ekterya.com

कॉर्कस्क्रेवेल का उपयोग कैसे करें

क्या आप उस महंगी शराब की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, लेकिन आपको यह नहीं पता कि कैसे शुरू करना है? एक कॉर्क स्क्वायर एक मूल उपकरण है जिसे लालित्य और आसानी से शराब की बोतलों से वास्तविक या सिंथेटिक कॉर्क को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है। अपनी तारीख या अतिथि को प्रभावित करने के लिए ठीक से उपयोग करने का तरीका जानें

चरणों

विधि 1

एक पंख corkscrew का उपयोग करना
एक कॉर्कस्क्रेव चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
एल्यूमीनियम काटकर जो बोतल के चोटी को कवर करता है। एक तेज चाकू की मदद से, बोतल की गर्दन के किनारे के चारों ओर कट जाता है। यदि आपके हाथ में एक चाकू नहीं है, तो आप कॉर्कस्क्रीड की नोक का भी उपयोग कर सकते हैं। बोतल के किनारे के चारों ओर एक पूर्ण चक्र बनाएं
  • एक कॉर्कस्क्रेव चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एल्यूमीनियम निकालें कॉर्क को कवर करने वाले एल्यूमीनियम को हटाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें बोतल की गर्दन में बाकी एल्यूमीनियम को हटाने के लिए वैकल्पिक है, लेकिन अनुशंसित है, खासकर यदि आप कॉर्क की जगह और बोतल को स्टोर करने की योजना बना रहे हैं। यदि आपको बाकी एल्यूमीनियम के साथ समस्याएं हैं, तो किनारे से शुरू होने वाली चाकू के साथ एक अवरोही विकर्ण कट करें।
  • एक कॉर्कस्क्रीप चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कॉर्कस्क्रीव के पंख उठाएं एक विंग कॉर्कस्क्रू के पास दो हथियार या लीवर हैं जो कॉर्क को आसानी से निकालने की इजाजत देते हैं। कॉर्कस्क्रीव के पंख उठाएं, ताकि इसे नीचे से खींच लिया जा सके।
  • एक कॉर्कस्क्रेवा चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉर्क के केंद्र में कॉर्कस्क्रीप रखें। काग पर धीरे से कॉर्कस्क्रीप की नोक दबाएं सुनिश्चित करें कि सर्पिल सीधे बोतल की गर्दन पर इशारा कर रही है।
  • एक कॉर्कस्क्रेव चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कॉर्कस्क्रीव डालें सर्पिल की नोक के साथ नरम और लगातार दबाएं कॉर्कस्क्रीड के शीर्ष पर हैंडल का उपयोग करके इसे चालू करें सर्पिल को धीरे धीरे चालू करना चाहिए और कॉर्क के अंदर डाला जाना चाहिए। अधिकांश कॉर्कस्क्राइव दक्षिणावर्त घुमाएंगे
  • जब आप सर्पिल डालें, तो सुनिश्चित करें कि यह सीधे है यदि यह भटकना शुरू हो जाता है, तो आप शुरू करना चाहते हैं, या फिर आप काग को तोड़ सकते हैं
  • एक कॉर्कस्क्रेवा चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब तक यह कॉर्क के अंदर पूरी तरह से नहीं हो जाता तब तक सर्पिल को चालू रखना। ऐसा करते समय, जब तक वे अपने स्टॉप पर नहीं पहुंचते तब तक कॉर्कस्क्रीव के पंख धीरे-धीरे बढ़े। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बहुत अधिक मोड़ नहीं करते या आप काग को तोड़ सकते हैं। बंद करो जब आप कॉर्क के अंदर पूरे सर्पिल डालेंगे।
  • एक कॉर्कस्क्रेवा चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    कॉर्कस्क्रीव के पंखों को नीचे दबाएं। बोतल को एक सपाट सतह पर रखें और दोनों हाथों को पंखों को नीचे धकेलने के लिए उपयोग करें। आप आसानी से बोतल की गर्दन से कॉर्क को आसानी से और आसानी से हटा सकते हैं।
  • एक कॉर्कस्क्रेव चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    काग निकालें कॉर्कस्क्राइड को एक ओर से ले जाएं और खींचते समय कुछ दबाव लागू करें। कॉर्क को बोतल को एक सुखद ध्वनि का उत्सर्जन करना चाहिए
  • एक कॉर्क स्क्रूर स्टेप 9 का शीर्षक चित्र
    9
    आपको काग को इसे अलग करने में सक्षम होने के लिए काग को घुमाएं। कॉर्कस्क्रीव के पंख उठाएं और एक हाथ से दृढ़ता से काग पकड़ो। काग को घुमावने के लिए कॉकस्क्रीवल घुमावने के लिए संभाल लें, जब तक कॉर्क इसे अलग नहीं करता। अब अपनी शराब दो मिनट तक बैठकर आनंद लें।
  • विधि 2

    दो-स्ट्रोक कॉर्कस्क्रेवेल का उपयोग करना


    एक कॉर्क स्क्रूर स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    1
    एल्यूमीनियम काटने के लिए कॉर्कस्क्रीड ब्लेड का उपयोग करें विंग कॉर्कस्क्रू के विपरीत, दो-स्ट्रोक कॉर्कस्क्रू को एक जेब चाकू की तरह मुड़ाया जा सकता है और इसमें आमतौर पर एक छोटे से ब्लेड शामिल होते हैं। ब्लेड की मदद से कॉर्क स्क्रीव को उतारना और बढ़त के किनारे काट दिया। एल्यूमीनियम निकालें और एक बार आप समाप्त हो जाने पर कॉर्कस्क्रीन को गुना करें।
  • चित्र का उपयोग करें एक कॉर्कस्क्रू का चरण 11
    2
    कॉर्क स्क्रीव को खोलें और काग के अंदर सर्पिल डालें। धीरे से दबाएं और कॉर्कस्क्रू को दक्षिणावर्त बारी जब तक आप कॉर्क के अंदर सर्पिल को पूरी तरह से सम्मिलित नहीं करते। सुनिश्चित करें कि कॉर्क सीधे में आता है - विंग कॉर्कस्क्रू के विपरीत, दो स्ट्रोक कॉर्कस्क्रूज में कोई संरचना नहीं है जो आपकी सहायता कर सकती है।
  • एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें चित्र स्टेप 12
    3
    कॉर्क को हटाने के लिए लीक और कॉर्कस्क्रू के पंख का उपयोग करें जबकि दो-स्ट्रोक कॉर्कस्क्रू के पास दो पंख नहीं हैं, तो आप कॉर्न को बोतल से बाहर खींचने के लिए अपने शरीर का उपयोग कर सकते हैं। बोतल के किनारे पर "पंख" के हुक या किनारे रखें और एक ओर इसे गर्दन के ऊपर पकड़ो। फिर, कॉर्कस्क्रीप के दूसरे छोर को उठाएं - ऐसा करने में, कॉर्क का एक हिस्सा बाहर आना चाहिए। यदि आपके कॉर्कक्वायर के दो जोड़े हुक हैं, तो बोतल पर दूसरी जोड़ी सुरक्षित रखें और दोहराएं। इस बोतल से बाहर आने के लिए अधिकांश कॉर्क का कारण होना चाहिए।
  • एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें चित्र 13
    4
    बोतल से कॉर्क निकालें और इसे सर्पिल से खोलें। कॉर्कस्क्राइड को एक तरफ दूसरे स्थान पर ले जाएं और कॉर्क के बाहर आने तक कुछ दबाव डालें। अंत में, सर्पिल से कॉर्क निकालें
  • विधि 3

    एक साधारण कॉर्कस्क्रीप का उपयोग करना
    एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 14
    1
    एल्यूमीनियम निकालें आप एक चाकू या कॉर्कस्क्रीव की सर्पिल की नोक का उपयोग कर सकते हैं
  • एक कॉर्कस्क्रूज स्टेप 15 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    सर्पिल को काग पर सीधे रखें और इसे चालू करें कॉर्कस्क्रीप के हैंडल को पकड़ो, ताकि सर्पिल आपके बीच और रिंग उंगलियों के बीच हो। कॉर्क पर सर्पिल की नोक रखें और उसे दबाएं। बोतल को दृढ़ता से दबाए रखें और कॉर्क स्क्रैवर को चालू करें जब तक आप कॉर्क में संपूर्ण सर्पिल डालने न दें।
  • एक कॉर्कस्क्रूज़ स्टेप 16 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    बोतल को मजबूती से पकड़ो अपने दूसरे हाथ से बोतल की गर्दन को पकड़ो और अपने शरीर पर या अपने हाथ की मोड़ में इसे समर्थन। सुनिश्चित करें कि आप बोतल ड्रॉप नहीं करते हैं - अगर कॉर्क अचानक निकलता है, तो सुनिश्चित करें कि कोई भी ऐसा नहीं है जिसके आप गलती से हिट हो सकते हैं इसके अलावा, किसी भी वस्तु पर शराब फैलाने से बचें, जिसे आप गलती से गीला नहीं करना चाहते।
  • एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें चित्र 17
    4
    बोतल से कॉर्क निकालें कॉर्क सक्वेयर के संचालन को पकड़ो और पुल करें। यह निरंतर दबाव डालता है और अजीब आंदोलनों के बिना। इस प्रकार की कॉर्कस्क्रीवल के साथ एक कॉर्क हटाना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि इसमें लीवर की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके अलावा, यह एक असंभव काम लग सकता है अगर काग बहुत तंग है - आपको कॉर्क को हटाने के लिए शायद कुछ बल लागू करने की आवश्यकता होगी। यह बेहतर है कि आप कॉर्क के बाहर आने पर तैयार रहें - शराब को हिलाएं या फैल न दें
  • यदि कॉर्क फंस गया है, तो 30 सेकंड के लिए गर्म पानी में बोतल की चोंच को डुबोकर रखें। गर्मी कांच को ढीला करने के लिए कांच को काफी चौड़ा करना चाहिए और इसे आसानी से बाहर आना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • 30 सेकंड के लिए बोतल के ऊपर गर्म पानी डालो ताकि एक ठंडा काग ढक जाएं।
    • ज्यादातर स्विस चाकू एक कॉर्कस्क्रेवा के साथ आते हैं एक प्राप्त करें और आप हमेशा शराब की एक बोतल को उजागर कर सकते हैं।
    • जब आप इसे बंद कर रहे हों तो कॉर्कस्क्रीन को सीधे रखें।

    चेतावनी

    • अगर कॉर्क अचानक बाहर आ जाता है तो तैयार होना बेहतर होता है - आप किसी को दुर्घटनाग्रस्त नहीं करना चाहेंगे।
    • कॉर्क में बहुत गहराई से डालना न डालें, क्योंकि कुछ टुकड़े शराब में पड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com