ekterya.com

स्टारबक्स में कम कैलोरी पेय कैसे ऑर्डर करें

हर सुबह एक स्टारबक्स एक को रोकने में बनाने के लिए और पूछना अगर कोई स्वस्थ विकल्प और कम पेय की मालूम होता है अंतहीन विविधता इस श्रृंखला प्रदान करता है, तो यह आपके लिए लेख है कि दोनों के बीच कैलोरी में हैं। यहाँ आप स्वास्थ्यप्रद पेय और अपनी कॉफी अनुकूलित करने के लिए कर रहे हैं, साथ ही भोजन के लिए पोषण जानकारी की व्याख्या और पता करने के लिए जो कई संभावनाओं के बीच सबसे अच्छा विकल्प है बेहतरीन तरीके की पहचान के लिए सीखना होगा।

चरणों

भाग 1
स्वस्थ पेय चुनें

स्टारबक्स चरण 1 पर ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
1
सरल कॉफी के लिए ऑप्ट वास्तव में, कॉफी स्वादिष्ट होने के अलावा, पानी के साथ, सबसे स्वादिष्ट पेय में से एक माना जाता है, इसमें लगभग कोई कैलोरी नहीं होता है, इसके बजाय इसमें बड़ी मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट, फ्लेवोनोइड और अन्य पोषक तत्व होते हैं क्या होता है कि जो चीजें हम आमतौर पर कॉफी में जोड़ते हैं वह कैलोरी से भरपूर पेय और बहुत ही कम पौष्टिक होती है।
  • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, कॉफी में लगभग कोई कैलोरी नहीं है, इसलिए स्वस्थ पेय के लिए एक अच्छा विकल्प एक साधारण कप कॉफी का आदेश देना है और शर्करा और वसा (उदाहरण के लिए, पाउच) के रूप में और अधिक कैलोरी नहीं जोड़ना है। चीनी, सिरप, क्रीम, व्हीप्ड क्रीम या किसी प्रकार के टॉपिंग)।
  • आकार के बारे में चिंता मत करो यहां तक ​​कि अगर आप एक बड़ी कॉफी का आदेश देते हैं, तो आप कैलोरी की मात्रा में भी वृद्धि नहीं करेंगे, जो आप वैसे भी उपभोग करेंगे। उदाहरण के लिए, एक छोटी सी काली कॉफी में 3 कैलोरी होते हैं, जबकि बड़े आकार में से एक में केवल 5 कैलोरी होते हैं।
  • स्टारबक्स चरण 2 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाला छवि
    2
    इटालियंस जैसे एस्प्रेसो के लिए ऑप्ट चुनें इटली के इस प्रकार के कॉफी मूल को ग्राउंड कॉफ़ी बीन्स के माध्यम से उबलते पानी डालना बहुत पतला है। इसके परिणामस्वरूप फोम के साथ परोसा जाता है एक बहुत मजबूत और केंद्रित पेय ("क्रीम" इतालवी में) शीर्ष पर अकेले इस पेय में एक अच्छा स्वाद और कम कैलोरी सामग्री होती है, हालांकि यह पेय पदार्थों जैसे दूध, दाग कॉफी और कैप्पुस्कोनो के साथ पेय तैयार करने के लिए भी उपयोग किया जाता है।
  • साधारण एस्प्रेसो के एक या दो शॉट्स को ऑर्डर करें, जिसे एक के रूप में जाना जाता है "केवल" या "doppio" स्टारबक्स की भाषा में एस्प्रेसो का एक शॉट में 5 कैलोरी होते हैं और दो शॉट्स होते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि ये पेय मानक कप कॉफी की तुलना में आमतौर पर छोटे होते हैं।
  • आप एक अमेरिकी कॉफी का ऑर्डर भी कर सकते हैं, जिसमें अधिक गर्म पानी वाले एस्प्रेसो के एक या दो शॉट्स होते हैं, इसलिए, यह एक अच्छा विकल्प है, हालांकि इसमें साधारण काली कॉफी (5 कैलोरी) की तुलना में थोड़ा अधिक कैलोरी होता है। अपने सबसे छोटे आकार के आकार और 25 कैलोरी में)
  • स्टारबक्स के चरण 3 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
    3
    अगर आप अपने आप को इलाज करना चाहते हैं तो कॉफी के साथ कॉफी या नियमित कॉफी के लिए पूछें इस प्रकार के पेय उन मौकों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं जिसमें आप अपने आप को शुद्ध कॉफी की तुलना में कुछ और स्वाद देना चाहते हैं। Cappuccino एक पेय है, जिसमें गर्म पानी जोड़ा गया है और एस्प्रेसो कॉफी में दूध उबले हुए है, जबकि, दूध के साथ कॉफी तैयार करने के लिए, केवल एस्प्रेसो और कुछ फोम दूध में जोड़ा जाता है है।
  • कैप्गुसिनो में इसके छोटे आकार में लगभग 80 कैलोरी होते हैं, लेकिन अगर आप नियमित दूध के बजाय स्कीम या सोया दूध जोड़ते हैं, तो आप उन्हें 50 से कम कर सकते हैं। यदि आप नियमित रूप से दूध जोड़ते हैं तो यदि आप सोया दूध और 150 कैलोरी जोड़ते हैं तो अपने सबसे बड़े आकार में, इसमें 110 कैलोरी शामिल हैं, यदि आप स्कीम दूध, 120 कैलोरी जोड़ते हैं। सामान्य तौर पर, कैप्पुकिनो में कम कैलोरी होता है और कैफे एयू लाइट से थोड़ी छोटी होती है, लेकिन स्वाद के संदर्भ में, यह बहुत समान है।
  • दूसरी ओर, दूध के साथ कॉफी में दूध की उच्च सामग्री (और इसलिए, चीनी) के कारण अधिक कैलोरी होता है फिर, अपने छोटे आकार में एक लट्टे के बारे में 100 कैलोरी शामिल यदि आप स्किम या सोया दूध जोड़ने अगर आप नियमित रूप से दूध और 70 कैलोरी जोड़ देगा। अपने सबसे बड़े आकार में, इसमें 240 कैलोरी शामिल होंगे यदि आप नियमित दूध, 170 कैलोरी जोड़ते हैं यदि आप स्किम दूध और 190 कैलोरी जोड़ते हैं यदि आप सोया दूध जोड़ते हैं।
  • यदि आप एक कॉफी या कॉफी के साथ दूध का आदेश देते हैं, तो कम शर्करा जोड़ें ताकि पेय में बहुत अधिक कैलोरी न हों। आप दालचीनी या जायफल के साथ चीनी की जगह ले सकते हैं, क्योंकि इसमें बहुत कम कैलोरी होते हैं
  • स्टारबक्स चरण 4 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
    4
    पेय पर ध्यान दें जिनके नामों में बड़ी संख्या में विशेषण शामिल हैं और उनसे बचें। स्टारबक्स के संदर्भ में, उन पेय पदार्थों से बचने के लिए सलाह दी जाती है जिनके नामों में शब्द शामिल हैं जैसे कि "कहवा", "वैनीला", "कारमेल", "सफेद चॉकलेट" या "caramelized सेब", क्योंकि, जब वे स्वादिष्ट लगेंगे, तो इसमें मिठास और स्वाद के कारण बड़ी मात्रा में चीनी, वसा और कैलोरी भी शामिल होंगे, इसलिए, यदि आप एक स्वस्थ पेय चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प नहीं होगा।
  • उदाहरण के लिए, मिठास के कारण कारमेल में एक कॉफी का दाग होता है जिसमें 240 कैलोरी होते हैं यदि आप स्मीम दूध, 250 कैलोरी जोड़ते हैं यदि आप सोया दूध और 300 कैलोरी जोड़ते हैं यदि आप नियमित दूध जोड़ते हैं यह राशि एक ठोस नाश्ते खाने के बराबर है
  • मोचा कॉफी भी बदतर है, भले ही आप व्हीप्ड क्रीम नहीं जोड़ते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप नियमित रूप से दूध जोड़ते हैं, तो आप सामान्यतः लगभग 110 कैलोरी में स्किम दूध या सोया और 130 कैलोरी जोड़ते हैं, जबकि सबसे बड़ा आमतौर पर स्किम दूध वाले 280 कैलोरी, 290 कैलोरी सोया दूध और 340 नियमित दूध के साथ कैलोरी केवल चीनी से आ रहा है
  • भाग 2
    अपने पेय को अनुकूलित करें

    स्टारबक्स चरण 5 पर ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
    1
    सबसे छोटी कॉफी का आदेश दें स्टारबक्स में एक सामान्य नियम यह है कि आकार महत्वपूर्ण है, खासकर कैलोरी से बचने के मामले में। उदाहरण के लिए, बड़ी कॉफी आमतौर पर दो बार दोगुनी चीनी, वसा और कैलोरी के रूप में छोटी होती है, जबकि मध्यम आकार के एक, हालांकि इसमें बड़ी कॉफी जितना नहीं होगा, फिर भी इसमें 40 से 60 कैलोरी होती हैं। छोटे आकार की कॉफी से ज्यादा
    • एक अच्छा विकल्प यह है कि 170 से 240 के बीच 70 और 100 कैलोरी के बीच का उपभोग करने के बजाय बड़े दूध के बजाय एक छोटे दूध के साथ कॉफी की व्यवस्था करें।
    • यह सफेद चॉकलेट के साथ मोचा कॉफी पर भी लागू होता है, क्योंकि सबसे छोटी में 180 और 200 कैलोरी होती है, जबकि सबसे बड़ी 450 और 510 कैलोरी के बीच होती है (यानी, एक समान राशि जो आपको एक पूर्ण भोजन से मिलेगी) ।
    • यह नियम साधारण काली कॉफी पर लागू नहीं होता है, क्योंकि इसमें लगभग कोई कैलोरी नहीं है। इस मामले में, आपको सावधान रहना होगा कि बहुत अधिक दूध या चीनी न जोड़ें
  • स्टारबक्स के चरण 6 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि



    2
    अपने पेय में स्कीम दूध या सोया दूध जोड़ें। यदि आपको कॉफी के कड़वे स्वाद को पसंद नहीं है, तो कई लोगों की तरह, आप इसे छिपाने के लिए दूध के साथ पीना पसंद कर सकते हैं और इसे अधिक रसीला स्वाद दे सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि इससे आपके पेय में अधिक वसा और शर्करा होगा। इसलिए, इसका विरोध करने का एक अच्छा तरीका स्कीम दूध या अन्य कम कैलोरी विकल्प जोड़कर है।
  • उदाहरण के लिए, मलाई निकाला दूध के साथ एक छोटे कॉफी, के बारे में 60 कैलोरी होता है, जबकि सबसे बड़ा और नियमित रूप से दूध के आकार में, के बारे में 90 कैलोरी, जो 30 कैलोरी की बचत होगी शामिल हैं।
  • आपको पेय विकल्प मिल सकते हैं जिनमें केवल कम कैलोरी वाले होते हैं उदाहरण के लिए, पेय पदार्थ के रूप में लेबल "पतला", साथ ही साथ frappuccinos के रूप में लेबल "प्रकाश", अच्छे विकल्प हैं जो स्किम दूध के साथ तैयार हैं
  • सामान्य तौर पर, इस प्रकार के पेय कम वसा वाले पदार्थों के कारण कम कैलोरी होते हैं। उदाहरण के लिए, दूध के साथ एक कॉफी "पतला" अपने सबसे छोटे आकार में 60 कैलोरी होते हैं, जबकि एक ही आकार के दूध के साथ एक नियमित कैफे में 100 कैलोरी होते हैं दूसरी ओर, ए frappuccino "प्रकाश" इसमें 90 कैलोरी होते हैं, जबकि एक नियमित रूप से 180 होते हैं
  • स्टारबक्स के चरण 7 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
    3
    अपने पेय में चीनी या किसी सिरप को न जोड़ें। स्वादिष्ट सिरप, जो अक्सर विशेषता स्टारबक्स पेय पदार्थों के लिए उपयोग किया जाता है एक और तरीका है चीनी की ग्राम और अनावश्यक कैलोरी पेय के सैकड़ों करने के लिए कुछ मामलों में जोड़ने के लिए कर रहे हैं। इसलिए, आप बरिस्ता को अपने पेय में शर्करा रहित सिरप जोड़ने के लिए कह सकते हैं या इसे पूरी तरह से न छोड़ें
  • स्टारबक्स में, उन्हें शक्कर मुक्त सिरप जोड़ने का विकल्प होता है, जिससे उन्हें नियमित सिरों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाते हैं। आप अपने पेय के लिए मिठास भी जोड़ सकते हैं, जैसे नियमित चीनी के बजाय sucralose पर आधारित
  • एक और विकल्प एक ऐसे पेय के लिए पूछना है जो आपको किसी भी सिरप को जोड़ने की ज़रूरत नहीं है। उदाहरण के लिए, आइसक्रीम कॉफी स्वादिष्ट नहीं रहती है यदि आप उन्हें स्कीम दूध या सोया दूध के साथ और चीनी के बिना आदेश देते हैं, भले ही वे सामान्य रूप से इस प्रकार के शक्कर सिरप में डिफ़ॉल्ट रूप से जोड़ते हैं।
  • आपको एक विचार देने के लिए, सबसे बड़ा आकार की एक साधारण आइस्ड कॉफ़ी जिसमें दूध और सिरप दोनों जोड़ा जाता है, इसमें 33 से 36 ग्राम चीनी शामिल है, जो कि चीनी की सिफारिश की दैनिक खपत है, जबकि एक सबसे बड़ा आकार के फ्रेपुकुचिनी 66 और 69 ग्राम (यानी दो बार) के बीच है।
  • भाग 3
    पेय की तुलना करें

    स्टारबक्स चरण 8 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
    1
    कैलोरी की गणना करने के लिए जानें स्टारबक्स में आपके द्वारा किए गए पेय पदार्थों के बारे में जागरूक और स्वस्थ निर्णय लेने का एक अच्छा तरीका भोजन की पोषण संबंधी जानकारी को पढ़ना सीखना है। चिंता न करें: एक बार जब आप जानते हैं कि किस बात पर ध्यान देना है, तो ऐसा लगता है कि यह बहुत आसान हो गया है। उदाहरण के लिए, कॉफी के लिए, आपको कैलोरी, वसा और चीनी पर ध्यान देना चाहिए।
    • क्योंकि कैलोरी आपको ऊर्जा दे रही है और वजन घटाने या वजन बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, वे सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं जिन्हें आपको ध्यान देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप समय के साथ बड़ी संख्या में कैलोरी का उपभोग करते हैं, तो आपको वज़न मिलेगा, जबकि छोटी मात्रा में कैलोरी लेने से आप अपना वर्तमान वजन बनाए रख सकते हैं।
    • सामान्य तौर पर, कैलोरी एक उत्पाद के पोषण संबंधी जानकारी में एक अपेक्षाकृत दिखाई देने वाली तरीके से दिखाई देगा, हालांकि कुछ मामलों में, आपको यह तय करने के लिए कुछ गणना करना होगा कि एक पेय में कैलोरी कितनी होती है।
    • उदाहरण के लिए, कुछ खाद्य पदार्थों के पोषण संबंधी जानकारी केवल आपको कैलोरी की संख्या देता है जो एक भाग में होता है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह वह राशि है जिसमें पेय ही शामिल है इसके बजाय, एक पेय में 2.5 सर्विंग्स शामिल हो सकते हैं, इस मामले में आपको प्रति नंबर कैलोरी की संख्या के अनुसार इस नंबर को गुणा करना होगा। यदि 2.5-सेवित पेय में सेवारत प्रति 100 कैलोरी होते हैं, तो इसमें कुल 250 कैलोरी होंगे।
  • स्टारबक्स चरण 9 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाली छवि
    2
    वसा और शर्करा पर ध्यान दें ये अन्य तत्व हैं जो कि दूध, स्वादयुक्त सिरप, व्हीप्ड क्रीम, टॉपिंग और चीनी के अन्य स्रोतों जैसे कि शहद के रूप में अतिरिक्त कैलोरी की मात्रा बढ़ाते हैं, जिनमें से सभी आपके पेय के लिए किसी पोषण संबंधी मूल्य को नहीं जोड़ते हैं, केवल कैलोरी इसलिए, अपने पेय में इन सामग्रियों की सामग्री पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।
  • पोषण संबंधी जानकारी में, वसा सामान्यतः पहली अवयवों में होता है। कॉफी के मामले में, यह दूध, व्हीप्ड क्रीम या चॉकलेट जैसे अतिरिक्त से आता है।
  • अपने पीने के लिए स्वस्थ होने के लिए, इसमें अधिकतम 2 से 3 ग्राम वसा होना चाहिए
  • हमेशा गुणा याद रखना उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति सेवा में वसा के 4 ग्राम पीने का आदेश देते हैं, तो उसमें सर्विंग्स की संख्या पर विचार करें, क्योंकि इसमें तीन सर्विंग्स शामिल हैं, तो आप कुल में 12 ग्राम वसा का सेवन करेंगे।
  • स्टारबक्स चरण 10 में ऑर्डर कम कैलोरी कॉफी ड्रैप्स नाम वाला छवि
    3

    Video: जेम्मा के बोल्ड बेकिंग मूल बातें एपि 33 - कैसे बेकिंग पाउडर और बेकिंग सोडा बनाने के लिए

    स्टारबक्स पेय पदार्थों पर पोषण संबंधी जानकारी के लिए ऑनलाइन खोजें हालांकि, ध्यान रखें कि यह सभी स्टारबक्स स्टोर या सभी शहरों में उपलब्ध नहीं होगा, हालांकि 2008 में उन्होंने कुछ जगहों पर एक पायलट कार्यक्रम के माध्यम से इसे करने की कोशिश की, वास्तव में, ग्राहकों ने कम कैलोरी का उपभोग किया। किसी भी मामले में, आप अपनी स्थानीय स्टारबक्स वेबसाइट देख सकते हैं कि क्या आप इस प्रकार की जानकारी पा सकते हैं।
  • हालांकि, आप स्टारबक्स वर्ष के विशिष्ट समय के दौरान ही प्रदान किए जाने वाले पेय पदार्थों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प यह है कि बरिस्ता सीधे पूछें कि यह क्वेरी बनाने के लिए कितनी कैलोरी, वसा और शक्कर में आप पीना चाहते हैं या यहां तक ​​कि ग्राहक सेवा भी कॉल करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा विचार यह है कि जब तक आप इसे एक सप्ताह तक नहीं पी सकते तब तक आप धीरे-धीरे चीनी और क्रीम की मात्रा को कम करते हुए काली कॉफी का आनंद लेना सीखें। फिर, जब तक आप अपने स्वाद के लिए इस्तेमाल नहीं करते और इसे आनंद लेते हैं तब तक आप जितनी चीनी और क्रीम को जोड़ते हैं, उतना कम करना जारी रखें

    चेतावनी

    • तरल स्रोतों से प्राप्त कैलोरी आपको उतना ही ठोस पदार्थ नहीं भरेंगे या आपकी भूख दूर नहीं करेंगे, इसलिए यदि आप एक उच्च-कैलोरी कॉफी पीते हैं, तो आप वैसे भी संतुष्ट होने की संभावना नहीं रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com