ekterya.com

कैसे तुरंत बियर या किसी अन्य बोतलबंद पेय फ्रीज करने के लिए

बीयर प्रशंसकों को पता है कि एक ठंडी बीयर की तुलना में गर्म दिन में कुछ भी बेहतर नहीं है। हालांकि, बहुत कुछ पता है कि यह सचमुच एक ठंडी बीयर को सेकंड के एक मामले में बर्फ के ब्लॉक में बदलना संभव है। आपको यह अद्भुत चाल करने की ज़रूरत है बियर (या अन्य स्वादिष्ट पेय) की एक बंद बोतल, फ्रीजर और कंक्रीट या टाइल जैसी कठोर और टिकाऊ सतह। शुरू करने के लिए, यहां नीचे पहला चरण देखें।

चरणों

विधि 1

अपनी आँखों के सामने एक बियर रुकें
छवि का शीर्षक तुरन्त फ्रीज ए बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 1
1
फ्रीजर में कई बंद बीयर (या गैस के साथ बोतलबंद अन्य पेय) रखें। उन्हें फ्रीजर में छोड़ दें, जब तक कि वे लगभग जमी नहीं रहें, लेकिन अभी भी 100% तरल। विचार पेय के लिए फ्रीजर में ठंडा होने के लिए होता है, लेकिन बिना ठोस होकर या ग्रानिता की स्थिरता के बिना अपने फ्रीजर की शक्ति के आधार पर, यह 30 मिनट और कई घंटों के बीच ले सकता है - इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बोतल स्थिर नहीं है, बार बार अपनी बियर को जांचें।
  • यदि आप लंबे समय तक फ्रीज़र में अपनी बोतलें छोड़ देते हैं, तो अंदर तरल फ्रीज हो जाएगी और अंततः ठोस बनेगी। यह बोतलों को दरार या तोड़ने के कारण हो सकता है क्योंकि ठंड होने पर पानी फैलता है। इस कारण से यह कई बोतलों का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है, इसलिए यदि आप उनमें से एक को खो देते हैं, तो आप अभी भी दूसरे का उपयोग कर सकते हैं
  • इस चाल के लिए, स्पष्ट बोतलों में पेय बेहतर काम करते हैं क्योंकि वे बोतल के भीतर तरल के असीमित दृश्य को अनुमति देते हैं।
  • झटपट छवि शीर्षक एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 2
    2
    अपने बोतलों को फ्रीजर से बाहर ले जाओ और उन्हें कठोर, ठोस सतह पर रखें। काम करने के लिए इस चाल के लिए एक कठिन सतह की आवश्यकता है: टाइलें बेहतर काम करती हैं, लेकिन यदि आपके पास टाइल नहीं हैं तो आप ठोस, पत्थर या अन्य समान सतह का उपयोग कर सकते हैं। ऐसी सतह का उपयोग न करना बेहतर है जिसे आप भंग, ब्रेक या खराब कर सकते हैं, इसलिए लकड़ी और अन्य नरम धातुओं से बचें।
  • किसी भी बोतल को छोड़ दें जो जमी हुई है और जिसका द्रव ठोस हो गया है
  • छवि का शीर्षक तुरन्त फ्रीज ए बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 3
    3
    बोतल को गले से पकड़ो और उसे कठिन सतह पर पकड़ो। आपको दृढ़ता से इसे पकड़ना होगा, लेकिन बहुत अधिक नहीं बोतल कई इंच उठाएं जो आपने चुना है।
  • इमेज का शीर्षक तुरन्त फ्रीज ए बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 4
    4
    बोतल धीरे सतह के खिलाफ टैप करें आपका लक्ष्य बोतल के अंदर बुलबुले बनाना है, लेकिन यह (स्पष्ट रूप से) को तोड़ने से बचने के लिए है - सतह के खिलाफ इसे मजबूती से मारा, लेकिन हिंसा के बिना। यदि आपको संदेह है, रूढ़िवादी होना चुनना बोतल एक ट्यूनिंग कांटा की तरह लग सकता है
  • छवि का शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 5
    5
    देखो कि बर्फ आपके आँखों के सामने तरल में फैलता है! कठोर सतह के खिलाफ बोतल मारकर बुलबुले बनते हैं - फिर, बर्फ को बुलबुले से भर में विस्तार करना चाहिए, सभी तरल को फ्रीज करने में 5 से 10 सेकंड लगाना चाहिए।
  • यदि आपके लिए यह चाल काम करने में समस्याएं हैं, तो यह संभव है कि तरल पर्याप्त नहीं है। बोतल को फ्रीज़र पर लौटें और बाद में फिर से प्रयास करें।
  • आप सतह के खिलाफ मारने से पहले ही बोतल को खोल सकते हैं क्योंकि यह बुलबुले के उत्पादन में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 6



    6
    इस चाल के पीछे विज्ञान की खोज करें यह आश्चर्यजनक चाल उपकोलांग के सिद्धांत के अनुसार काम करता है। असल में, जब आप बियर को लंबे समय तक फ्रीजर में छोड़ देते हैं, तो यह ठंड तापमान के नीचे तापमान तक पहुंचता है। हालांकि, क्योंकि बोतल के इंटीरियर पूरी तरह से चिकनी है, वहां कोई जगह नहीं है जहां बर्फ क्रिस्टल बना सकते हैं, इसलिए बियर थोड़ी देर के लिए एक उप-तरल तरल के रूप में रहता है। एक कठिन सतह के खिलाफ बोतल मारकर, बुलबुले गैस के साथ किसी भी तरल के रूप में होता है। आणविक स्तर पर, ये बुलबुले "कुछ को पकड़ने" के लिए बर्फ के क्रिस्टल दे देते हैं - अतः यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो आपको बुलबुले से तरल से बाहर तरल के माध्यम से और तरल पदार्थ के माध्यम से बर्फ दिखाना चाहिए।
  • अब जब आप जानते हैं कि यह चाल कैसे काम करती है, तो अपने दोस्तों को आश्चर्यचकित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें! या यदि आप एक बार में हैं तो यह शो जैसा दिखता है और अन्य ग्राहकों द्वारा प्रायोजित निशुल्क पेय अर्जित करता है!
  • विधि 2

    इसे पीने की खुशी के लिए बियर को शांत करें
    छवि शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय कदम 7 कदम
    1
    नमक के साथ बर्फ के पानी का उपयोग करें यदि आप पक्ष चालक की तुलना में आखिरी मिनट में पार्टी के लिए अपने बीयरों को ठंडा करने में अधिक रुचि रखते हैं, तो अपने पेय को बर्फ, पानी और नमक के मिश्रण में डाल दें। हर 1.5 किलो (3 एलबी) बर्फ का उपयोग करने के लिए लगभग एक कप नमक डाल दें। यदि आप अपने पेय को जितनी जल्दी हो सके ठंडा करना चाहते हैं, जितना बर्फ आप कर सकते हैं उतना बर्फ रखो, लेकिन इसकी तरल विशेषता को संरक्षित करने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ना सुनिश्चित करें। तरल पानी बोतल के पूरे सतह क्षेत्र के संपर्क में आता है या यह बर्फ के टुकड़ों के रूप में केवल कुछ स्थानों में इसे छूने के बजाय, पेय को ठंडा करने के लिए समय को कम करने के बजाय, स्पर्श कर सकता है।
    • नमक आगे शीतलन प्रक्रिया को छोटा करता है। जब नमक पानी में घुल जाता है तो यह अपने घटक तत्वों, सोडियम और क्लोराइड में अलग होता है। यह ऊर्जा को पानी से दूर ले जाती है और इसका तापमान गिरने के लिए इसका कारण बनता है।
    • ध्यान रखें कि बर्फ के पानी को नमक के साथ डालने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कंटेनर के अधिक मोटा और अधिक अछूता रहता है, बेहतर यह उसकी शीतलता रखेगा।
  • छवि का शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 8
    2
    एक गीला कागज तौलिया का प्रयोग करें ड्रिंक को ठंडा करने का दूसरा तरीका प्रत्येक बोतल को लपेट करना है या नम पेपर तौलिया में डाल सकता है और इसे रेफ्रिजरेटर में डाल सकता है जल हवा की तुलना में गर्मी के बेहतर कंडक्टर है, इसलिए जब कागज तौलिया ठंडा हो जाता है, तो यह फ्रीजर में हवा से ज्यादा तेज होने से गर्मी को अपने दम पर ले जाएगा। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, कपड़े में पानी के वाष्पीकरण पेय पर अधिक शीतलन प्रभाव पड़ेगा।
  • फ्रीजर में बियर मत भूलिए! यदि आप उन्हें बहुत लंबा छोड़ देते हैं, तो बोतलें और डिब्बे आधा-जमी हुई आपदा छोड़ने में विस्फोट कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय कदम 9 कदम
    3
    जार या ठंडे चश्मे का उपयोग करें एक मकड़ी को जल्दी से ठंडा करने का एक तरीका यह है कि इसे एक जार या ठंडे गिलास में डाल दिया जाए: आपने इस प्रथा को सलाखों में देखा हो। आसान और सुविधाजनक होने के बावजूद इस विधि में कुछ नुकसान हैं, यह संभव नहीं है कि आप इस लेख में शामिल अन्य विधियों के अनुसार तापमान पर कम से कम पेय को शांत करने में सक्षम होंगे और यह केवल पहले पेय में प्रभावी ढंग से काम करेगा जो आप ग्लास में सेवा करते हैं । इसके अलावा, यह आवश्यक है कि आप पेय आपात स्थितियों के लिए रेफ्रिजरेटर में चश्मा या जार की सप्लाई करें, जो कि आपकी जगह सीमित है अगर आपकी विफलता हो सकती है।
  • यह फ्रिजर में चश्मा डाल करने के लिए मोहक है ताकि फ्रिज की तुलना में वे ठंडा हो जाएं, लेकिन केवल सावधानी के साथ ऐसा करें तापमान में अचानक गिरावट कांच के बने पदार्थ को दरार या तोड़ने के कारण हो सकता है। एक बेहतर विकल्प प्लास्टिक के कप और जार का उपयोग करना है, विशेष रूप से फ्रीज़र में ठंडा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि उनके पास अक्सर ठंडा ठंडा प्रभाव होता है ताकि स्थायी ठंडा प्रभाव हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बीयर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो कोरोना इसकी पारदर्शी बोतल की वजह से सबसे अच्छा विकल्प है।

    चेतावनी

    • फ्रीजर में किसी भी ग्लास ड्रिंक को लगाते समय सावधान रहें, क्योंकि क्योंकि यह तरल से मुक्त हो जाता है और लंबे समय तक कांच टूट सकता है।
    • सतह के खिलाफ इसे बहुत मुश्किल नहीं मारा या यह टूट जाएगा।
    • रेफ्रिजरेटर के अंदर एक लंबे समय तक पेय मत छोड़ो, क्योंकि आप कोरोना जमे हुए और फ्रीजर भर में पानी पिला नहीं करना चाहता।

    Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ्रीज़र
    • बोतलबंद पेय
    • एक कठिन सतह जैसे टाइल, कंक्रीट या एक पत्थर काउंटरटॉप सतह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com