ekterya.com

कप को नारियल कैसे?

एक खाली नारियल एक स्वदेशी केकड़े के लिए एक महान घर हो सकता है, और यह भी एक पक्षी पिंजरे के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। एक और विकल्प यह किसी भी उत्सव में उत्सव के आभूषण के रूप में उपयोग करना है, या उसके दो हिस्सों पर टकराकर घोड़े की घुमक्कड़ की आवाज का अनुकरण करना है। आप इसे एक कटोरा या कप के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
नारियल को हटा दें

खोखले आउट एक नारियल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नारियल की आँखों के लिए देखो सभी नारियल के तीन होते हैं "आंखें" गेंदबाजी गेंदों के समान दरअसल एक छोर पर केवल तीन अंक हैं दो एक साथ बहुत करीब हो जाएगा, और तीसरे आगे अलग हो जाएगा उत्तरार्द्ध एक नरम बिंदु है जिसे आप नारियल निकालने के लिए खोल सकते हैं।
  • कभी-कभी, आँखों तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए त्वचा से बाल निकालने के लिए आवश्यक है। आप इसे आसानी से अपने हाथों से या छोटे चाकू के साथ कर सकते हैं आंख के आसपास का क्षेत्र स्पष्ट होना चाहिए।
  • खोखले आउट एक नारियल चरण 2 नामक छवि
    2
    एक चाकू, एक ड्रिल या एक पेचकश के साथ आंख को पंच करना अगर आपके पास चाकू काफी छोटा है, तो आप इसका उपयोग नारियल की आंखों को छेदने के लिए, लुगदी के माध्यम से और अंदरूनी तरल तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं। यदि नहीं, तो एक स्क्रू ड्रायवर की तलाश करें या थोड़ी मात्रा में थोड़ा खोलें।
  • आपको स्कुअड्रिवर के अंत या एक हथौड़ा के साथ ड्रिल बिट को हिट करना पड़ सकता है। कुछ प्रकाश नल आंख खोलने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
    खोखले आउट एक नारियल चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • यदि आप लुगदी तक पहुंचने के बाद सीटी बजाते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है, क्योंकि इसका मतलब है कि नारियल निराशाजनक है। यदि आप इसे नहीं सुनते हैं (या यदि आप देखते हैं कि प्रवेश के बजाय हवा निकलती है, तो यह संभव है कि नारियल खराब हो गया है)।
  • Video: कैसे घर पर संयंत्र के लिए नारियल संयंत्र अंकुरण विकसित करने के लिए। हिंदी - (उर्दू)

    खोखले आउट एक नारियल चरण 3 नामक छवि
    3
    पानी को एक कटोरा, एक जार या एक कप में डालकर नारियल को हटा दें। नारियल का पानी बहुत स्वादिष्ट है, इसलिए इसे बचाओ। हालांकि, अधिक नारियल के पानी के साथ मिश्रण करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अच्छी स्थिति में है ताकि आपके पास जितनी चीजें हैं उतनी खराब न हों। यदि आप अच्छी तरह से जानते हैं तो यहां कुछ सुराग दिए गए हैं:
  • यह बहुत पारदर्शी होना चाहिए, लगभग शुद्ध पानी की तरह
  • इसमें गांठ नहीं होना चाहिए
  • यह स्पर्श को चिपचिपा नहीं होना चाहिए।
  • भाग 2
    इसे आधा में काटें

    Video: नारियल के लड्डू केवल 5 मिनट में बनायें, मिलावटी मिठाइयों से पीछा छुड़ायें Coconut Laddu Recipe

    खोखले आउट एक नारियल चरण 4 नामक छवि
    1
    नारियल के केंद्र के साथ पतली रेखा का पता लगाएं। सभी नारियल के पास एक प्राकृतिक रेखा है जो एक पतली रेखा से चिह्नित होती है, जैसे कि भूमध्य रेखा की तरह। इस ब्रांड के दौरान सिर्फ नारियल को साफ तौर पर आधा में कटौती करना आसान होगा। मारने शुरू करने से पहले लाइन का पता लगाएँ
    • नारियल को पकड़ने के लिए, इसे गैर-प्रभावी हाथ से पकड़ो। आंखों का सामना करना चाहिए, और पक्षों के अंत में होना चाहिए।
    खोखले आउट एक नारियल चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • खोखले आउट एक नारियल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    बड़े चाकू या कस्तूरी के पीछे का उपयोग करके नारियल को ऊपरी ऊंचाई पर मारो। नारियल को मारने के लिए चाकू की तेज किनारे का इस्तेमाल न करें। न केवल आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन नारियल बहुत टुकड़ों में तोड़ सकता है धीरे-धीरे और साफ तौर पर नारियल को तोड़ने के लिए भारी चाकू का कड़ा हुआ किनारा का प्रयोग करें।
  • एक कसाई चाकू बिल्कुल सही है, क्योंकि इसके ब्लेड की कुंद धार एक प्राकृतिक वक्र प्रस्तुत करती है इस वक्र लाइन के साथ समान दबाव लागू करने, नारियल के साथ मेल खाती है याद रखें कि नारियल की तीन आँखें आपके हाथ के विरोध में होंगी।
    खोखले आउट एक नारियल चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • खोखले आउट एक नारियल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3



    प्रत्येक स्ट्रोक से लगभग नारियल बारी का एक चौथाई घुमाएं। दूसरी बार चाकू से रेखा मारो थोड़ी सी घूर्णन बनाते रहो, हमेशा लाइन मारो इस प्रक्रिया को तब तक जारी रखें जब तक कि आप सुनें कि शेल कैसे टूटता है। नारियल को तोड़ने के बाद, आपको दो बार बड़े टुकड़ों में खोलने के लिए हर बार कम ताकत का उपयोग करना होगा।
  • कुछ नारियल केवल कुछ हिट के साथ खुलने लगते हैं दूसरों के साथ, परिणाम देखने से पहले कई पूर्ण रोटेशन करना आवश्यक है। यह बेहतर या बदतर बनाने के बारे में नहीं है बस, कुछ नारियल दूसरों की तुलना में खुले आसान है
    खोखले आउट नारियल चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • नारियल को घुमाते हुए घूमते रहें जब तक यह पूरी रेखा से टूट न जाए और दो टुकड़ों में साफ-सुथरा हो।
    खोखले आउट एक नारियल चरण 6 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • भाग 3
    इसे खाली करें

    खोखले आउट एक नारियल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    त्वचा से लुगदी निकालें खोल से लुगदी को हटाने का सबसे आसान तरीका है कि पहले हथौड़ा या अन्य कठिन वस्तु के साथ नारियल को तोड़ना और फिर कुछ ही सेकंड में पहले आसानी से निकालने के लिए लुगदी और छील के बीच एक स्टील कप डाल दें। एक और विकल्प चम्मच को पकड़ना है और उसे गूदा और शेल के बीच खोल के पीछे के साथ रखा जाता है। लुगदी टुकड़ों में अलग हो जाती है क्योंकि यह टूट जाती है। हो सकता है कि आप सभी पल्प (नारियल जटिल हो सकते हैं) को हटा नहीं सकते हैं, जिस स्थिति में अगले चरण में मदद मिलेगी।
    • क्या चम्मच बहुत प्रभावी नहीं है? कुछ नारियल के पास दूसरों की तुलना में हटाने के लिए पल्प अधिक मुश्किल होता है। इस स्थिति में, खोल से लुगदी को अलग करने के लिए एक छिद्र छिड़ो। लुगदी में कटौती करें और किनारे पर चाकू गुजारें, जैसे कि आप नारंगी छील रहे थे
    खोखले आउट एक नारियल चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • नारियल के लुगदी को हटाने से पहले, इसे संरक्षित करने की संभावना पर विचार करें। यह स्वादिष्ट है, खासकर अगर ठंडा या एक ठग के रूप में इस्तेमाल किया जाता है
    खोखले आउट एक नारियल चरण 7 बुलेटलेट शीर्षक वाली छवि
  • खोखले आउट एक नारियल चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    एक पाक चादर पर नारियल के दो हिस्सों को रखें और उन्हें 1 से 2 घंटे के बीच 150 डिग्री सेल्सियस (300 डिग्री एफ) पर ओवन में डाल दें। आवश्यक समय नारियल के आकार और उसके गूदा की मोटाई के आधार पर भिन्न होगा। एक बार पके हुए, आपका गूदा सिकुड़ हो जाएगा और आप इसे एक टुकड़ा में खींच सकते हैं
  • पलाऊ, पोंपे, चुक या कैरोलिनस जैसे कुछ माइक्रोनेशियन द्वीपों के निवासियों ने सूरज में नारियल के आधा भाग छोड़ते हुए, कई दिनों तक लुगदी को प्राकृतिक रूप से खोल से अलग होने तक छोड़ दिया।
    खोखले आउट एक नारियल चरण 8 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • खोखले आउट एक नारियल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में नीचे का सामना करना पड़ के साथ नारियल रखें। उन्हें कुछ दिनों (अधिकतम एक हफ्ते) के लिए छोड़ दें, जब तक कि वे पूरी तरह कठोर और शुष्क न हों। इस अतिरिक्त समय को सूखने के लिए छोड़कर, उन्हें शिल्प बनाने या कटोरा या कप के रूप में उपयोग करना आसान होगा।
  • वे सुगंध के दौरान गहने के रूप में खूबसूरती से काम करते हैं और, अगर कुछ लुगदी खोल में रहती है, तो यह इस अवधि के दौरान भी सूखना और सूख जाएगी।
    खोखले आउट एक नारियल चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • युक्तियाँ

    • लगभग 9 0 सेमी (3 फीट) या एक भारी मल की एक पीठ का प्रयोग, छेनी संभाल के माध्यम से दो छेदों को ड्रिलिंग द्वारा नारियल के छिद्र को देते हैं। सिर की शुरुआत के निकट एक छेद रखें और दूसरे को संभाल के पीछे रखें। नारियल छिद्र का छेनी तंग होना चाहिए। एक हेक्सागोनल सिर से 6 मिमी (1/4 इंच) न्यूनतम के साथ शिकंजा का प्रयोग करें और प्रत्येक पेंच के सिर के नीचे एक खुली वाशर रखो, फिर छिद्र के माध्यम से पेंच को और स्टूल या मल में बने छेद में रखें । एक खुली वाशर और एक ताला अखरोट का उपयोग करके स्क्रू को त्याग दें अगर आपको लॉकिंग नट नहीं मिल रही है, तो आप दो मानक पागल का उपयोग कर सकते हैं। पहले निचोड़ें और फिर लॉकिंग नट के रूप में कार्य करने के लिए दूसरे को दबाएं।
    • नारियल का ढेर बनाने के लिए, एक DIY स्टोर पर 2 इंच चौड़ा कंक्रीट छेनी खरीदें। कोने को गोल करने के लिए एक चोखा या फ़ाइल का उपयोग करें छेनी को एक विस में रखें और पूरे चक्कर में 3 सेमी (1/8 इंच) की चौड़ाई के बारे में देखिए, चाप का उपयोग करें। आपको उन कोनों को शामिल करना चाहिए जिन्हें आप गोल करते हैं इन के इंडेंटेशन करें "दांत" एक कांटा के प्रांगों के बीच के स्थान के समान चौड़ाई के साथ। ध्यान रखें कि आपको केवल 6 मिमी (1/4 इंच) गहरे गहरे मिलना है, क्योंकि आप नारियल को इन तीक्ष्ण दांतों के बाहरी किनारे से भिगोएँगे। एक छोटी सी फाइल ले लीजिए और प्रत्येक दाँत के पक्ष को इंगित करें। अब आपके पास एक अच्छा भट्टी है
    • नारियल को काटने के लिए आर्क आरी भी मान्य हैं हालांकि, वे आसानी से उपयोग नहीं कर सकते हैं और खतरनाक भी हो सकते हैं, क्योंकि वे गोल गोल पर अक्सर पर्ची करते हैं। नारियल के आस-पास छोटे अनुभागों के द्वारा कार्य करें एक लंबी लाइन के साथ लगातार कटौती करने की कोशिश मत करो। जब तक आप लुगदी तक पहुंच नहीं लेते हैं और फिर नारियल को घुमाएं और जारी रखें, जैसे कि आप कॉगव्हील सलामी बल्लेबाज का उपयोग कर रहे थे, तब तक आपको एक छोटी सी रेखा काटा जाना चाहिए।
    • जब आप नारियल का आधा भाग लेंगे तो सावधानी से शुरू करें यह नारियल के बाहरी किनारे के साथ लगभग 22 डिग्री के कोण से शुरू होता है, और बहुत सावधानी से, यह भट्ठा शुरू होता है। रसीला सफेद लुगदी एक कटोरे में आते हैं। यह विचार है कि नारियल को कई बार नीचे (कभी ऊपर की तरफ) न छिड़कना और नट को बारीकी से बाहर की ओर झंझटाना जारी रखना है।

    चेतावनी

    • सावधानी बरतें जब चाकू जैसे तेज यंत्रों का इस्तेमाल किया जाए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बड़ी चाकू
    • एक छोटा चाकू, एक पेचकश या ड्रिल
    • एक कटोरा (नारियल निकालना)
    • एक पका रही शीट (यदि आप ओवन का उपयोग करने जा रहे हैं)
    • एक चम्मच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com