ekterya.com

कॉर्कस्क्रीव के बिना शराब की बोतल कैसे खोलें

एक अच्छा दिन की कल्पना करो, एक आदर्श पिकनिक, एक विशेष व्यक्ति, रोटी का एक टुकड़ा, पनीर का एक बोतल, शराब की एक बोतल और ... रुको, क्या वहाँ एक कॉर्क स्क्रैप नहीं है? कोई समस्या नहीं है हाथ पर एक कॉर्कस्क्रेवा के बिना इसका आनंद लेने के लिए शराब की एक बोतल खोलने के कई आसान तरीके हैं। आप कॉर्क को घर के सामान के साथ निकाल सकते हैं, उसे धक्का दे सकते हैं या जूते का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप अपने वाइन में कॉर्क नहीं मानते हैं, तो शायद सबसे आसान तरीका यह बोतल में धकेलना है। एक चाकू का उपयोग करना वाइन में किसी भी अवशेष को छोड़ने के बिना काग को निकालने का एक अच्छा विकल्प है। आप जो कुछ पसंद करते हैं उसे देखने के लिए आप कुछ तरीकों से कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बोतल में कॉर्क को दबाएं

एक कॉर्कस्क्रीयर स्टेप 1 के बिना एक वाइन बॉटल ओपन खोलें
1
कुंद समाप्त होता है के साथ एक वस्तु खोजें यह काग से संकुचित होना चाहिए और बोतल या काग को स्लेश, आंसू, ब्रेक, काट या विभाजन नहीं करना चाहिए। ढक्कन के साथ एक सस्ता सफेद बॉलपॉइंट कलम या एक बुनियादी नीचे (हाइलाइटर या स्लेट डाउन सहित) काम कर सकता है। तुम भी एक लंबी छड़ी, एक होंठ moisturizer के बेलनाकार कंटेनर या एक पतली चाकू शापनर का उपयोग कर सकते हैं। कार्बाइनर भी बहुत उपयोगी होते हैं।
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक चरण 2
    2
    फर्श पर या फर्म की सतह पर बोतल रखें आप अपनी गोद में बोतल को एक ही स्थान पर रख सकते हैं। आप इसे एक मेज पर भी छोड़ सकते हैं और अब
  • आप ऑब्जेक्ट को किसी दीवार या अन्य ऊर्ध्वाधर चीज़ के विरुद्ध रख सकते हैं और क्षैतिज रूप से दबा सकते हैं। कॉर्क को मजबूर करने के लिए बोतल के विस्तृत आधार को पुश करें और, इस प्रकार, आसानी से प्रवेश करें। उन्हें फिसलने से रोकने के लिए ऑब्जेक्ट के गले और दूसरे छोर का हिस्सा पकड़ो। सुनिश्चित करें कि सतह काफी मजबूत है ताकि इसे डेंट न किया जाए या यह अच्छी तरह से संरक्षित हो, जैसे रजाई की दीवार जिसे पत्राचार के साथ काम नहीं करता है
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    कॉर्क के खिलाफ ऑब्जेक्ट रखें। आमतौर पर, कॉर्क बोतल की गर्दन के अंदर पहले से ही थोड़ी सी है। अगर कॉर्क बोतल के आधार के साथ गठबंधन की जाती है, तो ऑब्जेक्ट से इसे थोड़ी सी मजबूर करने के लिए दबाएं। यह आपके ऑब्जेक्ट को बोतल के किनारे फिसलने के बिना जगह में रहने देगा।
  • 4
    काग को नीचे दबाएं बोतल को लोगों से दूर रखें क्योंकि शराब दूर हो सकती है। बोतल को एक हाथ से पकड़कर और दूसरे के साथ ऑब्जेक्ट करते हुए कॉर्क को कड़ी मेहनत करते हुए बोतल में गिर जाता है। कॉर्क में प्रवेश करने पर शराब थोड़ी देर के लिए कूदता है।
  • यह विधि काम करती है, लेकिन ऐसा लगता है कि कॉर्क के छोटे टुकड़े शराब में रहते हैं।
  • आस-पास के क्षेत्र (और कपड़ों जो बोतल खोल रही हैं) दाग के प्रति प्रतिरोधी होनी चाहिए क्योंकि आप कुछ शराब फैल सकते हैं। रेड वाइन और एक अच्छा संगठन या कालीन पर ऐसा करने की कोशिश न करें। नैपकिन को हाथ में रखें - यह अनुशंसा की जाती है कि आप बोतल की गर्दन के चारों ओर लपेटते समय दबाव डालते हैं।
  • विधि 2
    एक चाकू का उपयोग करें

    एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    खोज एक चाकू या छील करने के लिए चाकू बढ़त को बोतल की गर्दन में आसानी से फिट करना पड़ता है आप कॉर्क को बेहतर रखने के लिए दाँतेदार चाकू का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    • एक चाकू का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आप स्वयं काट नहीं लेंगे
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक चरण 6
    2
    काग में चाकू की ब्लेड डालें कॉर्क में चाकू को आगे बढ़ो और थोड़ा दबाव डालें। मुझे सभी कॉर्क के माध्यम से जाना चाहिए
  • 3
    कॉर्क धीरे धीरे हटाने के लिए पीछे और पीछे मुड़ें कॉर्क में दफन के किनारे के साथ, चाकू को थोड़ा खींच कर बारी बारी से चलाना वाइन में कॉर्क के टुकड़े को तोड़ने या नहीं निकालने के लिए सावधान रहें
  • 4
    बोतल और काग के बीच का चाकू सिक्का कॉर्क की तरफ के लिए चाकू का उपयोग करें चाकू पर एक समान दबाव धीरे-धीरे लागू करें ताकि आप की तरफ खींचें ताकि ब्लेड एक लीवर की तरह आगे बढ़ सके।
  • यदि आप किनारे पर दबाव डालते हैं, तो चाकू से नीचे अपने खाली हाथ से बोतल की गर्दन को पकड़ना सबसे अच्छा है।
  • विधि 3
    एक जूता पहनना

    एक कॉर्कस्क्रीयर के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 9
    1
    शराब की बोतल से रक्षक निकालें सुनिश्चित करें कि इसे कवर करने के लिए कोई प्लास्टिक या एल्यूमीनियम नहीं है - यह सिर्फ कॉर्क और बोतल होना चाहिए। रक्षक को निकालने के लिए, इसे ऊपर खीचें। अगर यह स्लाइड नहीं करता है, तो लेबल खींचें यदि आपके पास एक है क्योंकि इस तरह से आपको शीर्ष भाग मिलेगा। वैकल्पिक रूप से, इसे एक चाकू से काट लें- किनारों के चारों ओर एक पंक्ति खींचना और आवरण बाहर आ जाएगा।
  • एक कॉर्कस्क्रीयर के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक 10
    2
    अपने जूते के उद्घाटन में शराब की बोतल रखें। यह किसी भी प्रकार के फ्लैट जूते (कोई ऊँची एड़ी के जूते या सैंडल) नहीं हो सकता है, जब तक ओपनिंग वाइन की बोतल को समायोजित करने के लिए काफी बड़ी है। बोतल को पहले नीचे जाना चाहिए, ताकि काग आपके सामने हो। इसे जूता में रखने के लिए, आप अपने हाथ से बोतल और दूसरे के साथ जूता पकड़ेंगे
  • 3
    बोतल को धीरे से पकड़े हुए एक दीवार के खिलाफ अपने जूते का एकमात्र मारा जूता और बोतल धारण रखो, और अपने जूते के नीचे एक दीवार के खिलाफ बार बार मारा बोतल क्षैतिज होनी चाहिए और आपको केवल बाट के स्तर पर जूता के हिस्से के साथ दीवार में संपर्क करना होगा। तुम्हारी जूता बोतल की रक्षा करेगी, जिससे वह टूट न जाए, लेकिन बहुत मुश्किल नहीं मारा। बोझ के दबाव के कारण कॉर्क को कई बार फर्म फेंकना शुरू करना चाहिए।
  • अगर आप किसी पिकनिक पर हैं और पास की दीवार नहीं है, तो आप पोल या पेड़ के खिलाफ जूता मार सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप कोई गलती नहीं करते क्योंकि आप बोतल को छोड़ सकते हैं
  • यदि आपके पास शराब की बोतल में फिट होने वाला जूता नहीं है, तो आप इसे तौलिया में लपेट कर रख सकते हैं या इसे वापस दबाए रख सकते हैं। जूता का उद्देश्य बस बोतल की रक्षा करना है और उसे तोड़ने से रोकना है।
  • 4
    काग निकालें कॉर्क बोतल से तीन सेंटीमीटर तक चले जाने के बाद, आप इसे अपनी उंगलियों से खींच सकते हैं अब, शराब की बोतल का आनंद लेने के लिए तैयार है।
  • विधि 4
    एक स्क्रू का उपयोग करें

    एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक 13
    1
    एक स्क्रू और सरौता खोजें पेंच धागे के बीच की दूरी, बेहतर। सुनिश्चित करें कि कॉर्क के संपर्क में आने वाली सभी वस्तुएं साफ-साफ हैं-जो आपकी वाइन को बर्बाद करने की संभावना को गंदे बढ़ाते हैं।
  • 2
    इसे काग में डालने के लिए स्क्रू चालू करें काग के केंद्र में स्क्रू को चालू करें, जब तक कि यह लगभग 1.2 सेंटीमीटर (1/2 इंच) न हो। आपको अपनी उंगलियों से ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन अगर आपको सहायता चाहिए, तो आप एक पेचकश का उपयोग कर सकते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतें कि कॉर्क छोटे टुकड़ों में तोड़ न जाए
  • 3
    पहर के साथ पेंच खींचो पेंच खींचने के लिए पियर का उपयोग करें - कॉर्क को भी बाहर आना चाहिए एक हथौड़ा की नाखून (नाखूनों को हटाने के लिए इस्तेमाल किया हिस्सा) भी बहुत उपयोगी है यदि आपके पास कोई फूस नहीं है, तो एक कांटा की तरह। आपको केवल एक ऑब्जेक्ट की आवश्यकता होती है जो आपकी उंगलियों से बेहतर स्क्रू रखती है।
  • एक कॉर्कस्क्रेवा के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक स्टेर 16
    4
    एक cobs धारक के साथ स्क्रू निकालें केवल मकई भूसी धारक के साथ पियर को प्रतिस्थापित करें, एक टी बना। पेंच ऊर्ध्वाधर होना चाहिए और फास्टनर क्षैतिज होना चाहिए। उत्तरार्द्ध को उस भाग पर रखें जहां सुझाव रेखा को पेंच। सुझावों पर अपना सूचकांक और मध्य उंगली रखें, क्रमशः उन्हें लें और पुल करें।
  • सुनिश्चित करें कि कॉर्नकोब धारक लड़ी पेंच स्क्रू (छोटे या मध्यम) के फ्लैट अंत से पतले है
  • 5
    एक स्क्रू के बजाय साइकिल के हुक का उपयोग करें हुक का पता लगाएं (बीम में साइकिल लटकाए जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले प्रकार) और उसे काग में स्क्रू करें Vinyl के साथ कवर हुक का प्रयोग, कॉर्क खींचो और इसे अपने शरीर को एक अलग दिशा में खींचें। इस तरीके से, आपको इसे निकालने के लिए एक सरौता या अन्य ऑब्जेक्ट की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 5
    पिछलग्गू का उपयोग करें

    एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल ओपन खोलें चित्र 18
    1



    एक तार हैंगर के हुक को सीधा करें सस्ती तार हैंगर प्राप्त करें और हुक गुना करें ताकि यह सीधे हो।
  • 2
    पिछलग्गू के नीचे, एक छोटे से हुक बनाओ एक छोटे से हुक बनाने के लिए पियर की एक जोड़ी का उपयोग करें कम से कम, 30 डिग्री के कोण के लिए पिछले 10 मिमी (एक आधा इंच) को मोड़ो (जैसे एक फिशहूक)।
  • 3
    कॉर्क और शराब की बोतल के बीच एक लीवर बनाओ तार बोतल के किनारे के सीधे होना चाहिए (हुक को अभी भी आवक दिशा में होना चाहिए) तार को नीचे के नीचे तक दबाएं, जब तक हुक उसके नीचे न हो। आपको कॉर्क आउट प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए कम से कम 6 सेंटीमीटर (2 इंच) पुश करना होगा।
  • एक कॉर्कस्क्रू के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 21
    4
    तार 90 डिग्री बारी। यह हुक को काग के नीचे पकड़ने की अनुमति देगा और, इस प्रकार, आप इसे अधिक आसानी से निकाल सकते हैं। बस पिछलग्गू बंद करें ताकि हुक बोतल के केंद्र की तरफ बढ़ जाए।
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 22
    5
    काग निकालें कागज़ को सावधानी से निकालने के लिए पिछलग्गू धीरे धीरे धीरे आगे बढ़ कर खींचें। शायद दस्ताने पहनना सबसे अच्छा है क्योंकि वायर आपकी उंगलियों को चोट पहुंचा सकती है। खींचने के दौरान हुक को कॉर्क में प्रवेश करना होगा, इसलिए हैंगर काग के साथ आगे बढ़ेगा।
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक 23
    6
    पिछलग्गू का उपयोग एक कॉर्कस्क्रेवेल के रूप में करें एक पिछलग्गू का एक वैकल्पिक उपयोग यह है कि उसे कॉर्कस्क्रीड के बजाय उपयोग करना है। हुक को सीधा करने के बाद, उसे कॉर्क के केंद्र में डालें धीरे खींचते समय पिछलग्गू मुड़ें। इस तरह आप काग को धीरे-धीरे हटा दें
  • विधि 6
    क्लिप का उपयोग करें

    एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक स्टेप्स 24
    1
    दो क्लिप और एक पेन प्राप्त करें आंशिक रूप से सीधे क्लिप के लिए, यू का आकार बरकरार रखें। क्लिप के बाहरी भाग को खींचें ताकि यह सीधे हो, लेकिन यू के आकार को बदलने के बिना, जो अभी भी अंदर है।
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक स्टेप्स 25
    2
    बोतल के अंदर एक क्लिप डालें छोटे यू में से एक का प्रयोग करें और इसे बोतल में कांच और काग के बीच रख दें, जब तक यू कॉर्क के नीचे न हो और सीधे बोतल के बाहर रहता है। तार 90 डिग्री बारी, ताकि यू कॉर्क के नीचे है जब आप इसे खींचें।
  • दूसरी क्लिप के साथ कॉर्क के विपरीत किनों पर भी यही करें।
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें शीर्षक स्टेप्स 26
    3
    क्लिप के छोर में शामिल हों कुछ समय समाप्त होता है। उन्हें अच्छी तरह से शामिल होना चाहिए ताकि वे कॉर्क को खींचकर एक साथ रहें।
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 27
    4
    काग निकालें एक बर्तन जो घुमावदार तारों के नीचे चला जाता है, जैसे कि एक चम्मच, एक बॉलपेप पेन या एक पेंसिल का संभाल अपनी उंगलियों को बर्तन के नीचे स्लाइड करें, बीच की उंगली और तर्जनी के बीच के तारों के साथ, और धीरे-धीरे कॉर्क खींचें
  • विधि 7
    एक हथौड़ा का उपयोग करना

    एक कॉर्कस्क्रू के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 28
    1
    तीन फिनिशिंग नाखून और एक हथौड़ा खोजें आदर्श रूप से, नाखूनों को काग के नीचे तक पहुंच जाना चाहिए।
  • 2
    धीरे-धीरे नाखूनों को काग में हाथ में लें Martíllalos सीधे और उनके साथ एक लाइन रूपों नाखून एक-दूसरे के करीब रखें बहुत मुश्किल हथौड़ा मत करो क्योंकि आप काग को टुकड़ों में तोड़ सकते हैं।
  • एक कॉर्कस्क्रू के बिना शराब की बोतल ओपन खोलें चित्र 30
    3
    नाखूनों के आसपास हथौड़ा की नाल रखें उन्हें कसकर पकड़ना चाहिए ताकि वे बाहर निकल सकें।
  • 4
    कोक से भरी बोतल अकुना को नाखून से भरा हुआ। बस हथौड़ा खींचो और कॉर्क को थोड़ा सा करके थोड़ा आगे बढ़ें। कॉर्क के बाहर आने पर थोड़ी मदद करने के लिए आप उसे वापस सामने से ले जा सकते हैं। आप कॉर्क को जगह रखने के लिए हथौड़ा और नाखूनों का इस्तेमाल कर सकते हैं और बोतल को कॉर्क से अलग करने के लिए आप से दूर कर सकते हैं।
  • अगर कॉर्क पहली बार बाहर नहीं आया है, फिर मूल में लंबवत पंक्ति में हथौड़ा नाखून और पुनः प्रयास करें।
  • विधि 8
    कैंची का उपयोग करें

    एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 32
    1
    कैंची की एक जोड़ी प्राप्त करें बच्चों के लिए छोटी कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करना सबसे अच्छा है (सुरक्षा कैंची नहीं)
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 33
    2
    कैंची पूरी तरह से खोलें सुनिश्चित करें कि आप ब्लेड के तेज भाग को स्पर्श नहीं करते हैं। कैंची के संचालन को पकड़ो और उन्हें पूरी तरह से खोलें
  • एक कॉर्कस्क्रीप के बिना शराब की बोतल खोलें चित्र 34
    3
    कॉर्क के मध्य में सबसे पतला ब्लेड डालें। थोड़ा दबाव सावधानी से लागू करें और उस ब्लेड को कॉर्क के बीच में दबाएं। बोतल में कॉर्क को धक्का न दें या इसे तोड़ने के लिए सावधान रहें।
  • 4
    खींचते समय कैंची की संभाल करें। बोतल कसकर एक हाथ से पकड़ो, जब आप कैंची के संभाल को घुमाएंगे। अगर आप पर्याप्त गहराई से लीवर बनाते हैं या आपके हाथ से इसे खींचने के लिए पर्याप्त बाहर आ जाएगा तो कॉर्क ब्लेड पर बाहर आ जाएगा
  • युक्तियाँ

    • कैंची की एक जोड़ी खोलो थोड़ा तेज। काग के बीच में दबाएं, कैंची को दबाएं और इसे हटाने के लिए लीवर के रूप में उपयोग करें।
    • इन सभी विधियों में थोड़े समय और मेहनत लगते हैं यदि आपके पास स्टोर में आसानी से पहुंच है, तो बस एक कॉर्कस्क्रेवेल खरीदने के लिए बेहतर हो सकता है
    • कॉर्क के बाहर निकलने की सुविधा के लिए, बोतल के शिखर को गरम किया जा सकता है आपको बोतल के आधार को ज़्यादा गरम नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह विस्फोट हो सकता है।
    • यदि आपके पास पियर की एक जोड़ी नहीं है, तो स्क्रू के चारों ओर एक रस्सी लपेटें और इसे खींचें।

    चेतावनी

    • तेज उपकरण के साथ बहुत सावधानी बरतें। जब आप नशे में होते हैं तो उनका उपयोग न करें
    • अपने दाँत का उपयोग करने के लिए शराब के एक दांत को दांतों को नुकसान पहुंचा सकता है
    • यदि आप महान शक्ति के साथ इन तरीकों में से किसी का उपयोग करते हैं, तो बोतल टूट जाएगी।
    • जब आप सब कुछ छिड़कने से बचने के लिए कॉर्क को दबाते हैं तो बोतल को आप से दूर रखें।
    • वाइन को कितनी अच्छी तरह रखा गया था इसके आधार पर, कॉर्क सूख और अंदर बिखर जा सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी के साथ आगे बढ़ें कि कॉर्क बरकरार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com