ekterya.com

बियर के साथ मांस को नरम कैसे करें

बीयर, वाइन और अन्य शराब के साथ पाक कलाएं एक विस्तृत रेंज प्रदान करती हैं, जो कि अन्यथा अनुपलब्ध हैं। बीयर और मदिरा कारमेल की तरह स्वाद या पुष्कर नोट्स जोड़ सकते हैं, सभी अपेक्षाकृत कम खाना पकाने के समय के साथ। वे टमाटर जैसे अन्य खाद्य पदार्थों के अल्कोहल के स्वाद के मिश्रण में भी घुलनशील हो सकते हैं। हालांकि, रसोई में बीयर का सबसे प्रभावी उपयोग होता है जब यह मांस के रूप में कुछ खाद्य पदार्थों को नरम करने के लिए एक अचार के रूप में उपयोग किया जाता है। बीयर में एंजाइम होते हैं जो मांस में कठिन तंतुओं को तोड़ने में मदद करते हैं, जिससे इसे एक ही समय में अधिक निविदा और स्वादिष्ट बना दिया जाता है। निम्नलिखित गाइड बीयर के साथ मांस को नरम करना सीखने के लिए चरणों का वर्णन करता है।

चरणों

टेंडरेट मीट विद बीयर स्टेप 1 नामक छवि
1
एक अचार के रूप में उपयोग करने के लिए एक बीयर चुनें सभी बीयरों में संभावित रूप से नरम एंजाइम होते हैं, लेकिन बीयर के प्रकार का चयन करने से आपके भोजन के स्वाद पर नाटकीय प्रभाव पड़ेगा।
  • हल्के बियर, जैसे कि बुझन, लगीर और कुछ पीली बियर भोजन को बहुत कम स्वाद देते हैं। पत्थर और स्टेउट्स जैसे मजबूत बियर, खाद्य पदार्थों के लिए एक अप्रिय कड़वा, धुएँ के रंग या जला स्वाद जोड़ते हैं।
  • दो पिछली बीयरों के बजाय, एक प्रकार की बीयर की खोज करें जो हॉप्स और माल्ट के मामले में एक मध्य मैदान है एम्बर एलेस, नट ब्राउन और स्पेशल अतिरिक्त कटोरे मैरिनिंग और खाना पकाने के खाद्य पदार्थों के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • Video: नींबू पानी बनाने का सही तरीका | How to Make Lemon Water Properly For Full Benefits ✅

    टेंडरेट मीट विद बीयर स्टेप 2 नामक छवि

    Video: GRINGOS Trying Local Mexican Snacks - Mexico City

    2
    मांस के लिए अचार तैयार करें आप बस इसे नरम करने के लिए बियर में मांस को गीला कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप मांस के स्वाद को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आप बियर अचार के साथ जड़ी-बूटियों और मसालों का भी उपयोग कर सकते हैं। सोया सॉस और अदरक अपने अचार को एक एशियाई शैली दे देंगे आप अपने डिश को एक इतालवी शैली देने के लिए ताजे या सूखे रोज़मिश्रित, अजवायन के फूल, तुलसी और ओरेगनो भी जोड़ सकते हैं।
  • टेंडरेट मीट विद बीयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक प्लास्टिक बैग में मांस और बियर अचार को रखें। ज़िप-टॉप क्लोजर के साथ प्लास्टिक की थैलियों में मैरिंग मैट के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे अनावश्यक हवा की मात्रा को कम करते हैं और मांस के संपर्क में आने वाले अचार की मात्रा को कम करते हैं।
  • नमक और काली मिर्च के साथ मांस मसाला द्वारा शुरू करो, और फिर प्लास्टिक की थैली में डाल दिया। बियर मिरनड को बैग में सावधानी से डालें, मांस पर।
  • प्लास्टिक की थैली को सील करें, इसे सील करने से पहले संभव के रूप में अधिक हवा निकाल लें। बैग को थोड़ा हिलाओ यह सुनिश्चित करने के लिए कि मिर्च की मांस की पूरी सतह के साथ संपर्क में आता है।



  • टेंडरेट मीट विद बीयर चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: तम्बाकू गुटखा से छुटकारा पाने के आसान घरेलू आयुर्वेदिक उपाय

    बियर को मांस को नरम करने दें आप देखेंगे कि केवल 15 मिनट में मांस का नरम बनावट होगा और यह नरम होगा। हालांकि, यदि आपके पास अपना डिश तैयार करने के लिए अधिक समय है, तो मांस को कम से कम 1 घंटे के लिए भिगो दें। आप रात भर मांस को मसाला छोड़ सकते हैं, लेकिन आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि आप इसे बहुत लंबे समय तक मैरिनैग छोड़ देते हैं, तो वे मांस के लिए बदसूरत ग्रे रंग बदलते हैं।
  • टेंडरेट मीट विद बीयर चरण 5 नामक छवि
    5
    जिस तरह से आप इसे पसंद करते हैं उसे कुक करें। बीयर के साथ मांस का मिश्रण करने के बाद, आप इसे जिस तरह से तैयार करना चाहते हैं, उसे आप बना सकते हैं। यदि आप स्टू या इसके साथ एक स्टू बनाने जा रहे हैं, स्टू में प्लास्टिक की थैली की सभी सामग्री डालें। यदि आप मांस को तलना या भूनने जा रहे हैं, तो इसे अधिक नमी हटाने के लिए इसे खाने से पहले सूखना बेहतर होगा। आपको ध्यान रखना चाहिए कि यदि आप गीले मांस को उबलते हुए तेल में डालते हैं, तो खतरनाक भड़कना पैदा हो सकता है और आप खुद को जला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मांस बियर या शराब में मसालेदार होता है, खासकर जब ग्रील्ड होता है, क्योंकि ये पेय खाना पकाने के दौरान बनाई जाने वाली कार्सिनोजेन्स की मात्रा को कम कर सकते हैं।
    • हल्के बियर भी फ्राइंग मछली और मुर्गी के लिए बहुत अच्छा विकल्प है। यदि आप कुछ बेक्ड भोजन तैयार करने जा रहे हैं, तो यह मजबूत बियर जैसे तेज का उपयोग कर सकते हैं, जहां यह चॉकलेट या कॉफी के साथ बहुत अच्छी तरह से जोड़ती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बियर
    • जड़ी बूटियों और मसालों
    • मांस
    • प्लास्टिक बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com