ekterya.com

मृतकों की एक वेदी बनाने के लिए

मरे का दिन मेक्सिको में सबसे गहराई से जुड़ी परंपराओं में से एक है। यह माना जाता है कि एक दिन एक वर्ष अंडरवर्ल्ड से जीवित रहने के लिए मर चुका है, इसलिए उन्हें एक वेदी या भेंट की जाती है जो मृतक के उत्सव के भोज का केंद्र बनती है। यदि आप मृतकों के अगले दिन अपने घर में भेंट करना चाहते हैं, तो इन अनुशंसाओं का पालन न करें।

चरणों

भाग 1
भेंट के अर्थ को ध्यान में रखें

मेमोरियल डे पर ऑनर द डेड शीर्षक वाली छवि चरण 3
1
जश्न की उत्पत्ति को ध्यान में रखें मेक्सिको में, मृतकों का दिन एक गहरी विरासत है जो पूर्व-कोलंबियाई समय से आता है। ऐसा माना जाता है कि एक साल में एक बार मृतक लौटने के लिए जीवित, प्रसन्नता, खाने, पीना और परिवार और दोस्तों के प्रेम के साथ लौटने के लिए वापस लौट आए हैं जो उन सभी देवताओं में यात्रा करते हैं या उनके घरों में उनका स्वागत करते हैं।
  • 2
    एक पार्टी के लिए तैयार हो जाओ दुनिया के अन्य हिस्सों में मैक्सिकन संस्कृति में मृत्यु के कारण दुखद वजन नहीं होता है इसलिए, स्मृति के लिए एक वेदी की तुलना में अधिक भेंट, भोज तालिका माना जाता है जहां जीवित और मृत मिलकर फिर से मिलते हैं और अस्तित्व के चमत्कारों का आनंद उठाते हैं। यह एक अनुष्ठान है जो हमें याद दिलाता है कि मृत्यु केवल एक शारीरिक स्थिति है, क्योंकि जिन लोगों का हम प्यार करते हैं वे हमेशा हमारे साथ होंगे।
  • एक टेस्ट चरण 01 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    3
    उत्सव की तिथियां खोजें मूल मैक्सिकन संस्कृतियों ने मित्लेन्टेकुकती देवता को अपने alatares समर्पित, मृत के स्वामी। ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार, नवंबर के पहले दिनों में स्पैनिश प्रचारकों ने इस उत्सव को समझाया, और इसे कैथोलिक विश्वासों के रूप में रूपांतरित किया।
  • परंपरागत रूप से, यह पेशकश 30 अक्तूबर या 31 अक्टूबर को शुरू होती है, इसलिए दो सबसे महत्वपूर्ण दिन तैयार हैं, जो पहले हैं, जो सभी संतों के दिन मनाया जाता है, और 2 नवंबर को, जो कि दिन है मृतक
  • भाग 2
    भेंट की बुनियादी संरचना को जानें

    छवि शीर्षक से डेली डे डेड (डेड डे डेड) चरण 5
    1
    मरे हुओं की भेंट के दो बुनियादी रूपों का पता लगाएं। पहला जमीनी स्तर पर एक पेटी पर है, जिसे "कब्रिस्तान वेदी" के रूप में जाना जाता है, और दूसरा एक उच्च वेदी है जिसे सात स्तरों में बांटा गया है।
  • छवि शीर्षक से डेली डे डेड (मृतकों का दिन) चरण 1
    2
    मंजिल स्तर या "कब्रिस्तान की वेदी" पर भेंट पर विचार करें यह भेंट घर की मंजिल पर एक चटाई पर खाने की पूर्व हिस्पैनिक परंपरा याद करते हैं कई पूर्व-कोलंबियन घरों में, मृतकों को अपने घरों में दफनाया गया था और उनकी कब्रों के ऊपर खाया गया था। यह माना जाता था कि शरीर से अवशेषों को अलग करके और पूरे विश्व में फैलकर कुछ लोग भोजन में समाप्त हो जाएंगे, जिससे कि जीवित उनके मृतक के सार को खिलाएगा, जो उन्हें पोषण और मजबूत करेगा।
  • यह भेंट पहले से ही घरों में बहुत कम है, लेकिन मैक्सिको के कुछ स्थानों पर यह मन्दिर की कब्र पर मन्दिर में रखा गया है। पूरे परिवार कब्र के आसपास इकट्ठा होते हैं, उनकी आत्मा के लिए एक प्रार्थना की जाती है, और अंत में वे मरे हुए व्यक्ति के साथ प्रतीकात्मक रूप से अपने नए घर में, फर्श पर, जीवित रहें और अन्य कब्रों के पड़ोसियों के साथ या दोस्तों के साथ मज़ेदार हो निकट आना या अनुष्ठान में आने के साथ
  • 3
    स्तरों में एक भेंट रखें परंपरागत रूप से मृतकों की वेदी को सात स्तरों में रखा गया है, जो प्राचीन आदिम विश्वास को दर्शाता है जिसमें Yolotl (जो "आत्मा" के समान एक अवधारणा थी) को Mictlán के सात कमरों के मार्ग की यात्रा करना चाहिए।
  • यद्यपि पहले प्रत्येक कमरे के अनुसार भेंट के तत्वों का वितरण किया गया था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में यह अलग-अलग था और हर कोई उस स्थान के अनुसार भेंट की चीजों को व्यवस्थित करता है जिसके साथ इसे गिना जाता है।
  • 4
    याद रखें कि महत्वपूर्ण बात यह है कि डेड ऑफ़ द डेड डेडिंग डे का दिन। भले ही आप अपनी पेशकश को चुनने के लिए चुनते हों, याद रखें कि सात स्तरों या तल पर मौजूद होने की आवश्यकता नहीं है, आप अपनी मेजबानी किसी भी मेज पर, भोजन कक्ष में, कमरे में, आँगन में या जहां बेहतर कर सकते हैं जैसे दिखते हैं यह मत भूलो कि यह आपके धार्मिक विश्वासों की परवाह किए बिना, विश्वास का एक कार्य है, जिसमें आप अपने मृतक के जीवन का जश्न मनाते हैं और जो कि वे हैं जिनके पास आप हैं।
  • भाग 3
    भेंट रखें

    Video: MS Dhoni and Sakshi Singh Dhoni Love Story That every Fan should Know|वनइंडिया हिंदी

    छवि शीर्षक से डेली डे डेड (मृतकों का दिन) चरण 6
    1
    खाना तैयार करें मृत की पेशकश में मौसमी फल, मिठाई, पानी, शीतल पेय, बीयर, टकीला और कुछ विशेष स्टूज़ पूरे स्तर या मेज पर वितरित होते हैं यह मत भूलो कि यह आपके मृतक के लिए एक पार्टी है, अपने पसंदीदा भोजन को तैयार करता है, फलों को वे सबसे अधिक आनंद लेते हैं, उन पेय को जगह देते हैं जो उन्हें बहुत प्रसन्न करते हैं बेशक, हमेशा अपनी आर्थिक संभावनाओं के अनुसार
    • मैक्सिको में सबसे पारंपरिक स्टॉव तिल, तांबे, चावल और सेम हैं। पेय पुल, बीयर और टकीला हैं यद्यपि आप इसे अपने मृतक के स्वाद के लिए हमेशा अनुकूलित कर सकते हैं, विशेष स्टू या एक विशिष्ट पेय रखें
  • 2
    मृतकों की रोटी खरीदें मेक्सिको में, मरे हुए मौसम के दिन, "पफ पेस्ट्री" के रूप में जाने वाली एक खास मीठी रोटी बनाई जाती है यह हड्डियों को अनुकरण करने वाले क्रॉस गहने द्वारा पार कर आधा गेंद है। वहाँ भी अन्य रोटियां जो मूर्तियों या मानव silhouettes हैं यह एक विशिष्ट रोटी है जो आप इन तिथियों में ही खा सकते हैं।
  • इस रोटी में एक विशेष प्रतीकात्मकता है जो पूर्वसंख्यक विश्वास से संबंधित है, मृतकों का सार खाने का तथ्य, उनकी शिक्षाओं और गुणों को खिलाने का तथ्य।
  • छवि बनाओ चीनी खोपड़ी चरण 31



    3
    कुछ प्राप्त करें मिठाई खोपड़ी या चॉकलेट मेक्सिको में यह डेड उत्सव दिवस के दौरान दोस्तों और परिवार को मिठाई या चॉकलेट खोपड़ी देने के लिए प्रथागत है। भेंट में ये खोपड़ी आपके घर में मृतक की उपस्थिति का प्रतिनिधित्व करती है, क्योंकि जश्न मनाए जाते हैं, आप उन्हें खा सकते हैं, क्योंकि यह आपकी मौत पर खिलाती है और जीवन की मिठास मिलती है। यह एक खुश, मजेदार और उत्सवपूर्ण प्रतीक है
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 1 नामक छवि
    4
    धार्मिक प्रतीकों को रखें विशेष रूप से, देवताओं के मिक्ट्लेंटेकुकट्टीली, के पूर्वसंख्यक statuettes के बीच में जब कैथोलिक ईसाई से गुजर रहा था, तब उन्होंने अपनी धार्मिक छवियों को प्रस्तुत करना शुरू कर दिया था एक क्रॉस भेंट के उच्चतम हिस्से में रखा जाता है, अगर यह एक तुल्य वेदी है, या केंद्र में, अगर यह एक मेज पर या मंजिल पर एक फ्लैट संरचना है कुछ मामलों में अन्य संतों को रखा जाता है जिनके पास मृतक भक्त था या जिनके परिवार के लिए एक विशेष अर्थ है।
  • याद रखें कि वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके विश्वास क्या हैं, यदि आप दूसरे धर्म का दावा करते हैं, तो आप उन चित्रों को रख सकते हैं जो आपको उचित लगता है। अगर आप का दावा नहीं करते हैं, तो आप केवल धार्मिक प्रतीकों को नजरअंदाज कर सकते हैं और अपने मरे हुओं के लिए एक भोज की पेशकश करने के अनुष्ठान के विचार के साथ रह सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्टाइलिंग आपकी एनवर्रेस ऑन होम चरण 5
    5
    प्रकाश कुछ मोमबत्तियाँ आम तौर पर एक मोमबत्ती को प्रत्येक मृतक और तथाकथित "एनिमा सोलो" के लिए रखा जाता है, जो कि एक आत्मा माना जाता है जिसका कोई घर नहीं है, रिश्तेदार जो इसे याद करते हैं।
  • एकमात्र मोमबत्ती शाम को 31 नवंबर शाम को 2 नवंबर तक शाम को जलाया जाता है। दूसरी मोमबत्तियां कभी-कभी एक अनुष्ठान के अनुसार जलाई जाती हैं जिसे आपको थोड़ी देर बाद समझाया जाएगा।
  • होस्ट एक धन्यवाद डिनर चरण 8 नामक छवि
    6
    कैम्पासचिल फूल प्राप्त करें यह एक पीले रंग के फूल हैं, स्पोंजी, एक बहुत ही विशिष्ट गंध, मौसमी के साथ। यह फूल सूर्य के पंथ का प्रतिनिधित्व करता है, जो आग है, जो जीवन है इस फूल के साथ आप गुलदस्ते को अपनी भेंट में डाल सकते हैं या मैक्सिको के कुछ जगहों पर आप मुकुट, शाखाओं और धनुष को भेंट में रख सकते हैं।
  • सेम्पासचील की पंखुड़ियों का उपयोग बैठक स्थल का संकेत देने के लिए किया जाता है। सड़क पर शुरू करो और अपने भेंट के पैरों पर खत्म करो। यह माना जाता है कि मृत उनके विशिष्ट रंग और गंध द्वारा निर्देशित होते हैं
  • यदि आप इस फूल को नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो चिंता न करें, आप फूलों के साथ गुलदस्ते बना सकते हैं, चाहे रंग या स्वाद, महत्वपूर्ण बात यह है कि भेंट जीवन से भरा है।
  • इमेज शीर्षक से ख्यातिप्राप्त एक प्रिय`s Life Step 8
    7
    अपने मृतक की कुछ विशिष्ट फ़ोटो चुनें अतीत में, मृतक के नाम से मिट्टी के खोपड़ी को माथे पर रखा गया था, जो मिठाई या चॉकलेट बन गया था, लेकिन कैमरों के आने से भेंट में दिखाई देने वाले मृत व्यक्ति की उपस्थिति को आसान बनाना आसान था। तस्वीरें मृतक को स्मृति में लाती हैं और दिखाती हैं कि आप अपनी पेशकश को किस दिशा में निर्देशित करते हैं।
  • अपने मृतक की कुछ तस्वीरें डालें यदि यह एक तुली हुई वेदी है, तो यह ऊपरी स्तर पर सबसे पुराना मृतक रखता है और सबसे निचले स्तर पर सबसे ज्यादा है। यदि यह एक सपाट संरचना है, तो फोटो को ऐसे तरीके से रखें कि ऐसा लगता है कि वे एक ही मेज पर खाने खा रहे हैं, मज़ा आ रहे हैं
  • भाग 4
    पारंपरिक अनुष्ठान का पालन करें

    1
    मृतकों के दिन से पहले अपनी भेंटें भरें। भेंट में आप अक्टूबर के आखिरी दिनों में जगह लेना शुरू कर देते हैं, केवल फलों, मोमबत्तियों, फूलों, फोटो, रोटी और खोपड़ी डालते हैं। 31 अक्टूबर को रात में अकेले की आंखों की मोमबत्ती को रोशनी
  • कैथोलिक चरण 6 के शीर्षक वाला छवि

    Video: माँ लक्ष्मी की कृपा चाहते हो तो इस विधि से शुक्रवार को करे ये अचूक उपाय बरसेगा धन।

    2
    अनुष्ठान के साथ आरंभ करें मेक्सिको के कुछ भागों में यह माना जाता है कि मृतक बच्चे 1 नवंबर को आते हैं। उस दिन मोमबत्तियां जो शिशु के मृतकों का प्रतिनिधित्व करती हैं, रो जाती हैं और कुछ खास मिठाई, शीतल पेय और एक हल्का भोजन भेंट में रखा जाता है, यहां तक ​​कि वे भी हैं जो खिलौने डालते हैं।
  • 3
    परिवार के साथ जश्न मनाएं, अपने दोस्तों को आमंत्रित करें। 2 नवंबर को यह माना जाता है कि सभी मृतक आते हैं, इसलिए आपको सुबह में सभी मोमबत्तियां रोशनी चाहिए, भेंट में नाश्ते (कॉफी, एटोल, रोटी) प्रदान करें। दोपहर में एक प्रार्थना मृतक की आत्माओं के लिए कहा जाता है और फिर मुख्य भोजन मनाया जाता है, सब कुछ नाश्ते से हटा दिया जाता है और मुख्य भेंट भेंट में रखा जाता है। पूरे परिवार और अन्य मेहमान उसी समय खा जाते हैं।
  • छवि शीर्षक से दिवाली समारोह 9 शीर्षक

    Video: लिकोरिया सफेद पानी आने का घरेलू उपाय तीन दिन में ठीक होगा लिकोरिया !! gharelu Nuskhe 4U

    4
    "मुरेटिटो" को डील करें भोजन के अंत में, इसे खाने के बाद का समय माना जाता है और फिर भेंट, फल, खोपड़ी, मिठाई, पेय, सब कुछ परिवार और मेहमानों के बीच साझा किया जाता है। कैम्पासचील का मार्ग हटा दिया गया है और मृत समारोह का दिन समाप्त हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि भेंट करने के लिए यह बहुत महंगा नहीं है, अगर आप इसे पार करते हैं तो यह एक व्यय हो सकता है केवल वही खरीदो जो आवश्यक है इसलिए कोई कचरा नहीं है
    • आप अपने परिवार और दोस्तों के बीच पैसे या किसी प्रकार के सहयोग के लिए पूछ सकते हैं और यह एक सामुदायिक गतिविधि बना सकते हैं। आप देखेंगे कि यह कैसा मजेदार हो सकता है।
    • बच्चों को अपने घर में रहने का आग्रह करने के लिए, भेंट चढ़ाने में मदद करने के लिए, इस सुंदर परंपरा को जगाने के लिए कहें, इसे खो दें मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com