ekterya.com

पेट्रोनास टावर्स की यात्रा कैसे करें

उन लोगों के लिए जो पेट्रोनास टॉवर्स के पुल का दौरा करने में सक्षम हैं, दुनिया का सबसे बड़ा पुल, बधाई! हमें आशा है कि आप ने आपकी यात्रा का आनंद लिया लेकिन उन लोगों के लिए जिनके पास एक ही भाग्य नहीं था, हम पेट्रोनास टावर्स के पुल का दौरा करने के लिए रहस्यों के नीचे मौजूद हैं।

चरणों

विधि 1

पेट्रोनास टावर्स का पुल
पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 1 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
1
डेटा:
  • ऊँचाई: जमीन स्तर से ऊपर 170 मीटर, फर्श 41 और 42 की ऊंचाई पर।
  • लंबाई: 57 मीटर
  • वजन: 750 टन
  • विजिटिंग घंटों: 9:00 बजे 9:00 बजे सुबह हर दिन, सोमवार और छुट्टियों के अलावा
  • टिकट कार्यालय खोलने का समय: 8:30 बजे मुख्य लॉबी में
  • फ़ंक्शंस: यह वह साधन है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता उच्च मंजिल तक जाने के लिए एलेवेटर बदलते हैं। यह एक अन्य आपातकालीन निकास के रूप में भी काम करता है
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 2 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    2
    पेट्रोनास टावर्स के पुल का कार्य:
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 3 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    3
    पुल को केवल दो टावरों के बीच के लोगों के पारगमन की सुविधा के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया था, यह एक प्रतीकवाद का भी प्रतिनिधित्व करता है: "विजन 2020" नामक विकास नीति के लिए एक पोर्टल और प्रविष्टि के रूप में
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 4 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    यह मलेशिया में यात्रा करने के लिए सबसे कठिन जगहों में से एक है। सब पेट्रोनास के "उदारता" के कारण, क्योंकि वे आगंतुक को पुल के नि: शुल्क निर्देशित दौरे देते हैं। हालांकि, सुरक्षा कारणों और दैनिक आगंतुकों की अधिकतम क्षमता के लिए, प्रविष्टियों की एक सीमित संख्या में हैं उपयोग करने के लिए एक मुफ्त प्रवेश द्वार होना आवश्यक है हालांकि, उन्हें प्राप्त करने की प्रक्रिया यात्रा से अधिक है
  • विधि 2

    पुल के लिए टिकट प्राप्त करें

    Video: 25 Things to do in Kuala Lumpur, Malaysia Travel Guide

    पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 5 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    1
    आप पुल टिकट कार्यालय खोलने से पहले ही आना होगा: 8:30 बजे उस समय, कतार पहले से ही अनंत है सुबह 6 बजे से कई कतार आम तौर पर, उस दिन के सभी टिकट 9: 30 बजे बेचे जाते हैं।
  • पेट्रोनस ट्विन टावर्स चरण 6 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    2
    पेट्रोनास टावर्स के पुल का दौरा 9 बजे से है। 5 बजे तक हर दिन, सोमवार और छुट्टियों के अलावा हर दिन, सीमित समय के साथ टिकट जारी किए जाते हैं। ध्यान रखें कि आप पहले से टिकट नहीं प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि ऐसा करने के लिए कोई सिस्टम नहीं है। टिकट हर दिन वितरित किए जाते हैं और केवल उसी दिन ही वैध होते हैं।
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 7 पर जाएं शीर्षक वाली छवि
    3
    टिकट 15 मिनट की अवधि के लिए जारी किए जाते हैं और प्रत्येक अवधि में 20 आगंतुकों की अधिकतम सीमा होती है। जब वे आपको टिकट देते हैं, तो आपको अपनी उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए आवंटित किए गए समय से 15 मिनट पहले वापस करना होगा। हालांकि, यदि आप पहले पहुंचें, तो आप विज़िटिंग समय का चयन कर सकते हैं। इसके बाद, वे आपको प्रतीक्षा गैलरी में ले जाएंगे। यह टोरेस गैलरी का दौरा करने योग्य है क्योंकि इसमें गगनचुंबी इमारतों के बारे में दिलचस्प प्रदर्शन का एक बड़ा संग्रह है। बदले में, वे एक "जीवित" प्रदर्शन करते हैं जो कि जब बिजली एक इमारत को मारता है तो क्या होता है कुछ बहुत रोचक भी प्रसिद्ध लेजर सेंसर है, जो गगनचुंबी इमारत के साथ आपकी ऊंचाई की तुलना करता है।
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 8 पर जाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    इसके बाद, वे आपको 3 डी ऑडिटोरियम ले जाएंगे, जहां वे आपको पोलरायड लेंस देंगे। यहां आपको एक वीडियो प्रस्तुत किया जाएगा जहां वे अवधारणा की व्याख्या करेंगे और पेट्रोनास टॉवर्स कैसे बनाए गए थे।



  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 9 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    5
    उसके बाद, आप पुल को स्वयं दर्ज करने से पहले एक सुरक्षा जांच से गुज़रेंगे। जब आप पुल पर होते हैं, तो गाइड आपको यात्रा के लिए संबंधित निर्देश देगा और आपके संदेह को स्पष्ट करने के लिए आपके निपटारे में होंगे - मार्गदर्शिका आपके प्रश्नों के उत्तर देने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति होगी। यह यात्रा कुल 10 मिनट तक चली जाएगी। अगर बहुत हवा है, तो आप अनुभव कर सकते हैं कि कैसे गगनचुंबी इमारत चट्टानों - यहां तक ​​कि 30 सेंटीमीटर तक।
  • विधि 3

    पेट्रोनास टावर्स के पुल की यात्रा
    पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 10 पर क्लिक करें

    Video: पेट्रोनास ट्विन टावर्स | कैसे कुआलालंपुर में नि: शुल्क बस लेने के लिए? भाग # 12

    1
    टावर्स के पुल का दौरा करना बहुत कठिन है इसलिए, यदि आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं और कतार नहीं देना चाहते हैं, तो आप टिकट पाने के लिए किसी और को (विशेष रूप से टैक्सी ड्राइवर या बेलबॉय) कुछ पैसे दे सकते हैं - आप 5 टिकट तक पहुंच सकते हैं।

    विधि 4

    पेट्रोनास टावर्स के पुल पर जाने के लिए युक्तियाँ
    पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 11 पर जाएं
    1
    आप लगभग 3:00 बजे तक जा सकते हैं और 4:00 बजे (कोई प्रविष्टि खोजने की उम्मीद नहीं है) और कुछ किस्मत का प्रयास करें बेशक, आपको प्रबंधक को यह समझने के लिए एक बहुत अच्छा बहाना होना चाहिए कि आपको पुल क्यों जाना है ध्यान रखें कि टिकट मुफ़्त हैं और बहुत से लोग सुबह में लंबी लाइनें बनाते हैं, इसलिए आपको दोपहर में नहीं जाना होगा लेकिन, अगर आपके पास एक अच्छा बहाना है और भाग्य आपके साथ है, तो बिना लाइन में जल्दी ही प्रतीक्षा करने के लिए प्रवेश करने की संभावना है
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 12 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: कुआलालंपुर में पेट्रोनास ट्विन टावर्स के लिए एक यात्रा

    बेशक, ध्यान रखें कि सब कुछ टिकट कार्यालय के प्रभारी व्यक्ति पर निर्भर करता है, क्योंकि हर कोई समझ नहीं रहा है। इसके अलावा एक बड़े समूह में मत जाओ अगर आप अकेले जाते हैं या कुछ के रूप में जाते हैं तो आपके पास प्रवेश करने के लिए और विकल्प होते हैं यदि आप भाग्यशाली नहीं हैं, निराश मत हो, तो आप किसी दूसरे समय में दूसरे दिन कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 5

    पेट्रोनास टावर्स के पुल से अलग अन्य विकल्प
    पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 13 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    1
    इसके बजाय, आप केएल टॉवर पर भी जा सकते हैं। इस टावर से, आपको कुआलालंपुर के बारे में अधिक बेहतर दृष्टिकोण मिलेगा, इसके अलावा, वहां कभी भी कई लोग नहीं हैं, इसलिए आपको लंबी लाइन में इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, यह निःशुल्क नहीं है और केवल टैक्सी द्वारा ही पहुंचा जा सकता है। यद्यपि आप अपनी छुट्टी पर चलना चाहते हैं, तो आपको इसे लगभग 30 या 40 मिनट के लिए करना होगा
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 14 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    2
    टावरों पर चढ़ने के लिए एक अन्य विधि (अनुशंसित नहीं) इसे ऐलेन रॉबर्ट (उपनाम "स्पाइडरमैन") की शैली में करना है 20 मार्च, 1 99 7 को, इस फ्रांसीसी सैनिक ने बिना किसी सुरक्षा के दोहन के, एक स्वच्छ हाथ से टावरों पर चढ़ने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने उन्हें 60 वीं मंजिल पर रोक दिया (याद रखें कि पुल 41 मंजिल पर है)। उन्होंने 10 साल बाद फिर से कोशिश की और पुलिस ने उसी मंजिल पर फिर से गिरफ्तार किया।
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 15 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थानीय समाचार पत्र "द स्टार" खोजें
  • पेट्रोनास ट्विन टावर्स चरण 16 पर जाएँ छवि शीर्षक
    4
    अधिकतम 120 छात्रों वाले स्कूल समूहों के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस यात्रा के लिए एक विशेष परमिट का अनुरोध करें, इस प्रकार, लाइन में खड़ा होना जरूरी नहीं होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com