ekterya.com

एक कदम के लिए कपड़े पैक कैसे करें

एक कदम एक रोमांचक और तनावपूर्ण प्रक्रिया हो सकती है यह आपको एक परिवर्तन करने और अपने आप को नया रूप देने का अवसर देता है, लेकिन इसमें सूचियां बनाने, कुछ विवरणों से निपटना और कई चीजों को पैक करना शामिल है। शायद आपको लगता है कि अपने कपड़े परिवहन करना आसान होगा और आपको केवल सूटकेस और डफेल बैग की आवश्यकता होगी, लेकिन शायद आपको थोड़ी बेहतर व्यवस्था करनी चाहिए कपड़े भारी हैं और यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आपके कपड़े क्षतिग्रस्त न हो जाएं या उन्हें अपने पुराने घर से नया रूप में ले जाने के दौरान गीला हो। अपने कदमों को पहले से योजना बनाएं और उचित कदम उठाने के लिए अपने कपड़े पैक करने के लिए उपयुक्त पैकिंग सामग्री का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
अपने कपड़े पैक करने के लिए तैयार

मूविंग चरण 1 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
1
अपने सभी कपड़े देखें और इसे वर्गीकृत करें कई बार, समय बीतने के साथ, कपड़े आपके बिना देखे जाते हैं वर्गीकरण शुरू करने का पहला कदम अपने ड्रेसर, कोठरी, अटारी और अपने बिस्तर के नीचे से निकाल देना है सब कुछ फर्श पर या अपने बिस्तर पर रखें रंग, आकार और कपड़े के प्रकार के अनुसार अपने वस्त्रों को बांटना शुरू करें
  • एक बार जब आप श्रेणियां बनाना शुरू करते हैं, तो प्रत्येक परिधान संबंधित स्टैक में रखें।
  • अपने आकार के अनुसार कपड़ों के प्रत्येक सेट के लिए बॉक्स और सूटकेस असाइन करना शुरू करें। यदि आपके पास विशिष्ट मदों की एक छोटी सी ढक्कन है, तो आप एक छोटे से बॉक्स प्रदान कर सकते हैं आपको वस्त्रों के सबसे बड़े ढेर के कुछ बक्से या बड़े सूटकेस देना होगा।
  • मूविंग स्टेप 2 के लिए पैक्स क्लासेस शीर्षक वाली छवि
    2
    उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जिनकी अब आप उपयोग नहीं करते हैं। दस साल में जो कुछ कपड़े नहीं पहने हैं, उन पर कुछ कोशिश करने के लिए यह सही समय है आपको यह भी जांचना चाहिए कि आपके कपड़े में ढालना, पतंग, फ्लाईस, बिस्तर कीड़े, अन्य लोगों के अलावा नहीं है कपड़ों की गंध को सत्यापित करने के लिए कि उनके पास एक बासी सुगंध नहीं है यह यह भी निर्धारित करता है कि क्या वे पहले ही फैशन से बाहर हो गए हैं अपनी सभी कोठरी या अलमारी की समीक्षा करने के बाद, आपको आउट-टू-डेट, बहुत छोटा या पहना हुआ आइटम का एक समूह इकट्ठा करना होगा जिसे आपको छुटकारा मिलना चाहिए।
  • अपने नाखून के साथ कपड़े की सतह पर चलना इस तरह, आप देख सकते हैं कि आपके कपड़े पर कीड़े या मल (सूखे खून) हैं या नहीं। यदि आप इन अवशेषों में से कोई भी मिलते हैं, तो यह सबसे अच्छा है कि आप इन कपड़ों से छुटकारा पाएं, खासकर यदि वे पुराने हैं और आपने उन्हें लंबे समय तक उपयोग नहीं किया है।
  • ऐसे कपड़े दान करें जो अभी भी अच्छी स्थिति में हैं लेकिन जो फिट नहीं हैं या जो आपके नए घर के वातावरण के लिए उपयुक्त नहीं हैं बहुत से लोग अपने कपड़े को दान करने या बेघर के लिए आश्रयों में लेना पसंद करते हैं।
  • ऐसे कपड़े से छुटकारा दें जो फाड़, दाग या सार्वजनिक रूप से पहनने के लिए पहना जाता है। यह विशेष रूप से अंडरवियर और पुरानी मोज़ों पर लागू होता है जो आपने अपने ड्रेसर के दराज के नीचे कई वर्षों तक चकमा डाला था।
  • मूविंग स्टेप 3 के लिए पैक्स क्लासेस नामक छवि
    3
    उन कपड़ों को अलग करें जिन्हें आपको तुरंत आवश्यकता होगी। आप शायद इस कदम के पहले दिन को समाप्त नहीं कर पाएंगे, इसलिए कपड़े के कुछ बदलावों के साथ एक छोटा सा बैग लें, जब आप अपने नए घर पर पहुंचने पर पहन सकते हैं। इस कदम के दिन के लिए एक संगठन रखना याद रखें और अंडरवियर और मोजे शामिल करने के लिए मत भूलना।
  • जब आप अपने नए घर में एक अलग कंटेनर में आते हैं, तो उन चीजों को पैक करें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। यहां आप न केवल कपड़े पहन सकते हैं, बल्कि टूथब्रश, दुर्गन्धक, बाल लगाने वाले, दूसरों के बीच में भी कर सकते हैं।
  • मूविंग चरण 4 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    4
    नाजुक वस्तुओं को पैक करने के लिए अपने पुराने कपड़े का उपयोग करें। जब आप ले जाते हैं, तो आपको कांच के बने पदार्थ, क्रॉकरी और अन्य समान वस्तुओं को परिवहन करना होगा। उन कपड़ों में लपेटें जो आप को फेंकने के लिए सोचा था। ऐसे कपड़े खोजें जो ऑब्जेक्ट के आकृति और आकार को फिट करते हैं जो आप लपेटें जा रहे हैं। यदि यह एक लंबी वस्तु थी, तो आप इसे पैंट की एक जोड़ी के पैर पर रख सकते हैं। यदि आप एक विस्तृत प्लेट लपेट करना चाहते हैं, तो इसे शर्ट के शरीर पर रखें।
  • सावधानी से वस्तुओं को एक दूसरे के ऊपर या किनारे से ऊपर से ढंकते रहें उन्हें फेंक न दें, वे तोड़ सकते थे
  • आप पैकिंग शुरू करते समय आइटम के बीच पुराने कपड़े के अतिरिक्त परत भी जोड़ सकते हैं वस्तुओं के बीच शर्ट या पैंट रखें
  • लंबे समय तक स्टॉकिंग्स में ग्लास कप या चश्मा पैक करें।
  • मूविंग चरण 5 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने ड्रेसर के दराज में कुछ आइटम छोड़ दें। यदि आप अपने ड्रेसर को अपने नए घर में ले जाने के लिए ले जा रहे हैं, तो आप दराज में कुछ कपड़े छोड़ सकते हैं। यह सबसे अच्छा है कि आप हल्के लोगों को छोड़ दें, जैसे अंडरवियर, स्टॉकिंग्स और शर्ट, और यह कि आप खेल पैंट, जींस और कोट को हटा दें। इसके बाद आपको तय करना होगा कि क्या आप कमोड्स को सशस्त्र या भागों में निहारा ले लेंगे। फर्नीचर ले जाने के लिए कुछ लोगों को बड़ा या मजबूत करें
  • यदि आपके दराज आमतौर पर ढीले होते हैं और उन्हें सुरक्षित करने के लिए कोई तंत्र नहीं है, तो उन्हें निकालना सबसे अच्छा है। कागज लपेटने के साथ उन्हें अलग से पैक करना सुनिश्चित करें। प्रत्येक निर्देशक को दोनों दिशाओं में कई बार लपेटें। जब तक यह पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता है तब तक जारी रखें और इसकी सभी सामग्री बीमा होती है।
  • यदि आप ड्रेसर को बिना अलग किए जाने के लिए ले जाने का फैसला करते हैं, तो आपको दराज सुरक्षित करना होगा। एक लोचदार कॉर्ड लें और फर्नीचर के टुकड़े के चारों ओर लपेटो, एक दराज से गुजर रहा है। रस्सी के दोनों छोरों में शामिल हों और फिर दराज के बाकी हिस्सों को सुरक्षित करने के लिए अधिक तारों की तलाश करें।
  • चलती ट्रक में ड्रेसर को सुरक्षित रखें आप एक ही प्रकार के लोचदार रस्सी का उपयोग कर सकते हैं या पट्टियों को उठाना उन्हें ड्रेसर के आसपास जकड़ें और उन्हें आधार के लिए या ट्रक के अंदर सुरक्षित रखें (अंदर)।
  • विधि 2
    अपने कपड़े कुशलतापूर्वक पैक करना सीखें

    मूविंग चरण 6 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कपड़े मोड़ो या उन्हें पैकेज में पैक करें आपको अपने कपड़ों को सटीक और कसकर गुना बनाना चाहिए ताकि आप बक्से में जितना संभव हो सके रख सकें। उनको झुकाव का सबसे अच्छा तरीका अनपैकिंग के बाद झुर्रियों से मुक्ति पाने में आसान बनाने के लिए पीछे की तरफ का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ, अगर यह आपको परेशान नहीं करता है कि यह थोड़ा झुर्रियां करता है, अपने कपड़े परिवहन के लिए एक और अच्छा तरीका यह पैकेजों में पैक करना है।
    • पैकेज में अपने कपड़े समूह के लिए, एक चिकनी सतह पर एक बड़े परिधान, जैसे कि एक तालिका रखें आप एक जैकेट, एक सर्दियों कोट या एक बड़े स्वेटर का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक के ऊपर एक और अधिक वस्त्रों को शुरू करना शुरू करें सबसे बड़े कपड़ों के साथ शुरू करें, उन्हें केंद्र की ओर इशारा कर दें, और तब तक जारी रखें जब तक आप छोटी से छोटी तक पहुंच न जाएं।
    • खत्म करने के लिए, सबसे पहले आप सबसे बड़े परिधान के एक छोर ले लो। एक पैकेज में कसकर कपड़े रोल करना शुरू करें आप इसे सुरक्षित करने के लिए ट्रॉली या कुछ लोचदार बैंड जोड़ सकते हैं।
  • मूविंग चरण 7 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कपड़े छोटे बक्से में पैक करें किताबों की तरह, कपड़े का वजन अब तक कम करके कम किया जा सकता है यही कारण है कि कुछ बड़े बक्से में पैक करने के बजाय कई छोटे बक्से में कपड़े पैक करना बेहतर होता है। अन्यथा, पृष्ठभूमि को तोड़ा जा सकता है। इसके अलावा, वे लोड करने के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • जब आप बक्से खरीद लेंगे या उधार लेंगे तो आप 30 x 30 सेंटीमीटर (12 x 12 इंच) प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। यदि वे बड़े होते हैं, तो उन्हें लोड करना अधिक कठिन होगा।
  • पैकिंग करते समय कभी-कभी बक्से बढ़ाएं इस तरह आप यह गणना कर सकते हैं कि वे कितना वजन करते हैं और जब आपको एक और बॉक्स भरना शुरू कर देना चाहिए।
  • मूविंग चरण 8 के लिए पैक्स क्लासेस शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़े परिवहन के लिए अपनी यात्रा बैग का इस्तेमाल करें। यदि आपके पास सूटकेस हैं, तो शायद यह आपके कपड़ों को स्थानांतरित करने का सबसे कम खर्चीला तरीका है। बस कपड़ों को गुना करें और उन्हें एक दूसरे के ऊपर ढेर कर दें सूटकेस के निचले भाग में लंबी और छोटी पैंट रखने की कोशिश करें और शीर्ष पर शर्ट और कपड़े के लिए कमरा छोड़ दें।
  • यदि संभव हो तो, पहियों के साथ सूटकेसेस का उपयोग करें परिवहन वाहन और नए घर में दोनों को स्थानांतरित करने के लिए उन्हें बहुत आसान होगा
  • सावधानी बरतें नाजुक कपड़े जो एक सूटकेस में बहुत तंग हैं पैक नहीं। आप उन्हें ढीले या किसी अन्य पैकिंग विधि का उपयोग कर सकते हैं। सूटकेस शर्ट, जींस और शॉर्ट्स ले जाने के लिए बेहतर है, क्योंकि आप बाद में उन्हें लौह कर सकते हैं।
  • मूविंग चरण 9 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    4
    कोठरी बक्से का उपयोग करें झुर्रियों के बिना ड्रेस शर्ट, पैंट, कपड़े और इसी तरह के कपड़े परिवहन के लिए आपको एक रास्ता खोजना होगा। अलमारी बक्से ऊंचे हैं, दोनों पक्षों के छेदों को लोड करने में सक्षम होने के लिए और कपड़ों को लटका करने के लिए शीर्ष पर एक ट्यूब है। वे आपको अपने कपड़े अपने हाथों पर रखने के लिए अनुमति देते हैं, बिना उन्हें गुना। इस तरह, आप अपने कपड़े हैंगर का लाभ उठा सकते हैं और पैक करने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • अलमारी बक्से प्राप्त करें जो एक कार्डबोर्ड के बजाय एक धातु ट्यूब है। ध्यान रखें कि धातु में से एक समय के साथ अधिक वजन का समर्थन करेगा, खासकर यदि आप बहुत सारे कपड़े लटका चाहते हैं, और आप इसे बाद में पुनः उपयोग कर सकते हैं
  • अलमारी बक्से कुछ महंगे हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो इतने सारे इस्तेमाल न करें। एक या दो जाओ और केवल अपने सबसे मूल्यवान वस्तुओं को बचाने के लिए उनका उपयोग करें
  • मूविंग चरण 10 के लिए पैक्स क्लासेस नामक छवि

    Video: 7 दिन पहले प्रेमी के साथ भागी थी, लव मैरिज करने कोर्ट पहुंची तो हुआ ये ड्रामा

    5



    कचरे के बैग या वैक्यूम में अपने कपड़े रखें मुहरबंद कचरा बैग एक सस्ते विकल्प हैं और आसानी से उन कपड़ों की रक्षा करने में मदद करते हैं जो आमतौर पर कोठरी में लटकाए जाते हैं। कैंची की एक जोड़ी के साथ, बैग के तल पर एक कपड़ों के पिछलग्गू के लिए काफी बड़ा एक छेद काट कर। बैग के अंदर स्थित पिछलग्गू पर एक वस्त्र रखें और अंत में एक गाँठ बाँध लें, परिधान के नीचे। एक निकला हुआ किनारा के साथ शीर्ष को सुरक्षित करें
  • वैक्यूम सील बैग एक और उत्कृष्ट विकल्प हैं। आप उन्हें अधिकांश डिपार्टमेंट स्टोर्स में कम कीमत के लिए प्राप्त कर सकते हैं इससे आपको पैक करने के लिए थोड़ी अधिक जगह मिल जाएगी।
  • वैक्यूम सीलिंग के साथ बैग में अपने कपड़े रखें। बैग के आकार के आधार पर, आप अपने कपड़ों को मुड़ा या बढ़ा सकते हैं। बैग के ऊपरी छोर को सील करें (आमतौर पर, उनके पास एक प्लास्टिक बंद है) बैग के संकेत स्थान में वैक्यूम क्लीनर की नली रखें और हवा को चूसो।
  • एक बार जब आप अतिरिक्त हवा निकाल देते हैं, तो कपड़ों को एक पतली बैग के अंदर किया जाएगा जो आप सूटकेस या बॉक्स में पैक कर सकते हैं।
  • Video: पिंपल या एक्ने को जल्दी कैसे ख़त्म करें - Onlymyhealth.com

    मूविंग चरण 11 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    6
    बक्से पर लेबल रखें। प्रत्येक लेबल में निम्न जानकारी होनी चाहिए: मौसम, आकार, प्रकार (कपड़े, जैकेट, कोट, अंडरवियर, दूसरों के बीच), जिसे यह संबंधित है और नए घर के किस कमरे से मेल खाती है। क्रिसमस उपहारों की पहचान करने के लिए आप इस्तेमाल करने वाले उसी व्यक्ति को ले जाने या इस्तेमाल करने के लिए आप लेबल्स प्राप्त कर सकते हैं। एक और विकल्प बॉक्स में कागज के टुकड़े छड़ी है। सुनिश्चित करें कि आप अपने लेबल को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त टेप का उपयोग करें।
  • स्पष्ट चिपकने वाला टेप के साथ पूरी तरह से कवर लेबल। इस तरह, उन्हें किसी भी क्षति से सुरक्षित किया जाएगा। उदाहरण के लिए, अगर बारिश हो गई और खुले में बक्से निकल गए, तो आप लेबल आसानी से पढ़ सकते हैं।
  • एक काले रंग की बॉलपेप पेन या मार्कर का उपयोग करें। इस तरह, परिवहन के दौरान स्याही नहीं चलेगी।
  • मूविंग चरण 12 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने जूते को बाकी कपड़े से अलग से पैक करें इस तरह आप इसे गंदे होने से रखेंगे यदि आपके पास अभी भी है, तो उन बॉक्स का उपयोग करें जिसमें जूते उन्हें पैक करने आए। आप उन्हें एक बड़ा बॉक्स के अंदर दूसरे के ऊपर एक ढेर कर सकते हैं।
  • मोजे या कागज के साथ जूते भरें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अपने आकार को बनाए रखें और क्रशिंग से बचें, यदि आप उन्हें अपने बॉक्स में पैक नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा, यह उन्हें एक-दूसरे को खरोंच करने से रोक देगा
  • अंतरिक्ष को बचाने के लिए बॉक्स के अंदर अपने जूते की स्थिति को वैकल्पिक करें।
  • मूविंग चरण 13 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    8
    पैकिंग के बिना अपने कपड़े कैर्री करें अगर यह स्थान किसी नजदीकी स्थान पर होगा, तो सब कुछ पैक करने की कोई जरूरत नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप बस से कुछ ब्लाकों को ले जा रहे हैं, तो आप कार के पीछे की सीट पर, अपने कपड़े भी रख सकते हैं, हैंगर पर भी। इसके अलावा, आपको प्रत्येक यात्रा पर चलने वाले कपड़े की मात्रा के बारे में इतना चिंता नहीं करनी चाहिए आप एक समय में केवल कुछ बक्से ले सकते हैं उन कपड़ों को ले लीजिए जिन्हें आपको तुरंत अपने नए घर में पहली बार ज़रूरत नहीं होगी।
  • विधि 3
    श्रेणी के अनुसार अपने कपड़े पैक करें

    मूवींग चरण 14 के लिए पैक्स क्लासेस शीर्षक वाली छवि
    1
    सामग्री के अनुसार अपने कपड़े समूह एक ही बॉक्स में एक ही सामग्री के सभी वस्त्रों को रखें, चाहे वह रेशम, कपास, पॉलिएस्टर, ऊन, दूसरों के बीच में हो। प्रत्येक प्रकार के कपड़े को अलग तरह से नियंत्रित किया जाना चाहिए, झुर्रियों के लिए एक अलग मोटाई और विशेष प्रवृत्ति होती है। जब आप अपने नए घर में आते हैं, तो अपने कपड़ों को इस तरह वर्गीकृत करना आसान होगा और प्राथमिकता दें कि आपको पहली बार कैसे खोलना चाहिए।
    • ऊनी कपड़े मोटा हो जाते हैं और कम झुर्रियों वाली होती हैं। इस प्रकार के कपड़ों को पैक करने के लिए आपको उन्हें सामान्य रूप से गुना चाहिए और दूसरे के ऊपर उन्हें एक जगह दें। हो सकता है कि आपको हर एक के बीच अवशोषक पेपर का एक टुकड़ा रखना चाहिए ताकि वे गड़बड़ी न करें। इसके अलावा, इसकी मोटाई के कारण, आपको सभी वस्त्रों को फिट करने के लिए कुछ अतिरिक्त बक्से लेने पर विचार करना पड़ सकता है।
    • रेशम और सूती वस्त्र पतले हैं और आसानी से शिकन सकते हैं। आप उन्हें गुना कर सकते हैं और उन्हें बॉक्स में डाल सकते हैं यदि यह आपको झुर्रियों से परेशान नहीं करता है। वैसे भी, आप एक बार जब आप अपने नए घर में जा रहे हैं तो आप उन्हें लोहे कर सकते हैं हालांकि, यदि आप झुर्रियां नहीं चाहते हैं, तो आप उन्हें हैंगर पर रख सकते हैं और उन्हें एक प्लास्टिक बैग के साथ कवर कर सकते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि जब आप जाने के लिए तैयार हों तो चलने वाले वाहन में उन्हें लटका दिया जाए
    • पॉलिएस्टर और अन्य सिंथेटिक सामग्री बॉक्स में खड़ी हो सकती हैं। वे काफी पतले हैं और आसानी से शिकन नहीं करते हैं उन्हें किसी दूसरे प्रकार की परिधान के साथ आप के रूप में मोड़ो और उन्हें बक्से में रखें, एक दूसरे के ऊपर।
  • मूविंग चरण 15 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कपड़े दूसरे स्टेशनों के लिए पहले पैक करें आपको इसकी तुरंत आवश्यकता नहीं होगी, और आप बक्से और बैग को चिह्नित कर सकते हैं ताकि आप उन्हें अंत में खोल दें। उदाहरण के लिए, यदि इस कदम की शुरुआत गर्मियों में हुई है, तो आप शुरू से ही अपने गिरावट स्वेटर और सर्दियों के कोट को पैक कर सकते हैं। यदि आप मध्य सर्दियों में जा रहे हैं, तो अपने लघु बाजू वाले शर्ट और शॉर्ट्स को पहले पैक करें।
  • यदि आप मौसम के मध्य में पैक करने जा रहे हैं, तो कुछ ऐसे कपड़े छोड़ दें जिनके लिए आपको बॉक्स के शीर्ष पर आवश्यकता हो सकती है।
  • विशिष्ट प्रयोजनों के लिए कपड़े पैक करना मत भूलना इनमें से हाईकिंग और आपके स्नान सूट के लिए कपड़े हैं। संभावना है कि आप चलने से पहले ही यात्रा करने की योजना नहीं बना रहे हैं, इसलिए आपको इन कपड़ों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • मूविंग चरण 16 के लिए पैक्स क्लासेस शीर्षक वाली छवि
    3
    मौसम के अनुसार अपने कपड़े व्यवस्थित करें अपनी गर्मी, शरद ऋतु, सर्दी और विभिन्न बक्से में वसंत कपड़े पैक। सामान्य तौर पर, गर्मी और वसंत कपड़े हल्का होते हैं और आप उन्हें पैक कर सकते हैं ताकि वे तंग हो। ये वस्त्र रिश्तेदार आसानी से झुर्री हैं, इसलिए आप हैंगर में कुछ विशेष रूप से छोड़ सकते हैं दूसरी ओर, आपको अंतरिक्ष के साथ कुशल होना होगा, इसलिए बुद्धिमानी से चुनें सर्दी और शरद ऋतु के कपड़े मोटा हैं, जिससे यह क्रीज होने की संभावना कम हो जाता है। आपको अधिक बक्से का उपयोग करना होगा, लेकिन आपको हैंगर की आवश्यकता नहीं होगी
  • प्रत्येक बॉक्स को लेबल करना सुनिश्चित करें। आप सभी को खोलने के लिए मजबूर होना नहीं चाहते हैं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं।
  • कुछ कपड़ों को प्राथमिकता दें जहां आप जीने जा रहे हैं। यदि आप एक ठंडे स्थान पर जा रहे हैं, तो अपने सर्दियों के कपड़े पहले पैक करें। इस तरह, जब आप वहां जाते हैं, तो वे पहले बक्से होंगे जो आपको दिखाई देंगे। दूसरी ओर, यदि आप एक गर्म क्षेत्र में जाने के लिए जा रहे हैं, तो पहले अपनी गर्मी और वसंत कपड़े पैक करना बेहतर होगा।
  • मूविंग चरण 17 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    4
    आकार के द्वारा अपने कपड़े अलग करें एक बॉक्स में सबसे बड़ा वस्त्र रखें और दूसरे में सबसे छोटा। उदाहरण के लिए, एक बॉक्स में अपने स्वेटर, जैकेट, कोट और जीन्स को पैक करें, और आपके अंडरवियर, स्टॉकिंग्स, दस्ताने, एरामफ्स और चड्डी किसी अन्य छोटे बॉक्स में पैक करें। चूंकि आप आकार के अनुसार कई तरह के परिधान मिश्रण करेंगे, इसलिए बॉक्स की सामग्री के बारे में स्पष्ट जानकारी के साथ एक लेबल रखना सुनिश्चित करना बेहतर होगा।
  • बाद में लेबल को आसान बनाने के लिए एक अनुरुप सूची लिखें।
  • इस विधि को दूसरों के साथ जोड़ो उदाहरण के लिए, उन बड़े कपड़े पैक करें जो कि आप केवल सर्दियों में करते हैं इसके अलावा, आप रेशम के छोटे टुकड़े समूह कर सकते हैं। इस तरह, अनपैकिंग बहुत आसान हो जाएगा
  • मूविंग स्टेप 18 के लिए पैक क्लॉथ शीर्षक वाली छवि
    5
    उपयोग के अनुसार अपने कपड़े क्रमबद्ध करें एक बॉक्स में सभी पैंट पैक करें अपने सभी अंडरवियर को इकट्ठा करें और इसे दूसरे में रखें। केवल अपने ड्रेस शर्ट के लिए एक बॉक्स का उपयोग करें यह विधि एक त्वरित कदम के लिए डिज़ाइन की गई है। यदि आप आगे बढ़ने के लिए और अधिक समय लेना चाहते हैं, तो आप कुछ अन्य तरीकों का उपयोग करना चाह सकते हैं जो आपको किसी बॉक्स में विभिन्न मदों को पैक करने की इजाजत देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने गहने को अलग से पैक करना याद रखें। आप नहीं चाहते कि उन्हें अपने कपड़ों में खो दिया जाए, या पकड़े या फटके लिए।
    • अपने कपड़े साफ और सूखा पैक करें यह चलती हुई प्रक्रिया के दौरान और अवांछित गंध या दाग के विकास के दौरान एक अप्रिय ढालना को रोक देगा, जो तब अन्य कपड़ों में स्थानांतरित किया जा सकता था।
    • सबसे नाजुक वस्त्रों के लिए सुरक्षात्मक परतों के रूप में शोषक कागज या अन्य वस्त्रों के टुकड़े का उपयोग करें।
    • अपनी टोपी को अलग बड़े बक्से में पैक करें सुनिश्चित करें कि उनके पास पर्याप्त स्थान है, ताकि वे झुका या खरोंच न करें।
    • बक्से के निचले भाग में सबसे भारी वस्तुओं को रखें और सबसे हल्के लोगों को रखें

    Video: आज ही शुरू करे अपना Bag Selling Business, Facebook और WhatsApp के माध्यम से बेचे बैग

    चेतावनी

    Video: "केंट मिनी" पानी सॉफ़्नर इंस्टॉल करने की प्रक्रिया (हिन्दी मे) - केंट आरओ

    • अपने बक्से में कीट से बचाने वाली जगह रखें, खासकर अगर वे लंबे समय तक पैक करते रहें। मकड़ियों, चींटियों और अन्य प्रतिकारक कीड़े गर्म कपड़ों के बीच में रहना पसंद करते हैं आमतौर पर, आप कपड़ों के लिए विशेष रूप से तैयार एक विकर्षक प्राप्त कर सकते हैं।
    • यह विशेष रूप से भारी वस्तुओं को स्थानांतरित करने के लिए दो बक्से का उपयोग करता है। आपको एक बड़ा, बड़ा बॉक्स के अंदर एक छोटा, भारी बॉक्स रखना होगा। इस तरह, इसे परिवहन के लिए आसान और निर्दोष होने से रोकना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यात्रा सूटकेस
    • अलमारी बक्से
    • कार्डबोर्ड बक्से
    • पैकिंग टेप
    • निशान
    • वैक्यूम सीलिंग के साथ बैग
    • कचरा बैग
    • लेबल
    • लोचदार तार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com