ekterya.com

कैसे एक कैंटर पर सवारी करने के लिए

सवारी करते समय, कैंटर ट्रॉट और सरपट के बीच औसत गति का एक आरामदायक कदम है। हालांकि, सरपट करना आसान नहीं है - यह एक ऐसा कौशल है जो घोड़े और सवार दोनों को सही करने के लिए अभ्यास करने की आवश्यकता है। सौभाग्य से, सही रणनीति (और बहुत से धैर्य) के साथ, लगभग सभी घोड़ों के लिए एक उत्कृष्ट सरपट पूरी तरह से संभव है।

चरणों

भाग 1

कैंटर को पढ़ाना
कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अपने घोड़े को चलने से पहले चलना और चलना सीखो जैसा कि कुछ घोड़े के विशेषज्ञ आपको बताते हैं: "आप यह नहीं सिखा सकते कि कैंटर कैसे चलाना है कैंटर से। " घुटनों को जॉगिंग और चलने का एक अच्छा मौलिक ज्ञान (मांसपेशियों की ताकत के अलावा जो इन आज्ञाओं को सीखने से आता है) की जरूरत है ताकि वह ठीक से सीख सकें। इसके बिना, आपके घोड़े को कैंटर फॉर्म हासिल करने में कठिनाई हो सकती है, जो आपके लिए और (विशेषकर) घोड़े के लिए खराब हो सकती है।
  • यह युवा और अनुभवहीन (या "हरी") घोड़ों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। क्योंकि हम "तीन-चरम पिच" ​​कहते हैं, यह घोड़े के शरीर के वजन को बाहरी हिंद पैर पर रखता है, जब यह नीचे जाता है। युवा घोड़ों को आमतौर पर अच्छे मौलिक प्रशिक्षण के बिना इसे सुरक्षित रूप से करने की शक्ति विकसित नहीं होती है।
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    विस्तृत मंडली में जॉगिंग प्रारंभ करें कैंटर को एक फ्लैट, खुली जगह में पढ़ाया जाना चाहिए जो कम से कम 20 मीटर (60 फुट) चौड़ा हो। एक स्थिर और आरामदायक गति से जॉगिंग प्रारंभ करें (दिशा में जो आपके लिए सबसे आसान नियंत्रण है)
  • घोड़ों को अपने संतुलन को ठीक से रखने के लिए बहुत सारे स्थान की आवश्यकता होती है, जब वे कंटर सीख रहे हैं, इसलिए कंपार्ट न करें और बहुत छोटी जगह का उपयोग करें। कुछ मामलों में, अंतरिक्ष की कमी भी बहुत घबरा या उत्तेजित होने के लिए कुछ घोड़े का कारण हो सकता है।
  • ध्यान दीजिए, इस समय, आप घुड़सवारी, घुड़साल, साइड बिन और जूते के साथ घोड़े झुंड सकते हैं।
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 3 शीर्षक वाला छवि

    Video: Lion Nail शेर के नाखून के फायदे, प्रयोग ,धन, वैभव, दुश्मन का खात्मा लाभ,कीमत,

    3
    घोड़े का ध्यान रखने के लिए कुछ बुनियादी परिवर्तन करें। पहली बार कैंटर को पढ़ाने से पहले, यह सिफारिश की जाती है कि आपका घोड़ा चौकस हो और जवाब दें। ऐसा करने के लिए, घोड़े को कुछ कमांड दें जो आप पहले से ही जानते हैं। उदाहरण के लिए, घोड़े आपके आदेशों के लिए सचेत होने तक और तुरंत प्रतिक्रिया दें जब तक जॉगिंग के लिए चलने से और कई बार वापस जाने का प्रयास करें
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 4 नामक छवि
    4
    घुड़दौड़ करने के लिए घोड़े से पूछो अब आप कैंटर ऑर्डर करने के लिए तैयार हैं। एक बड़ी मंडली में घोड़े की जॉग फिर से बनाएं जब आप तैयार हैं, तो "आधा-पीई-पीई" कहें, जिसमें उच्च गति वाला आवाज़ है (लेकिन गुस्सा नहीं)। लक्ष्य आपके मौखिक आदेश को उस अधिनियम के साथ जोड़ना है जो आप अपने घोड़े से शुरू करने के बारे में हैं - समय के साथ, आपके घोड़े के लिए एक अच्छा सरपट प्रदर्शन करने के लिए केवल आपकी आवाज पर्याप्त होनी चाहिए।
  • जब आप यह आदेश बनाते हैं, तो आप अपने शरीर के साथ कुछ आदेश निष्पादित करेंगे (अगले चरण में वर्णित) एक साथ. इन संकेतों के अधिक विवरण के लिए, अनुभाग बाद में पढ़ें
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने शरीर के निचले हिस्से के साथ कैंटर को फोस्टर करें। जैसे ही आप "आधा-पीई-पीई" का आदेश देते हैं, अपने हिप के अंदर स्लाइड करें (जिस ओर उस सर्कल के अंदर इंगित करता है जिसमें आप गुमराह कर रहे हैं) आगे और आपके हिप के पीछे पीछे की तरफ। ऐसा करने के दौरान, अपने पैर के अंदर निचोड़ लें और पीछे की तरफ पीछे की तरफ स्लाइड करें। आदर्श रूप में, घोड़ा तेजी से जाने के लिए आपको अपने कार्यों की व्याख्या करना चाहिए अधिक विवरण के लिए नीचे दिए गए अनुभाग देखें और एक बार कैंटर पर सवार होने के बाद उचित आकार और आसन के बारे में जानकारी।
  • हालांकि, ध्यान दें कि यदि घोड़ा आपके आदेश को ध्यान में नहीं आता है, तो आप उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए (धीरे) एक कोड़ा या किसी भी मदद का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह सबसे अच्छा काम करता है अगर घोड़े इन एड्स के उपयोग से पहले से ही आराम कर रहे हैं - अन्यथा, भ्रम हो जाना संभव है।
  • कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 6
    6
    अगर आपका घोड़ा तेजी से दौड़ना शुरू करता है तो अपने आदेश को दोहराएं। कैंटर ऑर्डर देने के पश्चात, घोड़े दो-स्ट्रोक का दौरा कर रखता है और तीन-स्ट्रोक कैंटर पर नहीं जाता है, कमांड (और शरीर के आंदोलनों) को एक बार दोहराएं। घोड़े अभी भी तेजी से चलते हैं। यदि आवश्यक हो, तो फिर दोबारा आदेश दोहराएं। एक निश्चित बिंदु के बाद, आपको जल्दी से जाने के लिए कंट्रोल से कब्र पर जाने की आवश्यकता होगी।
  • एक बार जब आपका घोड़ा उछालने में सक्षम हो, तो उसे अपनी आवाज के साथ उत्साह के साथ बधाई देने के लिए उसे बताना सुनिश्चित करें। यदि आप चाहें, तो उसे गर्दन पर पॅट दें समय के साथ, इन पुरस्कारों को घोड़ों के दिमाग में सकारात्मक भावनाओं के साथ अपने आदेशों का पालन करना चाहिए।
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 7
    7
    घोड़े के थके हुए हैं जब एक ध्यान से सावधानी से लौटें। मानो या न मानो, एक युवा घोड़े के लिए एक बुनियादी कैंटर काफी थकाऊ हो सकता है, जो अभी तक अपनी मांसपेशियों को सवारी करने के लिए तैयार नहीं हुआ है। अपने घोड़े की आवाजाही पर ध्यान दें, जबकि आप नीचे कोंटर जा रहे हैं। जैसे ही आपको लगता है कि नितंब असंतुलित या लय से बाहर निकलती है, एक मौके पर वापस लौट आती है और तुरंत घोड़े के आंदोलनों पर नियंत्रण हासिल करने के लिए इसे आधे से रोक दिया जाता है। अर्ध-स्टॉप कैसे करें, इसके बारे में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए अनुभाग पढ़ें।
  • ध्यान दें कि, शुरुआत में, एक घोड़ा एक समय में कैंटर के एकल पूर्ण चक्र से कम नहीं कर सकता है यह ठीक है - अक्सर अभ्यास के साथ, घोड़ा मजबूत और अधिक आत्मविश्वास बन जाएगा।
  • एक पर्यवेक्षक के रूप में अनुभवी राइडर का इस्तेमाल करना बेहद मदद कर सकता है
  • Video: भूलकर भी राखी पर नहीं करें यह काम | Rakshabandhan 2017

    कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 8
    8
    दोहराए जाने वाले आदेश अपने घुड़दौड़ को एक सर्कल में फिर से बनाएं और ऊपर उल्लेखित चरणों को दोबारा दोबारा शुरू करें। इसे कई बार दोहराएं, अपने घोड़े की थकान के बारे में अपने आप को जागरुक रखने के दौरान। आप देख सकते हैं कि एक ही प्रशिक्षण सत्र में आपके घोड़े आपके आदेशों के प्रति अधिक ग्रहणशील हो जाते हैं। अन्यथा, धैर्य रखें - यह समय के साथ आ जाएगा।
  • इस तरह से शुरूआत में प्रशिक्षण सत्रों को कम रखें कि घोड़े बहुत थके हुए नहीं हैं या रुचि खो देते हैं प्रशिक्षण के पहले महीने के लगभग 20 मिनट का एक प्रशिक्षण सत्र लगभग ठीक है
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 9
    9
    निम्नलिखित महीनों के दौरान अपने अभ्यास को अलग करें। जब आप अपने घोड़े "वास्तव में" सवारी कर रहे हैं, तो आप सर्कल में एक कैंटर पर सवारी करने के लिए खुद को सीमित नहीं करेंगे। व्यावहारिक स्थितियों में घुड़दौड़ करने की जरूरत के लिए अपने घोड़े की तरह की बहुमुखी प्रतिभा को देने के लिए, ऊपर वर्णित एक के साथ आराम से एक बार अपनी ट्रेनिंग को बदलने की कोशिश करें। कुछ अच्छे विचार हैं:
  • अपने घोड़े को दोनों पक्षों पर कताई करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए आठ पर कैंटर और जोग पर सवारी करें।
  • अपने प्रशिक्षण क्षेत्र के कोनों पर तंग हलकों में जोग, जिससे आपके घोड़े को एक कोने से आगे बढ़कर क्रमशः अगले क्रम में पहुंचा दिया गया।
  • अपने डिजाइन के एक लंबी और घुमावदार पाठ्यक्रम में एक कैंटर और जोग पर सवारी करें।
  • प्रशिक्षण के एक महीने के बाद आधा बंदरगाह के दौरान एक आधा रोक लगाने की कोशिश करें।
  • भाग 2

    अपनी सवारी तकनीक को पूरा करना
    कैंसर विद आपका हार्स चरण 10
    1
    एक घुड़साल रुख खुला और सीधे साथ शुरू करो हालांकि पेशेवरों इसे आसान लग सकता है, एक अच्छा सरगना घोड़े के रूप में सवार के प्रयासों से ज्यादा है। एक कनटर पर सवार होने पर, आपके शरीर को घोड़े के सामने वाले खांदे को खोलने के लिए तैनात किया जाना चाहिए और इसे परिधि के पीछे इंगित करना होगा, यह सब आगे बढ़ने के दौरान आगे बढ़ रहा है। निम्नलिखित स्थिति मान लें जब आप घूमने के लिए तैयार करने के लिए तैयार हो रहे हैं।
    • अपनी पीठ को सीधे रखें
    • अपनी छाती को ऊंचा रखें
    • अपने कंधों को थोड़ा पीछे ले कर अपनी छाती "खोलें"
    • अपने कूल्हों की कोर की मांसपेशियों और अपने आप को संतुलन के लिए पेट का प्रयोग करें आदर्श रूप से, आप अपने आप को स्थिर करने के लिए मुग्धियां, सामने बम्पर या काठी के सीढ़ी को खींचने के बिना पूर्ण कैंटर पर सवारी करने में सक्षम होना चाहिए।
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 11
    2
    अपने घोड़े के कन्धे को कंधे से खोलें। कंटर में काम करते समय, मुग्धों के साथ अच्छे संपर्क रखें, लेकिन अपने घोड़े के अंदरूनी लगाम को खोलें, जबकि बाहरी कतार को मजबूती से पकड़कर। इससे आपके घोड़े को विकर्ण समय में एक महत्वपूर्ण समर्थन मिलेगा। हालांकि, ध्यान दें कि उद्देश्य घोड़े को बहुत ज्यादा समर्थन देना नहीं है, क्योंकि उसे उतार-चढ़ाव करते समय संतुलन की अपनी भावना विकसित करने की आवश्यकता होती है।



  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 12
    3
    कैंटर के आदेश के लिए शारीरिक संकेत का उपयोग करें जैसा कि पिछले खंड में वर्णित है, एक घोड़े को प्रशिक्षित करने के लिए घोड़े को निर्देश देने में सवार के शरीर के कई साथ-साथ आंदोलन शामिल हैं। एक कैंटर पर सवारी शुरू करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:
  • अपने धड़ और कंधों को (इस तरह अपने कूल्हे को आगे बढ़ाएं) इस तरह से करें कि आपके कंधे को अंदर पर अपने कंधे की तुलना में थोड़ा आगे की ओर रखा गया है
  • अपने बाहरी पैर पीछे की ओर ले जाएं ऐसा करते समय, अपने आंतरिक पैर के साथ दबाव डालें और अपनी आंतरिक कूल्हे को थोड़ा आगे बढ़ाएं।
  • सही लीड लेने के लिए आंतरिक लगाम का उपयोग करें यह आपके घोड़े के सामने के कंधे को भी खोलता है, जिससे वह अपने "पूर्ण" आंदोलन को बनाए रखते हुए अपने इरादों को समझने में मदद करता है।
  • अपनी पीठ के पैर का उपयोग करना, अपने घोड़े के पीछे के तीसरे भाग को दबाएं और गति बढ़ाने के लिए कहें। ध्यान दें कि कुछ घोड़ों को एक कनटर पर बदलने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जब आप उन्हें "चुंबन" ध्वनि (गति को बढ़ाने के लिए क्लिक से अलग) के साथ इंगित करते हैं, तो आपको इसे एक ही समय में करना पड़ सकता है
  • अपने घोड़े को बताना सुनिश्चित करें परिधि के पीछे - जो कि आपके पैरों के साथ कुछ इंच या इंच के पीछे होता है, जहां आप आमतौर पर लटकाएंगे। साथ ही, अपने हाथ आगे नहीं बढ़ने की कोशिश करें। इन त्रुटियों को आप एक तेज चाल या एक तरफ कदम के लिए ले जा सकते हैं।
  • कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 13
    4
    कैंटर में बैठो सरपट के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि यह सवारी करने में वास्तव में आसान है। चाल के विपरीत, सवार के लिए आधा कन्टर आसान होता है, उसे "अधिक जीवंत" चाल के बजाय "अधिक अस्थायी" लग रहा है। हालांकि, एक कैंटर पर गलत तरीके से सवारी करना संभव है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का उपयोग करें कि आप सही ढंग से बैठे हैं:
  • उन्हें खींच के बिना रखवाले पकड़ो जैसा कि आप कनटर को इंगित करते हैं, आपको आंतरिक रीन में बाहरी कदर और कम संपर्क में अधिक संपर्क होना चाहिए। यदि आप नियंत्रण से बाहर महसूस करते हैं और आप संतुलन बनाए रखने के लिए पुर्जों को खींच रहे हैं, तो आप बहुत तेजी से जायेंगे और आपको अपने घोड़े को कम करना होगा।
  • एक सीधे मुद्रा में संतुलित रहें आगे या आवक न रखें। यद्यपि यह अन्य तरीकों को महसूस कर सकता है, घोड़े को वास्तव में अपनी पीठ पर आप जो कुछ करते हैं उसके आधार पर संतुलन रखने की बहुत क्षमता प्राप्त होती है। यदि आप संतुलन से बाहर हैं और आगे और आवक झुकाव (जैसा कि कई अनुभवहीन सवार हैं), तो आपके घोड़े को ऐसा नहीं करने का कठिन समय होगा
  • अपने पैरों से पकड़ने से बचें जैसे-जैसे, आप अपने पैरों का उपयोग करके घोड़े को "चिपटना" के लिए सहज महसूस कर सकते हैं। हालांकि, यह घोड़े का विरोधाभासी संकेत देगा, क्योंकि यह आमतौर पर तेजी लाने के संकेत है। मस्तिष्क खींचने के समान, यदि आपको लगता है कि आप अपने पैरों को बिना कुर्सी पर नहीं रह सकते, धीमे हो जाओ जब तक आप आराम से बैठ नहीं सकते।
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 14
    5
    आधा स्टॉप के संकेत देने के लिए तैयार करें। एक आधा स्टॉप अनिवार्य रूप से आंशिक रोक है, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है। औसत स्टॉप किसी भी गति से किया जा सकता है और उसी तरह से किया जाता है जिस तरह से आप एक नियमित स्टॉप को इंगित करेंगे। इस तकनीक ने अपने घोड़े के पीछे के पैर जमीन पर रखे हैं, जिससे उन्हें एक पूर्ण कैंटर शुरू करने के लिए आवश्यक ताकत और संतुलन मिल जाता है या उसकी गति को नियंत्रित करने के लिए। आपको सरगना करने के लिए आधे-रुक का संकेत देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन ऐसा करने से आपके घोड़े को तेज गति से आगे बढ़ने के लिए बेहतर आधार मिलेगा। आधा स्टॉप को इंगित करने के लिए निम्न चरणों का प्रयोग करें:
  • कंटर में, जब आप बैठते हैं और एक स्टॉप के लिए अपनी पीठ तैयार करते हैं, तो एक पैर को धीरे से आराम कर रखें।
  • अपनी कोहनी वापस आएँ और रीन पर थोड़ा दबाव लागू करें जैसे कि आप किसी चाल को संक्रमण का संकेत दे रहे थे।
  • जैसे ही आप अपने घोड़े का जवाब महसूस करते हैं, अधिक पैर जोड़ते हैं, अपनी उंगलियां नरम कर देते हैं और कैंटर को संक्षेप करते हैं। यह महसूस हो सकता है कि आप अपने घोड़े को एक संक्षिप्त पल के लिए "अर्द्ध कैंटर" के लिए पूछ रहे हैं
  • भाग 3

    सामान्य गलतियों से बचना
    कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 15
    1
    अपने कंधों कमाल से बचें प्राचीन काल की चरवाहा फिल्मों ने घोड़ों के साथ सद्भाव में चलने वाले अपने पूरे शरीर के साथ अपने घोड़ों पर पूर्ण चरम पर घुड़सवार काउबॉय की छवियों को लोकप्रिय किया है। हालांकि चलती अपने कूल्हों के लिए अच्छा है, घोड़े के साथ समय में आपके धड़ और कंधों को स्विंग या रॉक नहीं करना चाहिए। यह घोड़े और आप दोनों को असंतुलित कर सकता है, जिससे कैंटर में बैठना अधिक कठिन हो जाता है।
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 16
    2
    अपनी एड़ी नीचे रखें शुरुआती जॉकी के लिए किसी भी त्वरित कदम में यह अक्सर समस्या है आपके पैर को पैरबोर्ड पर रखा जाना चाहिए ताकि आप अपने सभी मोटे पैर अपने उंगलियों के साथ अपनी उंगलियों को थोड़ा ऊपर और आपकी एड़ी नीचे रख सकें। यह आपको संतुलन में रखेगा और आपको आगे झुकाव या अपने पैरों पर पकड़ने में मदद करेगा।
  • यदि आपको ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो आपका रकाब बहुत कम हो सकता है अंग्रेजी रकाबियों को लगभग टखने की हड्डी की ऊंचाई पर होना चाहिए, जबकि पश्चिमी शैली रकाबियों को आपके घुटने में मामूली वक्र छोड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 17
    3
    अपने हाथ की गति को दबाएं आपके हाथों को अभी भी रखना मुश्किल हो सकता है, जबकि घोड़े आपस में घूमते या घूमते हैं। हालांकि, यदि आपके हाथ बहुत ज्यादा चलते हैं, तो वे घुमक्कड़ खींच सकते हैं, जो घोड़े के लिए बहुत ही भ्रामक हो सकता है। अपने हाथों को केवल उतना ही ले जाने की कोशिश करें जितना कि यह घोड़े के आंदोलन से स्वाभाविक लगता है - यह अनुभव के साथ आसान होना चाहिए
  • यदि आपको अपने हाथों को अभी भी रखने में मदद की आवश्यकता है, तो पकड़ने की कोशिश करें ध्यान से अपनी छोटी उंगलियों के साथ घोड़े की माने। माने के पुल अपने हाथों को केंद्रित रखने और घोड़े के प्राकृतिक आंदोलन के अनुरूप होने में मदद करेंगे।
  • कैंसर विद आपका हार्स चरण 18
    4
    अपने पैरों को झुकाव से बचें चूंकि घोड़े के प्रत्येक चरण के साथ आपका कूल्हे स्वाभाविक रूप से चलती है, इसलिए आंदोलन को भी अपने पैरों पर ले जाने में आसान हो सकता है। हालांकि, यह एक बुरा विचार है, क्योंकि पैरों के अत्यधिक आंदोलन घोड़े को भ्रमित कर सकते हैं। अपने पैर को अपने घोड़े से अधिकतम नियंत्रण और सटीक उत्तरों के लिए "परिधि के पीछे" सही स्थिति में रखने की कोशिश करें।
  • अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो अपने ऊँची एड़ी के नीचे रकाब पर (जैसा कि ऊपर सुझाव दिया गया है) रखने की कोशिश करें। यह आपके पैरों को सही स्थिति में वापस धकेलता है।
  • कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 19
    5
    अपने आप को किसी भ्रूण की स्थिति में न रखें। कहा जाता है "भ्रूण" स्थिति दुबला आगे को शामिल बढ़ते में कोई त्रुटि है, अपने पैरों के साथ आप पकड़े अपने पैर की उंगलियों के नीचे झुकाने और ले जाने के द्वारा (अयाल, सींग, पॉमेल या बागडोर हड़पने के लिए कभी कभी) आपकी ऊँची एड़ी के जूते ऊपर यह आमतौर पर एक तंत्रिका प्रतिक्रिया संतुलन को बनाए रखने और गिरने से सवार को रोकने के लिए उम्मीद कर आयोजित किया जाता है, लेकिन दुर्भाग्य से सिर्फ विपरीत है: घोड़ा और कारणों त्वरित unbalances।
  • एक अच्छा आत्म-नियंत्रण जब घुड़सवारी से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप चिंतित हो जाते हैं, अपने घोड़े को थोड़ा धीमा कर दें, अपने पैरों को आराम दें और अपनी पीठ वापस फेंक दें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप बहुत अधिक झुकाव कर रहे हैं, तो आप शायद पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर हैं (जो कैंटर के लिए एक अच्छा रुख है)। "फूहड़" और दृढ़ता से पकड़ करने की आवश्यकता का विरोध करें - याद रखें, यह आपको देगा आप क्या चाहते हैं के विपरीत
  • कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 20

    Video: तस्करी कर लाई जा रही देसी शराब सहित एक तस्कर को गिरफ्तार किया

    6
    न मोड़ें अपने कंधे की बोतल और सवारी करने पर अपनी पीठ झुकाव सामान्य रूप से एक अच्छी आदत नहीं है और एक विशेष रूप से बुरा विचार है जब आप एक कैंटर पर सवार हो रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कंधे हमेशा ईमानदार होते हैं और आपके कूल्हों पर रखे जाते हैं। यह आपको बेहतर संतुलन देता है और आप अपने घोड़े को तेज़ी से जाने के लिए आग्रह करने से बचाता है (ऊपर पढ़ें)।
  • यदि आपको अपना आसन बनाए रखने में सहायता की आवश्यकता है, तो अपनी पीठ के पीछे एक लंबा समर्थन और सवारी करते समय प्रत्येक मोड़ पर इस्तेमाल करने का प्रयास करें। यह आपको आगे झुकने से बचाएगा और आपके हथियारों की सही सवारी की स्थिति में भी मदद करेगा।
  • कैंसर विद आपका हॉर्स चरण 21
    7
    अपने धड़ की मांसपेशियों को मजबूत रखें धड़ मांसपेशियों की ताकत की सवारी (विशेष रूप से उच्च गति पर) के रूप में कैंटर की सवारी करने के लिए आवश्यक है ज्यादा अपने मूल की मांसपेशियों का उपयोग कर एक व्यायाम है। यहां तक ​​कि अगर आप सब कुछ सही ढंग से (कंधे वापस, ऊँची एड़ी के नीचे, सीधा, आदि) करते हैं, तो केंद्र में आराम से आप गुरुत्वाकर्षण केंद्र को खो सकते हैं। एक फर्म धड़ के साथ ध्यान केंद्रित रखते हुए, आपके घोड़े को पूर्ण घूमता बनाए रखने में मदद मिलेगी और आप अपने घोड़े के नए कौशल को सिखाने के साथ-साथ लंबे समय तक आपके लिए चीजों को आसान और आसान बना देगा।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी मुख्य मांसपेशियां पर्याप्त और सामान्य नहीं हैं, तो ऐसा करने के लिए अभ्यास करना बेहतर होगा लोहे का व्यायाम अपने खाली समय में अपने आप को झुकने वाले हथियारों की स्थिति में रखें, लेकिन अपने कोहनी पर अपने फर्श पर बढ़ाए गए किनारों पर संतुलन दें। इस स्थिति को जितना हो सके पकड़ो, एक मिनट का ब्रेक लें और इसे तीन बार दोहराएं। यदि आप हर दिन ऐसा करते हैं, तो आपको अपने सवारी संतुलन में महत्वपूर्ण अंतर दिखाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • इस तरह फर्म सहायता का प्रयोग करें कि आपका घोड़ा तेजी से और चलती हुई चाल शुरू करने के बिना कैंटर को पकड़ लेगा। यदि आपका घोड़ा कैंटर को पकड़ नहीं लेता है, तो उसे धीमा कर दें ताकि कैंटर एड्स का पुन: उपयोग करने से पहले यह स्थिर और संतुलित हो।
    • यदि संभव हो, एक सवार या अनुभवी प्रशिक्षक आप के लिए अपने घोड़े रस्सी के साथ काम करते हुए आप घुड़सवार रहे हैं (दूसरे शब्दों में, घोड़े हलकों में दूसरे व्यक्ति के चारों ओर एक टेदर के अंत में जब तुम सवारी चलना चाहिए) बनाने पर विचार करें। इस तरह, जमीन पर व्यक्ति घोड़े की गति और दिशा को नियंत्रित कर रहा है ताकि आप कैंटर पर सवारी करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    • उसे एक कोने में सरपट के लिए सहायता दें (यदि आप किसी स्कूल में जाते हैं) इससे घोड़े के दाहिने सामने वाले पैर से शुरुआत करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो हमेशा अपने पास एक अनुभवी राइडर है, जबकि आप अपने घोड़े को कनटर दिखाते हैं। यह एक अच्छा विचार है, भले ही आप काफी अनुभवी हो।
    • घोड़े पर घुमक्कड़ में घुमाने पर चिल्लाओ मत, भले ही आप उत्साहित हों क्योंकि आखिरकार आपने ऐसा किया इससे घोड़े "पागल हो जाओ" हो सकता है और शायद आतंक में भी चलना शुरू हो सकता है।

    चेतावनी

    • सभी सवारों को एक स्वीकृत मामला और उचित शिकार (क्यू के साथ हार्ड-सोल बूट) का उपयोग करना चाहिए।
    • पिछली सवारी अनुभव के बिना कभी भी इस कोशिश मत करो! हमेशा एक मामले का उपयोग करें और आपके पास एक प्रशिक्षित अभिभावक या ट्रेनर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com