ekterya.com

लाइसेंस निलंबन की अपील कैसे करें

यदि आपका ड्राइवर का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है या जल्दी ही होगा, तो निलंबन के खिलाफ अपील करना संभव है और आपका लाइसेंस बहाल हो सकता है जबकि प्रत्येक राज्य की अपनी अपील नीतियां हैं, सामान्य प्रक्रिया सभी राज्यों में समान है। लाइसेंस निलंबन के खिलाफ अपील करने के लिए, आपको सक्षम एजेंसी को उचित दस्तावेज पेश करना होगा और सुनवाई के लिए इंतजार करना होगा।

चरणों

भाग 1
तय करें कि आपको अपील दर्ज करनी चाहिए

इमेज शीर्षक हो एडवेंचरस पायर 13

Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

1
निर्धारित करें कि आपका लाइसेंस निलंबित क्यों किया गया था। मोटर वाहन विभाग (डीएमवी), जिसे कुछ राज्यों में मोटर वाहन विभाग या परिवहन विभाग के रूप में भी जाना जाता है, आपको निलंबन के एक पत्र भेजना चाहिए जिसमें निलंबन के कारण शामिल हैं यदि आपको यह पत्र कभी नहीं मिला है या यदि आपने उसे खो दिया है, तो अपने राज्य के डीएमवी से संपर्क करें या अपने लाइसेंस के बारे में जानकारी और निलंबन के कारण खोजने के लिए अपनी वेबसाइट पर अपने डेटाबेस का उपयोग करें। आप डीएमवी कार्यालयों के वेब पेजों के लिंक विभिन्न राज्यों में देख सकते हैं यहां. निलंबन के लिए सबसे आम कारणों में शामिल हैं:
  • आपके ड्राइविंग रिकॉर्ड में बहुत अधिक अंक जमा करें-
  • कई यातायात अवरोधों या गति के लिए जुर्माना प्राप्त हुआ-
  • शराब (डीयूआई) के प्रभाव में या शराब या ड्रग्स (डीडब्ल्यूआई) के प्रभाव में ड्राइविंग के लिए जुर्माना प्राप्त करता है -
  • अदालत के सामने नहीं दिखाई देते हैं या आवश्यक शुल्क का भुगतान करते हैं-
  • भत्ते के भुगतान को पूरा नहीं करते हैं
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    निर्धारित करें कि आप अपील की अपील कर सकते हैं। कुछ मामलों में, जैसे अल्कोहल (डीयूआई) के प्रभाव में ड्राइविंग के लिए स्वचालित प्री-परीक्षण निलंबन, आपको अपील करने का अधिकार नहीं होगा किसी भी मामले में, आपको कानून द्वारा स्थापित सीमाओं के भीतर अपील के लिए अनुरोध करना होगा। उदाहरण के लिए, जॉर्जिया में, निलंबन की प्रभावी तिथि के 10 दिनों के भीतर अपील दायर की जानी चाहिए। यदि आप अपील दर्ज करने के लिए आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं करते हैं या यदि समय सीमा समाप्त हो गई है, तो आपको अस्थायी रूप से निलंबन के साथ रहना होगा। यह निर्धारित करने के लिए कि आप अपील कर सकते हैं, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • निलंबन के खिलाफ अपील करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए डीएमवी वेबसाइट की जाँच करें।
  • आपके द्वारा प्राप्त पत्र में अपील के बारे में जानकारी प्राप्त करें और जिसके द्वारा आपको अपने निलंबन के बारे में सूचित किया गया था।
  • अपने स्थानीय डीएमवी कार्यालय के साथ फोन से संचार करें और अपील प्रक्रिया के बारे में पूछें।
  • एक वकील से संपर्क करें कई वकीलों नि: शुल्क परामर्श प्रदान करते हैं
  • छवि शांत रहो 21
    3
    अन्य विकल्पों पर विचार करें अगर आपका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है, तो अदालत यह निर्दिष्ट करेगी कि आप इसे कैसे पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। शायद वे आपको समय की अवधि के लिए ड्राइविंग से बचना चाहते हैं या यदि आप एक ड्राइवर शिक्षा या ड्राइवर शिक्षा पाठ्यक्रम लेते हैं, यदि आप एक प्राधिकरण शुल्क का भुगतान करते हैं या यदि आप अपने बीमा कंपनी को एक फॉर्म जमा करने के लिए कहते हैं एसआर -22 या एफआर -44 (जो साबित करते हैं कि आपने बीमा लिया है)।
  • कुछ निलंबन और निरसन के मामले में, लाइसेंस के लिए अनुरोध करना संभव है "शुरुआती के लिए" या "कसौटी" जो आपको सीमित स्थितियों में काम करने की अनुमति देता है, जैसे कि काम पर जाना, शराब और नशीले पदार्थों के व्यसनों के लिए एक बैठक में भाग लेने या चिकित्सा उपचार प्राप्त करने के लिए। अपने स्थानीय DMV कार्यालय से संपर्क करने के लिए यह पता करें कि क्या आपका राज्य इस प्रकार का लाइसेंस प्रदान करता है
  • भाग 2
    एक अपील दर्ज करें

    चाइल्ड सपोर्ट चरण 15 के लिए लागू शीर्षक छवि



    1
    निर्धारित करें कि आपको अपनी अपील कहाँ दर्ज करनी चाहिए आम तौर पर, अपील के साथ दायर किया जाना चाहिए "प्रशासनिक एजेंसी" एक अदालत के सामने सक्षम उदाहरण के लिए, एरिजोना में, अपीलों को उस राज्य के मोटर वाहन प्रशासन द्वारा नियंत्रित किया जाता है।
    • यदि आप अपनी प्रशासनिक सुनवाई के परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप एक अदालत से अपील कर सकते हैं। हालांकि, क्योंकि अपीलों के लिए तर्क की आवश्यकता होती है कि कानून के गलत व्याख्या के आधार पर प्रशासनिक निर्णय जारी किया गया था, आपको जटिल मामलों को संभालने के लिए वकील की नियुक्ति पर विचार करना चाहिए।
  • सही शीर्षक तलाक के वकील का चयन 13 पृष्ठ शीर्षक
    2
    सुनवाई के लिए अनुरोध करें सभी राज्यों में प्रशासनिक सुनवाई का अनुरोध करने के लिए एक विशिष्ट प्रक्रिया है। एक बार जब आप अपना आवेदन जमा कर लेते हैं, तो एजेंसी आपके साथ संपर्क करेगी और आपको अपनी सुनवाई के लिए एक तिथि देगी। इसके अलावा, कुछ राज्य सुनवाई अनुरोध करने के लिए विशिष्ट रूपों का उपयोग करते हैं, जबकि अन्य ईमेल या हस्तलिखित के माध्यम से भेजा गया अधिक अनौपचारिक अनुरोध स्वीकार करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अलबामा में सुनवाई के अनुरोध करने का कोई भी रूप नहीं है। ध्यान रखें कि आपको मेल या ईमेल द्वारा अपना अनुरोध भेजना चाहिए और अपना नाम, जन्म तिथि और चालक लाइसेंस नंबर शामिल करना चाहिए।
  • तुलना के माध्यम से, एरिज़ोना के लिए इस के माध्यम से सुनवाई का अनुरोध करने की आवश्यकता है सुनवाई अनुरोध फार्म और उसे डाक मेल द्वारा सूचित पते पर भेजें।
  • Video: कैसे भारत [हिंदी / उर्दू] में ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस लागू करने के लिए | ड्राइविंग लाइसेंस पूरा प्रक्रिया

    एक ग्रांट प्रस्ताव 18 कदम लिखो शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने दर्शकों के लिए तैयार करें एक प्रशासनिक सुनवाई एक अनौपचारिक परीक्षण है इसमें, आपके पास सबूत प्रस्तुत करने का अवसर होगा, जैसे दस्तावेज़ और एक गवाही शुरुआत में, आप एक परिचयात्मक वक्तव्य बना सकते हैं जिसके साथ आप प्रशासनिक न्यायाधीश को समझाते हैं, आपकी राय में, आपके द्वारा पेश किए जा रहे सबूतों में परिलक्षित होता है। अंत में, आप एक समापन तर्क पेश कर सकते हैं जिसके साथ आप यह समझाते हैं कि आपको क्यों लगता है कि न्यायाधीश आपके पक्ष में शासन करना चाहिए।
  • आपकी सुनवाई के लिए तैयार करने के लिए, किसी भी दस्तावेज़ को इकट्ठा करें जो इस तथ्य के बारे में आपके कथन का समर्थन करता है कि आपका लाइसेंस निलंबित नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, किसी भी गवाह से संपर्क करें जो आपकी ओर से गवाही दे सकता है और उनसे आपकी सुनवाई में भाग लेने के लिए कह सकता है।
  • स्पष्ट रूप से तर्क दें कि आपका लाइसेंस निलंबित क्यों नहीं होना चाहिए क्या डीएमवी या अदालत ने आपकी स्थिति के तथ्यों को गलत समझा है? क्या उन्होंने कानून का गलत अर्थ दिया? यह सुनिश्चित कर लें कि आप समझते हैं कि तथ्यों और कानूनों का इस्तेमाल करने से पहले अपने फैसले को पूरा करने के लिए क्या इस्तेमाल किया गया था, इसलिए आप यह सोचते हैं कि उन तथ्यों या कानूनों को गलत तरीके से लागू किया गया था।
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    4
    दूसरे दर्शक पहले देखें यदि संभव हो, तो पर्यवेक्षक के रूप में किसी अन्य व्यक्ति की सार्वजनिक सुनवाई में भाग लें अदालत में प्रवेश करने से पहले, प्रशासनिक न्यायाधीश को सूचित करें कि आप प्रक्रिया का पालन करने के लिए उपस्थित होंगे। चुपचाप देखें और ध्यान दें कि प्रतिभागियों ने क्या अच्छा किया और क्या वे बेहतर कर सके।
  • चेतावनी

    • यह लेख केवल कानूनी मुद्दों पर जानकारी प्रदान करता है, इसलिए इसे कानूनी सलाह सेवा के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। यदि आपको कानूनी सलाह चाहिए, तो लाइसेंस प्राप्त वकील से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com