ekterya.com

कैसे थोक खरीदना

आप एक थोक मूल्य पर लगभग कुछ भी खरीदने के अवसर पा सकते हैं, चाहे आप रोजाना वस्तुओं या विशिष्ट उत्पादों को फिर से बेचना चाहते हैं। एक बार जब आप तलाश शुरू करते हैं, तो आप देखेंगे कि थोक वस्तुओं को खरीदने के अवसर लगभग हर जगह मौजूद हैं। शुरू करने की प्रक्रिया सरल है और आपके थोक संपर्कों की सूची जल्दी से बढ़ेगी

चरणों

थोक खरीदें स्टेप 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
क्रम में आवश्यक कर दस्तावेजों और लाइसेंस रखो संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश में, आपको कर कार्यालय के साथ पंजीकरण करना होगा और, कुछ मामलों में, लाइसेंस प्राप्त करना, क्योंकि आपके द्वारा खरीदे गए थोक उत्पादों पर अभी तक कर नहीं लगाया जाएगा। सबसे अच्छा थोक मूल्यों की तलाश शुरू करने से पहले, निम्न सभी प्राप्त करने की कोशिश करें, ताकि आप कानूनी हिस्से के बारे में चिंता करना बंद कर सकें और पैसे बनाने पर गंभीरता से ध्यान केंद्रित कर सकें। ध्यान रखें कि नीचे दी गई कुछ आवश्यकताओं को संयुक्त राज्य अमेरिका में केवल वैध हैं, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप जिस देश में रहते हैं, उसके बारे में पता करें कि आपको क्या दस्तावेज चाहिए:
  • आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) से एक संघीय कर्मचारी पहचान संख्या प्राप्त करें यह आवेदन आईआरएस वेबसाइट पर उपलब्ध है: https://irs.gov. यदि आप किसी कंपनी के एकमात्र मालिक हैं तो आप यह अनुमति प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक संघीय संख्या प्राप्त करें और राज्य की पहचान जो आपके निवास स्थान पर लागू होती है। सबसे पहले, संघीय पहचान के लिए आवेदन करें, क्योंकि आपको राज्य की कर पहचान प्राप्त करने के लिए इसकी आवश्यकता हो सकती है। एक बार आपके पास, ट्रेजरी के विभाग के लिए इंटरनेट पर खोज करें ताकि वे आपको उचित विभाग के लिए भेज दें।
  • आपके पास पहचान संख्या होने के बाद, आपके विक्रेता के लाइसेंस का अनुरोध करें।
  • Video: प्लास्टिक बोतल बनाने का उद्योग शुरू करें - Plastic Bottle Making Profitable Business Idea

    थोक खरीदें स्टेप 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    तय करें कि आप कितना खरीदना चाहते हैं। थोक बिक्री में मात्रा बहुत महत्वपूर्ण है उपरोक्त है क्योंकि जितना अधिक आप थोक खरीदते हैं, प्रति यूनिट कम कीमत। थोक व्यापार को भी थोक व्यापारी के रूप में जाना जाता है"
  • इन्वेंट्री सीमा के साथ अपने टैक्स और आपूर्ति की ज़रूरतों को संतुलित करें दूसरे शब्दों में, यह बहुत अच्छा है कि आपको 2,000 लैपटॉप के लिए एक अच्छी कीमत मिलती है, लेकिन जब आप अपने आदेशों का आगमन शुरू करते हैं, तो आप उन्हें सुरक्षित रूप से कहाँ से जमा करना चाहते हैं?
  • छवि शीर्षक खरीदें थोक चरण 3 खरीदें
    3
    अपने थोक आपूर्तिकर्ताओं को ढूंढें और अनुसंधान करें यदि आप जानते हैं कि उनके लिए कहाँ देखना है तो कई थोक व्यापारी हैं निम्नलिखित कुछ सबसे लोकप्रिय स्थान हैं जहां लोग अच्छे थोक व्यापार की तलाश करते हैं:
  • इंटरनेट पर पूरी तरह से खोज करें परिणामों के निर्दिष्ट और सीमित करने के लिए, अपने ज़िप कोड के बाद, आपके इच्छित उत्पाद के प्रकार के लिए पहले खोजें। स्थानीय परिणामों की समीक्षा करें, वर्गीकृत विज्ञापन, ऑनलाइन संघों और थोक व्यापारी निर्देशिकाओं पर विशेष ध्यान दें।
  • आपके क्षेत्र में मौजूद थोक ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर एक खोज करें इन प्लेटफार्मों में से कुछ के पास अतिरिक्त सुविधाओं के लिए अनुरोध प्रकाशित करने के लिए आपको निर्माताओं से संपर्क करने के लिए और अपनी खोज में सहायता करने के लिए सोर्सिंग एजेंटों से संपर्क करने के लिए क्या आवश्यक है।
  • थोक बिक्री प्रदर्शनियों के लिए देखो हालांकि वे थोड़ा अधिक महंगा है और एक साधारण इंटरनेट खोज की तुलना में शायद कम कुशल हैं, प्रदर्शन अत्यधिक माना और अक्सर बदनाम नेटवर्किंग की तरह अच्छा व्यवसाय कर रही है, के लिए एक महान संसाधन हैं।
  • निर्माताओं से पूछें यदि निर्माता आपको सीधे नहीं बेच सकते हैं, क्योंकि वे अक्सर बहुत बड़ी मात्राएं बेचते हैं, आप उन्हें अन्य थोक विक्रेताओं या वितरकों से संदर्भ के लिए कह सकते हैं।
  • खरीदें थोक चरण 4 खरीदें
    4
    एक श्रृंखला में काम उन अन्य लोगों से बात करें जिनके पास थोक उत्पादों की खरीदारी के साथ सफलता मिली है और आपकी संपर्क सूची को बढ़ाने के लिए अच्छा व्यवसाय किया है। जब तक वे आपको प्रत्यक्ष प्रतियोगी नहीं देखते हैं, वे अक्सर अपने साथियों के बारे में जानकारी आपके साथ साझा करेंगे।
  • खरीदें थोक चरण 5 खरीदें
    5
    पेशेवर समूहों में शामिल होने की संभावना की जांच करें जो थोक मूल्यों की पेशकश करते हैं। इन समूहों को उद्योग प्रकाशन या वेबसाइटों में सूचीबद्ध किया जा सकता है, या वे उस कंपनी से संबद्ध हो सकते हैं जिसमें आप काम करते हैं। ध्यान रखें कि ये संगठन अक्सर अपने सदस्यों को छूट देते हैं।
  • आपको लगता है कि पहुंच के लिए भुगतान करना एक अच्छा व्यवसाय नहीं है, लेकिन सदस्यता की कीमत इसके लायक है, जब आप इसके साथ तुलना करते हैं कि आप क्या कमाएंगे।
  • खरीदें थोक चरण 6 खरीदें



    6
    अपने स्वयं के जोखिम पर थोक सूची खरीदें। थोक व्यापारी सूची वास्तव में है कि: आपूर्तिकर्ताओं और वितरकों की सूची "विश्वसनीय" कि आप शुल्क के लिए उपयोग कर सकते हैं इन सूचियों को सिद्धांत में अच्छा लगता है, जब तक आप यह नहीं जानते कि कभी-कभी वे पुरानी और पुरानी हैं जानकारी के लिए भुगतान किए बिना अपनी पहली संभावनाओं को ढूँढ़ने की कोशिश करें।
  • छवि खरीदें खरीदें थोक 7 कदम खरीदें
    7
    एक नमूना बैच से शुरू करें कुछ के 1,000 यूनिटों को जमा करने की कोशिश करने के बजाय, पहले उसी उत्पाद के 20 टुकड़े बेचने की कोशिश करें। कई थोक आपूर्तिकर्ताओं आप नमूना खरीदने या डिस्काउंट कीमतों के साथ बहुत सारे परीक्षण की अनुमति देगा। यह आपको वास्तविक स्थितियों में अपने उत्पाद को बेचने की संभावना देता है यदि कोई वस्तु बेची नहीं है, तो आप खुद को एक बड़ी आपदा बचा ले पाएंगे। यदि उन्हें गर्म केक की तरह बेचे जाते हैं, तो आपके लिए फिर से भरना आसान होगा और आप दिवालिया होने से दूर रहने की अपनी क्षमता के बारे में सुनिश्चित करेंगे।
  • थोक खरीदें स्टेप 8 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    8
    भत्तों के लिए पूछने से डरो मत। भत्तों की वजह से व्यापार की दुनिया बदल जाती है और बिक्री का क्षेत्र अलग नहीं है। प्रारंभिक आदेश पर छूट है कि एक संभावित आपूर्तिकर्ता बाजारों mayorista- भयंकर प्रदाताओं captarte के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे कर देगा, जो आपके प्रारंभिक आदेश के लिए छूट प्रशंसा का एक अच्छा टोकन और एक महान वाणिज्यिक आंदोलन है कर देगा के लिए पूछें।
  • मेलिंग सूची में सदस्यता लें जिसमें छूट और समापन ऑफ़र का उल्लेख किया गया है। सुनिश्चित करें कि आप सभी को पूछें क्यों वे छूट या इन वस्तुओं को बंद कर रहे हैं अगर वे बंद हो रहे हैं क्योंकि वे बेचे नहीं हैं, शायद उनमें से एक टन खरीदना एक अच्छा विचार नहीं है।
  • थोक खरीदें स्टेप 9 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    9
    विचार करें कि आप अपने आइटमों को कैसे परिवहन करेंगे। जब तक आपके नवेली थोक व्यापार के अलावा किसी माल कंपनी न हो, आपको अपने गोदाम में चीजों को परिवहन के लिए एक रास्ता खोजना होगा। जब आप करते हैं, सुप्रसिद्ध परिवहन कंपनियों के नामों पर चलना, आपको लगता है कि विश्वसनीय सेवा के लिए कुछ अतिरिक्त डॉलर का भुगतान करना बेहतर होगा।
  • खरीदें थोक चरण 10 खरीदें
    10
    आखिरकार, किसी भी आदेश को बंद करने से पहले सबकुछ करें वापसी नीति स्पष्ट करें, प्रसंस्करण समय निर्दिष्ट करें और छूट का लाभ उठाएं। फिर, डर मत बातचीत भुगतान शर्तें, खासकर यदि आपको कहीं और विकल्प मिलते हैं सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि डिलीवरी के लिए इंतजार कब करना है, यदि आपने $ 50,000 से अधिक के लिए एक आदेश दिया है, तो एक वकील से अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले अनुबंध को समीक्षा करने और सौदे बंद करने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप वस्तुओं को फिर से बेचना होगा, तो थोक खरीद के लिए एक अलग बैंक खाता और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें
    • इसे खरीदने से पहले प्रत्येक वस्तु का खुदरा मूल्य पता है। इस तरह आप बहुत ज्यादा सोच नहीं मानेंगे कि उनकी कीमत आपको थोक मूल्य थी। यदि आवश्यक हो तो ऑनलाइन जांचें- कई कीमतों की तुलना करने के लिए उत्पाद की तलाश करें।

    चेतावनी

    Video: wholesale jewellery market //इतनी सस्ती ज्वेलरी आपने कभी नहीं खरीदा होगा//jewellery in Rs 1,2,5,10

    • ऑनलाइन नीलामी साइटें जो आपको नीलामी से पैसे कमाने के लिए कुछ डॉलर के लिए महंगे उत्पाद खरीदने का अवसर प्रदान करती हैं। इन साइटों पर बोली लगाने वाले प्रत्येक बार एक ऑब्जेक्ट के लिए बोली लगाते हैं।
    • ऑनलाइन नीलामियों से सावधान रहें जो अन्य देशों में उत्पन्न होती हैं। आपके मानते हैं कि यह माल कम गुणवत्ता की तुलना में हो सकता है, यह भी सिफारिश की जाती है कि उच्च शिपिंग लागतों का भुगतान करने से पहले आप दरों और करों को जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com