ekterya.com

कैसे शरीर वसा खोने के लिए और एंटीऑक्सिडेंट का एक उच्च स्तर बनाए रखने के लिए




स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, शरीर में वसा के संचय से बचने से बचने के लिए और संयंत्र-आधारित एंटीऑक्सिडेंट का रोजाना सेवन करना चाहिए। कुछ सुझाव देखने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

लोस बॉडी फट नामक छवि और एक उच्च एंटीऑक्सीडेंट स्तर चरण 1 को बनाए रखें
1
हाइड्रोजनीकृत और संतृप्त वसा वाले खाद्य पदार्थों को समाप्त या मौलिक रूप से कम कर देता है। ये वसा मक्खन, जंक फूड, तला हुआ भोजन, क्रीम और कैंडीज़ के साथ कॉफी में पाए जाते हैं।
  • उच्च एंटीऑक्सीडेंट स्तर चरण 2 पर लोस बॉडी फ़ेट और रखरखाव शीर्षक वाला इमेज
    2
    ऐसे पदार्थों का चयन करें जिनमें पॉलीअनसेचुरेटेड और मोनोअनसैचुरेटेड वसा शामिल हैं। ये बादाम आदि, बीज, फलियां (जैसे, मूंगफली और सोयाबीन) और मछली से आते हैं, जो कहा जाता है ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुअसंतृप्त वसा आवश्यक फैटी एसिड प्रदान बहुअसंतृप्त वसा की एक विशेष प्रकार का प्रदान करता है, लेकिन कम स्वस्थ मोनो-असंतृप्त, क्योंकि उनके कई डबल बांड की कर रहे हैं।
  • लोस बॉडी फट नामक छवि और एक उच्च एंटीऑक्सीडेंट स्तर चरण 3 बनाए रखें
    3
    असंतृप्त वसा के एक मार्जरीन चुनें
  • उच्च एंटीऑक्सीडेंट स्तर चरण 4 पर लोस बॉडी फ़ेट और रखरखाव शीर्षक वाला इमेज
    4

    Video: Red Tea Detox

    एक पौधे आधारित आहार चुनें जिसमें फल, सब्जियां, साबुत अनाज और स्वस्थ वसा शामिल हैं। मांस की खपत कम करें मांस कैलोरी में उच्च, एंटीऑक्सिडेंट्स और फाइबर में कम है, और इसमें संतृप्त वसा, पशु प्रोटीन और कोलेस्ट्रॉल है। आपको अपने भोजन को दुबला चिकन मांस या मछली पर आधार देना चाहिए, या सोया या वनस्पति प्रोटीन से बने मांस के विकल्प का उपयोग करना चाहिए। अपने भोजन में बहुत सारे ताजे फल और सब्जियां शामिल करें, जो कैलोरी में कम हैं (उनके पानी और फाइबर सामग्री के कारण) और जिसमें प्रचुर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं कई अध्ययनों से पता चलता है कि फलों और सब्जियां खाने से कम शरीर के वजन से संबंधित होता है। 100 कैलोरी के लिए, आप आधा किलो सब्जियां खा सकते हैं पूरे या कटा स्ट्रॉबेरी का एक पूरा कप में केवल लगभग 50 कैलोरी होते हैं।
  • लोस बॉडी फट नामक छवि और एक उच्च एंटीऑक्सीडेंट स्तर चरण 5 को बनाए रखें
    5



    साबुत अनाज चुनें रिफाइंड अनाज एंटीऑक्सिडेंट्स और फाइबर को खत्म करते हैं, जिससे आप फुलर महसूस कर सकते हैं। पूरे अनाज में ब्राउन चावल, जौ, बाजरा और एक प्रकार का अनाज शामिल हैं। ब्रेड और पास्ता पर लेबल्स की जांच करें साबुत अनाज से बने कुछ खाद्य पदार्थों में कुछ परिष्कृत अनाज भी होते हैं। उन खाद्य पदार्थों को चुनने की कोशिश करें जो 100% साबुत अनाज हैं
  • उच्च एंटीऑक्सीडेंट स्तर चरण 6 पर लोस बॉडी फ़ेट और रखरखाव शीर्षक वाला इमेज
    6
    कुछ रस जोड़ें, जो फल या सब्जियों के कुछ हिस्से खाने से ज्यादा एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं
  • जूस लें जो 100% फल और सब्जियां हैं। 250 मिलीलीटर रस का एक कप 100% फल या सब्जी फलों या सब्जियों की दो सर्विंग्स प्रदान करता है। 100% फलों या सब्जियों का रस पीना अतिरिक्त शर्करा से बचने में मदद करेगा, जो एंटीऑक्सिडेंट बिना कैलोरी प्रदान करते हैं। आपने फलों का रस या वी 8 पेय की बोतलों को "40% कम चीनी" या "50% कम चीनी" या चीनी में भी बड़ी कमी का संकेत दिया हो। आप अपने वजन घटाने की योजना के हिस्से के रूप में इन पेय की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन प्राकृतिक फल और सब्जियों से शर्करा को समाप्त करना संभव नहीं है। जांच करें कि चीनी शोधकर्ताओं ने उनमें से एक में आयोजित किया: जटिल दृष्टिकोण. संस्कृतियों (जैसे दही में) का उपयोग रस के कुछ शर्करा को तोड़ने के लिए किया जाता है, लेकिन वे तरल पदार्थों से शक्कर को जादुई रूप से नहीं हटा रहे हैं अगर संयुक्त राज्य में एक कंपनी कभी ऐसा करने का एक रास्ता खोज लेता है, तो यह गर्व से लेबल के सामने "100% रस" रखेगा।
  • सभी फलों और सब्जी के रस से सावधान रहें, जो "कम शर्करा" या "कम चीनी" दर्शाते हैं। इनमें या तो शक्कर होते हैं, जो उत्पाद के इस संस्करण में कम हो गए हैं, या चीनी की मात्रा को कम करने के लिए पानी में कम कर दिया गया है। हालांकि, तुम्हें पता है, रस है कि कहते हैं कि "कोई अतिरिक्त चीनी" का चयन करना होगा के रूप में इन के रस 100% फल या सब्जियों कि केवल प्राकृतिक शर्करा को नियंत्रित कर रहे हैं। जूस का एक उदाहरण पानी से कम होता है और "कम चीनी में" मॉट्स टोट्स के लिए होता है मोटल ने उनको अपनी वेबसाइट पर "पूर्व पतला" रस (सेब की तरह) के रूप में संदर्भित किया है, लेकिन "शुद्ध पानी" के साथ। मॉट्स मार्केटिंग मैनेजर ने संकेत दिया था कि "माताओं रस और पानी के मिश्रण में बचाए गए समय का महत्व देते हैं। मॉट के टाट के लिए के साथ, हम प्राकृतिक जायके जोड़ा देने के लिए बच्चों को स्वाद और वृद्धि की विटामिन सी, बच्चों के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्यार करता हूँ "। अक्सर, यह भूल जाता है कि रस में एंटीऑक्सीडेंट असली योगदान हैं, विटामिन सी नहीं
  • इन "कम शर्करा" फलों के रस में से किसी के पोषण संबंधी जानकारी प्राप्त करें, और शीर्ष पर आपको रस का प्रतिशत मिलेगा इन उत्पादों में से किसी ने समीक्षा की और देखते हैं जो पानी और अच्छा विश्वास में अभिनय उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए उपभोक्ताओं के लिए एक पूरी कीमत पर बेचा रस में बिक्री पर कर रहे हैं। , प्राकृतिक शर्करा के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है के रूप में इन कार्बोहाइड्रेट के किसी भी अन्य प्रकार, जटिल कार्बोहाइड्रेट सहित तुलना में तेजी से रक्त में शर्करा के स्तर को बढ़ाने के लिए नहीं है।
  • यदि आप कम कैलोरी चाहते हैं, तो रस के प्रकार का चयन करें जो कि स्वाभाविक रूप से कम चीनी स्ट्रॉबेरी रस का एक कप केवल 71 कैलोरी होता है। एक कप तरबूज के रस में केवल 76 कैलोरी हैं। आप पूरे फलों को खाकर खाने वाले भोजन की मात्रा भी बढ़ा सकते हैं (जो फाइबर भी प्रदान करते हैं, जो आम तौर पर रस में खो जाता है)। सब्जियों का रस कैलोरी की एक छोटी मात्रा के लिए कई पोषक तत्व प्रदान करता है। कई सब्जियों के रस (यहां तक ​​कि वी 8) में प्रति कप केवल 50 कैलोरी, स्किम दूध (लगभग 80 या 90 कैलोरी) की तुलना में कम कैलोरी है। वी-लाइट से सावधान रहें, वी 8 सब्जी का रस का एक नया "संस्करण", जो 60% सब्जी का रस है।
  • उच्च एंटीऑक्सीडेंट स्तर चरण 7 में लोस बॉडी फ़ेट और रखरखाव शीर्षक वाला इमेज
    7
    एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध अन्य स्वस्थ पेय खोजें
  • सोया दूध और सोया दही leguminous एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध हैं।
  • बादाम के दूध को एंटीऑक्सिडेंट में उच्च माना जाता है, लेकिन कुछ बादाम इसे तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, बादाम (22 साबुत अनाज) से युक्त 20% डीवी मैग्नीशियम और मैंगनीज 37% डीवी कप बादाम दूध के एक हिस्से में शामिल है केवल 4% डीवी मैग्नीशियम और 6% मैंगनीज डीवी। बादाम की एक सेवा छह ग्राम प्रोटीन प्रदान करती है - दूसरी ओर, बादाम के दूध का एक कप केवल एक ग्राम प्रोटीन प्रदान करता है बादाम के दूध में सात ग्राम शर्करा होता है, जो इसके कैलोरी के कम से कम आधे हिस्से में योगदान देता है।
  • आप ताजे फल, दही और बर्फ के साथ एक चिकन तैयार कर सकते हैं। यह फल के लाभों को डेयरी उत्पादों के लाभ से जोड़ता है, जिसमें कैल्शियम का स्रोत शामिल होता है। आप आसानी से केवल नब्बे कैलोरी के लिए एक सुंदर स्ट्रॉबेरी ठग तैयार कर सकते हैं।
  • कुछ पेय (उदाहरण के लिए, अंक "acai-बर्गर-ग्रेनेडा" और विटामिन पानी की "सिंक") एंटीऑक्सीडेंट युक्त निकाला जाता है और बहुत कम कैलोरी या शून्य कैलोरी में उपलब्ध हैं (उदाहरण के लिए, विटामिन 10 कैलोरी जल) ।
  • चाय या कॉफी लें, जो एंटीऑक्सिडेंट के समृद्ध स्रोत होते हैं और लगभग कैलोरी स्वाभाविक रूप से नहीं होते हैं
  • 8
    ऐसे पौधों का चयन करें जिनके पास एक मजबूत रंग है। वे एंटीऑक्सिडेंट के उच्च स्तर होते हैं ये गहरे हरे सब्जियां, ब्लूबेरी, ब्लैकबेरी, बैंगनी अंगूर और लाल क्रेनबेरी हैं।
  • उच्च एंटीऑक्सिडेंट स्तर चरण 9 पर लोस बॉडी फ़ेट और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    9
    शुगर के बदले शुध्द शहद का उपयोग करें यह एक मलाईदार सफेद रंग है और एक खेत पर खरीदा जा सकता है। यह एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है और स्वाद जोड़ता है। आप अतिरिक्त पोषक तत्वों और एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करने के लिए चीनी के बजाय फलों का रस का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शराब एंटीऑक्सिडेंट का एक समृद्ध स्रोत है रेड वाइन विशेष रूप से फायदेमंद होता है और इसमें रेवेरेट्रोल होता है
    • एंटीऑक्सिडेंट्स को फाइटोकेमिकल्स के रूप में भी जाना जाता है।
    • कुछ बियर में शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट होते हैं ब्रिटिश काले बियर में एंटीऑक्सिडेंट्स की उच्चतम एकाग्रता हो सकती है
    • मिठाई के लिए एक फल खाओ आप केवल 50 कैलोरी के लिए एक बड़े अंगूर खा सकते थे। एक अंगूर का आधा हिस्सा ताज़ा है तुम भी नियंत्रण में कैलोरी रखने जबकि, एक शर्बत या एक छोटे से दौर केक और स्ट्रॉबेरी या दूत खाद्य केक का एक टुकड़ा (दुकान में स्ट्रॉबेरी के बगल में दिखाए उन की तरह) जोड़ सकते हैं।
    • कम कैलोरी और उच्च मात्रा के नाश्ते का उपभोग करें ताजा फल और सब्जियों को मात्रा में जोड़ सकते हैं और यदि आप भूखे महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने आहार में कुछ कैलोरी जोड़ते समय आपको भरने में आपकी सहायता करें ब्रोकोली, फूलगोभी और गाजर के साथ एक सैंडविच तैयार करें जो वसा और कैलोरी में कम गर्म सॉस का उपयोग करते हैं। कम वसा वाले पॉपकॉर्न क्लासिक कम वसा वाले सैंडविच है और किसी भी अन्य सैंडविच की तुलना में अधिक एंटीऑक्सिडेंट होते हैं। पूरे अनाज पटाखे केवल 100 कैलोरी की अच्छी सैंडविच बना सकते हैं और स्नैक्स में दूसरी उच्चतम एंटीऑक्सिडेंट सामग्री को दिखाया गया है।
    • कम वसा वाले मार्जरीन और भरपूर सब्जियों वाले बड़े बेक्ड आलू के साथ भोजन तैयार करें। आलू के पास है एंटीऑक्सिडेंट की एक उच्च मात्रा, और एक बड़े आलू में केवल 278 कैलोरी हैं। एक मध्यम आकार का आलू अकेले 160 कैलोरी प्रदान करता है और छील से खाए जाने वाले लगभग 4 ग्राम फाइबर प्रदान करता है। लाल और बैंगनी त्वचा के साथ आलू भी अधिक एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करते हैं।

    Video: Mira lo que pasa si comes AVENA - ✅ 7 BENEFICIOS de la AVENA

    चेतावनी

    • अपने आप को भूख से मारो मत खुश, स्वस्थ और मजबूत होने के लिए खाएं बहुत कम कैलोरी कम करना (उदाहरण के लिए, प्रतिदिन 800 कैलोरी) आपको बहुत अधिक मांसपेशियों को खो देंगे और संभवत: असहनीय भूख का अनुभव करेंगे। एक आहार जो कैलोरी में बहुत कम होता है या यह बहुत सख्त है जोखिम बढ़ सकता है कि आप जल्द ही आहार पसंद करना बंद कर देंगे और खाने से ज़्यादा खा सकते हैं। वास्तव में, आप आहार में वजन कम करने से अधिक वजन प्राप्त कर सकते हैं, और आप मांसपेशियों को ठीक नहीं कर सकते
    • कम-पारा मछली चुनें, जैसे चिंराट, ट्यूना, सैल्मन और कैटफ़िश। शार्क और तलवार मछली में बहुत अधिक पारा सामग्री होती है और इसे टाला जाना चाहिए। संयुक्त राज्य अमेरिका के पर्यावरण संरक्षण एजेंसी और खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने 340 जीआर से अधिक खाने की सलाह नहीं दी। प्रति सप्ताह मछली का खाद्य एवं औषधि प्रशासन एक प्रदान करता है तालिका विभिन्न प्रकार के मछली में पारा सामग्री का
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com