ekterya.com

दलों पर यात्रा करने के तनाव को कम कैसे करें

यात्रा करने की आवश्यकता के बिना दलों बहुत तनावपूर्ण हो सकती हैं इन दौरान यात्रा आपके तनाव के स्तर को बढ़ा सकते हैं, खासकर यदि आपके पास अपना खुद का परिवार है अपने अवकाश तनाव को व्यवस्थित करने और चीजों को ध्यान से रखने से पहले ठीक से प्रबंधित करें। अपनी यात्राएं सुखद और सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें बच्चों के साथ यात्रा करते समय, उनकी आवश्यकताओं के लिए विशेष विचार लेते हैं यद्यपि पार्टियां तनावपूर्ण हो सकती हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना तनाव कम करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं, वह सब करते हैं।

चरणों

भाग 1

आगे की योजना बनाएं
रिलीज़ स्ट्रेस चरण 4 नामक छवि
1
सूचियां लिखें शायद आपको लगता है कि "यह भूलने का कोई तरीका नहीं है!" और फिर भी, तनाव में, आप अंततः सबसे बुनियादी चीजों को भी भूल जाते हैं आपके द्वारा छोड़ने से पहले आपको खरीदने, पैक करने, प्राप्त करने और ठीक करने की क्या ज़रूरत है इसकी एक सूची लिखें। अग्रिम में एक अच्छा समय के साथ शुरू करें ताकि आप दिन छोड़ने के दिन बहुत से कपड़े धोने न हो जाएं।
  • उन अनुस्मारकों को रखें जहां आपको उनकी आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, आपके लिए आवश्यक बाथरूम आइटम की एक सूची लिखें और इसे अपने बाथरूम में दर्पण पर रखें ताकि आप एक ही समय में सभी चीजें एकत्र कर सकें।
  • आवश्यक वस्तुओं पर चिपकने वाला नोट डालें जो आपको दरवाज़े पर की जाने वाली चीज़ों की सूची ले या रखनी होती है।
  • एक कार सेल्समैन चरण 8 के साथ वार्ता का शीर्षक छवि
    2
    पहले से व्यवस्था करें यदि आपको एक पालतू बैठनेवाला ढूँढ़ने की आवश्यकता है, तो आप यात्रा पर जाने से पहले बहुत कुछ करें यदि आप अपनी पर्ची दवा से बाहर निकल रहे हैं, तो छोड़ने से पहले एक प्रतिस्थापन प्राप्त करें यात्रा करने से पहले किसी भी व्यवस्था का मूल्यांकन करें और उसे छोड़ने से पहले उनकी देखभाल करें। यात्रा से पहले किसी भी विवरण का ध्यान रखना बेहतर है, इसलिए जब आप दूर हो जाते हैं तो आपको उनके बारे में सोचना नहीं पड़ता है।
  • अपने बिलों का भुगतान करें और इससे पहले कि आप छोड़ दें इससे पहले कोई महत्वपूर्ण कार्य करना आवश्यक है
  • छवि का शीर्षक एक एक्सपैट चरण 23
    3
    अपनी चीजों को व्यवस्थित करें शायद आप अपनी चीजों, बच्चों की चीजों और अन्य लोगों के लिए उपहार पैक कर रहे हैं इतनी सारी चीज़ें को पूरा करना जटिल हो सकता है, इसलिए थोड़ा संगठन का उपयोग करें अपने सूटकेस को कपड़े के साथ पहले से पैक करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह से फिट हो। सरल और हल्के कपड़ों का चयन करें, और इसे अपने तरीके से रखें ताकि आपके सूटकेस में जगह बचाई जा सके। तय करें कि आप यात्रा से पहले या बाद में उपहारों को लपेटें।
  • यदि आप कार से यात्रा कर रहे हैं, तो कुछ आइटम जिसे आप चाहते हैं या अपनी यात्रा की आवश्यकता है, के साथ हाथ में एक सूटकेस रखने पर विचार करें
  • स्टेप रोइंग स्टेप 20 नामक छवि
    4
    संभावित कठिनाइयों से पहले योजना अगर आपके पास एक कार्यक्रम है (जैसे कि बस, ट्रेन या विमान लेना), तो वहां की संभावित कठिनाइयों के आगे की योजना बनाएं। यदि ट्रैफ़िक होता है, तो देर से चलें या आपके बच्चे नाराज फेंक देते हैं। खासकर यदि आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो स्नैक्स, कपड़े के बदलाव और अन्य आवश्यक वस्तुएं जो यात्रा के दौरान उपयोगी हो सकते हैं, किसी भी आपात स्थिति के लिए खुद को तैयार करें।
  • चाहे आप किसी विमान में हों या कार में हों, किसी भी यात्री के लिए स्नैक्स हो जो भोजन के बिना खराब हो।
  • छवि का शीर्षक एक एक्सपैस चरण 1
    5
    देरी के कम से कम राशि के साथ उड़ानें (या एयरलाइन) चुनें यदि आप पार्टियों में यात्रा करने जा रहे हैं, उन एयरलाइंस के लिए विकल्प चुनते हैं जो उनके व्यापक देरी या उनकी रद्द उड़ानों के लिए खड़े नहीं हैं। अगर आपको बहुत ही कम रोक के साथ वापसी मिलती है, तो उड़ान लापता होने की संभावित कठिनाई से बचने के लिए अब एक लंबी अवधि (या सीधे उड़ान के लिए थोड़ा अधिक भुगतान) का विकल्प चुनें।
  • उड़ानों को खरीदने पर विचार करें जो दिन के शुरू में निकल जाते हैं। हवाई अड्डों में कम भीड़ होती है और यदि आपको परिवर्तन करने की आवश्यकता होती है, तो अलग उड़ान प्राप्त करना आसान हो सकता है।
  • भाग 2

    अपनी यात्राओं पर काबू पाएं
    इमेज का शीर्षक बनें एक एक्स्पेट चरण 25
    1
    आवश्यक वस्तुओं को करीब रखें चाहे आप उड़ान या ड्राइविंग कर रहे हों, अपनी जरूरी चीजें आपके पास हों। अपने ले-इन बैग में अपनी मेडिकल नुस्खे और आवश्यक निजी स्वच्छता आइटम रखें अपने सामान खो जाने के मामले में कपड़े का एक अतिरिक्त बदलाव लें। यदि आप कार से यात्रा करते हैं, तो रात भर की जरूरतों के लिए एक विशिष्ट सूटकेस सेट किया गया है अपनी यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कंबल और तकिए रखें।
    • यदि आप बच्चों के साथ यात्रा करते हैं, खिलौने पैक करते हैं और वस्तुओं को मनोरंजन और व्यस्त रखने के लिए
  • एक कार सेल्समैन चरण 12 के साथ बातचीत का शीर्षक
    2
    अपनी कार तैयार करें यदि आप लंबी दूरी की गाड़ी चला रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी कार यात्रा के लिए तैयार है एक मैकेनिक पर भरोसा करें कि उसे जांचें और एक तेल परिवर्तन करें। सुनिश्चित करें कि आपके टायर का चलना अच्छा है और आपकी कार सामान्य स्थिति में अच्छी स्थिति में है। यदि आप खराब मौसम की आशा करते हैं, तो अपनी कार की सुरक्षा की गारंटी के द्वारा उन स्थितियों के लिए तैयार रहें।
  • नई हेडलाइट्स, कोहरे रोशनी, विंडशील्ड वाइपर और स्नो टायर प्राप्त करें



  • लम्बी बस की सवारी चरण 5 पर स्वयं का आनंद लें
    3

    Video: बॉर्डर पर भारत के 53 फौजियों ने चीन को डरा दिया - INDIA NEWS VIRAL

    कुछ के लिए प्रतीक्षा करें यदि आप यात्रा करने से डरते हैं, तो एक विशेष पुरस्कार पैक करें ताकि आप इसका आनंद उठा सकें। उदाहरण के लिए, अपने आप को खाने के लिए एक विशेष नाश्ता या पढ़ने के लिए एक किताब के साथ लिप्त एक ऑडियो पुस्तक खोजें जो आपके लिए अपील करता है और इसे अपनी यात्राओं के लिए सहेजता है ..
  • आगे देखने के लिए कुछ करने से आपकी यात्राएं एक समस्या की तरह कम महसूस करती हैं।
  • स्टॉप क्रायिंग चरण 16 नामक छवि
    4
    खुश रहो यह संभावना है कि आप कम से कम एक समस्या में शामिल होंगे। आप परेशान या परेशान करने के बजाय, अपनी हास्य की भावना रखें और अपने आप को जाने दें। लचीला रहें और समझें कि योजना के अनुसार सबकुछ नहीं चलता है। कभी-कभी आपदाएं होती हैं और आपको अपनी योजनाओं को बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर ऐसा होता है, तो आपको हास्य की भावना रखना और परेशान किए बिना ऐसा करने का एक तरीका ढूंढें।
  • स्टॉप क्रिंग चरण 14 नामक छवि
    5
    विश्राम का अभ्यास करें यदि आपको ज़्यादा जोर दिया जाता है, तो तनाव के लिए एक स्वस्थ आउटलेट खोजें, जैसे विश्राम ऐसी बातें ढूंढें जो आराम करने में आपकी सहायता करें, जैसे कि संगीत सुनना, लिखना या पढ़ना अपनी यात्रा छोड़ने या यात्रा के दौरान छूट का उपयोग करें अगर आपको थोड़ी सी समय जरूरत है, तो दूसरों को पता चले कि आपको थोड़ी देर की जरूरत है और फिर वापस आना चाहिए।
  • आपको शांत महसूस करने में सहायता करने के तरीके ढूंढें ये एक मित्र को बुला सकते हैं, स्नान कर सकते हैं, एक डायरी में लिख सकते हैं या पैदल चलने के लिए जा सकते हैं।
  • ड्रग्स, शराब या अन्य विनाशकारी साधनों के माध्यम से अपना तनाव जारी करने से बचें। इसके बजाय, कठिनाइयों को दूर करने के लिए स्वस्थ और रचनात्मक तरीके खोजें अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें तनाव से निपटने के लिए कैसे.
  • भाग 3

    बच्चों के साथ यात्रा करना
    छवि का शीर्षक एक एक्सपैट चरण 7

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    1

    Video: Bal Ganesh Full Movie In Hindi – Popular Animation Movie For Kids (HD) - Shemaroo Kids

    बच्चों को कई चेतावनियां दें यदि आप अपने परिवार की यात्रा करने जा रहे हैं, तो अपने बच्चों को पहले से बताएं यदि आपका बच्चा परिवर्तन से डरता है या यदि उसे नए लोगों या जगहों पर समायोजित करने के लिए मुश्किल हो, तो यात्रा के लिए तैयार करने के लिए उसे बहुत समय दें आप किसकी यात्रा करेंगे, आप क्या करने जा रहे हैं, और आपकी यात्रा पर क्या गतिविधियों की अपेक्षा कर सकते हैं, इसके बारे में बात करें।
    • अपने बच्चे के लिए एक यात्रा पुस्तक बनाकर उसे तस्वीरें दिखाएं कि वह किसका दौरा करेगा और वह क्या गतिविधियां करेंगे। अपने बच्चे को रंग या आकर्षित करने के लिए कुछ खाली पन्नों को प्रदान करें इससे चिंता और घबराहट के भय की बजाय सकारात्मक उम्मीदों का निर्माण करने में मदद मिल सकती है।
    • यदि आप उड़ रहे हैं, तो अपने बच्चों को यह बताएं कि वे सुरक्षा में क्या करेंगे। उन्हें पता है कि उन्हें अपने जैकेट और जूते हटाने की आवश्यकता होगी। आप नकली "मार्ग" और सूटकेस के साथ पूर्ण सुरक्षा के माध्यम से एक गेम का अभ्यास कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक एक्सपेट चरण 20
    2
    प्रारंभिक दृष्टिकोण का लाभ उठाएं यदि आप उड़ रहे हैं, तो परिवार के दृष्टिकोण के बारे में पूछें। कई एयरलाइंस परिवारों को छोटे बच्चों या कई बच्चों के साथ दूसरे यात्रियों से पहले बोर्ड की अनुमति देते हैं। यह विमान पर भीड़ से निपटने के लिए बिना आपको और आपके परिवार की खोज में मदद कर सकता है
  • अपने बच्चों को बैठकर विचलित करने के लिए अतिरिक्त समय का उपयोग करें खिलौने और स्नैक्स के साथ अपना बैकपैक लें और शेष बैकपैक्स रखें।
  • Video: Make the REST of your LIFE the BEST EVER - Best Motivational Videos Compilation for 2018

    छिपने वाली फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा जाओ
    3
    बच्चों को स्वीकार्य व्यवहार सिखाना अगर बच्चे किसी घटना में भाग लेंगे या परिवार की यात्रा करेंगे, तो उन्हें पता चलेगा कि उनके व्यवहार से क्या व्यवहार होता है। यात्रा करते समय भी, इस बात के बारे में स्पष्ट रहें कि आप बच्चों को कैसे व्यवहार करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, "हम एक होटल के भीतर चुपचाप बोलते हैं क्योंकि हमें अन्य लोगों की छुट्टियों का भी आदर करना पड़ता है।" यदि विमान से सफर करते हैं, तो "शायद आप हवाई जहाज़ पर हैं जब आपको परेशान या ऊब लगता है। अगर आपको भुना हुआ लगता है, तो मुझे बताएं हवाई जहाज के अंदर चीखना या चीखना सही नहीं है। "
  • बच्चों को पता चले कि उनकी यात्रा पर जाने से पहले वे किस तरह के व्यवहार की उम्मीद करेंगे यदि आवश्यक हो तो उन्हें अपनी अपेक्षाओं की याद दिलाएं कहो "याद रखें कि हम टेबल छोड़ने से पहले अनुमति के लिए पूछ रहे थे।"
  • लम्बी बस की सवारी चरण 11 पर स्वयं का आनंद लें
    4
    अपनी यात्राएं से पहले और बाद में अलग समय सेट करें यदि आपको छोड़ने से पहले तेज़ी से महसूस होता है, तो काम से कुछ समय निकालने की योजना बना, ताकि आप अपनी यात्राओं के लिए ठीक से तैयार कर सकें। आधी दिन काम करने के बारे में सोचें और छोड़ने से पहले कामों को चलाने, पैक करने और तैयार होने के लिए समय का उपयोग करें। सबकुछ तैयार और तैयार करने से तनाव को कम करने और आपको शांत महसूस करने में मदद मिल सकती है, जो चीजों को करने की कोशिश में एक तरफ से दूसरे तक जाने से ज्यादा बेहतर महसूस करती है। खासकर यदि आपके पास बच्चे हैं, तो शायद आपको थोड़े समय के लिए आराम करना चाहिए।
  • अपने दौरे के बाद एक दिन के लिए अपने आप को (या कम से कम एक योजना के बिना) पर विचार करने के लिए आप को ठीक करने और नियमित रूप से वापस आने में सहायता करें।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com