ekterya.com

यह जानने के लिए कि आपका ड्राइवर का लाइसेंस निलंबित क्यों है (संयुक्त राज्य अमेरिका)

एक के दौरान डिस्कवर यातायात नियंत्रण

कि तुम चालक का लाइसेंस निलंबित होने के कारण आपकी गिरफ्तारी या पर्याप्त जुर्माना हो सकता है संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक चालक के लाइसेंस के निलंबन से संबंधित कानून राज्य से भिन्न हो सकते हैं। यह पता करने का मतलब है कि आपका लाइसेंस निलंबित हो रहा है या नहीं। किसी भी राज्य में शुरू करने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है मोटर वाहन विभाग (डीएमवी) या चालक सेवा विभाग (डीडीएस)।

चरणों

भाग 1
पता लगाएं कि लाइसेंस निलंबित हो गया है या नहीं

गेट पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 8
1
अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड की एक कॉपी प्राप्त करें कई कारणों से आपको अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड के बारे में सूचित करना महत्वपूर्ण है। इसमें आपका ड्राइविंग इतिहास शामिल होगा और यह इंगित करेगा कि आपका लाइसेंस निलंबित हो रहा है या नहीं। यह आपको सूचित भी कर सकता है कि फाइल में ऐसी त्रुटियां हैं जिन्हें आपको हल करना होगा (जैसे कि ट्रैफिक टिकट जिसे आपने सफलतापूर्वक विरोध किया है) राज्य के आधार पर, आप ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन, फोन द्वारा, मेल द्वारा या व्यक्तिगत रूप से अनुरोध कर सकते हैं। स्थानीय डीएमवी कार्यालय से पता लगाएं कि वे ड्राइविंग रिकॉर्ड तक पहुंच कैसे प्रदान करते हैं।
  • कुछ राज्यों में आप ऑनलाइन ड्राइविंग रिकॉर्ड की एक प्रति के अनुरोध की अनुमति देते हैं। लगभग सभी राज्यों में ड्राइविंग रिकॉर्ड (आमतौर पर $ 5 और $ 15 के बीच) प्राप्त करने के लिए न्यूनतम शुल्क लगाते हैं। हमेशा अपने राज्य में आधिकारिक डीएमवी या डीडीएस साइट पर जाएं। अमेरिकी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट UU। प्रत्येक राज्य के आधिकारिक डीएमवी या डीडीएस वेबसाइट की सूची यहां. याद रखें कि लगभग सभी सरकारी वेबसाइटें संयुक्त राज्य अमेरिका में ".gov" में समाप्त होती हैं - हालांकि कुछ, सार्वजनिक सुरक्षा विभाग की तरह, ".us" यह सुनिश्चित करने के लिए आधिकारिक सरकारी वेबसाइट दर्ज करें कि आप सही वेबसाइट दर्ज करें।
  • कभी भी ऐसी वेबसाइट पर व्यक्तिगत जानकारी दर्ज न करें जो आपको बताती है कि यह आपको ड्राइविंग रिकॉर्ड की एक नि: शुल्क प्रतिलिपि देगा। न तो वेबसाइटें "पंजीकरण" शुल्क का अनुरोध करती हैं सामान्य तौर पर, वेबसाइट जो ड्राइविंग फ़ाइल की "मुफ़्त" प्रतियां प्रदान करती है या "पंजीकरण" शुल्क या अन्य "सेवाओं" का अनुरोध आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने के लिए डिज़ाइन किया गया इलेक्ट्रॉनिक धोखाधड़ी है।
  • कुछ राज्यों के लिए यह आवश्यक है कि आप डीएमवी कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर जाते हैं ताकि ड्राइविंग रिकॉर्ड की एक कॉपी हो। तस्वीर और शुल्क के साथ एक उचित पहचान पत्र लाओ (जो राज्य के अनुसार अलग-अलग होगा)
  • कुछ राज्यों आपको मेल द्वारा ड्राइविंग रिकॉर्ड की एक प्रति का अनुरोध करने की अनुमति देते हैं। एक फ़ॉर्म भरें (जिसे आप ऑनलाइन या स्थानीय डीएमवी कार्यालय में प्राप्त कर सकते हैं) और आपके ड्राइवर के लाइसेंस की एक फीस और फोटो शामिल करें।
  • एक नई जन्म प्रमाणपत्र प्राप्त करें शीर्षक 8 छवि
    2
    स्थानीय डीडीएस या डीएमवी से संपर्क करें और अपने लाइसेंस की स्थिति के बारे में पूछें। आम तौर पर, एक DMV प्रतिनिधि आपको बता सकता है कि क्या लाइसेंस चालू है या निलंबित है यह व्यक्ति आपको यह भी बता सकता है कि लाइसेंस स्थगित क्यों किया गया है और आपको इसे पुनर्वास के लिए क्या करना है।
  • कभी-कभी, आपको यह जानकारी प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत रूप से डीएमवी में जाना चाहिए। हालांकि, कई राज्यों में एक ऑनलाइन सेवा है जो आपको बताएगी कि लाइसेंस निलंबित हो रहा है या नहीं। अपने नियमों को देखने के लिए अपने राज्य की डीडीएस या डीएमवी वेबसाइट की जाँच करें।
  • अर्कांसस में अपने जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रतिलिपि प्राप्त शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    मेल द्वारा आपको भेजे गए निलंबन नोटिस की एक प्रति देखें। ज्यादातर राज्यों में, वे आपको मेल द्वारा निलंबन सूचना भेज देंगे। यदि आपका पता वर्तमान में निर्दिष्ट शरीर की फाइल का हिस्सा है (जैसे कि सार्वजनिक सुरक्षा विभाग या लाइसेंस विभाग), तो आपको निलंबन के विवरण के साथ एक पत्र प्राप्त होगा।
  • कई मामलों में, इन पत्रों में सुनवाई अनुरोध फ़ॉर्म भी शामिल होगा। यदि आप निलंबन के खिलाफ बहस करने के लिए सुनने के लिए अनुरोध करना चाहते हैं, तो आप इस फॉर्म को वापस कर सकते हैं।
  • Video: Calling All Cars: Desperate Choices / Perfumed Cigarette Lighter / Man Overboard

    अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    4
    इसका कारण समझें कि निलंबन का उत्पादन क्यों किया जाता है आपके ड्राइवर का लाइसेंस निलंबित होने के कई कारण हो सकते हैं। सामान्य कारणों में दोहराए गए अवरोध (अत्यधिक गति, बेरहम ड्राइविंग इत्यादि), गंभीर अवरोध (जैसे कि ड्राइविंग या अल्कोहल के प्रभाव में ड्राइविंग या ड्राइविंग, या डीयूआई या डीडब्लूआई, अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) और अवैतनिक जुर्माना शामिल हैं। हालांकि, लाइसेंस को निलंबित करने के लिए ये केवल एकमात्र कारण नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर इन कारणों में से कोई भी आप पर लागू नहीं है, तो आपको जांच करनी पड़ सकती है और सुनिश्चित कर सकते हैं कि लाइसेंस निलंबित हो गया है।
  • यह संभव है कि ड्राइविंग रिकॉर्ड में त्रुटियों का कारण निलंबन हो सकता है जो ऐसा नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि फ़ाइल आपको दी गई जुर्माना को प्रतिबिंबित करती है, तो आपको निलंबित किया जा सकता है
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    5
    लाइसेंस अंक का रिकॉर्ड रखें लगभग सभी राज्यों में एक बिंदु प्रणाली होती है जो आंदोलन में प्रत्येक अवरोध के लिए निश्चित अंकों के अंक प्रदान करती है (यातायात के अवरोधों को चलने के दौरान यातायात अवरोध या तेज होने पर यातायात में अवरोध होने होते हैं)। यदि आप अधिकतम अनुमत बिंदुओं तक पहुंचते हैं, तो आपको निश्चित अवधि के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।
  • आम तौर पर, आपके लाइसेंस निलंबित होने की संख्या फाइल में अंकों की संख्या से निर्धारित होती है। उदाहरण के लिए, अलबामा में, 60-दिवसीय निलंबन में 2-वर्षीय अवधि के परिणामों में 12 से 14 अंकों के बीच, लेकिन 2-वर्ष की अवधि के भीतर 24 अंक से यह 365-दिन के निलंबन में होता है।
  • आम तौर पर, वे आपको सिर्फ एक चलते हुए अपराध के लिए निलंबित नहीं करेंगे। हालांकि, यदि कोई चालक एक निश्चित यातायात उल्लंघन करता है गंभीर रूप से, जैसे कि स्थापित सीमा के ऊपर प्रति घंटे 15 या अधिक मील की गति या बिना किसी बेवजह ड्राइविंग, कई बार एक निश्चित अवधि के भीतर, कई राज्य चालक के लाइसेंस को निलंबित कर देंगे
  • चित्र शीर्षक से महिलाएं कहीं भी चरण 9
    6
    सोचो कि आपने एक गंभीर यातायात उल्लंघन किया है। लगभग सभी राज्यों में, शराब के प्रभाव में ड्राइविंग जैसे कुछ गंभीर यातायात उल्लंघन, लाइसेंस को तत्काल निलंबित कर देंगे। सामान्य रूप से तत्काल निलंबन में होने वाले अन्य अवरोधों में निम्नलिखित शामिल हैं:
  • वाहन हत्या
  • एक मोटर वाहन को शामिल करने वाले अपराध
  • एक दुर्घटना की जगह का परित्याग
  • पुलिस की चोरी
  • एक क्रिमिनल पृष्ठभूमि चेक चरण 2 नामक छवि का शीर्षक

    Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    7
    अपने ऑटो बीमा की जांच करें यदि वे आपको दुर्घटना में रोकने या शामिल करने के लिए आदेश देते हैं, तो वे आपको बीमा का प्रमाण दिखाने के लिए कहेंगे। वैध नहीं होने के कारण आपका लाइसेंस निलंबित हो सकता है अगर आपको रोकने का आदेश दिया गया था या आप एक दुर्घटना में थे और आप बीमा का प्रमाण नहीं दिखा सकते हैं, तो आपका लाइसेंस निलंबित हो सकता है।
  • यदि आपने घर में बीमा का प्रमाण छोड़ दिया है, तो डीएमवी कार्यालय से जांच लें कि क्या राज्य आपको लाइसेंस के निलंबित होने से पहले इसे डीएमवी तक ले जाने की अनुमति देता है।
  • भाग 2
    निलंबन को संभालना

    इमेज का शीर्षक है पेट रोगी चरण 11
    1
    अपने राज्य में निलंबन नियमों को समझें। जब आपका लाइसेंस निलंबित हो जाता है, तो आप निलंबन की अवधि के दौरान कानूनी रूप से ड्राइव नहीं कर सकते। अगर आप निलंबित लाइसेंस के साथ गाड़ी चलाते हैं, तो आपको गंभीर दंड लगा सकते हैं। इसमें निलंबन का एक अतिरिक्त समय, बड़ी जुर्माना और जेल में समय भी शामिल हो सकता है। पूर्ण नियम जानने के लिए अपने राज्य डीएमवी से जांच करें।
    • कुछ राज्यों, जैसे फ्लोरिडा, आपको निलंबन के बाद डीएमवी को अपने चालक के लाइसेंस देने के लिए कहेंगे। यदि राज्य आपको लाइसेंस देने के लिए कहता है, तो अनिवार्य निलंबन अवधि तब तक शुरू नहीं होगी जब तक आप ऐसा नहीं करते। दूसरे शब्दों में, यदि आपका लाइसेंस 60 दिनों के लिए निलंबित हो गया है, लेकिन आप 30 दिनों के लिए डिलीवरी नहीं करते, तो 60 दिन का निलंबन अवधि तब तक शुरू नहीं होगी जब तक कि आप लाइसेंस नहीं देते। हालांकि, इसके प्रसव से पहले 30 दिनों के दौरान लाइसेंस अभी भी निलंबित किया जाएगा। लाइसेंस के स्वामी इसका अर्थ यह नहीं है कि आप कानूनी रूप से ड्राइव कर सकते हैं
    • अनुरोध करने का अनुरोध करने पर विफल होने पर लाइसेंस में विफलता आम तौर पर निलंबन की एक विस्तारित अवधि में परिणाम होता है।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 9
    2
    सुनवाई के लिए पूछें कई मामलों में, आपके पास सुनवाई करने का अधिकार है जिसमें आप अपने लाइसेंस के निलंबन पर अपील कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे आपको वाशिंगटन में निलंबन नोटिस पत्र के साथ एक सुनवाई अनुरोध फ़ॉर्म भेज देंगे। आप इसे भर कर सुनवाई के अनुरोध के लिए मेल द्वारा भेज सकते हैं। अन्य मामलों में, विशेष प्रक्रियाएं या फॉर्म हो सकते हैं जिन पर आपको सुनवाई के अनुरोध पर कब्जा करना होगा। कई कारण हैं कि आप सुनवाई के लिए अनुरोध क्यों कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके ड्राइविंग रिकॉर्ड में अवरोध जारी नहीं किए गए हैं, तो आपको कारण समझाने के लिए सुनवाई का उपयोग करना चाहिए।
  • आप यह दिखाकर आर्थिक कठिनाइयों का बहस कर सकते हैं कि यदि आप कार्य करने के लिए ड्राइव नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे खो सकते हैं।
  • आप किसी भी ट्रैफिक दुर्घटना के तथ्यों पर भी चर्चा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ राज्य किसी भी ट्रैफ़िक के दुर्घटना के लिए आपके लाइसेंस को अंक प्रदान करेंगे, चाहे जिम्मेदारी न हों विवरण देते हुए, जैसे कि आपके ऑटो बीमा कंपनी या दुर्घटना रिपोर्ट से, यह दिखाता है कि दुर्घटना आपकी गलती नहीं थी, सुनवाई अधिकारी को आपके लाइसेंस को निलंबित नहीं करने के लिए राजी कर सकते हैं
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 13



    3
    एक अपील दर्ज करें यदि आपको शराब से संबंधित अपराध के लिए निलंबित किया गया था, तो आप आमतौर पर कर सकते हैं निलंबन अपील. अपील के विवरण और विवरण जानने के लिए, अपने राज्य में डीएमवी कार्यालय से मिलने या कॉल करें।
  • ध्यान रखें कि लाइसेंस को निलंबित करने के डीएमवी के फैसले को अपील करने से इस घटना से उत्पन्न होने वाली किसी भी नागरिक या आपराधिक मामले पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता।
  • कई मामलों में, इन अपीलों में उच्च लागतें होती हैं (उदाहरण के लिए, जॉर्जिया में $ 150 की शराब के प्रभाव के तहत ड्राइविंग के लिए एक निलंबन की अपील करना)।
  • आम तौर पर, इन अपीलों को निलंबन के बाद एक निर्दिष्ट समय के भीतर बनाया जाना चाहिए। अपने राज्य के नियमों के बारे में जानने के लिए अपने स्थानीय डीएमवी कार्यालय से देखें।
  • सही शीर्षक तलाक के वकील का चयन 13 पृष्ठ शीर्षक
    4
    एक पारगमन स्कूल के बारे में पूछें कुछ राज्यों में, यदि आप एक ट्रैफिक स्कूल या राज्य द्वारा अनुमोदित रक्षात्मक ड्राइविंग कोर्स पूरा करते हैं, तो आप अपना लाइसेंस बहाल करने में सक्षम हो सकते हैं। अपनी स्थिति जानने के लिए अपने राज्य में डीएमवी या एक समान विभाग से जांच करें।
  • यदि आप किसी उल्लंघन बिंदुओं के कारण निलंबित लाइसेंस हैं, तो आप आम तौर पर यातायात स्कूल या रक्षात्मक ड्राइविंग पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए लाइसेंस बहाल कर सकते हैं।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 12
    5
    "कठिनाइयों के लिए लाइसेंस" के विकल्प की जांच करें कुछ राज्यों में, आप "कठोर लाइसेंस" के लिए आवेदन कर सकते हैं, भले ही आपके ड्राइवर का लाइसेंस निलंबित हो गया हो। ये लाइसेंस अस्थायी रूप से तैयार किए जा रहे हैं ताकि आप ड्राइव कर सकें काम करने के लिए या काम करने के लिए या किराने का सामान खरीदने के लिए आवश्यक
  • कुछ राज्यों में, यदि आप कठिनाइयों के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करते हैं, तो एक "इंजन इग्निशन लॉक करने के लिए उपकरण" को आपकी कार में स्थापित किया जा सकता है ये आमतौर पर अल्कोहल से संबंधित निलंबन के लिए उपयोग किया जाता है और यदि आप नशे में हैं तो आप कार को शुरू करने की अनुमति नहीं देंगे।
  • भाग 3
    लाइसेंस का पुनर्वास

    संयुक्त राज्य अमेरिका में फ़ाइल दिवालियापन शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    आवश्यक समय की प्रतीक्षा करें यदि आप एक निर्दिष्ट समय के लिए निलंबित लाइसेंस हैं, तो इस तरह के 60 दिनों के रूप में, आप जब तक निलंबन की अवधि समाप्त हो जाती है इससे पहले कि आप लाइसेंस की बहाली के लिए आवेदन कर सकते हैं इंतज़ार करना होगा।
    • याद रखें कि यदि आपको अपना लाइसेंस देना होगा, तो आधिकारिक निलंबन अवधि तब तक शुरू नहीं होगी जब तक आप उसे पूरा नहीं करते।
  • अलबामा के चरण 15 में आपके जन्म प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि प्राप्त करने का शीर्षक छवि
    2
    लाइसेंस के पुनर्वास का अनुरोध निलंबन अवधि समाप्त होने के बाद आप बस फिर से ड्राइविंग शुरू नहीं कर सकते कानूनी तौर पर ड्राइव करने से पहले आपको आधिकारिक तौर पर लाइसेंस का पुनर्वास करने के लिए कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। ये आवश्यकताएँ राज्य के द्वारा अलग-अलग होंगी, इसलिए यह जानने के लिए कि आपका लाइसेंस पुनर्वास करने के लिए आपको क्या करना चाहिए, अपने राज्य डीएमवी से जांच करें।
  • छवि रिच चरण 18 प्राप्त करें
    3
    एक शुल्क का भुगतान करें ज्यादातर राज्यों में, आपको लाइसेंस सक्षम करने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा। इस शुल्क की मात्रा में काफी भिन्नता है यदि आप ऐसे राज्य में रहते हैं जिसके लिए आपको लाइसेंस देने की आवश्यकता होती है - आमतौर पर, आपको एक नया लाइसेंस प्राप्त करने के लिए शुल्क भी देना होगा
  • उदाहरण के लिए, मैसाचुसेट्स में पुनर्वास के लिए शुल्क $ 100 है मिनेसोटा में, यह केवल $ 20 है
  • शुल्क को लाइसेंस के कारण निलंबित किए जाने के कारण भी भिन्न हो सकते हैं। आप वह दवाइयां या शराब, या आपराधिक गतिविधियों से जुड़े एक वाहन के प्रभाव में ड्राइविंग के लिए निलंबित कर दिया गया है, यह अन्य निलंबन के लिए तुलना में बहुत अधिक साझा करने के लिए की संभावना है।
  • नोटर एक दस्तावेज़ चरण 3 नामक छवि
    4
    उचित दस्तावेज प्रदान करें लगभग सभी राज्यों को आपको निलंबन के हिस्से के रूप में यातायात विद्यालय को रोकने या मादक द्रव्यों के सेवन शिक्षा कार्यक्रम में भाग लेने जैसी चीजें करने की आवश्यकता है। यदि आपको ऐसा कुछ करने की आवश्यकता थी, तो आपको उन दस्तावेजों को देना होगा जो आपने आवश्यकताओं को पूरा किया था।
  • अपने रिकॉर्ड के लिए दस्तावेज़ीकरण की एक प्रति लें। कभी-कभी, रिकॉर्ड खोए जा सकते हैं - इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप यह साबित कर सकेंगे कि आप सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक इष्टतम अनुष्ठान चरण 6
    5
    एक बीमा फॉर्म प्रदान करें लगभग सभी राज्यों को आपको अपने लाइसेंस के पुनर्वास के लिए "एसआर -22" फार्म को पूरा और जमा करने की आवश्यकता होती है। फॉर्म एसआर -22 प्रमाणित करता है कि आप कम से कम न्यूनतम ऑटो बीमा लेते हैं जो आपके राज्य की आवश्यकता होती है। ज्यादातर राज्यों में, आपको अपने बीमा प्रदाता को सीधे इस डीएमवी या अन्य एजेंसी को इस फ़ॉर्म को सबमिट करना होगा।
  • लगभग सभी राज्यों को यह आवश्यक है कि इन फॉर्म को 3 साल के लिए जमा कराया जाए। अगर आपके पास उस अवधि के दौरान कोई दुर्घटना नहीं है, तो आपको एसआर -22 पेश करना जारी रखना होगा।
  • एक स्मार्ट छात्र कदम 17 शीर्षक छवि
    6
    किसी भी अन्य आवश्यकता को पूरा करता है आपके निलंबन की शर्तों के आधार पर, आपको लाइसेंस के पुनर्वास के लिए अन्य आवश्यकताओं का अनुपालन करना पड़ सकता है। लाइसेंस के पुनर्वास के अनुरोध करने से पहले, सभी प्रमाणपत्रों, शिक्षा कार्यक्रमों को दूसरों के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि निलंबन शराब के प्रभाव में ड्राइविंग का परिणाम था, हो सकता है आप सभी जुर्माना और अदालत लागत का भुगतान करने से पहले आप लाइसेंस पुनर्स्थापित करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि वहाँ कोई कारण है कि अपने लाइसेंस यदि आप कई चलती उल्लंघन था निलंबित किया जाना चाहिए है, तो आप एक बच्चों के समर्थन या वापस करों बाकी है, तो स्वत: बीमा चूक जाने या ड्राइविंग के लिए जुर्माना संबंधित भुगतान नहीं किया, द्वारा एक सहित पार्किंग, कुछ राज्य इन कारणों से लाइसेंस निलंबित कर देंगे।
    • कुछ राज्यों, जैसे फ्लोरिडा, 18 वर्ष से कम उम्र के ड्राइवरों के लिए लाइसेंस निलंबित कर देते हैं, यदि वे अक्सर विद्यालय याद करते हैं
    • जब आप अपने चालक के लाइसेंस की स्थिति की जांच करते हैं, तो पता लगाना सुनिश्चित करें कि उसे निलंबित या रद्द कर दिया गया है एक निरस्त लाइसेंस स्थायी हो सकता है यदि आप निरस्त किए गए लाइसेंस का पुनर्वास कर सकते हैं, तो आमतौर पर आपके पुनर्वास के लिए अधिक आवश्यकताएं शामिल होंगी, जिसमें लिखा या ड्राइविंग परीक्षण पुनः शामिल होगा।

    चेतावनी

    • लाइसेंस निलंबन और पुनर्वास से संबंधित सभी राज्य आवश्यकताओं का पालन करना सुनिश्चित करें। ऐसा करने में विफलता आपको जुर्माना या लंबी निलंबन के रूप में दंड का सामना करना पड़ सकता है।
    • यदि आपके लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है तो किसी अन्य राज्य में एक ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने का प्रयास न करें। लगभग सभी राज्यों लाइसेंस के बारे में जानकारी साझा करते हैं और जानते हैं कि उन्होंने इसे निलंबित कर दिया है। सामान्य तौर पर, एक से अधिक ड्राइवरों के लाइसेंस के लिए यह अवैध है।
    • निलंबित लाइसेंस से कभी भी ड्राइव न करें अगर आप एक वैध लाइसेंस के बिना ड्राइव करते हैं, तो आप जमानत के अधीन हो सकते हैं और यहां तक ​​कि जेल में भी समय हो सकता है। आप अपने लाइसेंस को स्थायी रूप से रद्द कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com