ekterya.com

कैसे एक केकड़ा पकाने के लिए

केकड़े एक साधारण और सुरुचिपूर्ण रात का भोजन हो सकता है क्योंकि इन क्रस्टेशियंस का डिशर्ट रेस्तरां में बहुत महंगा हो सकता है, उन्हें घर पर खाना बनाने की कोशिश करें। यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो आप उस व्यक्ति को अपने घर ले जाने से पहले केकड़ों को मारने के लिए समुद्री भोजन काउंटर या बाजार में पूछ सकते हैं। आपको उन्हें तुरंत उपयोग करना चाहिए। आप खाना पकाने से पहले उन्हें मानवतावादी तरीके से मार सकते हैं। एक बार जब वे पकाने के लिए तैयार हो जाएंगे तो तय करें कि क्या आप अपना मीठा स्वाद रखने के लिए भाप करना चाहते हैं। एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह जल्दी से पकाएं जब आप उन्हें ग्रिल पर खाना बनाते हैं तब भी वे अच्छे स्वाद लेते हैं।

चरणों

विधि 1
मानवतावादी तरीके से करणों को मारना

कुक एक क्रैब चरण 1 नामक छवि
1
केकड़ों को रुकें उन्हें फ्रीजर में कई घंटों के लिए रखें। ठंडी हवा उन्हें सुन्न करेगी और उन्हें धीरे-धीरे चलने देगी। इस तरह, उन्हें मारने के समय उन्हें पकड़ना आसान होगा और इससे भी कम दर्द महसूस होगा। याद रखें, एक बार वे दर्द से असंवेदनशील हो जाए, तो आपको उन्हें तुरंत मारना चाहिए ताकि वे ठीक न हो जाएं और फिर दर्द महसूस कर सकें।
  • अगर केकड़े बड़े होते हैं, तो उन्हें फ्रीज करने में अधिक समय लगेगा।
  • कुक अ Crab चरण 2 नामक छवि
    2
    जांचें कि क्या वे संवेदनशीलता के लक्षण दिखाते हैं जब आप उन्हें पकड़ कर रख सकते हैं या उन्हें आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं, तो क्रेब्स पर्याप्त जमे हुए होंगे। उन्हें अपने अंगों को बिल्कुल भी स्थानांतरित नहीं करना चाहिए या जब आप उनके मुखपत्रों को स्पर्श करेंगे
  • एक केकड़ा के खोल को मारने की कोशिश करें यदि आपकी आँखें प्रतिक्रिया नहीं करती हैं, तो आपको बेहोश हो जाएगा
  • कुक एक क्रैब चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: कैसे जापानी में एक केकड़ा के Miso सूप बनाने के लिए

    उसे मारने के लिए केकड़े पर क्लिक करें आप तुरन्त और दर्द रहित रूप से केकड़े को मारने के लिए दो तंत्रिका केंद्रों को जल्दी से पार कर सकते हैं कचरे को स्थिर रखें और गैर-पर्ची तालिका की चटाई पर नीचे का सामना करें। फिर, पूंछ प्रालंब उठाएं आप एक छेद देखेंगे जो छोटे डॉट की तरह लग रहा है। यह सीधे एक तंत्रिका केंद्र पर है एक चाकू (या एक पंच) लो और 85 डिग्री के कोण पर उस छेद के माध्यम से जाना। फिर, ललाट तंत्रिका केंद्र के साथ ऐसा ही करें।
  • ललाट तंत्रिका केंद्र केकड़े के ललाट हिस्से के उथले अंतराल में स्थित है। 60 डिग्री कोण पर तीक्ष्ण वस्तु डालें।
  • संपूर्ण पंचर प्रक्रिया को 10 सेकंड से कम लेना चाहिए। आप अपने इच्छित विधि के अनुसार केकड़ा बना सकते हैं।
  • कुक अ Crab चरण 4 नामक छवि
    4
    केकड़े खरीदने और पिघलने पर विचार करें। यदि आप एक बहुत ताजा केकड़े खाना पकाने या इसे खुद मारने, पैरों और जमे हुए केकड़ा पंजे खरीदने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं। इन युक्तियों को ठंड से पहले धमाकेदार बनाया गया है, इसलिए आपको बस इतना करना होगा कि उन्हें फिर से गरम करना पड़ेगा केकड़े को ढंकने के लिए आप निम्न दो विकल्पों में से कोई भी चुन सकते हैं:
  • रेफ्रिजरेटर में जमे हुए केकड़े रखें और इसे रात भर पिघलना
  • इसे सिंक में या रसोई काउंटरटॉप पर ठंडे पानी के कटोरे में रखें।
  • विधि 2
    भाप के केक पाक कला

    कुक एक क्रैब चरण 5 नामक छवि
    1
    पानी के साथ एक बर्तन उबाल लें। निचले हिस्से में शोरबा के लिए एक बड़े बर्तन चुनें, जिसमें से आप स्टीमर रख सकते हैं इसमें एक तंग ढक्कन भी होना चाहिए। लगभग 3 सेंटीमीटर (1 इंच) पानी के साथ पॉट को भरें और तल पर स्टीमर को रखें। फिर, बर्तन को ढक्कन के साथ कवर करें और पानी उबालें।
    • यदि आपके पास स्टीमर सहायक नहीं है, तो एक 8 नंबर बनाने के लिए और बर्तन के नीचे स्थित एल्यूमीनियम पन्नी की एक लंबी चादर को घुमाकर रस्सी बनाएं।
  • कुक एक क्रैब चरण 6 नामक छवि
    2
    बर्तन में केकड़ों को जोड़ें पीठ से एक केकड़ा को एक चिमटे की एक जोड़ी का उपयोग करें, ताकि उनमें से एक आपके पेट पर है और दूसरी ओर आपकी पीठ पर। केकड़े के पैरों को चिमटे के दोनों तरफ से लटका देना चाहिए। फिर, इसे स्टीमर के ढेर पर रखें।
  • आपको स्टीमर पर केकड़े को जगह देना चाहिए ताकि इसकी पीठ आपको ओर इंगित करे।
  • कुक एक क्रैब चरण 7 नामक छवि
    3
    केकड़ों को उबरे हुए कुक कर लें। ढक्कन के साथ बर्तन को कवर करें और उच्च तापमान पर पानी फिर उबालें। केकड़े एक मिनट के लिए उबरे हुए हैं। आप मध्यम करने के लिए गर्मी को कम करने और जब तक वे (प्रति 900 ग्राम केकड़ा या 2 पाउंड के बारे में 15 मिनट) पकाया जाता है उबले हुए पकाने के लिए जाने की जरूरत है।
  • आप हर 450 ग्राम (1 पाउंड) के लिए लगभग 7 मिनट में खाना पकाने के समय की गणना कर सकते हैं जो आप स्टीम
  • कुक एक क्रैब चरण 8 नामक छवि
    4

    Video: #HOW TO CATCH CRAB ( केकड़ा को कैसे पकड़े )

    केकड़ों को निकालें चिमटे का उपयोग करके बर्तन से उन्हें निकालें Gripo से गिरने ठंडे पानी से अधिक एक कोलंडर में रखें या ठंडे जब तक बर्फ के पानी की एक कटोरी में विसर्जित। उन्हें निपटने वे अभी भी गर्म है, जबकि बचें क्योंकि केकड़ों के अंदर पानी बहुत गर्म हो सकता है।
  • सावधान रहें जब आप बर्तन से केकड़ों को हटा दें तो गर्म पानी को छूने न दें उन्हें चिमटे के साथ लेने पर विचार करें, उन्हें एक दूसरे के लिए पलायन करें और फिर उन्हें ठंडा या बर्फीले पानी में स्थानांतरित करें।



  • विधि 3
    उबले केकड़ों

    कुक एक क्रैब चरण 9 नामक छवि
    1
    बर्तन के आकार की जांच करें एक बड़ी stockpot एक ढक्कन चुनें जिसमें वह और उस में केकड़ों जगह अगर वे फिट देखने के लिए। एक बार जब केकड़ों बर्तन के तल पर कर रहे हैं, वहाँ अभी भी 8 और 10 सेमी (3 और 4 इंच) शीर्ष के निकट के बीच एक रिक्ति होना चाहिए। याद रखें कि केकड़ों के पार्श्व हिस्से तक कितनी दूर हैं।
    • उन्हें निकालें और उन्हें एक तरफ सेट करें, जबकि पानी तैयार है।
  • Video: CRAB (KEKADA/केकड़ा ) CATCHING AMAZING IDEA

    कुक अ Crab चरण 10 नाम की छवि
    2
    एक फोड़ा को पानी ले आओ। बर्तन को पानी से भरें ताकि यह उस स्तर से ऊपर 5 या 8 सेंटीमीटर (2 या 3 इंच) तक पहुंच जाए, जहां केकड़े हैं। पॉट को कवर करें और पानी को उच्च गर्मी से उबाल लें। जब पानी उबाल शुरू होता है, तो आप देखेंगे कि भाप ढक्कन के नीचे से बच जाएगा।
  • अधिक स्वाद के लिए, सब्जियों के शोरबा के साथ केकड़ों को उबालने पर विचार करें। एक सरल स्वाद के लिए, आप पानी में कटा हुआ नींबू जोड़ सकते हैं।
  • कुक एक क्रैब चरण 11 नामक छवि
    3
    केकड़ों को जोड़ें और उन्हें उबाल लें। उबलते पानी के बर्तन में सावधानीपूर्वक उन्हें विसर्जित करें। ढक्कन के साथ कवर और 15 मिनट के लिए एक टाइमर सेट या 20 मिनट (मामले में वे बड़े होते हैं) (आप एक या दो केकड़ों 230 ग्राम या आधा पाउंड खाना पकाने रहे हैं)। एक बार पानी फिर उबाल लेता है, गर्मी कम करें ताकि यह केवल सिमर्स हो।
  • खाना पकाने के दौरान आपको उबलते केकड़े के बर्तन देखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि पानी में हमेशा बुलबुले होते हैं। पूरे खाना पकाने के समय केकड़ों को उबालने से बचें, क्योंकि मांस कठिन और रबड़ बन सकता है।
  • कुक अ क्रेब स्टेप 12 नामक छवि
    4
    केकड़ों को निकालें बर्तनों से केकड़ों को हटाने के लिए चिमटे का उपयोग करें उन्हें एक ड्रेनेर में रखें ताकि गर्म पानी बंद हो जाए और सिंक नाली नीचे जा सके। अगर आप उन्हें जल्दी से ठंडा करना चाहते हैं, तो ठंडे पानी उन पर गिरने की कोशिश करें, जब वे निचोड़ में हैं
  • उबलते पानी और पके हुए केकड़ों को संभालने में सावधान रहें चिमटे रखने के लिए रसोई के दस्ताने का उपयोग करें (खासकर अगर वे धातु से बनाये जाते हैं), क्योंकि वे गर्मी भी कर सकते हैं
  • विधि 4
    ग्रिल पर केकड़ों को खाना बनाना

    Video: जंगली बांस में खमेर किसान मछली पकड़ने के केकड़े - कैसे केकड़े जाल बनाने के लिए

    कुक एक क्रैब चरण 13 नामक छवि
    1
    केकड़ों के लिए ग्रिल और अचार तैयार करें (यदि आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं)। सीधा गर्मी का उपयोग करते हुए उच्च गर्मी पर ग्रिल गरम करें। जब यह गर्म होता है, तो केकड़ों के खोल को रसोई के रोल से टैप करें ताकि उन्हें थोड़ा-थोड़ा टूट जाए। इस तरह, वे नारियल को बेहतर ढंग से अवशोषित करेंगे। इसे तैयार करने के लिए, जैतून का तेल, नमक और लहसुन (स्वाद) को मिलाएं। फिर, नारियल के साथ केकड़ों को कवर करें
    • आप पहले अचार को तैयार कर सकते हैं (ग्रिल पर उन्हें खाना खाने से पहले 3 घंटे)। इस तरह, केकड़ों में अधिक स्वाद होगा
    • यदि आप केकड़ों का सेवन करना नहीं चाहते हैं, तो कम से कम आपको अपने पैरों से कारपेट का हिस्सा कट जाना चाहिए और उन्हें थोड़ा सा तेल के साथ कवर करना चाहिए। इस तरह, आप उन्हें ग्रिल से चिपकने से रोका जाये और मांस को प्राप्त करना आसान बनाते हैं।
  • कुक एक क्रैब चरण 14 नामक छवि
    2
    ग्रिल पर केकड़ों को कुक ग्रिल की खाना पकाने के छिलके पर सीधे केकड़ों को रखें। आप अपने आप को जलाने का डर है, तो आप शायद उन्हें ग्रिल पर चिमटा का उपयोग कर रखना चाहिए। पूरे और मोटा ग्रिल केकड़ों (आमतौर पर बीच में) का सबसे गरम हिस्सा पर रखें। आप precooked उबले हुए केकड़ों, जो जम और thawed, एक और 4 मिनट voltéalos चिमटा प्रयोग करने के लिए ग्रील्ड कुक का उपयोग होगा। फिर, एक और 4 मिनट के लिए खाना पकाना जारी रखें।
  • आप ताजा केकड़ों कि हाल ही में मारे गए हैं का उपयोग कर रहे हैं, 10 मिनट, voltéalos के लिए ग्रिल पर खाना बनाना और उन्हें 10 मिनट के लिए खाना पकाने जारी है।
  • कुक एक क्रैब फ़ाइनल शीर्षक वाली छवि
    3
    आपने समाप्त कर दिया!
  • युक्तियाँ

    • खिड़कियां खुली रखें, क्योंकि केकड़ों की गड़बड़ गंध कुछ दिनों तक रह सकती है अगर रसोई अच्छी तरह हवादार न हो।
    • याद रखें कि जीवित केकड़े आप को चुम्बन कर सकते हैं सावधान रहें जब आप उन्हें पकड़ लेंगे

    चेतावनी

    • यदि आप सीफ़ूड से एलर्जी हो, तो इन चरणों में से किसी का पालन न करें। यहां तक ​​कि हवा में फैलता वाष्प बहुत संवेदनशील लोगों में संकट पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com