ekterya.com

अपने घर को मुफ्त छुट्टी आवास के रूप में कैसे विनिमय किया जाए

किसी दूसरे देश या किसी क्षेत्र में रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ अपने घर का आदान-प्रदान करें, जिस पर आप यात्रा करना चाहते हैं और इस तरह घर पर रहने के सभी सुखों का आनंद उठाते हैं, बिना किसी कीमत पर, यहां तक ​​कि कार के साथ भी!

चरणों

छवि एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 1 शीर्षक है
1
अपनी रुचि के देशों में सदस्यों की एक बड़ी सूची वाले स्थापित और मान्यताप्राप्त विनिमय एजेंसियों के लिए इंटरनेट पर खोजें। कुछ एक निजी प्रणाली प्रदान करते हैं, सदस्यों के लिए अनन्य होते हैं, जबकि अन्य, एक "खुली" प्रणाली, जो गैर-सदस्यों को खोज करने या सदस्यों से संपर्क करने की अनुमति देती है। खुली व्यवस्था गैर-सदस्य उपयोगकर्ताओं से ऑफ़र प्राप्त करने का अवसर प्रदान करती है, लेकिन वे अपनी सदस्यता के लिए भुगतान करने के लिए एक्सचेंज क्लब को अपना क्रेडिट कार्ड नंबर नहीं देते हैं। वाक्यांशों के साथ एक खोज करें जैसे: घरों को बदलना, घरों का आदान-प्रदान करना और छुट्टियों के लिए घरों का आदान-प्रदान करना, या अन्यथा, उस देश के भाषा में इन वाक्यांशों के विश्वसनीय अनुवाद की तलाश करें, जिन्हें आप उन देशों में स्थापित वेबसाइट्स का पता लगाना चाहते हैं।
  • एक उद्यमशीलता अनुदान चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अपनी एजेंसी सूची को और भी कम करें यह कई मायनों में किया जा सकता है
  • उन देशों में होम एक्सचेंज ऑफ़र्स की संख्या को देखें, जो आपके देश में उन पेशकशों की संख्या और आपकी दिलचस्पी रखते हैं। यह आपको जगह के कई विकल्प उपलब्ध कराएगा और साथ ही, आप चाहते हैं कि एक्सचेंज प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए प्रतियोगियों की संख्या कम कर देंगे।
  • प्रविष्टियों को अद्यतन करने की डिग्री को ध्यान में रखें (यदि आप सदस्य को साइन अप करने की तारीख देख सकते हैं या प्रवेश किया था तो)।
  • एक वेबसाइट चुनें जो उपयोग करना आसान है। यदि वेबसाइट आसान है, तो आपको सही आवास ढूंढने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि आपके पास अधिक प्रश्न हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए भी बहुत उपयोगी है कि आप फोन पर एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।
  • होम एक्सचेंज कार्यक्रमों की विशेषताओं को ध्यान में रखें कुछ सरल टिकट सेवाएं प्रदान करते हैं, जबकि अन्य सदस्यों को एक्सचेंज को व्यवस्थित करने में सहायता करते हैं। कुछ प्रस्ताव केवल आपसी आदान-प्रदान करते हैं, जबकि कम से कम एक प्रोग्राम भी गैर-पारस्परिक एक्सचेंज प्रदान करता है, जो कि जिनके छुट्टियों के लिए अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है उनके लिए अधिक सुविधाजनक हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि एक ट्रेडमार्क चरण 23
    3
    ऐसी एजेंसी में नामांकित करें जो आपके द्वारा एक्सचेंज की तारीखों से पहले कई हफ्तों (या महीनों) की ज़रूरतों में सबसे अच्छा फिट बैठता है।
  • एक ब्लॉग पोस्ट चरण 17 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक आकर्षक विनिमय प्रस्ताव संदेश लिखें और इसे कई सदस्यों को भेजने से पहले निजीकृत करें जिनकी पेशकश आपको ब्याज देती है होम एक्सचेंज प्रोग्राम वेबसाइट पर आपकी प्रविष्टि में आपके संदेश या संभावित विनिमय साझेदारों में फोटो जोड़ना सबसे अच्छा है।
  • छवि शीर्षक वाली उत्पाद एक उत्पाद चरण 1
    5
    नई प्रविष्टियों को देखने के लिए वेबसाइट पर जाकर और नए सदस्यों से तुरंत संपर्क करें, इससे पहले कि वे अन्य एक्सचेंज ऑफर स्वीकार करें।
  • एक सफल उद्यमी कदम 16 शीर्षक वाली छवि



    6
    जब आपको अपने घर का आदान-प्रदान करने के लिए सही व्यक्ति मिल गया है, तो अपने घर और अपने स्थान के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी साझा करें, पूछें (और देने की पेशकश) संदर्भ। तय करें कि आप लिखित विनिमय समझौता करना चाहते हैं।
  • एक जेटटेड टुब 20 को साफ करें
    7
    एक्सचेंज से पहले अपने घर को साफ और व्यवस्थित करें, अपने मेहमानों के लिए वार्डरोब्स और अलमारियाँ में जगह छोड़ें ताकि उनकी चीजें रख सकें।
  • लघु व्यवसाय बीमा खरीदें स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक फ़ोल्डर को जानकारी के साथ छोड़ दें कि उपकरण का उपयोग कैसे करें, उपयोगी टेलीफ़ोन नंबर (उदा।डॉक्टर, दंत चिकित्सक, टैक्सी, मैकेनिकल वर्कशॉप) और स्थानीय जानकारी (जैसे, रेस्तरां, मनोरंजन और मनोरंजन केंद्र, ट्रेन और बस के कार्यक्रम)। स्वच्छता मानकों में अंतर उनके घरों को स्वैप करने वाले लोगों के लिए असंतोष का सबसे बड़ा स्रोत है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो किसी को साफ करने के लिए किराए पर लेना चाहिए।
  • Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    चित्र जिसका शीर्षक छापे हुए खुद चरण 9
    9
    विनिमय का आनंद लें!
  • पतन सो फास्ट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    10
    घर लौटने से पहले बेड पर रखो और सभी गंदे व्यंजन धो लें। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ कम से कम के रूप में साफ, या उससे भी ज्यादा छोड़ दें, इससे आपको मिल गया है।
  • युक्तियाँ

    • इस तरह के विनिमय को सफलतापूर्वक व्यवस्थित करने के लिए, उन गंतव्यों के बारे में जितना संभव हो उतना खुला होना चाहिए, जहां आप खाते में ले जाएंगे और यदि संभव हो तो एक्सचेंज की तिथियां और अवधि।
    • एजेंसी का चयन करने के लिए, कौन सी एजेंसी को साइन अप करने के लिए, एजेंसियों के पास बताए गए सदस्यों की संख्या की तुलना में कुछ और देखें - कई ऑफ़र का कभी-कभी यह हो सकता है कि वे लंबे समय तक परिचालित हो रहे हैं।
    • अपने घर के साथ किसी के साथ आदान-प्रदान करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं और आप छोटे बच्चों के दूसरे परिवार के साथ एक आदान-प्रदान करते हैं, तो मान लें कि उनका घर बच्चों के लिए सुरक्षित होगा, कई खिलौने आदि के अलावा, इसलिए आपको अपने साथ बहुत सारी चीजें नहीं लाएं।
    • एक्सचेंज की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं ताकि एक्सचेंज में शामिल चीजों के बारे में कोई गलतफहमी न हो, इसे अनौपचारिक लिखित समझौते के साथ पूरा करें।

    चेतावनी

    • घर विनिमय एजेंसियों का उद्देश्य आपको अवकाश के दौरान अन्य लोगों के साथ रुचि रखने के लिए संपर्क करना है। एक अच्छी एजेंसी आपको बहुत मदद करेगी (आपकी वेबसाइट के माध्यम से, कभी-कभी एक ऑनलाइन पत्रिका या वेब ब्लॉग के माध्यम से) और आपके सवालों के जवाब देने के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, अंत में, आप एक्सचेंज के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने के प्रभारी होंगे।
    • इससे पहले कि आप "खुली" वेबसाइट के लिए साइन अप करने से पहले उस बारे में सोचें जो गैर-सदस्यों को आधिकारिक सदस्यों से संपर्क करने की अनुमति देता है, जिसे "फ्री" साइट भी कहा जाता है सिद्धांत रूप में, इस तरह के स्थानों में आप अधिक एक्सचेंज ऑफर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यदि कोई एजेंसी के सदस्य होने के लिए एक छोटा सा शुल्क देने के लिए तैयार नहीं है और / या आप उनके प्रस्ताव का जवाब देने से पहले अपने एक्सचेंज प्रकाशन देख नहीं सकते हैं, तो संभव है कि एक्सचेंज को व्यवस्थित करने के लिए ज्यादा रुचि नहीं है। सामान्य तौर पर, स्थापित एजेंसियों में पंजीकरण करने के लिए बेहतर समय (बेहतर समय के साथ) है, जहां आप एक अच्छी संख्या में अद्यतन विनिमय प्रस्ताव देख सकते हैं और यह एक निजी वेबसाइट पर काम करता है, सदस्यों के लिए अनन्य है, इसलिए आपके पास अधिक सुरक्षा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com