ekterya.com

शैंपेन की सेवा कैसे करें

शैम्पेन आमतौर पर उत्सव या भव्य अवसरों से जुड़ी एक लक्जरी है। शैम्पेन की सेवा आपकी पसंद से एक कला है, जो कि आपकी शादी तक का समय है। शैंपेन, स्पार्कलिंग वाइन या स्पार्कलिंग वाइन के रूप में जाना जाता है, इस प्रकार के शराब के बुलबुले मुंह को शुद्ध करता है, जबकि इसकी उच्च अम्लता एक ताज़ा स्वाद प्रदान करता है शैम्पेन या स्पार्कलिंग अनुभव से अधिक का लाभ लेने के लिए, आपको इसे जिस तरह से करना चाहिए, उसे देने की कला को थोड़ा सीखना चाहिए।

चरणों

छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 1
1
शैंपेन और स्पार्कलिंग वाइन के बीच अंतर को समझें एक लंबे समय के लिए, सभी स्पार्कलिंग वाइन भी "शैम्पेन" कहा जाता है जब तक कई देशों "मूल के पदवी का नियम" लागू करने का फैसला। उन स्पार्कलिंग शैंपेन के लिए यह फिर से संस्थान तकनीकी शब्द बस हो गई है और शैम्पेन के पूर्वोत्तर फ्रेंच क्षेत्र में उत्पादित। इस क्षेत्र से शैम्पेन, उच्चतम संदर्भ मदिरा स्पार्कलिंग बनी हुई है क्योंकि मौसम अच्छा है और, एक साथ खड़ियामय मिट्टी के साथ, उच्च अम्लीय अंगूर, स्पार्कलिंग वाइन के लिए एकदम सही अंगूर का उत्पादन। इसके अलावा, इस क्षेत्र की शैंपेन अधिक से अधिक वर्षों के लिए उम्र की आदत है, जो कि केवल कुछ महीनों की आयु के होते हैं। अन्य उत्पादक क्षेत्रों उनके स्पार्कलिंग वाइन जैसे कि "कावा" स्पेन में, "Sekt" जर्मनी में, "झाग" इटली में फोन और "स्पार्कलिंग वाइन" ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में। वर्तमान लेख के बाकी शैम्पेन और अन्य प्रकार के स्पार्कलिंग वाइन से निपटेंगे।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 2
    2
    शैंपेन का चयन करें शराब स्पार्कलिंग बनाने के लिए कई प्रकार के तरीकों हैं, इसमें शामिल हैं: मेथोड चैन्नोनोइज़, जादू या क्यूबे बंद, बोतल में किण्वन की अवधि अलग होती है। एक और कम श्रमसाध्य और तेज प्रक्रिया वाइन को कार्बोनेट करने के लिए है (कुछ जगहों में "कार्बोनेटेड वाइन" के रूप में जाना जाता है), जो बहुत सुखद स्पार्कलिंग वाइन का उत्पादन करता है अधिकांश, हालांकि सभी नहीं, स्पार्कलिंग वाइन सफेद, सूखी शराब से बने होते हैं (फ्रेंच शेंपेन की शैली में, जबकि अन्य मीठे हैं, इतालवी "स्पार्कलिंग एस्टी" की शैली में। ऐतिहासिक रूप से, शैंपेन एक मीठा शराब था, लेकिन स्वाद में बदलाव के साथ, सुखाने की किस्म की विविधता को बेहतर स्वागत मिला - आजकल, किसी भी शैली को स्वीकार किया जाता है, यह व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करता है अगर आपको मिठाई शैम्पेन पसंद नहीं है, तो चंदन क्यूची राइच जैसे बहुत प्यारी किस्में भी नहीं हैं, जो तालू के लिए मिठाई और सूखे के बीच एकदम सही संतुलन हो सकती हैं। दूसरी तरफ, यदि आप पार्टी में थोड़ा रंग चाहते हैं, तो आपके पास गुलाबी चमकदार शराब (गुलाबी से लाल रंग की) और ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के स्पार्कलिंग रेड वाइन हैं। हालांकि संभावनाओं की एक विस्तृत विविधता है, हम निम्नलिखित की सिफारिश करते हैं:
  • शैम्पेन: डोम पेरिग्नन, टाटिंगर कॉमटेस डी शैम्पेन और क्राग ग्रांडे क्यूवी
  • इतालवी स्पार्कलिंग वाइन: एस्टी, फ्रांसिआकोर्टा और ट्रेंटो
  • स्पार्कलिंग वाइन: श्राम्सबर्ग, रोडरर एस्टेट, डोमेने कार्नेरोस, तस्मानिया के लोग और मार्लबोरो क्षेत्र से हैं।
  • मूल्य गुणवत्ता का एक अच्छा संकेतक है - शराब और स्पार्कलिंग वाइन बोतल में पैदा हुए अधिक श्रमसाध्य उत्पादन को दर्शाती हैं, जो मूल्य में परिलक्षित होना चाहिए, जबकि कार्बोनेट बहुत सस्ता हैं। संक्षेप में, कीमत गुणवत्ता को दर्शाती है: अधिक महंगी, बेहतर आपके अनुभव होगा
  • सर्प शैंपेन चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक शांत वातावरण में शैंपेन को स्टोर करें। सेवा करने से पहले, अपने शैंपेन (और सभी वाइन) को ठंडे स्थितियों (बहुत ठंडा नहीं) के तहत स्टोर करें, थोड़ा सूर्य के प्रकाश के साथ और तापमान में कुछ बदलाव के साथ। 4ºC और 15ºC (40ºF और 60ºF) के बीच बेसमेंट आदर्श हैं।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 4
    4
    जिस तरह से आप शैंपेन की सेवा करना चाहते हैं उसे तय करें पारंपरिक बांसुरी कप (एक लंबा, संकीर्ण कप) गैस को बेहतर रखने के लिए एकदम सही कप होगा। वाइन का एक गिलास जिसका थोड़ा सा भारी है, वाइन के सुगंध को अधिक गैस खोने के बिना और अधिक जमा करने की अनुमति होगी। शैंपेन का गिलास एक है जिसका उद्घाटन चौड़ा है और सजावटी पिरामिड और शादियों का विशिष्ट कप है। आजकल सूखी शैंपेन के लिए यह बहुत लोकप्रिय नहीं है, क्योंकि यह बहुत अधिक गैस खो देता है और एक मजबूत सुगंध महसूस करने के लिए वाष्प को इकट्ठा नहीं करता है।
  • आप इस तरह के एक शादी या एक कार्यालय की बैठक और के रूप में एक बड़ी दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए है जब, हालांकि शैंपेन गिलास की सपाट आकार कम से कम आदर्श है, एक पिरामिड इन चश्मे के साथ किए गए एक सुंदर और रोमांचक प्रस्तुति हो सकता है कि, यदि आप इसे इस तरह से प्रस्तुत करने की हिम्मत करते हैं, तो सस्ता या मीठा स्पार्कलिंग वाइन का उपयोग करें यदि आप इस पिरामिड को बनाने जा रहे हैं, तो विशेषज्ञों को किराया लें क्योंकि इसमें महान परिशुद्धता और महान देखभाल की जरूरत है।
  • सर्प शैम्पेन चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)




    यह सेवा करने से पहले शानदार वाइन को ठंडा करता है यह ठंडा है, बेहतर यह स्वाद होगा, हालांकि इसे खोलने पर फोम की कम संभावना होगी। शैम्पेन क्यूब्स आमतौर पर अन्य प्रकार के शराब के मुकाबले बड़े होते हैं - वे बड़े होते हैं ताकि उनके पास अधिक पानी और बर्फ की क्षमता हो। यह पीने के लिए आदर्श तापमान 7ºC और 9ºC (45ºF और 48ºF) के बीच है। यदि आपके पास पर्याप्त समय है, तो उस तापमान सीमा तक पहुंचने के लिए उन्हें चार घंटे या उससे अधिक के लिए रेफ्रिजरेटर में डाल दें।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 6
    6
    शैंपेन की सेवा करने के लिए जानें यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि, यदि यह गलत तरीके से डाला जाता है, तो यह अपनी बुदबुदाती स्वाद खो सकता है। इसे पूरी तरह से सेवा देने के लिए, निम्नलिखित लेख को पढ़ें: शराब की एक गिलास सेवा कैसे करें.
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 7
    7
    अच्छे परिणाम के साथ शैंपेन की जोड़ी करें जब आप शादी के बारे में पढ़ते हैं, सभी पत्र के लिए "नियम" का पालन करने के बाद से स्वाद हर व्यक्ति में से भिन्न दुबला नहीं है। लेकिन सामान्य तौर पर, आप देखेंगे कि अच्छी तरह से साथ पनीर, समुद्री भोजन, समुद्री झींगा, झींगा और केकड़ा (नरम सॉस), कस्तूरी, साशिमी, सामन छोटी हिरन, मछली केक, Tempura, मुर्गी पालन, एशियाई व्यंजन, साथ बर्तन maridan झाग की किस्मों तुलसी और कोलांटो, सोया, वसाबी और डेसर्ट, शादी के केक सहित शैम्पेन के बुदबुदाती प्रभाव को इंगित करता है कि यह कुरकुरा खाद्य पदार्थों के साथ अच्छी तरह से जोड़ता है। दूसरी तरफ, किसी भी सलाह को ध्यान में रखें, हमेशा दूसरे संयोजनों की कोशिश करें और तय करें कि क्या आप उन्हें पसंद करते हैं।
  • सूखे शैंपेन को नमकीन (नमकीन सैंडविच या सुशी खाने के बाद) या तबाही को साफ करने के लिए मिठाई के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • शैम्पेन और स्पार्कलिंग मदिरा अपने उच्च स्तर की अम्लता, विशेष रूप से सूखी स्पार्कलिंग वाइन के लिए क्रीमयुक्त और पर्याप्त खाद्य पदार्थों के साथ अच्छे संयोजन करते हैं।
  • शैम्पेन मिठाई डेसर्ट, स्नैक्स और केक को छोड़कर भोजन के साथ अच्छी तरह मिठाई नहीं करता है। यह वसंत पार्टियों के लिए एकदम सही है!
  • बहुत मजेदार स्पार्कलिंग वाइन (कार्बोनेटेड वाइन) जब आप मस्ती के लिए पीना चाहते हैं तो आदर्श होते हैं - आप उसे आइसक्रीम के साथ पंच या इसे लेने के लिए जोड़ सकते हैं।
  • रोज़ वाइन में टैनिन और जोड़ी के साथ मजबूत मछली के व्यंजन होते हैं, जैसे समुद्र ट्राउट या सैल्मन अच्छी गुणवत्ता वाले लाल फ़ेमर्स (बोतल में फोड़ा हुआ, कार्बोनेटेड नहीं) लाल मांस, टर्की व्यंजन और गेम मांस के साथ बहुत अच्छी तरह से संयोजित होते हैं। कार्बोनेटेड लाल स्पार्कलिंग मदिरा को बहुत प्यारा स्पार्कलिंग वाइन की तरह जोड़ा जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 8
    8

    Video: SIN SALIDA | Película Completa Español

    शैंपेन की सेवा करें जैसे कि यह एक और पेय था। फोमिंग को अन्य शराब के साथ जोड़ा जा सकता है और कॉकटेल का एक प्रकार बन सकता है या उन्हें बेक्ड व्यंजन बनाने या तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्पार्कलिंग वाइन की सेवा के लिए एक और प्रकार है, हालांकि इस उपयोग के लिए, कम प्रतिष्ठित स्पार्कलिंग वाइन का उपयोग करना सबसे अच्छा है!
  • उदाहरण के लिए, बहुत आसान फोमिंग कॉकटेल तैयार करने के लिए, फ्यूमिंग ग्लास में चीनी के घन को रखें, एंगोस्टूर बिटर के 5 बूंदों को जोड़ें, फिर 2/3 कांच को ठंडे फोम के साथ भरें। नारंगी का टुकड़ा या आधा स्ट्रॉबेरी के साथ ग्लास को सजाने के लिए यदि आप ग्लास के 2/3 से भी कम पानी डाले हैं, तो, स्पार्कलिंग वाइन की एक आम बोतल के साथ, आपको लगभग पांच कॉकटेल मिलेंगे।
  • मिठाई के लिए एक शैंपेन शर्बत तैयार करें
  • अगर आपके पास गैस के बिना शैंपेन छोड़ दिया जाता है, तो इसे बर्बाद मत करो! एक शैंपेन केक तैयार करने की कोशिश करें, यह शैंपेन के अवशेषों का पुन: उपयोग करने का एक शानदार समाधान है
  • युक्तियाँ

    • यूएस में एक वाइनरी, कोरबेल वाइनरी, ने 2006 से पहले शब्द "शैम्पेन" का प्रयोग किया है और अभी भी इसका उपयोग करने की अनुमति है
    • शब्द "विंटेज" शैम्पेन को संदर्भित करता है जिसका तैयारी पूरे वर्ष लेता है, जबकि "गैर-विंटेज" शब्द का अर्थ शैम्पेन को "घर की शैली" बनाने वाले वर्षों के मिश्रण से बना है।
    • अगर आप देखते हैं कि आप एक निश्चित शैंपेन की कीमत नहीं उठा सकते हैं, तो "प्रतिष्ठित" या "लामब्रूसो" की कोशिश करें, कम प्रतिष्ठा वाला इतालवी स्पार्कलिंग वाइन, लेकिन बस के रूप में बुलबुले।
    • समुद्री भोजन और ग्रील्ड लाल मांस के साथ जुड़े मजबूत स्वाद शैंपेन के स्वाद को अस्पष्ट करते हैं। हालांकि, कुछ लोग सोचते हैं कि शैंपेन के साथ मांस का पट्टिका एक अति सुंदर संयोजन है और यह एक जन्मदिन या सालगिरह मनाने के लिए एक उत्कृष्ट चयन है।

    .

    चेतावनी

    • हमेशा संयम में लें! बहुत ज्यादा मत पीओ और घर को सुरक्षित और आवाज़ पाने की योजना बनाएं!
    • नाबालिगों की सेवा न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शैंपेन या स्पार्कलिंग
    • पर्याप्त कप
    • कोल्ड स्टोर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com