ekterya.com

रेफ्रिजरेटर के बिना बियर को शांत कैसे करें

यकीन है कि आप अपने बीयरों को ठंडा रखना चाहते हैं, लेकिन आपके पास रेफ्रिजरेटर नहीं है! इसे हासिल करने की आपकी पद्धति यह निर्भर करती है कि आप घर के अंदर या बाहर हैं या नहीं। आपके पास क्या उपलब्ध है इसके साथ काम करना होगा। सामान्य तौर पर, 3 नहीं तो तकनीकी विकल्प हैं: ठंडे पानी, बर्फ या बर्फ वाले बियर को शांत करें - उन्हें बाष्पीकरणीय ठंडा करके ठंडा करें - या उन्हें ठंडी और ठंडी जमीन में दफनाने के लिए ताकि वे गर्म दिन पर गर्म न हो जाएं।

चरणों

विधि 1
पानी, बर्फ और बर्फ के साथ

एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
ठंडे पानी के साथ बियर को शांत करें यह एक पेय के तापमान को कम करने के सबसे तेज तरीकों में से एक है और आप इसे घर के अंदर या बाहर कर सकते हैं ठंडे पानी में अपनी बीयर कंटेनर की सतह को पूरी तरह से डूबना। ठंडा बेहतर है यदि पानी ठंडा है, तो आप 5 मिनट में कमरे के तापमान पर बीयर को "पार्टी सर्दी" में शांत कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में थोड़ा अधिक समय लग सकता है या अगर पानी गर्म हो जाता है।
  • यदि आप घर के अंदर हैं: बियर को बर्फ के पानी की एक बाल्टी में पेश करें या उन्हें ठंडा नल के नीचे कुछ मिनट के लिए डालें।
  • यदि आप बाहर हैं: एक प्राकृतिक जल स्रोत में बियर को विसर्जित करें, उदाहरण के लिए, एक नदी, एक धारा, एक झील या समुद्र बीयरों को सुरक्षित करें ताकि वे डूबकर प्रवाह के साथ न जाएं।
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बियर को ठंडे "स्नान" में रखें एक बाल्टी, बाथटब, कूलर या किसी भी बड़े, वायुरोधी कंटेनर को ठंडे पानी के साथ भरें। यदि संभव हो तो, इसे बर्फ के साथ पूरा करें परिष्करण के बाद, पानी का पुन: उपयोग करने का प्रयास करें: आप इसे बगीचे में पानी भरने या अपने पालतू कटोरे को भरने के लिए उपयोग कर सकते हैं। बर्फ के पानी के समाधान में पेय डालें और जल्दी से 2 से 5 मिनट के लिए हलचल। इसे घूमने से, आप पेय पदार्थ से बर्फ के पानी के समाधान तक गर्मी के हस्तांतरण को गति देने के लिए मजबूर संवहन का प्रयोग करेंगे।
  • जितना पानी आप कर सकते हैं उतना पानी जोड़ें, लेकिन इतना नहीं कि यह पानी में डूबने से पूरे पेय कंटेनर को रोकता है। 50% पानी का मिश्रण और 50% बर्फ एक सामान्य सामान्य दिशानिर्देश है।
  • कंटेनर का व्यापक और बेहतर अछूता यह उष्मकारक है, बेहतर है और अधिक ठंड को बनाए रखने के लिए हवा के कंटेनर को सील करें। इस प्रकार, बर्फ धीरे धीरे पिघल जाएगा
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    टेबल में नमक जोड़ें। एक छोटा गुच्छा पर्याप्त होगा नमक पानी के ठंड के तापमान को कम करता है, अर्थात, बर्फ बर्फ के बिना सामान्य ठंड तापमान (0 डिग्री सेल्सियस या 32 डिग्री सेल्सियस) से अधिक ठंडा हो सकता है।
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    टैप खोलें यदि आपके पास सिंक तक पहुंच है, तो आप बियर को जल्दी से शांत कर सकते हैं नल के तहत बियर को पकड़ो और कंटेनर पर एक ठंडे पानी की स्थिर धारा छोड़ दें। यह माना जाता है कि बियर 5 मिनट के बाद शांत हो जाएगा। एक बाल्टी में नल का पानी बचाओ ताकि आप इसका पुन: उपयोग कर सकें।
  • यदि आपके पास सिंक नहीं है, तो आप एक शॉवर, एक बाथटब नल या किसी अन्य जल स्रोत का उपयोग कर सकते हैं।
  • पानी बर्बाद मत करो पानी को एक बाल्टी में जेट से बचाओ, फिर इसे व्यंजन धोने या पौधों को पानी धोने के लिए उपयोग करें। बियर को ठंडा करने के लिए 5 मिनट तक नल को छोड़कर एक बड़ी कचरा है।
  • कूल बीयर विद फ्रिज चरण 5
    5
    पानी के एक शरीर में बियर डुबकी ठंड और सुलभ पानी का एक शरीर खोजें: एक नदी, एक झील, एक जेट या समुद्र वर्तमान के साथ डूब या छोड़ने से बियर को रोकने के लिए एक प्रणाली तैयार करें बियर को शुद्ध या बैग में बांधो - उन्हें तार के साथ टाई - उन्हें अच्छी तरह रेत में दफनाने के लिए - उन्हें जड़ों, पत्थरों या शैवाल के बीच रखें। यदि आप अपने बियर को पानी के साथ ठंडा करने जा रहे हैं, तो उन्हें किनारे तक, नाव पर या अपने आप से टाई कर लें ताकि वे वर्तमान के साथ न जाएं
  • गर्म पानी के स्रोतों का प्रयोग न करें, जैसे हॉट स्प्रिंग्स या गेयर्स यह स्पष्ट है, लेकिन कभी-कभी इसे इंगित करना आवश्यक है।
  • यदि कोई ठंडी बारिश होती है, तो आप बियर को बाहर छोड़ सकते हैं, जहां उन्हें ठंड के मौसम में रखा जाएगा। हो सकता है कि यह उन्हें और साथ ही एक पूर्ण विसर्जन को शांत न करें, लेकिन यह आपकी कुछ चीज़ों से मदद करेगा
  • कूल बीयर विद फ्रिज चरण 6
    6

    Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    अपने बीयर को बर्फ में रखो यदि बर्फ पर बर्फ है, तो बस बियर को बर्फ में डाल दें और आधे घंटे की प्रतीक्षा करें। यदि यह ठंडा है, यह है, 4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फारेनहाइट), लेकिन कोई बर्फ नहीं है, आप अभी भी ठंडा करने के लिए खुली हवा में बियर डाल सकते हैं। छाया में उन्हें छोड़ने की कोशिश करें, सीधे धूप में नहीं। यदि पर्याप्त हिमपात है, तो नीचे की तरफ तेजी से शांत करने के लिए बियर का परिचय दें।
  • यदि आप बर्फ की सतह के नीचे बियर छोड़ देते हैं, तो इस जगह को चिह्नित करना सुनिश्चित करें ताकि आप यह नहीं भूल पाएंगे कि आपने उन्हें छोड़ दिया था। अन्यथा, आपको वसंत में गर्म बियर पीने का अभिशाप भुगतना पड़ सकता है
  • विधि 2
    बाष्पीकरणीय शीतलन के माध्यम से

    कूल बीयर विद फ्रिज चरण 7
    1
    बाष्पीकरणीय शीतलन के द्वारा अपने बीयर को ठंडा करने का प्रयास करें अवधारणा यह है: आपको बियर को एक मिट्टी के बर्तन के अंदर रखा जाना चाहिए, जो रेत की एक परत के साथ ऊष्मायन किया जाता है और एक बड़े मिट्टी का बर्तन एक नम, ठंडा तौलिया के साथ बर्तन की ढक्कन को कवर करें। जैसे पानी वाष्पीकरण करता है, यह कंटेनर के अंदर शांत हो जाएगा कुछ घंटों के बाद, आप बियर को अंदर डाल सकते हैं और उन्हें शांत कर सकते हैं! आप इस पद्धति का उपयोग बहुत गर्म दिनों पर भी कर सकते हैं। आप बर्तन के अंदर को बाहर तापमान से 4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फारेनहाइट) से भी ज्यादा कम कर सकते हैं।
    • यदि आप जल्दी में हैं, तो आप छोटे पैमाने पर बाष्पीकरणीय शीतलन प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं। एक तौलिया, अखबार या टॉयलेट पेपर को ठंडे पानी से मिला लें, फिर बियर को लपेटने के लिए इसका इस्तेमाल करें जैसे-जैसे पानी वाष्पीकरण हो जाता है, बियर धीरे धीरे धीमी गति से शुरू हो जाएगा
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    दो मिट्टी के बर्तन खोजें एक में 2 से 5 बोतल की बोतल की क्षमता होनी चाहिए, लेकिन दूसरे के पास पहले बर्तन की पर्याप्त क्षमता होनी चाहिए, जो पक्षों के 1 सेमी (आधा इंच) स्थान को छोड़ दें। मिट्टी, मैकिल्ला या कॉर्क के साथ मिट्टी के बर्तन के नीचे प्लग, किसी भी सामग्री को रेत बनाए रखने में मदद करता है।
  • यदि आपको प्लास्टिक के बर्तन (या अन्य सामग्री) का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आप ऐसा कर सकते हैं ध्यान रखें कि मिट्टी एक बेहतर इन्सुलेटर है, इसलिए "कीचड़ कूलर" अधिक प्रभावी होगा
  • Video: The Great Gildersleeve: Bronco and Marjorie Engaged / Hayride / Engagement Announcement




    3
    रेत के साथ थर्मल इन्सुलेशन करें आप किसी भी प्रकार के रेत का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि सबसे अच्छा ठीक नदी की रेत है (कम घने और बड़ा अनाज के विपरीत)। 3 सेमी (1 इंच) रेत के साथ सबसे बड़े बर्तन के नीचे भरें, फिर छोटे बर्तन को अंदर डाल दें। सावधानी से दो बर्तन के बीच की जगह को भरें जब तक कि यह पूरी तरह से रेत से भरा नहीं हो। यह ठीक है अगर आप छोटे बर्तन के नीचे कुछ रेत फैल लेंगे
  • 4
    रेत गीला परिधि के चारों ओर, दो बर्तन के बीच अंतरिक्ष में ठंडे पानी को ध्यान से डालें। रेत पानी को अवशोषित करने दें, लेकिन बहुत पानी का उपयोग न करें, यदि आप उस पर खड़े नहीं हो सकते। रेत गीला होना चाहिए, दलदल नहीं होना चाहिए।
  • 5
    शीर्ष पर एक नम तौलिया रखो ठंडे पानी के साथ एक तौलिया भिगोएँ, फिर इसे निकालें, ताकि यह न चल सके। तौलिया को दो बक्से के किनारों के चारों ओर फैलाएं और यह सुनिश्चित करें कि यह पूरे उद्घाटन को कवर करता है। अब आपकी "कीचड़ रेफ्रिजरेटर" पूरी हो जाएगी चूंकि पानी रेत और तौलिया से वाष्पीकरण करता है, यह बर्तन के अंदर शांत हो जाता है "रेफ्रिजरेटर" बियर को पेश करने से पहले कुछ घंटों तक बैठें।
  • यदि आप बीयर को जल्दी से शांत करने की ज़रूरत है, तो आप तुरंत अंदर पेय डाल सकते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि आंतरिक पेय के बिना तेजी से शांत हो सकता है, जो अंतरिक्ष लेते हैं, और प्रक्रिया तत्काल नहीं होगी
  • ठंडे पानी के साथ तौलिया को फिर से सोखो, जैसा कि आवश्यक है जब तक यह गीला है, तब तक यह ठीक हो जाएगा। यदि आप तौलिया ले जाते हैं, तो "रेफ्रिजरेटर" को एक लंबे समय तक खुला नहीं छोड़ें, अन्यथा आप सभी ठंडी हवा खो देंगे।
  • बर्तन के अंदर एक थर्मोस्टैट छोड़ने पर विचार करें यह आपके "रेफ्रिजरेटर" की दक्षता की गणना करने में आपकी सहायता करेगा और आपको बियर पेश करने के बारे में एक विचार प्रदान करेगा।
  • 6
    बियर दर्ज करें कीचड़ कूलर के इंटीरियर को 10 डिग्री सेल्सियस (50 डिग्री फ़ारेनहाइट) से कम तक पहुंचने के बाद, आप बियर को शांत करने के लिए तैयार होंगे। ठंडी दिन पर आपको कुछ घंटों को गर्म दिन या कुछ मिनट पर इंतजार करना पड़ सकता है। हर घंटे के बीयरों की जांच करें, लेकिन अधिक बार नहीं। जब वे पहले से ही ठंडा हो, तो वे पीने के लिए तैयार होंगे!
  • विधि 3
    बियर दफन करें

    कूल बीयर विद फ्रिज चरण 13
    1
    ठंड और गीली मिट्टी पर बीयरों को दफनाने के विचार पर विचार करें यह विधि दूसरों के जितना तेज़ नहीं है, लेकिन लंबी अवधि के लिए बोतलों को ठंडा रखता है। यह विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है अगर यह एक गर्म, सनी दिन है कंटेनर बड़े होने पर यह बोझिल कम होगा और बीयर को ठंडे रखने में मदद करेगा यदि उन्हें किसी अन्य कोल्ड स्टोरेज से स्थानांतरित किया जा रहा है।
  • Video: Small Town - Award Winning Hollywood Movie

    कूल बीयर विद फ्रिज चरण 14
    2
    एक गीले और ठंडे भूमि क्षेत्र देखें छाया में देखें, सीधे सूर्य में नहीं। आप एक नदी, झील या समुद्र के तट के किनारे बियर को दफन कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि एक तरंग आता है। अधिक नम जमीन, बेहतर होगा
  • आप इसे नम बनाए रखने के लिए मिट्टी में पानी भी डाल सकते हैं। यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है यदि पानी का कोई शरीर नहीं है और यदि आपके पास अतिरिक्त पानी है
  • कूल बीयर विद फ्रिज चरण 15
    3
    बियर दफन करें बीयर कंटेनर के लिए पर्याप्त आकार का एक छेद खोदो इसे शीर्ष पर दफनाने के लिए सामान्य तौर पर, यह गहरा है, यह ठंडा होगा। गंदे होने से बचने के लिए ढक्कन छोड़ने पर विचार करें। यदि आप बियर को पूरी तरह से दफन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें छोड़कर नहीं भूलें!
  • युक्तियाँ

    • रात को सूखा करने के लिए अपने जुर्राब बढ़ाएं यदि यह आपका एकमात्र जुर्राब है, तो कुछ अन्य कपड़ों का उपयोग गीली चीज़ के साथ शीतलन प्रभाव को करने के लिए करें
    • वायु के साथ विकल्प भी आर्द्रता से बहुत अधिक प्रभावित होता है। उच्च नमी (कई तटीय शहरों में मौजूद) कूलिंग प्रभाव की प्रभावशीलता को कम कर सकते हैं और सुबह में गीली मोजे के साथ छोड़ सकते हैं
    • जैसा कि हमने पहले ही कहा है, जिस स्थान पर आप बीयर डालते हैं, वहां अधिक हवा होगी, यह ठंडा होगा। पानी की वाष्पीकरण और गर्मी विनिमय बियर को शांत करती है।
    • पेय को शांत करने का एक अन्य तरीका एक कागज तौलिया या कुछ ऐसी चीज को तह करना है जिसे लूट लिया जा सकता है और बोतल के चारों ओर लपेटा जा सकता है। फिर एक कागज तौलिया के आधे हिस्से में नमक जोड़ें और इसे गुना करें ताकि नमक गिर न जाए। अंत में, कागज तौलिया के साथ पेय लपेटो ताकि यह ठंडा हो।

    चेतावनी

    • हमेशा बाहर रह जाने के बाद आप सभी कचरा लेते रहें। प्रकृति में बोतलें, डिब्बे, ढक्कन या प्लास्टिक धारकों को मत छोड़ें।
    • अगले दिन मोज़े की एक जोड़ी सूखने के लिए तैयार। यदि संभव हो, तो क्लीन सॉक का इस्तेमाल करने की कोशिश करें
    • नमक उच्च सांद्रता में पौधों को मारता है और कम सांद्रता में मिट्टी के पीएच को बदलता है, जो संभावित रूप से उस जमीन के उस हिस्से में बढ़ता जा सकता है। खुली जमीन में जहां मूसलधार बारिश होती है या पानी तेजी से बढ़ रहा है (एक ढलान पर या नदी के किनारे पर जो अतिप्रवाह होता है, उदाहरण के लिए) क्षरण हो सकता है। इसलिए हम आपको नमक पानी जिम्मेदारी से त्यागने के लिए कहेंगे।

    Video: The Great Gildersleeve: Fish Fry / Gildy Stays Home Sick / The Green Thumb Club

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मौज़ा
    • बीयर बोतल
    • पानी
    • हवा या धारा, पानी का शरीर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com