ekterya.com

जन्म से एक कुत्ते को अंधा की देखभाल कैसे करें

ख़ास ख़राब कुत्तों के प्रजनन ने एक जन्मजात विसंगति के रूप में अंधापन के मामलों की एक उच्च संख्या का कारण बना है। पशु चिकित्सकों, जो कुत्ते की दृष्टि में विशेषज्ञ हैं, के रूप में, homozygous dachshunds विशेष रूप से इस विकलांगता के लिए प्रवण हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते एक मूल्यवान पालतू नहीं होगा दरअसल, अंधा कुत्ते सबसे आज्ञाकारी और प्यार हो सकते हैं। किसी के विश्वास के विपरीत, वे बोझ नहीं हैं सुनवाई और गंध की आपके इंद्रियों मनुष्यों की तुलना में बेहतर होती हैं, इसलिए आपकी अन्य इंद्रियां आमतौर पर बहुत अंतर कर सकती हैं। आपकी देखभाल में कुछ छोटे बदलाव की आवश्यकता है

चरणों

जन्म से एक कुत्ते को अंधेरे के लिए नाम से छवि चरण 1

Video: गाय का प्रजनन - dairy cattle breeding

1
अपना वातावरण तैयार करें जन्म से अंधा कुत्तों को बहुत आसानी से अनुकूल होता है और पूरी तरह से स्थिर वातावरण की ज़रूरत नहीं होती है, क्योंकि वे एक अनुकूलन और उत्कृष्ट मानसिक मानचित्र विकसित करते हैं - हालांकि, उन्हें सीढ़ी और तीक्ष्ण वस्तुओं से बहुत दूर होना चाहिए जिनके साथ वे टक्कर मार सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ता ब्लाइंड चरण 2
    2

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    उसे घर पर सामान्य रूप से प्रशिक्षित करें कई पिल्लों जो देख सकते हैं स्पर्श पर निर्भर करते हैं और अंधे कुत्ते के रूप में गंध करते हैं। पिल्ले के पास अच्छा दृष्टिकोण नहीं है
  • छवि शीर्षक से शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ता ब्लाइंड चरण 3

    Video: इस मादा तोते ने पिंजरे में तीन साल अकेले रहते हुए दिए तीन अंडे

    3
    पुरस्कारों को तैयार करें चिकन पैर ज्यादा खर्च नहीं करते और कुत्तों से उन्हें प्यार होता है कोई विशेष तैयारी आवश्यक नहीं है, जब तक कि वे गुलाबी न हो जाएं, तब उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें। जो पुरस्कार आप उन्हें प्रशिक्षण में देते हैं, वे भोजन नहीं बदले।
  • जन्म से कुत्ते के ब्लाइंड के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    शब्दों के साथ उन्हें तैयार करें कुत्ते जो अंधा नहीं हैं, वे देख सकते हैं कि जब आप खुश या परेशान होते हैं, लेकिन जो अंधे हैं, संपर्क या पुरस्कार के माध्यम से सीखने की ज़रूरत है
  • कहने के लिए "अच्छा किया!" (अच्छा लड़का, अच्छी लड़की, अच्छा पिल्ला, अच्छा फिदो) आप एक इनाम के रूप में एक लाड़ या भोजन का थोड़ा सहारा ले सकते हैं। और चिकन का छोटा टुकड़ा एक छोटा कुत्ता के लिए सबसे अच्छा पुरस्कार है
  • कुछ चीजें सीखने के लिए अंधा कुत्ते को प्रशिक्षित करना कुत्तों के मुकाबले ज्यादा आसान हो सकता है, क्योंकि पूर्व विचलित नहीं होते हैं। अंधा कुत्तों के लिए शब्द और सरल कामकाज भी सरल हैं
  • कुछ गलत है कहने के लिए, एक जोर से आवाज बनाओ। यह एक स्वस्थ, एक "पीएसएस", एक "आह-आह" या कुछ बहुत ही कम हो सकता है आवाज़ केवल उन बुरे व्यवहार से अव्यवस्था करने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए, लेकिन ऐसा करने से उन्हें रोकने से भी मदद मिलेगी
  • जन्म से एक कुत्ते को अंधा के लिए देखभाल शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने स्नेह को स्वतंत्र रूप से दिखाएं कुत्तों जो आपके चेहरे पर स्नेह के लक्षण देखने के लिए देख सकते हैं अंधा कुत्ते नहीं कर सकते संपर्क, दुलहन और लाड़ प्यार एकमात्र तरीका है जिसमें उन्हें पता चल सकता है कि आप उनके साथ स्नेही हैं।
  • जन्म से कुत्ते के लिए देखभाल के नाम से छवि चरण 6



    6
    उन्हें बताएं कि आप क्या कर रहे हैं आपको लगता है कि आप समझ नहीं सकते हैं, लेकिन कुत्तों को आप जो कुछ भी उन्हें बताते हैं, उसके बारे में समझें। यदि आप जा रहे हैं, तो उन्हें सरल शब्दों में बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं। "वाशिंग मशीन", "प्लेट्स", "पजामा", "स्नान" और कई अन्य दैनिक गतिविधियों ऐसी चीजें हैं जो वे समझ सकते हैं।
  • आप कुछ गतिविधियों के लिए आविष्कृत शब्दों का उपयोग भी कर सकते हैं। "तिटी!" मतलब हो सकता है कि आप कार से बाहर जा रहे हैं और आप जल्द ही वापस आ जाएंगे आपको लगता है कि सभी शब्दों का आविष्कार करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें कुत्ते जो अंधा नहीं हैं वे भी उन्हें समझेंगे।
  • जन्म के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ता ब्लाइंड शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने कुत्ते को चलो अंधा कुत्तों (जो कभी भी देख नहीं पाए) कुत्तों की तुलना में बेहतर पट्टा पर भी चलते हैं वे अन्य कुत्तों की तरह विचलित नहीं होते हैं वे एक घोड़े की तरह ही सीखेंगे, कि पट्टा में थोड़ी परेशानी का मतलब है कि उन्हें बारी करना होगा। इसे बंद रखो ताकि आप किसी चीज़ को मारने से बच सकें, लेकिन रास्ते में कुछ भी नहीं है और अगर आपको ऐसा लगता है तो इसे चलाना चाहिए।
  • चलने के दौरान सहिष्णु रहें अंधा कुत्ते नहीं रख सकते, क्योंकि वे नहीं देख सकते हैं कि आप कहां हैं।
  • क्योंकि अंधे कुत्तों को चलने का दृश्य उत्तेजना नहीं है, उन्हें रोकना और सूंघने के लिए बहुत समय दें रास्ते पर या वापस रास्ते पर करो, क्योंकि आपको बहुत अधिक व्यायाम करना होगा।
  • जन्म से कुत्ते के अंधे के लिए नाम से चित्र चरण 8
    8
    सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए सीखने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें आप एक अंधे कुत्ते के साथ समय मांग सकते हैं, इसलिए धीरज रखो। यह उपयोगी हो सकता है अगर आप कुत्ते के साथ एक कदम पर बैठें। कहो "कदम!" और फिर कदम पर अपने सामने के पैर रखो। प्रकृति (और अधिकार के साथ) कुत्ते, सीढ़ियों और कदमों से डरते हैं सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए सीखने के लिए किसी अंधे कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कोशिश न करें भटकाव इसे गिरने के कारण हो सकता है सीढ़ियों पर चढ़ने पर ब्लाइंड कुत्ते को हमेशा चार्ज करना चाहिए
  • जन्म से कुत्ते के बख्तरबंद के लिए नाम की छवि चरण 9
    9
    कुत्ते को सिखाने के लिए बैठो, अभी भी बैठो, पैर देने के लिए, जाने के लिए और किसी भी अन्य आदेश को आप चाहते हैं उन्हें एक संपर्कित कुत्ते की तुलना में अधिक संपर्क या चिकन उपहार की आवश्यकता हो सकती है जो पहले पल से समझता है, लेकिन जो उन्हें समझने के बाद बहुत कम आज्ञाभंग के साथ उन्हें प्रतिफल देगा।
  • जन्म के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते को अंधा चित्र शीर्षक 10
    10
    याद रखें कि कुत्तों को एक अस्तित्वगत तरीके से नहीं लगता है यदि आपकी अंधापन जन्म से है, तो आपको पता नहीं है कि दृष्टि मौजूद है। फिर भी, वे बहादुर और बेहद खुश हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक सामान्य आवाज में अपने कुत्ते से बात करें "मुझे तुम्हारी आंखों में इस मरहम लगाने के लिए आपको बेहतर महसूस करना है।" उसे खड़े रहने के लिए बधाई दीजिए जब आप मरहम को अपनी आंखों पर लागू करते हैं। आपको इसे शांतिपूर्वक करना चाहिए, कदम से कदम। कुत्ते जब आप तनाव में महसूस कर सकते हैं, तो ऐसा करें जो आपको धीरे से और विश्वास के साथ करना है।
    • अंधा नहीं है कि एक और कुत्ता लाने के लिए उसी विधि का प्रयोग करें, लेकिन याद रखें कि कुछ कुत्तों के लिए, आँख से संपर्क न करना अजीब है यह संभव है कि कभी-कभी आपके अंधा कुत्ते ने उन्हें भ्रमित किया।

    चेतावनी

    • बिना किसी अंधे कुत्ते को शारीरिक रूप से सज़ाएं, उसे खतरे से दूर करने के अलावा। आंख के संपर्क के बिना, यदि आप हमेशा सकारात्मक नहीं होते हैं, तो आप किसी अन्य संपर्क पर भरोसा नहीं कर पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com