ekterya.com

एक बच्चे के साथ कार से यात्रा कैसे करें

शिशु के साथ ड्राइविंग तनावपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि यात्रा लंबी है सावधानीपूर्वक योजना आम गलतियों से बचने और शांत यात्रा के लिए मददगार होगी। अपने बच्चे के साथ सबसे अच्छा संभव सड़क यात्रा के लिए पहला कदम शुरू करें

चरणों

भाग 1

शिशुओं के लिए एक कार सीट का उपयोग करें
एक शिशु चरण 1 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
1
एक बच्चे के लिए एक कार की सीट चुनें सुरक्षा आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए बच्चे की उम्र और आकार के लिए तैयार कार सीट खरीदने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है बाजार में तीन मूल मॉडल हैं: 15 किलो से कम बच्चे की कुर्सी देख रहे हैं- बच्चों के लिए संयुक्त कुर्सी और छोटे बच्चों को 20 किलो तक का मुहैया करा सकते हैं जिनका उपयोग बच्चे को बच्चा होने के बाद किया जा सकता है और जो हो सकता है छोटे बच्चे के मामले में आगे बढ़ने की ओर बढ़ो- और बूस्टर सीटों का उपयोग किया जाता है ताकि चार साल से अधिक उम्र के बच्चों को सीट बेल्ट का बेहतर उपयोग कर सकें। यदि आपके पास एक बच्चा है, तो सबसे उपयुक्त सीट चुनें
  • यदि संभव हो तो, अपने बच्चे के जन्म से पहले एक कार की सीट खरीदें यदि आप कार से यात्रा करते हैं, तो आपको बच्चे के अस्पताल या मातृत्व केंद्र से घर ले जाने की आवश्यकता होगी। जितनी बार आप कुर्सी से परिचित हो जाते हैं (और मैनुअल, जिसे आपको सावधानी से पढ़ना चाहिए) जब समय आ जाता है तो इसका उपयोग करना आसान होगा।
  • यदि आपके पास दो कार हैं, तो प्रत्येक के लिए एक अलग सुरक्षा सीट खरीदने पर विचार करें अतिरिक्त व्यय इसके लायक हो सकता है: यह भविष्य में आपको समय की बचत करेगा और आप एक कार से दूसरे में कुर्सी को स्थापित करने के लिए भीड़ से उत्पन्न त्रुटियों से बचेंगे।
  • एक शिशु चरण 2 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    कुर्सी को सही ढंग से स्थापित करें सुरक्षा सीटों को कार की पिछली सीट पर स्थापित किया जाना चाहिए और यदि संभव हो तो, बीच की सीट में। सुनिश्चित करें कि आप सीट को सही ढंग से इंस्टॉल करते हैं, तो निर्देशों को दोबारा जांचें जांचें कि सभी पट्टियाँ और ताले सुरक्षित हैं शिशु सीट को वापस देखना चाहिए (यह स्थिति सबसे सुरक्षित है)
  • कई जगहों पर आप एक पुलिस स्टेशन या एक फायर स्टेशन (या अन्य स्थानों पर) एक पेशेवर के लिए सुरक्षा सीट की स्थापना की जांच के लिए जा सकते हैं। ऑनलाइन अपने क्षेत्र में विकल्पों की खोज करें संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक अच्छा पृष्ठ है: https://safercar.gov/cpsApp/cps/index.htm.
  • एक शिशु चरण 3 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    कानूनों को जानें कार की सीट कानून स्थान से भिन्न होते हैं, इसलिए हमेशा जांच करें कि आपके बच्चे को उचित और सुरक्षित उपकरण हैं
  • भाग 2

    अपना वाहन तैयार करें

    Video: एक लिटर इन्धनले कति उड्छ हवाईजहाज ? यात्रा गर्न कार सस्तो कि हवाईजहाज ? Plane fuel mileage In Nepali

    एक शिशु चरण 4 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    एक वाहन निरीक्षण पास करें यदि आप एक महत्वपूर्ण दूरी गा रहे हैं, तो यात्रा से पहले अपनी गाड़ी को डीलरशिप या मैकेनिक पर ले जाएं। अप्रत्याशित रूप से यात्रा के मध्य में जाने से पहले समस्या की खोज करना बेहतर है मरम्मत या सब कुछ है कि आवश्यक है की जगह।
    • गर्मी और एयर कंडीशनिंग की उपेक्षा न करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने बच्चे के लिए एक आरामदायक तापमान पर कार को रखें
  • एक शिशु चरण 5 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    हटाने योग्य पैराशोल खरीदें आप अपने बच्चे को सीधे सूर्य के प्रकाश में नहीं दिखना चाहते हैं, इसलिए आपको पेरसोल खरीदनी चाहिए जो आप कार की खिड़कियों में रख सकते हैं। जब आप गाड़ी चला रहे हैं, तो देखें कि आपके बच्चे के चेहरे और आँखें सूरज से सुरक्षित हैं या नहीं।
  • एक शिशु चरण 6 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    खतरों को हटा दें सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे की सुरक्षा सीट के पास कोई तीखी चीजें नहीं हैं, भले ही बच्चा उन तक पहुंच न सकें। यदि आप अचानक ब्रेक करते हैं, तेज़ी से मुड़ें या दुर्घटना हो, तो ये ऑब्जेक्ट खतरनाक हो सकते हैं। किसी भी धातु वस्तु को कवर करें जो आपके बच्चे की पहुंच के भीतर है, क्योंकि यह सूर्य के साथ गर्मी और आपके बच्चे को जला सकता है
  • एक शिशु चरण 7 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    एक दर्पण खरीदने पर विचार करें एक पोर्टेबल दर्पण होने और सामने की सीट से स्पष्ट रूप से अपने बच्चे को देखने के लिए इसे स्थापित करना सुविधाजनक हो सकता है इस तरह आप अपने बच्चे को अधिक आसानी से देख सकते हैं, और वह भी आपको देख सकता है।
  • एक शिशु चरण 8 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी खिड़कियां सजाने एक रंगीन चित्र जिसे रखा जा सकता है और यात्रा के दौरान अपने बच्चे को व्यस्त रख सकता है। सावधान रहें कि आपकी दृष्टि को बाधित करने वाली कोई बड़ी चुनौती न हो। सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण बात है
  • एक शिशु चरण 9 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके पास थोड़ा सा प्रकाश है यदि आप रात में यात्रा करने जा रहे हैं, तो नरम रोशनी को ध्यान में रखें ताकि आपका बच्चा घबराहट न करें। एक प्रकाश चुनें जो बहुत चमक नहीं करता है, इसलिए यह आपके ड्राइविंग में हस्तक्षेप नहीं करता है।
  • एक शिशु चरण 10 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    गैस टैंक भरें पूर्ण टैंक के साथ यात्रा शुरू करने से आपको एक अतिरिक्त स्टॉप बचाएगा। इसके अलावा, आप अपने बच्चे को ईंधन वाष्पीकरण के धुएं तक कम दिखाएंगे।
  • भाग 3

    यात्रा के लिए सामान
    एक शिशु चरण 11 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    कई डायपर और गीली पोंछ लें हमेशा आपको लगता है कि आप की आवश्यकता होगी, क्योंकि आप डायपर से आधे रास्ते से भागना नहीं चाहते हैं।
    • गीली पोंछे कई चीजों के लिए बहुत उपयोगी हैं, डायपर बदलने के अलावा- आप अपने बच्चे के हाथों को जल्दी से धोने के लिए, साथ ही साथ अपना चेहरा शांत करने और ताज़ा करने के लिए दोनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 12 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    भोजन के सभी आवश्यक सामान लाओ। अगर आपका बच्चा बोतल पीता है, अतिरिक्त सामान लेगा - यात्रा में अनुमान लगने से अधिक समय लग सकता है और आप उन्हें आसानी से धोने में सक्षम नहीं हो सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त फार्मूला है यदि आपका बच्चा लेता है यदि आपका बच्चा ठोस पदार्थ खाने के लिए शुरू कर दिया है, तो भी ले लो
  • एक शिशु चरण 13 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके लिए अतिरिक्त पानी और स्नैक्स लाएं यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, तो आपको जल उत्पादन और दुग्ध उत्पादन बनाए रखने के लिए लगातार खाने और पीना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप स्तनपान नहीं कर रहे हैं, तो आप हाइड्रेटेड और पोषण प्राप्त करना चाहते हैं - यह आपको एक सुरक्षित ड्राइवर बना देगा और आपको बेहतर स्थिति में रखेगा।
  • एक शिशु चरण 14 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    कंबल और तौलिए मत भूलना एक बच्चा कंबल सड़क पर बहुत उपयोगी हो सकता है: इसे कार की सीट में बच्चे के सिर का समर्थन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि यह सो रहा है और एक अतिरिक्त परत के रूप में अगर यह ठंड है। तौलिये डायपर को बदलने के लिए अस्थायी सतह के रूप में परिपूर्ण हैं - अपने बच्चे के डायपर को बदलने के लिए कार की सीट पर एक को फैलाना (निविड़िया या डिस्पोजेबल पोंछे भी इस उद्देश्य के लिए काम करते हैं)। आप लार को साफ करने के लिए तौलिए का भी उपयोग कर सकते हैं या गंदे हो जाने वाले कुछ भी।
  • यदि आप अपने बच्चे पर हर समय नज़र न रखें तो सुरक्षा सीट पर कंबल को मत छोड़ें। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप बच्चे के चेहरे को कवर न करें
  • एक शिशु चरण 15 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके और बच्चे के लिए अतिरिक्त कपड़े लाओ आपका बच्चा भोजन, लार या गड़बड़ कर सकता है, इसलिए हर एक के लिए कपड़े बदलने के लिए सबसे अच्छा है
  • एक शिशु चरण 16 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    कचरा बैग ले लो डायपर, कचरा, और बचाए जाने के लिए हाथ में कुछ कचरा बैग रखें। जब तक आप उस जगह तक पहुंचने के लिए जगह नहीं छोड़नी चाहिए जहां तक ​​आप इसे दूर कर सकते हैं।



  • एक शिशु चरण 17 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    7
    कुछ मनोरंजन के बारे में सोचो भरवां जानवर यात्रा के भाग के लिए अपने बच्चे को व्यस्त रख सकते हैं कुर्सी पर आरेखण के साथ एक बार लगाकर छोटे बच्चों के लिए एक बड़ा निवेश है आप संगीत भी ला सकते हैं (जिसे आप अपने बच्चे की पसंद के बारे में जानते हैं या कुछ ऐसा है जो उसे नींद में मदद कर सकता है)।
  • कठिन खिलौने न लें - ड्राइविंग करते समय वे खतरनाक हो सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 18 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    महत्वपूर्ण फ़ोन नंबरों को हाथ में रखें सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने बच्चों के चिकित्सक और आपातकालीन सेवाओं की संख्या आपके सेल फोन पर दर्ज की गई है या कहीं नीचे लिखी गई है। आपको संभवत: उन्हें ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आपका बच्चा बीमार हो जाता है या आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है, तो उन्हें अच्छा लगा है।
  • एक शिशु चरण 1 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    9
    एक प्राथमिक चिकित्सा किट और आवश्यक दवाएं लें। सुनिश्चित करें कि आपकी कार की एक प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा किट है इसके अलावा, यह बुखार को कम करने के लिए एक थर्मामीटर, दवाइयां करता है, विस्फोटों के विरुद्ध क्रीम और आपके बच्चे की जरूरत पड़ सकती है।
  • भाग 4

    अपने बच्चे के साथ कार से यात्रा करें
    एक शिशु चरण 20 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आप एक लंबी यात्रा करने जा रहे हैं, तो पहले अपने बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें। वह आपके बच्चे के स्वास्थ्य की जांच कर सकता है और आपको यात्रा की सलाह दे सकता है।
  • एक शिशु चरण 21 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बच्चे को कार की सीट के लिए उपयोग करें। यदि आप आमतौर पर कार से यात्रा नहीं करते हैं, तो आपको अपने बच्चे को कार सीट में होने के लिए इस्तेमाल करने की आवश्यकता हो सकती है। अपने बच्चे को सीट में छोड़कर कुछ समय पहले छोड़ दें और उसे खेलने दें या वहां थोड़ी सी झपकी ले जाएं। जब आप सड़क पर होते हैं, तो यह आपके बच्चे का विरोध करेगा।
  • एक शिशु चरण 22 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    केवल अगर आपको अच्छा लगे तो छोड़ दें आपके बच्चे की स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है, लेकिन ये आपकी ही है सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ हैं और छोड़ने से पहले आपको अच्छा लगता है, खासकर यदि आप एकमात्र ड्राइवर होने जा रहे हैं
  • एक शिशु चरण 23 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    शेड्यूल देरी याद रखें कि आपको अपने बच्चे को खाने, बदलने और आराम करने के लिए अक्सर रोकना होगा। अगर यात्रा आमतौर पर आपको छह घंटों तक ले जाती है, तो योजना यह है कि कम से कम आठ या नौ घंटे बच्चे के साथ।
  • यदि देरी महत्वपूर्ण है, और आपकी यात्रा लंबी है, तो आप सड़क के किनारे होटल में रात बिता सकते हैं। इससे आपको आराम और आराम का अवसर मिलेगा, जो आपकी बाकी की यात्रा के साथ जारी रहेगा।
  • एक शिशु चरण 24 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि संभव हो तो किसी को अपने साथ ले जाएं यदि संभावना है, तो यात्रा पर आपके साथ एक और वयस्क होने की कोशिश करें। आपको किसी कंपनी को रखने के लिए और आपको बच्चा का मनोरंजन करने में मदद करने से यात्रा को अधिक मनोरंजक बना दिया जाएगा, और किसी को पहिया साझा करने के लिए इसे कम तनावपूर्ण बना देगा
  • एक शिशु चरण 25 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: जब माधवराव सिंधिया और सोनिया गाँधी एक साथ कार में आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ें गए!

    अपने बच्चे को सामान्य रूप से सोते वक्त छोड़ने पर विचार करें। कुछ माता-पिता पाते हैं कि रात में या झपकी के समय बाहर निकलते समय उनकी कार यात्रा शांत होती है। इस तरह, बच्चे को यात्रा का एक अच्छा हिस्सा सो सकते हैं
  • प्रत्येक बच्चा अलग है और आप को यह सोचना होगा कि आपका बच्चा बेहतर स्थिति को कैसे सहन करेगा अगर आपको लगता है कि जब आपका बच्चा जाग और खुश है, तो बाहर जाने के लिए बेहतर होगा, आप कोशिश कर सकते हैं
  • 7
    अपने बच्चे को कई परतों के साथ पोशाक करें मौसम की स्थिति के आधार पर, आपको कम से कम कुछ परतें डालनी होंगी ताकि यह बहुत गर्म या बहुत ठंडा न हो एक रोमपर और मोज़े एक आधार के रूप में सेवा कर सकते हैं, और फिर आप जितने कपड़े की ज़रूरतें जोड़ सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 27 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    छोड़ने से पहले अपना बच्चा फ़ीड और बदलें ड्राइविंग शुरू करने से पहले अपने सभी बच्चे की बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखें यदि आपका बच्चा गर्म, सूखा और पोषित होता है, तो आप जिस तरह से खड़े होने की संभावना अधिक होगी। इसके अलावा, आप अच्छी तरह से शुरू कर सकते हैं और समय से पहले को रोकने के बिना एक अच्छा समय ड्राइव कर सकते हैं
  • एक शिशु चरण 28 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    9
    लगातार ब्रेक लें आप और आपका बच्चा बेहतर होगा अगर आप हर दो घंटे आराम करने के लिए बंद कर देंगे। अपने बच्चे को खिलाने के लिए इन ब्रेक की गणना करें और अपने कार्यक्रम को बाधित करने की कोशिश न करें।
  • जब आप अपने बच्चे को खिलाने के लिए विराम दें, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास बरामद करने के लिए पर्याप्त समय है। यह आपके बच्चे को यात्रा के दौरान परेशान पेट को विकसित करने में सहायता करेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर ऐसा लगता है कि आपका बच्चा अच्छी तरह से कर रहा है, तो समय-समय पर रोकना और कार से बाहर निकलना अच्छा होगा। ताजी हवा का एक छोटा सा और एक छोटा परिवर्तन दोनों के लिए अच्छा है। इसके अलावा, आपके बच्चे को लंबे समय तक कार की सीट में बैठने के लिए अच्छा नहीं है (विशेषकर यदि वह नवजात है)। अप्रयुक्त स्टॉप बनाने पर विचार करें, खासकर यदि आप एक पार्क या अन्य जगह देखते हैं जो पैदल चलने के लिए अच्छा है
  • एक शिशु चरण 29 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    10
    गाने की कोशिश करो यदि आपका बच्चा एक बुरे मूड में आना शुरू कर देता है, तो गायन का प्रयास करें आपको एक अच्छा गायक नहीं होना है - आपके बच्चे की परवाह नहीं है। आपकी आवाज आपको शांत करेगी, और यह आपके बच्चे को बताए जाने का एक अच्छा तरीका है कि आप वहां हैं।
  • 11
    जब आप गाड़ी चलाना चाहते हैं, तो कभी भी अपना बच्चा फ़ीड न करें। अपने बच्चे को एक बोतल या अन्य भोजन न दें, जबकि कार गति में है, बच्चे को डूबने, बहुत अधिक हवा निगल, या उल्टी हो सकती है। यदि आपके बच्चे को खाने की जरूरत है, कार के लिए
  • एक शिशु चरण 31 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    12
    कार चलने के दौरान कार की सीट से अपने बच्चे को न निकालें। अगर आपको कुर्सी से इसे हटा दिया जाए तो पहले कार को रोकें। यह कार खतरनाक (और अवैध) है क्योंकि बच्चा बिना गति के होने के कारण कार गति में है
  • 13
    पार्किंग की ओर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि पार्किंग की जगह कार के पीछे के दरवाजे खोलने के लिए पर्याप्त जगह है, और पार्क करने की कोशिश करें ताकि बच्चा उस तरफ हो जहां कोई भी वाहन पारित नहीं हो।
  • युक्तियाँ

    • अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान देने के लिए मत भूलना यदि आप भूखे हैं, तो आप कार के लिए थक चुके हैं, विचलित या बल देते हैं, और ब्रेक लेते हैं।
    • संभव के रूप में के रूप में आराम करने की कोशिश करें आपका बच्चा एक नकारात्मक दृष्टिकोण को देख सकता है आप दोनों के लिए सबसे अच्छी चीज सकारात्मक होना है, अपने बच्चे के साथ हंसमुख तरीके से बात करने और एक मजेदार साहसिक के रूप में यात्रा के बारे में सोचने के लिए।

    चेतावनी

    • जब भी वाहन चल रहा है, हमेशा अपने बच्चे को अपनी कार की सीट में रखें। जब कार चलती है तब यह ख़तरनाक और बेकाबू हो जाता है
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com