ekterya.com

स्मार्ट किशोर चालक कैसे बनें

आमतौर पर किशोर ड्राइवरों पर बहुत दबाव होता है माता-पिता अपने किशोरों को अच्छे चालक और जिम्मेदार होने पर दबाव डालते हैं, जबकि किशोर ड्राइवरों के दोस्त अक्सर उन्हें अन्यथा करने के लिए दबाते हैं हालांकि, किशोरी के लिए जो स्मार्ट किशोर चालक बनने के बारे में जानना चाहता है, ऐसे कदम हैं जो इसे इस तरह से बनाने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

एक स्मार्ट किशोर चालक चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1

Video: मुरैना के कैलारस में नगर परिषद प्रत्याशियों की बैठक MP NEWS NETWORK MORENA

नियम निर्धारित करें यदि आप एक किशोरी के रूप में ठीक से ड्राइव करना चाहते हैं। यह और अधिक महत्वपूर्ण है कि आप और आपके यात्रियों को आपकी छवि की तुलना में सुरक्षित रूप से यात्रा करनी चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना लाइसेंस रखें, इसलिए आपको ज़िम्मेदार होना चाहिए। नियम सेट करें, और ड्राइविंग करते समय अपने वाहन के प्रभारी बने रहें। उदाहरण के लिए, यह नियम बनाते हैं कि सभी यात्रियों को सीट बेल्ट पहनना पड़ता है और शराब या नशीले पदार्थ का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। यह आपके ड्राइविंग रिकॉर्ड है जो दांव पर है।
  • एक स्मार्ट किशोर ड्रायवर चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    विक्रय से बचें और सतर्क रहें अगर आप एक जिम्मेदार किशोर चालक बनना चाहते हैं। एक चालक के रूप में, हमेशा अपनी आंखें सड़क पर रखने के लिए, एक उचित मात्रा में रेडियो रखें और पाठ संदेश या कॉल भेजने के लिए अपने सेल फोन का इस्तेमाल करने से बचें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप ब्लूटूथ डिवाइस या अन्य हाथ-मुक्त सिस्टम में निवेश करें ताकि आप अपने हाथों को पहिया पर रख सकें अपने यात्रियों को परिवादात्मक व्यवहार से आपको विचलित न होने दें।
  • छवि एक स्मार्ट किशोर चालक चरण 3 रहो शीर्षक
    3
    अपने आप को विश्वास करके विश्वासघात मत करो कि आप महान पायलट हैं इसमें अच्छा चालक बनने में कई सालों लगते हैं, इसलिए अब से ही अपनी ड्राइविंग की आदतें शुरू करें, और याद रखें कि ड्राइविंग अनुभव के मामले में आप अभी भी नए हैं। हर बार जब आप ड्राइव करते हैं, तो आपको सिखाने का एक मौका हो कि बेहतर किशोर चालक कैसे बनें।
  • एक स्मार्ट किशोर ड्रायवर चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4
    अपनी गाड़ी में यात्रियों की संख्या को सीमित करें जब तक आपके पास अधिक ड्राइविंग अनुभव न हो। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह पैंतरेबाज़ी करना है, जबकि चार लोग आपके आसपास चिल्लाते हैं।
  • छवि एक स्मार्ट किशोर चालक कदम 5 शीर्षक
    5

    Video: फिल्म Heyy baby की एंजेल आज भी दिखती है उतनी ही क्यूट देखिए...

    अपने दोस्तों से आपको जो कुछ भी सीखना है, उसके पीछे हटने के लिए दबाव डालने की अनुमति देने से बचना चाहिए अच्छा ड्राइविंग है। वे आपकी गाड़ी चला नहीं रहे हैं और यह एक ऐसा चालक के रूप में उनका इतिहास नहीं है जो दांव पर लगा हुआ है। याद रखें कि आप एक स्मार्ट किशोर चालक बनना चाहते हैं और उन दोस्तों को आमंत्रित नहीं करना चाहते जो ड्राइविंग करते समय आपको नकारात्मक प्रभाव डालने की कोशिश करते हैं।
  • छवि एक स्मार्ट किशोर चालक चरण 6 शीर्षक
    6
    ड्राइविंग करते समय सड़क के नियमों का पालन करने की आदत बनाएं आप अपना लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इससे आपको जो कुछ भी सिखाया गया था उसे भूलने का लाइसेंस नहीं दिया गया है। एक चालक के रूप में जारी रखने का तरीका यह निर्धारित करेगा कि भविष्य में आप कितने अच्छे चालक होंगे। तो याद रखें कि आप जिन नियमों को सीखा हैं, उनमें गति नहीं चलना भी शामिल है, हमेशा घूमने के लिए संकेतों का इस्तेमाल करते हुए, गलियों को बदलने से पहले अंधा जगह की जांच करना, और अन्य ड्राइवरों के बारे में जागरूक और विनम्र होना।
  • युक्तियाँ

    • अधिक मदद के लिए पूछने से डरो मत। एक बेहतर चालक होने के नाते ऐसा कुछ है जो हर किसी को हासिल करना है। तो अपने कौशल को पॉलिश करने के लिए अपने माता-पिता से मदद करने या अधिक ड्राइविंग सबक लेने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यातायात कानूनों का अनुपालन करें
    • मोटर वाहन चलाने के लिए न्यूनतम आयु 16 वर्ष की है (देश पर निर्भर करता है, कुछ में यह 18 साल की है और दूसरे में 21 है)।
    • ड्राइविंग करते समय शराब पीओ मत! बहुत कम अगर आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं
    • अपने ड्राइवर का लाइसेंस वैध होने की कोशिश करें, अन्यथा आपको पुलिस के साथ गंभीर समस्याएं होंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com