ekterya.com

यात्रा के लिए पैसे कैसे कमाएं

एक संपूर्ण दुनिया में, आपका काम केवल एक बैकपैक और एक लैपटॉप के साथ विदेशी स्थलों की यात्रा करना होगा, हर दिन नई चीजों का सामना करना और दुनिया भर के गतिशील लोगों से मिलना होगा। आपका काम केवल एक सप्ताह में कुछ घंटों की आवश्यकता होगी और इंटरनेट कनेक्शन के साथ कहीं से भी किया जा सकता है। सुबह उठना आसान होगा, आपकी दैनिक यात्रा अनिर्धारित होगी और वेतन हमेशा के लिए आपके लिए यात्रा करने के लिए पर्याप्त होगा वास्तविक दुनिया में, यात्रा करने के लिए भुगतान करने वाली नौकरियों को हासिल करना लगभग असंभव है और छुट्टियों के लिए जो धन बचाता है वह केवल एक निश्चित समय तक रहता है।

जब आप यात्रा करते हैं, यहां तक ​​कि कम बजट पर, परिवहन, आवास, बीमा, भोजन, मज़ेदार और जीवन के अन्य अनूठे अनुभवों पर खर्च करने के लिए आपको हर दिन उठने के लिए पर्याप्त धन की ज़रूरत होती है। अच्छी खबर ये है कि यात्रा के लिए धन कमाने के तरीके हैं जो व्यावहारिक रूप से चौकस, साहसी और स्वतंत्र व्यक्ति के लिए उपलब्ध हैं। आपकी नई नौकरी यह है कि आपके द्वारा देखी जाने वाली जगहों के बारे में जानकारी और उन कारों के बारे में जानकारी जो आपके पास थी, दूसरों को प्रेरित हो और अपने स्वयं के यात्रा अनुभवों को पुन: बनाएँ।

चरणों

चित्र शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें शीर्षक 01 देखें
1
अपने बैग पैक करने के लिए मत भूलना कुछ आवश्यक घटकों को आपको यात्रा के लिए भुगतान करना होगा: एक पासपोर्ट, एक बैकपैक, एक लैपटॉप (वैकल्पिक), नोट बनाने के लिए कुछ और, अधिमानतः, एक डिजिटल कैमरा, जो एक फायदा होगा
  • छवि शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 02
    2
    साहसिक पर जाओ आपके पास कुछ यात्रा अनुभव होने चाहिए। इसमें यूरोप का दौरा, अफ्रीका में सफारी या गोवा में धूप सेंकने का समावेश हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 03
    3

    Video: Today Breaking News ! आज 27 नवंबर के, मुख्य समाचार, 30 बड़ी खबरें फिर नोटबंदी बैंक PM Modi News DLS

    अनुभव सब कुछ व्यापक दर्शकों को आकर्षित करने के लिए, आपको सभी प्रकार की वस्तुओं और सामग्री को कवर करना होगा। इसमें साइटों, भोजन, संस्कृति, त्योहार, ऐतिहासिक स्मारकों, आधुनिक स्थानों, इतिहास, प्राकृतिक सुंदरता, प्रकृति, नाइटलाइफ़, रहने के लिए स्थान या आप चाहते हैं कि यात्रा से संबंधित किसी भी अन्य विषय शामिल हैं ।
  • Video: Videsh yatra ki liye UpayTotke विदेश यात्रा के लिए उपाय for Travelling Abroad

    छवि का शीर्षक यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 04

    Video: How to Earn Money Online From Home? | How To Use Club CashKaro

    4
    अच्छे नोट्स लें आपको विवरण के कई नोट लेना होगा, जो दूसरों को चाहते हैं और आपकी यात्रा के बारे में जानना आवश्यक है। कल्पना कीजिए कि आप अपनी दादी को उस यात्रा पर भेजने जा रहे हैं: आपको एक अच्छा और सुरक्षित समय जानने के लिए क्या चाहिए? जनता आपके पाठकों के लिए धन्यवाद करेगी, और आपके पाठक ही आपकी यात्रा के लिए भुगतान करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 05



    5
    लेख लिखें आप यात्रा के स्थानों पर कहानियां, लेख और रिपोर्ट लिखने के लिए यात्रा करने के लिए भुगतान करेंगे। जितने अधिक लेख आप लिखते हैं, उतना पैसा जो आप कमा सकते हैं ऐसी कई चीजें हैं जो आपको कागज पर लिखने या उन्हें कंप्यूटर पर लिखने के लिए प्रेरित करती हैं। जैसा कि आप अपने दैनिक दिनचर्या के माध्यम से प्रगति करते हैं, अपने आप को एक गाइड के जूते में डालते हैं। आपकी नौकरी उन स्थानों पर रिपोर्ट करना है जिन पर आप यात्रा करते हैं ताकि आपकी यात्रा की योजना बनाते समय दूसरों को आपके शब्दों पर भरोसा हो।
  • चित्र का शीर्षक यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 06
    6
    सामग्री वितरित करें एक बार आपके विचारों को अच्छी तरह से लिखित और सूचनात्मक लेखों में संगठित किया जाता है, तो आपकी अगली नौकरी आपके लेखन के लिए एक जगह खोजना है। कई जगहें ऑनलाइन और प्रिंट में हैं जो आपके द्वारा बनाई गई एक अद्वितीय और अच्छी तरह से सोचा गई साहसिक की तलाश में हैं। कई समाचार पत्र अपने रविवार और मानवीय हित के वर्ग के लिए यात्रा लेख चाहते हैं। अन्य जगहें जो आपके आइटम खरीद सकती हैं ट्रैवल एजेंसियां, यात्रा गाइड, पुस्तक प्रकाशक, पत्रिकाएं आप अपनी यात्रा वस्तुओं को स्टोर करने और यात्रा के लिए भुगतान करने के लिए एक वेबसाइट या ब्लॉग भी शुरू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक यात्रा 07 यात्रा के लिए जाओ

    Video: कम पैसों में Online Business कैसे करें | Priya | Super India Emporium | Josh Talks Hindi

    7
    अनुयायियों को कमाएं जैसा कि आप लिखते हैं, आप सामग्री और आपके रोमांच में दिलचस्पी रखने वाले पाठकों के दर्शकों को प्राप्त करेंगे। यह वह अगली बात है जो आपको अपनी यात्राओं के लिए वास्तव में भुगतान करने की अनुमति देगा। अनुयायियों को प्राप्त करने के लिए आपको Google.com और Bing.com जैसी खोज इंजनों के लिए अपनी सामग्री को अनुकूलित करना है। आपको फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपनी सामग्री का प्रचार करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 08
    8
    यात्रा के लिए पैसे कमाएं यात्रा के लिए भुगतान करने के लिए, आपको अपने लेखन का आर्थिक लाभ प्राप्त करना होगा। इसमें आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर विज्ञापन रखने (जैसे Google ऐडसेंस या संबद्ध नेटवर्क Avantlink) शामिल है, अपने अनुयायियों को अपनी सामग्री बेचकर या अपने कार्य पोर्टफोलियो और दुनिया के ज्ञान के आधार पर नौकरी स्वीकार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक यात्रा लेखक बनने के लिए आप जहां चाहें वहां रहने की स्वतंत्रता और यात्रा करने के लिए भुगतान की जा सकती है। जैसा कि आप बजट के भीतर रहना सीखते हैं, और रास्ते में चाल और सलाह सीखते हैं, आपको अपने कार्यालयों में जबकि स्वतंत्रता का सपना मिल जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • बैग
    • लैपटॉप
    • आपके नोट्स कहां रखे
    • डिजिटल कैमरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com