ekterya.com

कैसे एक साहित्यिक खोपड़ी लिखने के लिए

साहित्यिक खोपड़ी बहुत कट्टरपंथी कविताएं हैं जो दोस्तों, परिवार या एक महत्वपूर्ण चरित्र को निर्देशित कर रहे हैं। वे एक लेख या विनोदी, विडंबना या व्यंग्यपूर्ण चित्र के रूप में लिखे गए हैं। मेक्सिको में खोपड़ी पारंपरिक रूप से मरे हुए दिनों के दिन समर्पित हैं। यदि आप एक खोपड़ी लिखना और समर्पित करना चाहते हैं, तो निम्नलिखित पर ध्यान दें।

चरणों

भाग 1
साहित्यिक खोपड़ी की उत्पत्ति पर विचार करें

कैट्रिना नाम की छवि
1
खोपड़ी देने के अर्थ को समझें मेक्सिको में मृत्यु की एक विशेष अवधारणा है किसी खोपड़ी को दूर करने के लिए खोपड़ी, परिमित के डर पर काबू पाने का मतलब है।
  • मैक्सिको की प्राचीन संस्कृतियों का मानना ​​था कि मृतकों ने जीवित रहने, खाने, पीना, जीवन का जश्न मनाने के लिए एक दिन लौटा दिया। जब वे अंडरवर्ल्ड में लौट आए, तब तक यह माना जाता था कि जीवित रिश्तेदारों द्वारा खाया जाता था - यह माना जाता था कि मरे हुए रिश्तेदारों का कुछ सार इस तरह के खाद्य पदार्थों में बना था। मेक्सिको में यह परंपरा अभी भी जीवित है।
  • प्रतीकात्मक रूप से आप मरे हुए खाते हैं और इसके साथ आप अपने भाग्य के डर को खो देते हैं और आप ज़्यादा तीव्रता से सोच सकते हैं, ठीक है, कि यह परिमित है और केवल एक ही बार मज़ा आया है।
  • मेक्सिको में यह डेड उत्सव दिवस के दौरान दोस्तों और परिवार को मिठाई या चॉकलेट खोपड़ी देने के लिए प्रथागत है। खोपड़ी आप के लिए अपनी मौत पर फ़ीड और जीवन की मिठास मिल के लिए है यह एक हंसमुख, मजेदार प्रतीक है।
  • छवि लिस्ट ए लव कविता स्टेप 04
    2
    पता करें कि साहित्यिक खोपड़ी कहाँ से आती हैं वे 1 9वीं शताब्दी के दौरान मेक्सिको में पैदा हुए थे। पहला कवि जिन्होंने लिखा था कि वे डेड उत्सव के दिन का एक ही अर्थ के बारे में सोचते हैं: जीवन का जश्न मनाने, मरने के भय को खो देते हैं। दोस्तों और परिवार के मजाक उड़ाते हुए हँसते ही दुखद बातों का सामना करते हैं, इससे दर्द का भार दूर होता है और जीवित रहने के तथ्य का जश्न मनाता है, अभी भी आनंद लेने में सक्षम होने के नाते
  • मेमोरियल डे पर ऑनर द डेड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    उस साहित्यिक मॉडल को ध्यान में रखें, जहां से खोपड़ी उभरती है। खोपड़ी परिहास्य या व्यंग्य स्मृति लेख, जो कविता में एक वाक्य है कि एक मृतक के समाधि का पत्थर पर लिखा गया था उनकी कमियों या गुण दिल्लगीबाज़ या तो दूसरों के एक ही गलतियों नहीं कर सकता हूँ के लिए खाते से आता है। उदाहरण के लिए: "मैं फिर से जीवित नहीं हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि यह मेरे समय दिया" (मार्क्विस डे साडे की Epitaph)।
  • खोपड़ी के लिए एक अन्य मॉडल रेडॉंडिला था, जो कविताओं को चार छंदों की छंदों में बांटा गया है। प्रत्येक रेडॉंडिला को स्वतंत्र रूप से पढ़ा जा सकता है, लेकिन सभी एक साथ एक छवि बनाते हैं या कहानी बताते हैं। उदाहरण के लिए: "यहां चार भागीदार हैं, जो महान धन इकट्ठा करते हैं: / एक चिकित्सक, एक औषधीय, एक पुजारी और एक बलिदान।"
  • भाग 2
    खोपड़ी के पारंपरिक रूप का अभ्यास करें

    छवि शीर्षक 2799650 2
    1
    यह पारंपरिक संरचना का अनुकरण करता है अपनी खोपड़ी बनाने के लिए उद्यम से पहले, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पारंपरिक रूप की नकल करना शुरू करें, इसके साथ आप अपने लेखन का अभ्यास करते हैं और छंदों को मापने और उचित छद्म खोजना सीखते हैं।
    • पारंपरिक खोपड़ी चार छंदों के पाठों में लिखी जाती है। प्रत्येक कविता में आठ अक्षर होंगे छंद एक दूसरे के साथ कविता वे आम तौर पर पहले और चौथे (जिसे "रीमा सर्विसेंटिया" कहा जाता है) के साथ तीसरे और दूसरे के साथ पहली छापता है या तीसरे के साथ चौथे और दूसरा (जिसे "गले लगाते कविता" कहा जाता है) के साथ पहले।
    • एक उदाहरण देखें, "आया बड़ा अवसर / सब देवताओं का मंदिर .// पर खोपड़ी / आपकी पार्टी क्या करने जा रहा मजाक veras./" आप देख सकते हैं कि चौथे (समय-सब देवताओं का मंदिर) के साथ पहली कविता कविता और दूसरा तीसरा (veras-calaveras)
  • 2



    एक इकाई के रूप में प्रत्येक चरण के बारे में सोचो। आप कविता या कारण के बिना छंद लिखना नहीं करना चाहिए, होना आवश्यक है एक दृश्य एक अजीब या अद्भुत संकल्प ले। दूसरा श्लोक में एक स्टार्टअप है जिसमें आप इस तरह के सब देवताओं का मंदिर के रूप में जगह का उल्लेख, लेखन, द्वारा शुरू का वर्णन करता है, उदाहरण के लिए, व्यक्ति के कुछ विशेष गुणवत्ता जिसे आप खोपड़ी, उसके दांत, अपने बालों को, अपने चरित्र को निर्देशित करना चाहते हैं, और जारी है अच्छी तरह से। लेकिन याद रखें, विवरण, स्थितियों चार छंद को कम किया जा सकता है।
  • निम्नलिखित उदाहरण पर विचार: "बांसुरी canillas./ हड्डियों खोपड़ी violines./ cornetines./ फगेस जो virtuosic का दावा आत्मसंतुष्ट viuditas / rabadillas.// हैं / शरमा में भाग लेने / सफेद में सभी कपड़े पहने .// "पहली कविता में पार्टी के लिए मृत का उपयोग कर उपकरणों की बोली जाती है और दूसरे एक मजेदार विधवाओं जो कब्रिस्तान में जाने के लिए रास्ता वर्णन करता है।
  • छवि शीर्षक 2799650 11

    Video: दो भाइयों का बंटवारा (मारवाड़ी कॉमेडी )

    Video: आदमी के काटने से सांप के मरने वाली खबर की सच्चाई ये है | Hardoi | Snake Bite | The Lallantop

    3
    निराशा मत करो अगर आपके पास परंपरागत तरीके से नहीं है, तो अगर गाया जाता है, तो अगर कोई सही आकार नहीं है, तो निराशा न करें, याद रखें कि किसी भी तकनीक को मास्टर करने का एकमात्र तरीका इसे बार-बार अभ्यास करना है।
  • भाग 3
    खोपड़ी लिखें

    छवि शीर्षक 2799650 8
    1
    अपनी खोपड़ी का विषय तय करें खोपड़ी में मूल रूप से केवल एक विनोदी भाव है, यह आपके लिए है, अपने दोस्तों और अपने परिवार के लिए मज़ा है, यह एक खेल है जिसमें आप एक मजेदार स्थिति में मौत के साथ प्रतीकात्मक रूप से किसी का सामना कर रहे हैं। हालांकि, वहाँ एक बहुत ही आम भिन्नता है, जो व्यंग्यपूर्ण खोपड़ी है।
    • व्यंग्य खोपड़ी में कुछ सामाजिक, नैतिक, बौद्धिक या राजनीतिक दोष की आलोचना करने का उद्देश्य है। यह एक विशिष्ट लक्ष्य, नीति के कुछ व्यक्तित्व, कुछ आर्थिक मुद्दे के विरुद्ध निर्देशित है या यह आपके स्कूल के निदेशक या काम पर नियोक्ता के दुरुपयोग से निपट सकता है।
    • यह काले हास्य के लिए जाता है, क्योंकि यह विडंबना से ऐसे विषयों की बात करता है जो संभवतः गंभीर हैं और कुछ विनम्रता के साथ इलाज किया जाना चाहिए। यद्यपि याद रखना कि आपके व्यंग्य में खोपड़ी में आप अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं जैसे आप कृपया
    • अपनी खोपड़ी का विषय तय करने से पहले, इस बारे में सोचें कि आपके इरादों क्या हैं और किसके बारे में इसका समाधान है।
  • Video: कैसे मिला कुम्भकरण को छह महीने सोने का वरदान !!KUMBHKARAN GOT THE BOON OF SLEEPING

    छवि शीर्षक 2799650 16
    2

    Video: कबीर दास जी के 20 प्रसिद्द दोहे हिंदी अर्थ सहित Kabir Das Dohe in Hindi

    अपनी खोपड़ी की संरचना के बारे में सोचो। आपको अपनी कविता लिखी जाने वाली कदमों के बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहिए, आप क्या शुरू करना चाहते हैं और आप क्या करना चाहते हैं
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने विचारों के लिए आदेश देने के लिए एक संक्षिप्त रूपरेखा बनाते हैं। आप अंतरिक्ष में पाठक रखकर शुरू कर सकते हैं, सब देवताओं का मंदिर, कि एक या दो समर्पित परिचय cuartetas- वर्ण, एक या दो कहना cuartetas- क्यों मृत्यु मुख्य चरित्र लाने के लिए, एक एक नृत्य में उनका सामना cuarteta- उदाहरण के लिए, दो quatrains ... और इस तरह अंत करने के लिए।
  • याद रखें कि अंत मज़ा या आश्चर्य की बात होना चाहिए, यह मानना ​​है कि साहित्य, कल्पना करने के लिए ले जाता है जहां मौत एक नृत्य द्वंद्वयुद्ध, जहां यह अपनी माँ, जहां वह से प्यार हो गया की बड़े पैमाने पर द्वारा panzon है खो देता है असंभव स्थितियों को जन्म देती है पीड़ित लेकिन यह एक अपने दिल को तोड़ देता है सीमा निर्धारित न करें और मज़ा लें।
  • 3
    कविता के अन्य रूपों के साथ प्रयोग एक बार जब आप पारंपरिक खोपड़ी में महारत हासिल कर लेते हैं, तो कविता के अन्य रूपों के साथ प्रयोग करने की हिम्मत रखो, आप छंद के उपाय को बदल सकते हैं, कविता के साथ प्रयोग कर सकते हैं या इसे निकाल सकते हैं, आंकड़े, रूपकों, रूपों, पन्द्रों आदि को जोड़ सकते हैं। आप कुछ भी नहीं खोते हैं और अगर यह आपको समझा नहीं देता है, तो आप हमेशा एक सुंदर और प्रभावी पारंपरिक साहित्यिक खोपड़ी बना सकते हैं।
  • भाग 4
    नए चरण यहां जोड़ें

    युक्तियाँ

    • समानार्थक शब्द और एंटनीकेज़ का शब्दकोश प्राप्त करें वे उन शब्दों को चुनने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं जो बेहतर ध्वनि या दोहराव से बचें।
    • गाया जाता है की एक शब्दकोश खोजें इस तरह से जब आप एक उपयुक्त शब्द खोजना चाहते हैं, तब आप युद्ध नहीं करेंगे।
    • प्रसिद्ध कैलावेरेटा पढ़ें यह आपको अपना लिखना शुरू करने का एक स्पष्ट विचार देगा।
    • अपने दोस्तों के साथ एक सेलावेरेट्स कार्यशाला बनाएं दूसरों की राय आपको आपकी खोपड़ी के दोषों को ठीक करने में मदद कर सकती है। ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपकी रुचि रखते हैं, आप देखेंगे कि यह बहुत मजेदार हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com