ekterya.com

चाय बनाने के लिए बैठक कैसे करें

चाय पार्टियां 1800 के दशक के शुरूआती दिनों में लोकप्रिय सामाजिक घटनाएं बन गईं, लेकिन संकेत हैं कि उन्हें पहले से आयोजित किया गया था। आज तक, चाय पार्टियां अब भी एक सुखद और लोकप्रिय शगल हैं। बेशक, चाय की पार्टियों के लिए चाय आवश्यक है, लेकिन छोटे सैंडविच भी आम तौर पर परोसा जाता है। कई प्रकार की चाय पार्टियां हैं जिन्हें आप मना सकते हैं। आप एक खूबसूरत चाय पार्टी या बच्चों के लिए एक चुन सकते हैं। चाय पार्टी के प्रकार के बावजूद आप जश्न मनाते हैं, आप अपनी पार्टी को वेशभूषा, संगीत और आभूषण जैसे तत्वों के साथ बाहर खड़े कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक सुरुचिपूर्ण चाय पार्टी को व्यवस्थित करें
छवि एक चाय पार्टी चरण 1 शीर्षक है
1
समय चुनें आमतौर पर, चाय पार्टियां दोपहर में आयोजित की जाती हैं आमतौर पर, ये दोपहर के आसपास आयोजित किए जाते हैं (11:30 बजे से 12:30 अपराह्न तक) या दोपहर में (3:00 बजे से 4:00 अपराह्न तक)। वास्तव में, किसी भी समय चाय पार्टी के लिए अच्छा है। रात के खाने के बाद, रात में भी उन्हें मनाया जा सकता है
  • जब आप चाय पार्टी की योजना बनाते हैं, तो अपने मेहमानों के कार्यक्रम को ध्यान में रखें।
  • एक सप्ताह के दिन दोपहर के दौरान एक चाय पार्टी को पकड़ने में आपको मुश्किल हो सकती है, क्योंकि लोग काम कर रहे होंगे। एक सप्ताह के अंत में आदर्श होगा यदि आप इसे दोपहर में मनाएंगे।
  • छवि का शीर्षक है एक चाय पार्टी चरण 2
    2
    उपस्थितियों को आमंत्रित करें आप हस्तलिखित निमंत्रण 2 सप्ताह अग्रिम में भेज सकते हैं। यदि आप आमंत्रण नहीं भेजना चाहते हैं, तो बस मेहमानों को फोन करें या उन्हें ईमेल भेजें मेहमानों की सूची लगभग 8 लोगों को रखने की कोशिश करें चाय पार्टियों को आरामदायक होना चाहिए, इसलिए आयोजक आपके प्रत्येक विशेष अतिथि से संबंधित हो सकता है
  • जाहिर है, अगर आप 8 से अधिक लोगों को आमंत्रित करते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त चाय और स्नैक्स हैं
  • आप अपने मेहमान से आइटम लाने के लिए कह सकते हैं, जैसे अतिरिक्त चाय या डेसर्ट
  • छवि का शीर्षक है एक चाय पार्टी चरण 3
    3
    एक चाय पार्टी के लिए आपूर्ति प्राप्त करें अपने मेहमानों के लिए चाय की सेवा के लिए, आपको एक कप के लिए चायदानी, कप और प्लेटों की आवश्यकता होगी एक चाय झरनी खरीदें और इस्तेमाल की गई चाय की पत्तियों को इकट्ठा करने के लिए एक छोटी प्लेट का उपयोग करें। आप एक जग में दूध, नींबू, शहद और चीनी के स्लाइस भी कर सकते हैं। यदि आप भोजन की सेवा करने जा रहे हैं, तो आपको पर्याप्त मात्रा में छोटी प्लेटें, नैपकिन और बर्तन चाहिए।
  • यह टेबल-क्लॉथ रखने के लिए भी उपयोगी होगा, जो सजावटी स्पर्श जोड़ देगा। पारंपरिक चीज़ सफेद सनी की मेज़पोश या फीता का उपयोग करना है, लेकिन यदि आप इसे आसानी से साफ करना चाहते हैं तो आप डिस्पोजेबल मेज़पोश भी खरीद सकते हैं।
  • छवि वाला एक चाय पार्टी चरण 4 है
    4
    चाय खरीदें कई प्रकार की चाय हैं जो आप कर सकते हैं - हालांकि, आपको 2 या 3 से अधिक किस्मों की सेवा नहीं करनी पड़ती है ये कुछ किस्में हैं: काली चाय, सफेद चाय, हरी चाय, ओलॉन्ग चाय और संयुक्त चाय। अपने अतिथियों के आने से पहले, आप उनसे पूछ सकते हैं कि वे क्या पसंद करेंगे, या आप जो भी सोच सकते हैं वह खरीद सकते हैं।
  • यदि आप वर्ष के गर्म समय के दौरान चाय पार्टी के लिए जा रहे हैं तो आप बर्फ चाय की सेवा कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप उन लोगों के लिए कॉफी और नींबू पानी जैसे पेय खरीद सकते हैं, जो चाय पसंद नहीं करते हैं।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: वीडियो देखिये ... जानिये चाय उत्पादन बढाने के लिए क्या कर रही सरकार

    खाना तैयार करें इंटरनेट ब्राउज़ करें या चाय के समय के लिए सैंडविच, मफिन और केक के व्यंजनों को ढूंढने के लिए अपनी पसंदीदा नुस्खा की पुस्तक देखें। इसके अलावा, आप इसे तैयार करने के बजाय भोजन खरीदना चुन सकते हैं। आपको ककड़ी के सैंडविच जैसे कुछ प्रकाश की सेवा करनी होगी - हालांकि, आपको कुछ मीठी, क्रेनबेरी मफिन या फ्रूटकेक जैसी सेवा भी करनी होगी। आप चाय केक और बन्स जैसी खाद्य पदार्थों की सेवा भी कर सकते हैं।
  • कुछ प्रकार के सैंडविच जो आमतौर पर चाय पार्टियों में परोसा जाता है, वे सैल्मन, केकड़े, स्मोक्ड सैल्मन और एवोकैडो, और गाजर और किशमिश के होते हैं।
  • बैलल्स के कुछ क्लासिक स्वाद हैं नींबू, अखरोट और चेरी
  • सैंडविच की सेवा के बाद कुकियों और केक भी एक अच्छा विकल्प हैं
  • रोल के साथ जामों परोसें। सही स्वादों में हमारे पास स्ट्रॉबेरी, रेबर्ब और अदरक जाम और जामुन हैं।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    चाय के लिए मेज रखें एक सफेद सनी मेज़पोश या किसी अन्य मेज़पोश के साथ बड़ी टेबल कवर करें जिसे आप पसंद करते हैं। टेबल के एक छोर पर चाय रखें और सुनिश्चित करें कि आप अपने लिए बहुत सारे स्थान छोड़ दें आयोजक के रूप में, आपको मेहमानों के लिए चाय की सेवा करनी होगी। चाय के बगल में नींबू, दूध, शहद और चीनी रखें - और मेज के दूसरे छोर पर भोजन के लिए ट्रे छोड़ दें। चाय पार्टियों में, मेहमानों के लिए यह भोजन सामान्य है।
  • चाय की सेवा के लिए आपको चायदानी और चाय के कप चाहिए।
  • जगह ट्रे और केक धारक जहां आप खाना रख सकते हैं। साथ ही, आपको भोजन के आगे प्लेट्स और कटलरी छोड़नी चाहिए, या आप उन्हें टेबल पर रख सकते हैं।
  • जगहें नैपकिन, मैट और नामों के साथ चिन्ह यदि आप चाहते हैं कि लोग किसी निश्चित स्थान पर बैठें।
  • छवि एक चाय पार्टी चरण 7 शीर्षक है
    7
    चाय तैयार करें शुरू करने के लिए, पानी उबाल लें और मेहमानों को आने वाले समय से लगभग 10 मिनट पहले खाने दें। जब चायदानी सीटी है, तो चाय के लिए चायदानी में पानी डालना और उसे टेबल पर ले जाना चाहिए। इसके अलावा, आप चाय के बैग के ट्रे के बगल में एक गर्म पानी निकालने का यंत्र चुन सकते हैं, अगर आप चाहें तो मेहमानों को चाय तैयार करने के लिए।
  • कॉफी या कोई अन्य पेय रखें जो आपको लगता है कि आपके मेहमान चाहते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सब कुछ तैयार है, एक बार कमरे में जांच करने के लिए इस क्षण को लें।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    उचित पोशाक खूबसूरत कपड़े पहनें जो कि आप चर्च में जाने के लिए पहनेंगे या कैजुअल विवाह के समान हैं। चाय पार्टियां आकस्मिक अवसर हैं, लेकिन सामान्य रूप से अपने दोस्तों से मिलने के लिए पहनने से थोड़ा अधिक सुंदर पोशाक में संकोच न करें। टोपी और दस्ताने पहनें जो महान विस्तार से बना है यदि पार्टी "पारंपरिक ब्रिटिश" शैली होगी
  • आप अपने निमंत्रण पर एक ड्रेस कोड की सिफारिश कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आपके मेहमानों को एक निश्चित तरीके से तैयार करें।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने मेहमानों का स्वागत करते हैं अपने प्रत्येक अतिथि को व्यक्तिगत रूप से नमस्कार करें यदि आप उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं, तो उन्हें एक हाथ मिलाने, या चुंबन या आलिंगन के साथ कृपया नमस्कार करें सब कुछ ले लीजिए जो उन्होंने लाया है और इसे मेज पर रखे जाने पर तैनात किया जाता है। फिर उन्हें अपनी सीट पर ले जाएं यदि उन्हें एक विशिष्ट जगह है - अन्यथा, उन्हें उन जगहों को दिखाएं जिन्हें वे बैठना चुन सकते हैं।
  • जब आप प्रत्येक व्यक्ति को दर्ज करते हैं तो आप प्रत्येक व्यक्ति को बधाई देने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो जैसे ही आप कर सकते हैं उन्हें बधाई दें।
  • Video: 5 DIY КАК СДЕЛАТЬ МИНИАТЮРНЫЙ ДОМИК ЛОЛ Miniature Dollhouse Kitchen, Living room,Bedroom, Bathroom

    हां एक चाय पार्टी चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: चेहरे के दानो से मुक्ति के लिए रोजाना इस से धुलाई करें चेहरा.

    10
    अपने मेहमानों के लिए चाय की सेवा करें। जब आपके सभी मेहमानों ने पहुंचे (या उनमें से अधिकांश) चाय की सेवा शुरू करें पहले प्रत्येक सिपाही को भरें और उन्हें पास करें, या प्रत्येक व्यक्ति की सेवा करें। तब आप उन्हें स्वयं सेवा करने के लिए लौटने का विकल्प दे सकते हैं यदि आप अधिक आरामदायक चाय पार्टी चाहते हैं, तो आप मेहमानों को स्वयं सेवा दे सकते हैं।
  • टेबल में सब कुछ होनी चाहिए, जिनसे उन्हें चाय, शहद, चीनी और दूध के साथ आने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2

    बच्चों के लिए एक मजेदार चाय पार्टी का जश्न मनाएं
    छवि का शीर्षक है एक चाय पार्टी चरण 11
    1
    एक घंटा चुनें जब आप समय की योजना बनाते हैं तो बच्चों की उम्र को ध्यान में रखें इसके अलावा, पार्टी की योजना बनाते समय आपको माता-पिता को ध्यान में रखना चाहिए, खासकर अगर यह बहुत छोटे बच्चों को समर्पित किया जाएगा। माता-पिता के काम और बच्चों के स्कूल जैसे कारकों पर विचार करें एक अच्छा समय सुबह के घंटों के समय या शनिवार दोपहर के शुरुआती घंटों में हो सकता है। यदि संभव हो, तो उन बच्चों के माता-पिता से परामर्श करें जिनसे आप यह पता लगाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं कि उनके लिए कौन सा समय उपयुक्त होगा।
    • अगर पार्टी बहुत छोटे बच्चों के लिए होती है, तो उन घंटों को ध्यान में रखकर रखें जब वे आम तौर पर अपने झपकी लेते हैं
    • ऐसा लगता है कि रात में होने वाली पार्टियां बच्चों के लिए आदर्श नहीं हैं।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक विषय की योजना बनाएं अगर कोई थीम इस्तेमाल की जाती है तो बच्चों के लिए एक चाय पार्टी सबसे मजेदार है यदि पार्टी मुख्य रूप से लड़कियों के लिए है, तो आप एक राजकुमारी थीम चुन सकते हैं। "एलिस इन वंडरलैंड" की एक थीम एक और प्यारा और क्लासिक विकल्प है। इसके अलावा, आप एक देश में केंद्रित विषय चुन सकते हैं, जो शैक्षणिक और मजेदार होगा। एक ब्रिटिश या चीनी थीम कुछ विकल्प हैं सजावट, वेशभूषा, भोजन और संगीत के बारे में जानें, जो विषय आपने चुना है उसे ध्यान में रखें।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3



    निमंत्रण भेजें विषयगत आमंत्रण भेजें आप निमंत्रण प्रिंट कर सकते हैं या ईमेल द्वारा उन्हें भेज सकते हैं। आपको पार्टी से कम से कम 2 सप्ताह पहले निमंत्रण भेजना होगा - हालांकि, उन्हें एक माह अग्रिम में भेजना है। अगर आप व्यक्तिगत निमंत्रण नहीं भेजना चाहते हैं, तो सिर्फ एक ईमेल भेजें या बच्चों के माता-पिता को बुलाएं।
  • आप निमंत्रण टेम्पलेट वाले वेब पेजों को खोज सकते हैं जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं। कुछ स्वतंत्र हैं, लेकिन दूसरों के पास कीमत है।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपूर्ति खरीदें यदि आप एक पार्टी को बच्चों से भरा होने जा रहे हैं, तो बहुत महंगा आपूर्ति खरीदने के बारे में चिंता न करें। चाय कप और छोटे प्लास्टिक प्लेटें काम करेंगे। फिर, चाय, कप और व्यंजन के लिए चायदानी चुनते समय विषय को ध्यान में रखें। आप रंगों या डिज़ाइन के साथ व्यंजन खरीद सकते हैं जो कि विषय को ध्यान में रखते हैं। इसके अलावा, आपको प्लास्टिक के बर्तन, एक मेज़पोश, ट्रे और पट्टियां खरीदना होगा।
  • आप बच्चों के लिए बने चाय सेट खरीद सकते हैं। हालांकि, उनमें से कई महंगे हैं और आसानी से तोड़ा जा सकता है।
  • आप पार्टी स्टोर पर आपूर्ति कर सकते हैं, जैसे पार्टी सिटी या आपके क्षेत्र में ऐसा कोई भी। आप इंटरनेट पर भी आपूर्ति खरीद सकते हैं बस सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पार्टी के दिन आने के लिए पर्याप्त रूप से खरीदते हैं।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    चाय खरीदें शायद बच्चे गर्म चाय नहीं पीते हैं, इसलिए अन्य विकल्पों को ध्यान में रखें जो उनके लिए सही हैं। मीठे चाय, सेब का रस और अन्य फलों के रस कुछ विकल्प हैं फिर भी, आप चायदानी में पेय की सेवा कर सकते हैं, भले ही आप गर्म चाय की सेवा नहीं दे रहे हों।
  • भोजन और चाय की मात्रा की योजना बनाते समय, ध्यान रखें कि यदि माता-पिता रहेंगे यदि कुछ माता-पिता रहेंगे, तो गर्म चाय, ठंडे चाय और शराब खरीद लें।
  • छवि का शीर्षक है एक चाय पार्टी चरण 16
    6
    भोजन खरीदें पार्टी से एक या कुछ दिन पहले भोजन खरीदें, जो आप जिस प्रकार के खाने के लिए जा रहे हैं, उसके आधार पर निर्भर करेगा। बच्चे एक वयस्क चाय पार्टी के समान नहीं खा सकते हैं, इसलिए कुछ प्रमुख खाद्य पदार्थ चुनें। भोजन के मामले में, आप चाय के लिए पनीर या टर्की और पनीर, बेगल्स और विभिन्न ट्रिपल सैंडविच के सरल सैंडविच की सेवा कर सकते हैं। मिठाई के रूप में, कुछ विकल्प जो आप कर सकते हैं, चीनी, चॉकलेट, मफिन और ताजे फल के साथ छिड़क रहे कुकीज़ छोटी चीनी के साथ छिड़के हैं।
  • यदि संभव हो तो, मेनू की योजना बनाते समय अपने बच्चों की संभावित एलर्जी के बारे में माता-पिता से परामर्श करें।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    अदोरना कमरा मन में विषय के साथ कमरे को सजाने के लिए। टेबल पर एक टेबल क्लॉथ रखें। मेज पर छोटे यादें रखें, जैसे छोटे खिलौने जो बच्चे घर ले सकते हैं गुब्बारे रखें और स्ट्रीमर्स लटकाएं। कमरे को यथासंभव रंगीन और सुंदर बनाओ।
  • "एलिस इन वंडरलैंड" के विषय के लिए, आप टेबल पर कहानी की किताब और आंकड़े रख सकते हैं।
  • चीनी विषय के लिए, भोजन के लिए चीनी काँटा लगाएं और चीनी लालटेन को लटकाएं।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    8
    वेशभूषा का उपयोग करें आप बच्चों को एक पोशाक पहनने में भाग लेने के लिए कह सकते हैं, या आप पार्टी में पहनने के लिए बच्चों के लिए कुछ वेशभूषा तैयार कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बच्चों को वेशभूषा पहनने के लिए कहते हैं, तो यह उन बच्चों के लिए कुछ वेशभूषा माना जाता है जो संदेश प्राप्त नहीं कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि माता-पिता को इस विषय का पता होना चाहिए यदि आप उनसे पूछना चाहते हैं कि वे अपने बच्चों को पोशाक पहनें
  • छवि शीर्षक वाला एक चाय पार्टी चरण 1 9 है
    9
    चाय और भोजन रखें आप पार्टी शुरू होने से पहले सब कुछ हासिल करने का विकल्प चुन सकते हैं, या बच्चों के आने के बाद आप इसकी सेवा कर सकते हैं। यह अच्छा है कि मेज पर कम से कम एक भोजन डालना जब मेहमान पहुंचने लगें, तो वे दूसरों के लिए इंतजार करते समय सैंडविच या ड्रिंक ले सकते हैं। बच्चों को आने से पहले लगभग 10 मिनट पहले भोजन करना और पेय तैयार करना शुरू करना
  • यदि कुछ फैलता है तो आपके पास कई नैपकिन होंगे
  • विधि 3

    अपनी पार्टी को बाहर खड़े करें
    हां एक चाय पार्टी चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने मेहमानों के लिए गतिविधियों की योजना बनाएं चाय के पत्तों के साथ पर्चियों जैसी चाय पार्टियों के लिए खेल खेलते हैं इस गेम में, खिलाड़ियों ने अपनी चाय की पत्तियों का इस्तेमाल उन वस्तुओं की आकृति बनाने के लिए किया होगा जो प्रत्येक टीम कागज के छोटे टुकड़ों पर लिखते हैं और आकर्षित करते हैं एक और गतिविधि यह है कि आपके मेहमानों ने अपनी चाय की थैलियां बनाई हों। जगह पत्ते और टीबैग, यार्न, और एक स्टेपलर मेहमानों को अपनी चाय बनाने के लिए अपनी पसंद के शीट्स के साथ बैग भरें।
    • आपको उथले कटोरे में पत्तियों को रखना चाहिए और चाय के पत्तों के लिए चम्मच छोड़ देना चाहिए।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्षेत्र को सुशोभित करें पार्टी के दिन फूलवाला पर जाएं और फूल खरीद लें। कुछ गुलदस्ते पर्याप्त होंगे, लेकिन यदि आपके पास पर्याप्त पैसा है तो आप अधिक खरीद सकते हैं उस इलाके के निकट फूलों में गुलदस्ते रखें जहां आप पार्टी का जश्न मनाने जा रहे हैं। डेज़ी और लिली हमेशा अच्छे विकल्प होते हैं। यदि आप बाहरी पार्टी का जश्न मनाने जा रहे हैं, तो कुछ चमकदार मालाओं को लटकाएं। फूलों या अन्य मजेदार आकृतियों के आकार में पेपर रोशनी बहुत अच्छी लगती है इसके अलावा, आप गर्म प्रकाश उत्पन्न करने और अच्छी सुगंध प्रदान करने के लिए मोमबत्तियां लाइट कर सकते हैं।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक थीम चुनें विषय न केवल बच्चों के लिए हैं आप वयस्क चाय पार्टियों के लिए एक थीम चुन सकते हैं विषयों को इस अवसर पर जीवन प्रदान करते हैं और वयस्कों को स्वयं और उनके भीतर के बच्चे को छिपाने का एक कारण देते हैं। ब्रिटिश, चीनी, विक्टोरियन और "ऐलिस इन वंडरलैंड" विषयों से चुनने के लिए कुछ विषयों इसके अलावा, आप पार्टी को एक घटना बनाने और एक रहस्यमय विषय बना सकते हैं। आपको भोजन, संगीत, चाय, गहने और कपड़ों को विषय में लेना चाहिए।
  • एक रहस्यमय चाय पार्टी के मामले में, आयोजक के पास निर्देश, स्क्रिप्ट, नाम टैग और जगह नाम कार्ड के साथ एक पुस्तिका होगी। प्रत्येक अतिथि के पास एक चरित्र और स्क्रिप्ट के अनुसार व्याख्या करने की भूमिका होगी। यह अतिथि हैं जो रहस्य घटना की व्याख्या और हल करेंगे।
  • "ऐलिस इन वंडरलैंड" थीम के मामले में, मेहमानों को बताते हुए आमंत्रण भेजें कि "व्हाईट खरगोश के साथ बहुत ही महत्वपूर्ण नियुक्ति के लिए आपको देर नहीं होनी चाहिए।" चाय और कप के लिए कई चायदों के साथ क्षेत्र को सजाने के लिए जो मैच नहीं करते, घड़ियां, कागज लालटेन, और पुस्तक उद्धरण। बगीचे में शतरंज और क्रोकेट खेलते हैं। मेहमानों से आग्रह करें कि वे पात्रों के रूप में तैयार हो जाएं, जैसे कि मैड हैदर और ऐलिस।
  • हां एक चाय पार्टी चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    वेशभूषा का उपयोग करें मेहमानों को उन वेशभूषा पहनने के लिए कहें, जो आपके द्वारा चुने गए विषय से मेल खाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई विशिष्ट विषय नहीं है, तो आप मेहमानों से परिष्कृत पहनने के लिए कह सकते हैं। वे असाधारण टोपी पहन सकते थे, जैसे कि औपचारिक घटनाओं में अंग्रेजों द्वारा पहना जाने वाले एक थीम के बिना पार्टी के लिए एक ड्रेस विकल्प औपचारिक पोशाक पहनने के लिए मेहमानों से पूछना है। आपको निमंत्रण में वेशभूषा के बारे में विस्तार से बताया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक चाय पार्टी चरण 24
    5
    संगीत चलाएं पार्टी के लिए संगीत खेलें अगर आपने कोई विषय चुना है, तो उस संगीत का चयन करें जो इसके अनुरूप है। सामान्य संगीत के मामले में, धीमे और नरम गीत चुनें जिन्हें आप पृष्ठभूमि के रूप में खेल सकते हैं विकल्पों में से हम शास्त्रीय संगीत और आराम जाज है यदि आप आगे जाना चाहते हैं, तो आप खेलने के लिए एक संगीत समूह को रख सकते हैं। आदर्श एक छोटे संगीत समूह है जो शास्त्रीय या जाज संगीत खेलता है। यदि आपके पास दोस्त हैं जो वाद्य यंत्र बजाते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या वे पार्टी में खेलना चाहते हैं।
  • आप इंटरनेट पर चाय पार्टियों के लिए प्लेलिस्ट भी खोज सकते हैं
  • एक सीडी प्लेयर या टर्नटेबल रखें, या संगीत चलाने के लिए अपने आइपॉड या स्मार्टफ़ोन को अपने स्पीकर से कनेक्ट करें।
  • Video: PM Modi का चाय वाला बनने से लेकर Prime Minister बनने तक का पूरा सफर । वनइंडिया हिंदी

    युक्तियाँ

    • काली चाय के अतिरिक्त विभिन्न चाय चुनें, जैसे नारंगी छील, नींबू, कैमोमाइल, टकसाल, बेरीज, आड़ू या अन्य फलों के चाय से बना।
    • जब भी यह बहुत ठंडा होता है तब गर्म पानी बदलें।
    • अगर आप चाय की संस्कृति का विषय अन्य संस्कृति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो उस संस्कृति में दी जाने वाली चाय और सैंडविच के प्रकार पर एक छोटी सी प्रारंभिक जांच करें।

    चेतावनी

    • खाने के एलर्जी के बारे में अपने मेहमानों से जांच करें, और पार्टी के दिन से पहले अन्य विकल्प तैयार करें। सुरक्षित होने के लिए, नटों के बिना कुकीज़ या सैंडविच करें और यदि संभव हो तो, कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ प्रदान करें जो डेयरी नहीं रखते।
    • यदि एक से अधिक बच्चे उपस्थित होंगे, तो आपको उन बच्चों के लिए एक छोटी सी मेजएं रखनी पड़ सकती हैं, जिनके पास रंग भरने वाली किताबें और कप होते हैं जो टूट नहीं सकते हैं।
    • यदि आपके मेहमान अपने बच्चों को लाएंगे, तो सब कुछ जो टूट सकता है, जैसे ठीक चीन जैसे, खतरे से दूर होने का प्रयास करें। आपको सामान्य (अधिकतम 55 डिग्री सेल्सियस या 130 डिग्री फ़ारेनहाइट) की तुलना में ठंडा तापमान पर चाय या गर्म चॉकलेट की सेवा करनी चाहिए।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com