ekterya.com

कैसे एशियाई भोजन के साथ वाइन गठबंधन करने के लिए

शराब एशियाई देशों में स्थानीय व्यंजनों और पेय पदार्थों के दृश्य की एक बहुत महत्वपूर्ण विशेषता नहीं है। हालांकि, कई देशों में जहां दोनों एशियाई खाद्य और मदिरा लोकप्रिय हैं, कुछ अनुमान बनाने में यह बहुत उपयोगी है कि किस तरह से शराब एशियाई व्यंजनों की विभिन्न शैलियों के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं, चेतावनी के साथ कि आपका स्वयं का तालू अभी भी सबसे अच्छा न्यायाधीश है

चरणों

इमेज नाम से मिलान वाइन टू एशियाई फूड चरण 1
1
यह मसालेदार एशियाई व्यंजन के साथ वाइन को जोड़ती है। आपको मसालेदार के स्वाद के बीच के अंतरों को पहचानने और तदनुसार मदिरा को जोड़ना चाहिए, एक सामान्य नियम के रूप में, फलों के अरोमा के साथ वाइन की तलाश करें, ताजा और कुरकुरे और उन्हें मसालेदार एशियाई व्यंजनों के साथ मिलाएं। रीस्लिंग एंड ट्रैमिनेर एक अच्छा विकल्प है।
  • लकड़ी के aromas, साथ ही सफेद और तटस्थ सूखी वाइन के साथ कोमलता वाइन से बचें।
  • एशियाई भोजन के लिए रेस्तरां शैलियों में शामिल हैं: सॉविग्नन ब्लैंक, रिस्लिंग, गेवर्टज़ट्रामिनर, पिनोट ग्रिस, पिनोट नूर, मेर्लोट और इतालवी किस्मों (जैसे बारबेरा और सांगियोवेज़)।
  • आइस शीर्षक वाली छवि वाइन टू एशियाई फूड चरण 2
    2
    नींबू और नारंगी पर आधारित एशियाई व्यंजन के साथ साइट्रस-आधारित मदिरा का मिश्रण करें। Lemongrass, नारंगी या अन्य खट्टे के flavors के aromas के साथ व्यंजन आम तौर पर खट्टे, विशेष रूप से युवा लोगों पर आधारित Semillon के साथ अच्छी तरह से गठबंधन चार्डनने / सिमिलोन और सॉविनन / सिमिलोन के मिश्रणों की भी कोशिश करें रिसाइलिंग नींबू-आधारित सॉस के लिए एक अच्छा विकल्प है
  • आइस्ड टाइटल से मिलान वाइन एशियन फूड चरण 3
    3
    धनिया और मिर्च मिर्च के स्वाद के साथ रिस्लीन्ग को मिलाएं। शुद्ध, स्वच्छ और ताजा स्वाद इन जायके के साथ अच्छे संयोजन बनाती है।
  • थाई भोजन के लिए, मीठा और सुगंधित स्वादों के साथ संयोजित करने के लिए सूखी लेकिन फलों के वाइन की कोशिश करें सॉविननंस, रिस्लिंग और सेमुल्स, अच्छी तरह से काम करते हैं, जैसे कि न्यू वर्ल्ड लाल और बीउजोलाइज गांवों ने थोड़ा ठंडा किया।
  • मिलान वाइन से एशियाई खाद्य चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    चीनी भोजन के साथ हल्की वाइन की कोशिश करें अधिकांश चीनी भोजन नाजुक और थोड़ा मीठा है, इसलिए वाइन को ध्यान में रखना चाहिए। वाइन जो कि रिस्लिंग, शैम्पेन ("डेमी-सेकंड" या "ब्रूट") और नई विश्व पिनोट नूर
  • आइस्ड वाइन टू एशियाई फूड चरण 5



    5
    जापानी व्यंजनों के साथ रीस्लिंग, शैंपेन और न्यूजीलैंड जैसे स्पार्कलिंग वाइन का मिश्रण करें: जापानी व्यंजन वसाबी, अचार और सॉस के स्वादों के कारण शराब के साथ गठबंधन करना मुश्किल हो सकता है। काम करने वाले अन्य स्वादों में चाब्लीस, फर्म और सूखी सफेद शामिल हैं और यदि आप लाल रंग की कोशिश करना चाहते हैं तो एक ब्यूजोलिज़ चुनें
  • मिलान वाइन एशियन फूड चरण 6 से चित्रित छवि
    6

    Video: Suspense: Crime Without Passion / The Plan / Leading Citizen of Pratt County

    मजबूत मदिरा के साथ तली हुई भोजन का मिश्रण करें सबसे तले हुए खाद्य पदार्थों में मजबूत सॉस और फ्लेवर होते हैं जो कि बड़े-शराब वाले शराब के द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है अच्छे ढांचे के साथ एक चार्डनने की कोशिश करो।
  • मिलान वाइन से एशियाई खाद्य चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यह मजबूत वाइनों के साथ मजबूत स्वादों को जोड़ती है मोटी सॉस वाले करी और सॉस मर्लोट और शिराज जैसे मदिरा के साथ अच्छी तरह से जोड़ सकते हैं।
  • आधुनिक न्यू वर्ल्ड सफेद वाइन करी और अन्य गर्म भारतीय खाद्य पदार्थों में पाए गए कड़वे, अम्लीय और कसैले जायके के खिलाफ यूरोपीय वाइन से बेहतर बनाते हैं।
  • पिनोट ग्रिस एशियाई भोजन के स्वादों और बनावट की समृद्धि के लिए एक अच्छा विकल्प है, जैसे वियतनामी पोर्क या मूंगफली सॉस के साथ रोल
  • टैनिन से बचें और उन लोगों को जो गर्म एशियाई भोजन के साथ ओक की गंध आती है और इसे इस्तेमाल करने से पहले वाइन को श्वास दें।
  • आइस्ड वाइन टू एशियाई फूड चरण 8
    8
    बहुत कुछ प्रयोग करें और साहस का भाव रखें इस आलेख में वर्णित विचार सुझाव हैं और कुछ आपके स्वाद के लिए काम नहीं करेंगे, जबकि अन्य उपयुक्त हो सकते हैं एक नोटबुक में सफलता (और असफलताओं!) को रिकॉर्ड करने के लिए यह एक अच्छा विचार है और इस पर भरोसा करें कि संयोजन के बारे में अपना ज्ञान बनाने के लिए जो सबसे अच्छा काम करता है
  • युक्तियाँ

    • भोजन तैयार करने के लिए विधि इस्तेमाल करने वाली शराब पर असर पड़ेगा। व्यंजन उबले हुए, कच्चे, सब्ज़, तले हुए, भुना हुआ, बेक किया हुआ, ग्रील्ड, बादाम या मसालेदार होते हैं जिनमें प्रत्येक के पास शराब की अलग-अलग ज़रूरत होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शराब
    • एशियाई भोजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com