ekterya.com

चेरी का चयन और संरक्षित कैसे करें

चेरी अति सुंदर हैं चाहे पीने के लिए या इसे खाने के लिए, चेरी, मीठा या खट्टा, एक फल है जिसे कई मायनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। चेरी चुनना मुश्किल नहीं है! अपूर्णता, अनुचित रंग का पता लगाने और यह पुष्टि करने के लिए कि वे फर्म हैं, उन्हें ध्यान से समीक्षा करने के लिए केवल आवश्यक है। एक बार जब आप उन्हें चुना करते हैं, तो आपको उन्हें स्टोर करने का सही तरीका चुनना होगा।

चरणों

विधि 1

चेरी चुनें
चुनें छवि चुनें और स्टोर चेरीज़ चरण 1
1
उन्हें खरीदने के लिए तय करें। यह आवश्यक है कि आप उस स्थान को परिभाषित करें जहां आप अपने चेरी खरीदने के लिए जाएंगे। आम तौर पर, सबसे ताजे चेरी के बगीचे में पाए जाते हैं इसके अलावा, आप अपने इलाके में कृषि बाजार में जा सकते हैं। यदि यह मौसम नहीं है, तो उन्हें इस तरह से प्राप्त करना संभव नहीं होगा। यदि यह मामला है, तो आपको शहर में सुपरमार्केट में जाना चाहिए, जहां आप आम तौर पर उपलब्ध चेरी पाएंगे
  • यदि आप अंत में चेरी बाग में जाने का फैसला करते हैं, तो पेड़ों में लोगों को उठाएं। यह करना आसान है, बस अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ चेरी को पकड़ कर रखें और इसे पेड़ से सावधानीपूर्वक खींचें। फिर, इसे एक कंटेनर में रखें
  • चुनें छवि चुनें और स्टोर चेरीज़ चरण 2
    2
    खोल की जांच करें आम तौर पर, शेल की स्थिति एक चेरी की ताजगी को दर्शाती है एक फर्म और चमकदार खोल के साथ उन लोगों के लिए देखो प्रत्येक बैच पर बारीकी से देखो और सुनिश्चित करें कि फल में स्पॉट नहीं हैं उन्हें पता करने के लिए स्पर्श करें कि वे कितने अच्छे हैं। वे स्पर्श के लिए दृढ़ होना चाहिए।
  • चेरी बहुत नरम से बचें आम तौर पर, उन चेरी ताजा नहीं हैं इसके अलावा, यदि वे स्टेम के निकट खुरदरापन पेश करते हैं, तो यह अक्सर एक संकेत होता है कि वे जितना ताज़ा नहीं हैं उतना ही ताज़ा होना चाहिए।
  • यह चेरी के प्रकार पर भी निर्भर करता है उदाहरण के लिए, रेनियररी चेरी दूसरों के रूप में फर्म नहीं हैं जब आप उनकी समीक्षा करेंगे तो इसे ध्यान में रखें
  • छवि का चयन करें और स्टोर चेरीज़ चरण 3
    3
    उपजी देखो सबसे पहले, आपको यह जांचना चाहिए कि क्या उपजी अभी भी चेरी से जुड़ी हैं या नहीं। सामान्य तौर पर, स्टेम की रक्षा करने वाले चेरी उन लोगों की तुलना में कूलर होते हैं जो नहीं करते हैं। यदि आप देखते हैं कि उनके पास स्टेम है, तो रंग की जांच करें। उज्ज्वल हरे पत्ते इंगित करते हैं कि चेरी ताजा और अच्छी हालत में है।
  • चुनें छवि चुनें और स्टोर चेरीज़ चरण 4
    4
    रंग की जांच करें किसी विशेष लाल टोन को देखने के लिए आवश्यक नहीं होगा - आपको लाल रंग की कुल एकाग्रता को देखना चाहिए अधिक तीव्र रंग के चेरी हल्के रंग की तुलना में नवसिखुआ होंगे।
  • विधि 2

    चेरी रखें
    चुनें छवि चुनें और स्टोर चेरीज़ चरण 5
    1
    धूप से बचें जब तक आप उन्हें सूखने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो चेरी को ठंड और अंधेरी जगह में होना चाहिए। बिना किसी समय आपको धूप में सीधे उजागर हुए एक जगह में उन्हें छोड़ देना चाहिए। यह उन्हें सिकुड़ने और झुर्रियों के कारण पैदा करेगा, जो उन्हें अपने स्वाद को खो देगा।
  • चुनिए और स्टोर चेरी नाम वाली छवि चरण 6
    2

    Video: Quemar el futuro - Incendios forestales - Langosto

    उन्हें ठंडा रखें कम तापमान पर चेरी को ताजा रखा जाता है। आप उन्हें कमरे के तापमान पर बहुत कम समय के लिए रख सकते हैं। उन्हें ताजा रखने के लिए, आपको उन्हें ठण्डा करना चाहिए। आपको सिर्फ उन्हें एक प्लास्टिक बैग में वायुरोधी मुहर के साथ डाल दिया है और उन्हें रेफ्रिजरेटर में डाल दिया है। वे 3 से 5 दिन या दो सप्ताह तक भी ताजा रहेंगे।
  • यदि आप कमरे के तापमान पर चेरी को स्टोर करते हैं, तो आपको उन्हें तुरंत खपत करने के लिए तैयार होना चाहिए उन्हें केवल 2 दिनों के लिए अच्छी स्थिति में रखा जाएगा सुनिश्चित करें कि आप उन्हें खाने से पहले उन्हें धो लें और उन्हें सूखाएं।
  • Video: Reclamation Day | Fallout 76 B.E.T.A.

    चुनिए और स्टोअर चेरीज़ शीर्षक वाले छवि का चरण 7
    3



    उन्हें अलग करें चेरी आपके रेफ्रिजरेटर में अन्य उत्पादों का स्वाद ले सकते हैं इसलिए, यदि आप उन्हें स्टू या लहसुन की तरह स्वाद नहीं देना चाहते हैं, तो उन्हें उन जगहों पर रखें जहां कोई गंध नहीं है।
  • इस से बचने के लिए, उन्हें भली भांति मुहरबंद कंटेनरों या बैग में स्टोर करने के लिए सुनिश्चित करें। इस तरह, आपके रेफ्रिजरेटर के अन्य उत्पादों की गंध के लिए चेरी घुसना अधिक मुश्किल हो जाएगा
  • चुनिंदा और स्टोर चेरी नाम वाली छवि चरण 8
    4
    उन्हें रुकिए उन्हें ठंड करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे अपने स्वाद और ताजगी बनाए रखेंगे। चुनें कि क्या आप descarozarlas या नहीं करना चाहते हैं ऐसा करना जरूरी नहीं है, लेकिन कुछ लोग इसे पसंद करते हैं। एक बार निर्णय लेने के बाद, आपको केवल उन चीजों को तैयार करना चाहिए जिनकी आपको आवश्यकता होगी। एक ओवन ट्रे बाहर निकालें, एक पंक्ति में और एक परत में चेरी की व्यवस्था करें, फिर उन्हें फ्रीजर में रखें। एक घंटे रुको, उन्हें बाहर ले जाओ और उन्हें कुछ बैग में डाल दिया। ऐसा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह फर्म हैं
  • जब आप उन्हें बैग में डालते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बर्फ जलने से बचने के लिए जितना संभव हो उतना वायु मिले। फ्रोजन चेरी को एक वर्ष तक संग्रहीत किया जा सकता है।
  • विधि 3

    सूखी चेरी
    छवि का चयन करें और स्टोर चेरी नाम चरण 9
    1
    Preheat अपने ओवन अपने ओवन का तापमान 70º C (160ºF) पर सेट करें। जब आप चेरी शुष्क करने के लिए सब कुछ तैयार करते हैं, तो ओवन गर्म हो जाएगा इसके बारे में एक घंटे लगेंगे
  • चुनिए और स्टोअर चेरीज़ का शीर्षक चित्र 10
    2
    अपने चेरी को साफ करें उन्हें कमरे के तापमान पर अच्छी तरह से पानी से धो लें। एक बार वे पूरी तरह से साफ हो जाएंगे, उन्हें कागज़ के तौलिये के साथ सूखा लेंगे।
  • चुनिए और स्टोर चेरीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    उन्हें समायोजित करें फिर, उन्हें एक बेकिंग शीट पर रखें सुनिश्चित करें कि आप चेरी के बीच एक छोटी सी जगह छोड़ दें। प्रत्येक एक के बीच लगभग 1 सेमी (1/2 इंच) का अंतर होना चाहिए
  • चुनिए और स्टोर चेरीज़ का शीर्षक चित्र 12
    4
    ओवन में चेरी रखो। ओवन के तापमान को 50 डिग्री सेल्सियस (130 डिग्री एफ) तक घटा देता है। यह ओवन में डाल करने के लिए समय है उन्हें 6 घंटे तक सेंकना दें जब वे तैयार हों तो वे किशमिश की तरह दिखाई देंगे। फिर, उन्हें कंटेनर में डाल दिया और उन्हें फ्रीजर में डाल दिया।
  • आप उन्हें सूरज में सूखा भी दे सकते हैं आपको जो पहली चीज करना चाहिए, वह बस उन्हें धो लें, डिस्कोरोसर और उन्हें सूखा, फिर उन्हें ट्रे पर डाल दें। यह दो से पांच दिनों के लिए काफी धूप में जगह रखने का समय है। बाद में, शायद आपको 30 मिनट के लिए ओवन में किसी बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए रखा जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पेड़ से चेरी को चुनने जा रहे हैं, तो महोगनी की तलाश करें यह तय करने की कोशिश करें कि क्या वे परिपक्व हैं - पेड़ से सीधे चेरी ले लो और देखें कि क्या यह बहुत प्यारी है मिठाई के समान स्वर और उपस्थिति के रूप में इसे पसंद किया जाएगा, जिसे आप चखने में पसंद करते हैं। थोड़ी देर बाद, आप समझेंगे कि कौन सी चीज़ परिपक्व और तैयार हैं, उन्हें देखकर ही इकट्ठा किया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्लास्टिक बैग
    • फ्रिज
    • ट्रे या ओवन के लिए प्लेट
    • बेकिंग पेपर या बटर पेपर
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com