ekterya.com

विज्ञापन कैसे बनाएं

एक विज्ञापन बनाना जो संभावित उपभोक्ताओं को आकर्षित करता है, उन्हें मुश्किल लगता है - हालांकि, आपके विचार से यह आसान है। वास्तव में, सरल और बेहतर एक विज्ञापन आपके ब्रांड में बुद्धिमान, अभिनव और प्रतिष्ठित सभी चीज़ों का सारांश देता है - और आज के वित्तीय बाजार में लगभग अपरिहार्य है। ध्यान रखें कि वर्तमान डिजिटल वातावरण में विज्ञापन तेजी से विकसित हो रहे हैं ऐसी कई कंपनियां हैं जो परंपरागत विज्ञापन का उपयोग थोड़ी सी हद तक (या कुछ भी नहीं) करने के लिए करती हैं, और अब सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं प्लेटफार्म समय के साथ बदल सकते हैं, लेकिन विज्ञापन के मूल सिद्धांतों को लागू करना जारी रहेगा। किसी विज्ञापन की योजना, लिखने, डिजाइन और परीक्षण करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
अपने दर्शकों को समझें

छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 1
1
अपने लक्षित ग्राहक की पहचान करें आपकी कंपनी या उत्पाद विभिन्न प्रकार के उपभोक्ताओं को लक्षित कर सकता है - हालांकि, विज्ञापन के प्रयोजनों के लिए, यह केवल संभावित दर्शकों के एक विशिष्ट उपसमूह के बारे में सोचने के लिए उपयोगी है। एक ही विज्ञापन सभी लोगों को आकर्षित नहीं कर सकता है या लक्ष्य नहीं कर सकता है इसे स्वीकार करें और ध्यान रखें कि कौन से उपभोक्ता इस परियोजना के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं।
  • एक विज्ञापन बनाएँ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने लक्षित ग्राहक का वर्णन करें अपने लक्षित उपभोक्ता की कल्पना करो अनुमानित उम्र या लिंग क्या है? क्या आप एक बड़े शहर या ग्रामीण परिवेश में रहते हैं? आपकी आय रेंज क्या है? आप अन्य उत्पादों का क्या उपयोग करते हैं या आनंद लेते हैं?
  • जितनी अधिक विस्तृत विवरण आपकी टीम इस बिंदु पर बना सकता है, उतना सीमांकित (और संभवतः अधिक प्रभावी) आपका विज्ञापन होगा
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 3
    3
    अपने उत्पाद के साथ लक्ष्य ग्राहक के रिश्ते का वर्णन करें अपने लक्षित उपभोक्ता की बुनियादी जीवन शैली और जनसांख्यिकीय जानकारी का वर्णन करने के बाद, अब विचार करें कि आप अपने विशिष्ट उत्पाद के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं। आप इसे कब और कितनी बार उपयोग करेंगे? क्या आप तुरंत अपने लाभों और कार्यों को पहचान लेंगे, या क्या आप उन्हें उन्हें दिखाएंगे?
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 4
    4
    प्रतियोगिता की पहचान करें क्या आपके अलावा ऐसे अन्य उत्पाद हैं जो समान कार्य करते हैं? भाग्य के साथ, आप अपने उत्पाद को प्रतिस्पर्धा में शामिल करने के लिए डिज़ाइन कर चुके होंगे, अब आपको उस खाते को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें आपका विज्ञापन किसी विशिष्ट तरीके से आपके प्रतिस्पर्धा के विज्ञापन प्रयासों में चुनौती दे सकता है (या पूरक), और किस प्रकार वे आपकी प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं विज्ञापन क्रियाएं
  • छवि विज्ञापन शीर्षक 5 बनाएं
    5
    वर्तमान बाजार का विवरण प्रदान करता है अपने उत्पाद की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखें, क्या यह नया या पुराना है? आप किस तरह से अपने उत्पाद को दूसरों की तुलना में अलग बना सकते हैं जो अधिक स्थापित हैं? क्या ग्राहक पहले से ही आपके ब्रांड को पहचानते हैं या उस पर भरोसा करते हैं?
  • इसके अलावा, प्रतिस्पर्धी परिदृश्य और वर्तमान में दांव पर लगाए गए ग्राहकों को ध्यान में रखें। क्या आप उन लोगों को आकर्षित करने की उम्मीद करते हैं जो वर्तमान में प्रतिस्पर्धा के उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं या आप उन लोगों के पास जाएंगे जिनके वर्तमान समाधान नहीं हैं? प्रत्येक विधि की अपनी चुनौतियां हैं
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन बनाएं चरण 6

    Video: VIGYAPAN LEKHAN (ADVERTISEMENT) ideas in hindi

    6
    एक रणनीति विकसित करें अब आप उन दर्शकों के बारे में इकट्ठी की गई जानकारी के आधार पर एक विज्ञापन रणनीति तैयार करने के लिए तैयार हो जाएंगे जो आप तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं और जिस तरह से वे आपके उत्पाद पर विचार कर सकते हैं। आपकी रणनीति को ध्यान में रखना चाहिए जो आमतौर पर 3 सी के नाम से जाना जाता है: कंपनी (आप), ग्राहक (आपके लक्षित दर्शक) और प्रतियोगिता
  • रणनीति एक जटिल मुद्दा है - हालांकि, इच्छाओं, ताकत और शामिल 3 संभावित (आपके ग्राहक, आपकी क्षमता और आप) के भविष्य के कार्यों पर ध्यान केंद्रित करके, कोई भी समय के साथ एक जटिल रणनीति विकसित कर सकता है।
  • भाग 2
    एक विज्ञापन लिखें

    छवि विज्ञापन शीर्षक 7 बनाएँ
    1
    एक कुशल और आकर्षक नारा करें इसे कम और सुखद रखें - औसत उत्पाद को अधिकतम 6 या 7 शब्दों की आवश्यकता होती है। यदि आप इसे ज़ोर से कहते हैं और यह एक जीभ भांति की तरह लगता है, तो इसे संपादित करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, उपभोक्ता का ध्यान कैप्चर करना चाहिए और उसे समझा जाना चाहिए कि यह उत्पाद दूसरों से अलग है आप निम्न का उपयोग कर सकते हैं:
    • गाया जाता है ("इसका उपयोग करना संभव है, यह भूलना असंभव है")
    • हास्य ("मुंह गंदे? चबाने वाली गम कक्षा से साफ करो!")
    • शब्द का खेल ("डिविनो विनो")
    • क्रिएटिव प्रतीकात्मकता (येलो पेजेस: "अपनी उंगलियों को रास्ता खोजने दें")
    • रूपकों ("रेड बुल आपको पंख देता है")
    • अनुवर्ती ("सौर केवल पानी जानता है")
    • एक निजी प्रतिबद्धता (मोटल 6: "हमने आपके लिए रोशनी छोड़ दी")
    • एक विडंबना ("कार्ल्सबर्ग बियर कोपेनहेगन के केंद्र में एक बड़ा संकेत है जो कहते हैं:" शायद शहर में सबसे अच्छी बीयर ")
  • छवि विज्ञापन शीर्षक 8 बनाएँ
    2
    याद रखना आसान बनाओ आपका संदेश सबसे पहले होना चाहिए जो कि ग्राहक को बिक्री के समय पर दिखेगा। जैसे ही आप एक ज्ञात विज्ञापन वाक्यांश (जैसे "नया और बेहतर," "गारंटीकृत," या "नि: शुल्क उपहार" या किसी अन्य प्रकार का) अपनाते हैं, उसी तरह एक विज्ञापन हजारों से ज्यादा भ्रमित हो सकता है। इसके अलावा, लोगों को विज्ञापन में तमाम वाक्यांशों के लिए उपयोग किया जाता है ताकि वे फिर से उन पर ध्यान न दें।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ग्राहक क्या सोचते हैं, न कि वह क्या सोचता है। यदि आप अपने ब्रांड के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो आपका काम पूरा हो जाएगा।
  • ध्यान देने योग्य पाठक को आश्चर्यचकित करना बहुत उपयोगी है यदि आपके पास बहुत कुछ कहना है। उदाहरण के लिए, पर्यावरण पर केंद्रित एक लंबा विज्ञापन ज्यादा विवादित नहीं होगा यदि यह अपने विवादास्पद और असामान्य नारा के लिए नहीं था। यदि पाठक मजाक को समझना चाहता है, तो उसे और अधिक पढ़ना होगा।
  • विवादास्पद और मनोरंजन के बीच संतुलन बनाए रखने का तरीका जानें ध्यान देने के लिए कई विज्ञापन अच्छे स्वाद की सीमाओं को पार करते हैं, लेकिन आपको अधिक से अधिक नहीं होना चाहिए। लोगों को अपने गुणों को अपने गुणों पर पहचाना जाना चाहिए, न कि क्योंकि यह एक खराब स्वाद के विज्ञापन से जुड़ा था
  • छवि शीर्षक से एक विज्ञापन बनाएँ चरण 9
    3

    Video: Mobile par aane wale ad kaise band kare || मोबाइल पर आने वाले ऐड कैसे बंद करें| by Online job

    एक प्रेरक तकनीक को नियोजित करें ध्यान रखें कि अनुनय का अर्थ "समझाने वाला" नहीं है इसका लक्ष्य उपभोक्ताओं को अपने उत्पाद के बारे में दूसरों के मुकाबले बेहतर महसूस करना है ज्यादातर लोगों के लिए, जो वे महसूस करते हैं वे निर्धारित करते हैं कि वे क्या खरीदेंगे। कुछ सिद्ध तरीके हैं जो विज्ञापनदाता लोगों को अपने विज्ञापन याद करने के लिए उपयोग करते हैं। इनमें से हमारे पास निम्न हैं:
  • दोहराना: प्रमुख तत्वों को दोहराकर लोगों को अपना उत्पाद याद रखें अक्सर, लोगों को अपने उत्पाद के नाम को कई बार सुनना होगा कि वे इसे सुना है (धुन एक ऐसा तरीका है, लेकिन वे भी परेशान हो सकते हैं)। यदि आप इस विकल्प का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पुनरावृत्ति की एक तकनीक को और अधिक रचनात्मक और कम स्पष्ट दिखाई दें। लोग सोचते हैं कि वे दोहराव से नफरत करते हैं, लेकिन यह उन्हें याद में मदद करता है, जिससे आपको आधे लड़ाई जीत हासिल होगी।
  • सामान्य ज्ञान: एक अच्छे कारण के बारे में सोचने के लिए उपभोक्ता को चुनौती दें आपको कोई उत्पाद या सेवा नहीं खरीदनी चाहिए
  • हास्य: उपभोक्ता को हँसते हैं और, इसलिए, उसे और अधिक कृपया और उसे आपको और आसानी से याद रखो। यह तकनीक ईमानदारी के साथ बहुत अच्छी तरह से मेल खाती है। क्या आपकी कंपनी आपके क्षेत्र में सबसे सफल नहीं है? घोषित करें कि आपके वाक्य कम हैं
  • ज़रूरत: उपभोक्ता को समझाएं कि वह समय जरूरी है। सीमित समय प्रदान करता है, परिसमापन बिक्री और इसी तरह की वस्तुओं को यह करने के लिए सबसे आम तरीके हैं, लेकिन फिर से, महत्वहीन वाक्यांशों का उपयोग न करें जो आपके ग्राहकों के बीच किसी का ध्यान नहीं रहेगा।
  • एक विज्ञापन बनाएँ स्टेप 10 शीर्षक वाला छवि
    4
    ग्राहक से मिलो यहां तक ​​कि सबसे सरल विज्ञापन काम नहीं करेगा यदि यह लक्ष्य दर्शकों को आकर्षित नहीं करता है। क्या आप एक निश्चित आयु वर्ग की तलाश कर रहे हैं? क्या आप विशिष्ट आय स्तर वाले लोगों की तलाश कर रहे हैं? या फिर आप एक विशेष हित के साथ दर्शकों की तलाश कर सकते हैं? हमेशा शुरुआत में उल्लेख किए गए लक्ष्य दर्शकों के साथ तुलना करें - क्या वे इस विज्ञापन का जवाब देंगे या नहीं?
  • अपने लक्षित ग्राहक को ध्यान में रखें जब आप अपने विज्ञापन का टोन और उपस्थिति विकसित करते हैं याद रखें कि आपको अपने दर्शकों को जितना संभव हो उतना संभव न हो उतना ही उन्हें आकर्षित करना चाहिए, लड़कों अक्सर खुद को उत्तेजित करते हैं, जिसका मतलब है कि आपको कई स्तरों (रंग, ध्वनि, कल्पना) पर अपना ध्यान कैद करना होगा। युवा वयस्क हास्य की प्रशंसा करते हैं और प्रायः फैशनेबल और उनके साथियों के प्रभाव का जवाब देते हैं। वयस्क अधिक व्यावहारिक होंगे और गुणवत्ता, परिष्कृत हास्य और साहस का जवाब देंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 11
    5
    आप जिस विज्ञापन को विज्ञापित करने जा रहे हैं, उसके साथ उपभोक्ताओं की इच्छाओं को जोड़ने का तरीका ढूंढें। इस बिंदु पर, अपनी रणनीति के साथ तुलना करें आपको अपने उत्पाद के सबसे आकर्षक पहलू पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। मुझे लोगों को आकर्षित क्यों करना चाहिए? क्या यह अन्य इसी तरह के उत्पादों से अलग सेट? आपको उसके बारे में सबसे ज्यादा क्या पसंद है? ये सभी एक विज्ञापन के लिए अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकते हैं।
  • प्रतिबिंबित करें यदि आपका उत्पाद या ईवेंट लोगों को स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करता है क्या आप कुछ बेच रहे हैं जो लोग अपने सामाजिक या आर्थिक स्थिति के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए खरीदेंगे? उदाहरण के लिए, आप एक धर्मार्थ दल को टिकट बेच सकते हैं, जो सुरुचिपूर्ण और शानदार महसूस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, भले ही टिकट की कीमत अच्छी तरह से नीचे है, जो कि सबसे अमीर लोगों का खर्च वहन कर सकता था। अगर आप प्रेरित उत्पाद को बेचते हैं, कोशिश करें कि आपके विज्ञापन भोगता की एक सनसनी फैलता है।
  • निर्धारित करें कि क्या आपका उत्पाद व्यावहारिक प्रयोजनों को प्रदान करता है यदि आप सामान्य कार्य (जैसे वैक्यूम क्लीनर) करने के लिए डिज़ाइन किया गया है या उपभोक्ता के जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन कुछ बेचते हैं, तो इसे एक अलग दिशा दें विलासिता पर जोर देने के बजाय, उत्पाद या इवेंट जिस तरह से आपके उपभोक्ता को आराम और आश्वस्त करेगा, उस पर ध्यान दें।
  • क्या आपके उपभोक्ता के मन में एक इच्छा या आवश्यकता है, या कुछ निराशा है, जो आपके विशिष्ट उत्पाद के लिए एक बाजार पैदा कर सकता है? उत्पाद या सेवा की आवश्यकता का मूल्यांकन करें
  • छवि विज्ञापन शीर्षक 12 बनाएँ



    6
    आपको सभी प्रासंगिक जानकारी शामिल करनी होगी यदि आपके उपभोक्ता को आपके उत्पाद, फ़ोन नंबर या वेबसाइट (या सभी को) अपने उत्पाद का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो यह जानकारी विज्ञापन में कहीं और प्रदान करें यदि आप किसी इवेंट का विज्ञापन करने जा रहे हैं, तो टिकट का स्थान, दिनांक, समय और मूल्य रखें।
  • सबसे महत्वपूर्ण तत्व "कॉल टू एक्शन" कहा जाता है। विज्ञापन देखने के बाद उपभोक्ता को क्या करना चाहिए? आपको यह इंगित करना चाहिए!
  • Video: अच्छा विज्ञापन कैसे बनाइए:विज्ञापन लेखन cbse class 9th &10th

    एक विज्ञापन बनाएँ 13 शीर्षक वाला छवि
    7
    चुनें कि विज्ञापन कब और कब करें। यदि आप किसी इवेंट का विज्ञापन करने जा रहे हैं, तो कम से कम 6 से 8 सप्ताह पहले ही इसे बढ़ावा देना शुरू करें यदि आप 100 से अधिक लोगों को प्राप्त करने जा रहे हैं - यदि अटेंडीज़ की संख्या कम होगी, तो यह 3 से 4 सप्ताह पहले करें। यदि आप किसी उत्पाद को विज्ञापित करने जा रहे हैं, तो उस वर्ष के समय को ध्यान में रखें, जब लोग आप को बेचने के लिए अधिक खरीदना चाहते हों। उदाहरण के लिए, यदि आप वैक्यूम को बढ़ावा देने जा रहे हैं, तो यह वसंत में बेहतर बेचा जा सकता है, जब लोग वसंत सफाई करते हैं
  • भाग 3
    एक विज्ञापन डिज़ाइन करें

    छवि शीर्षक से एक विज्ञापन बनाएं चरण 14
    1
    एक ऐसी छवि चुनें जो याद रखना आसान हो। कुछ सरल लेकिन अनपेक्षित आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प है उदाहरण के लिए, रंगीन और चिह्नित सिल्होटेस वाले विज्ञापन, जो कि वे बेचने वाले आइपॉड नहीं दिखा सकते थे - हालांकि, ऐसी कोई अन्य घोषणा नहीं है जो आत्मसात हो रही है, इसलिए उन्हें तुरंत पहचाना जा सकता है
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन बनाएं चरण 15
    2
    अपने मुख्य प्रतियोगियों से हटा दें एक हैमबर्गर हैमबर्गर है, लेकिन यदि आप इस तरह से सोचते हैं, तो आप कभी भी बेचना नहीं करेंगे। अपने प्रतियोगिता के मुकाबले आपके उत्पाद के फायदे को उजागर करने के लिए अपने विज्ञापन का उपयोग करें। मांगों से बचने के लिए, अपने वाक्यों को बीच में दबाएं आपका उत्पाद, उनकी नहीं है उदाहरण के लिए, एक बर्गर किंग विज्ञापन ने बिग मैक के आकार का मज़ाक उड़ाया, लेकिन केवल सत्य को बताया, क्योंकि आखिरकार, वे बॉक्स यह एक बिग मैक था, इसलिए मैकडॉनल्ड्स के पास कार्रवाई करने के लिए कोई कानूनी आधार नहीं था
  • एक विज्ञापन बनाएं चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    डिज़ाइन ए अपनी कंपनी के लिए लोगो का डिजाइन करें (वैकल्पिक)। एक तस्वीर एक हजार शब्दों के लायक है, और यदि कोई लोगो काफी प्रभावी होता है, तो यह पाठ अनावश्यक बना सकता है (नाइके की मंजूरी, एप्पल का काटा हुआ सेब, मैकडॉनल्ड्स के धनुष, शेवरोन के खोल)। यदि आप एक प्रिंट या टेलीविज़न विज्ञापन लॉन्च करने जा रहे हैं, तो एक सरल और आकर्षक छवि विकसित करने की कोशिश करें जो इसे देखते हुए उन लोगों के दिमाग में रहती है। इन बातों को ध्यान में रखें:
  • क्या आपके पास पहले से लोगो है? यदि संभव हो तो, मैं इसे फिर से अवधारणा के उपन्यास और रचनात्मक तरीके के बारे में सोचता हूं।
  • क्या आपके पास एक रंग योजना है जिसे आप आमतौर पर उपयोग करते हैं और जिसके साथ आप काम कर सकते हैं? यदि लोग विज्ञापन या लोगो के रंगों से तुरंत आपके ब्रांड की पहचान करते हैं, तो इसका लाभ उठाएं। मैकडॉनल्ड्स, Google और कोका-कोला अच्छे उदाहरण हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक से एक विज्ञापन बनाएँ
    4
    अपना विज्ञापन बनाने के लिए किसी सॉफ़्टवेयर या तकनीक की खोज करें जिस तरीके से आप अपना विज्ञापन बनाते हैं वह उस माध्यम पर निर्भर करेगा जो आप इसका प्रसार करने के लिए उपयोग करेंगे। ध्यान रखें कि यदि आप स्क्रैच से शुरू करने जा रहे हैं, तो डिजाइन एप्लिकेशन के साथ कुशल बनाने के लिए या डिजाइन के साथ ही बहुत समय लगेगा इन मामलों में, स्वतंत्र डिजाइनर (जैसे कि क्रेगलिस्ट और 99 डिसाइंस) के पन्नों को डिजाइन करने में आपकी सहायता करने के लिए यह अधिक उपयोगी (और कम निराशाजनक) हो सकता है यदि आप इसे स्वयं की कोशिश करना चाहते हैं, तो यहां शुरू करने के लिए कुछ सॉफ़्टवेयर अनुशंसाएं हैं:
  • यदि आप छोटे-छोटे प्रिंट विज्ञापन (जैसे किसी फ़्लायर या किसी पत्रिका में विज्ञापन) बनाने जा रहे हैं, तो एक प्रोग्राम जैसे एडोब इनडेसाइन या फ़ोटोशॉप का उपयोग करें। दूसरी ओर, यदि आप एक निःशुल्क विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो आप जीआईएमपी या पिक्सलर का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप एक वीडियो विज्ञापन बनाने जा रहे हैं, तो iMovie, Picasa या Windows Media Player का उपयोग करें।
  • एक ऑडियो विज्ञापन के मामले में, आप ऑडेसिटी या iTunes का उपयोग कर सकते हैं।
  • बड़े पैमाने पर प्रिंट विज्ञापन (जैसे कि एक बिलबोर्ड या बिलबोर्ड) बनाने के लिए, आपको काम को संभालने के लिए एक मुद्रण कंपनी से संपर्क करना पड़ सकता है। वे सॉफ़्टवेयर जो उपयोग करने की सलाह देते हैं, देखें।
  • भाग 4
    विज्ञापन का परीक्षण करें

    छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएँ चरण 18
    1

    Video: विज्ञापन लेखन Advertising

    किसी व्यक्ति के नाम के लिए पूछने के लिए ग्राहकों को निर्देश दें अगर ग्राहकों को आपके स्थान पर कॉल करने का विकल्प होता है (उदाहरण के लिए, किसी विज्ञापन के जवाब में), तो उन्हें माइक के लिए पूछें। किसी अन्य विज्ञापन में, "लौरा के लिए पूछें" उन्हें पूछें। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि माइक या लौरा मौजूद नहीं है - क्या मायने रखता है कि जो व्यक्ति इन कॉलों का जवाब देता है, वे उन लोगों की संख्या रजिस्टर करते हैं जो प्रत्येक एक के लिए पूछते हैं यह रिकॉर्ड करने का एक निशुल्क तरीका है कि विज्ञापन किस प्रकार लोगों को आकर्षित करता है, और जो नहीं करता है
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएँ चरण 1 9
    2
    ऑनलाइन डेटा नियंत्रण विकसित करना यदि आपका विज्ञापन इंटरनेट पर है और ग्राहक उस पर क्लिक कर सकते हैं, या यह ग्राहक को वेब पेज पर निर्देशित कर सकता है, तो आपको तुरंत जानकारी होगी कि यह कितनी अच्छी तरह कर रहा है बहुत सारे हैं डेटा नियंत्रण उपकरण यह आपको शुरू करने में मदद करेगा
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 20
    3
    डायरेक्ट ग्राहक आपके पृष्ठ पर अलग-अलग यूआरएल पर। यह एकदम सही 2 अलग-अलग विज्ञापनों के प्रदर्शन की तुलना करने का एक शानदार तरीका है जो आप एक ही समय में लॉन्च कर सकते थे। अपने वेब पेज को उस प्रत्येक विज्ञापन के लिए एक अलग होम पेज सेट अप करें, जिसे आप कोशिश कर रहे हैं, फिर इन होम पेजों में से प्रत्येक के पास आने वाले लोगों की संख्या रिकॉर्ड करें। यह आपको यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सी रणनीतियां अधिकतर लोगों को आकर्षित करती हैं, एक सरल और विवादास्पद तरीका देगी
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन बनाएं एक विज्ञापन चरण 21
    4
    विभिन्न रंगों के कूपन प्रदान करें यदि कूपन वितरण आपके विज्ञापन की रणनीति का हिस्सा है, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक विज्ञापन में विभिन्न रंगों के कूपन हैं, ताकि आप उन्हें अलग-अलग गणना कर सकें।
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएँ चरण 22
    5
    अपने विज्ञापन पर सामान्य प्रतिक्रिया का आकलन करें क्या आपके विज्ञापन के प्रक्षेपण के बाद बिक्री में वृद्धि हुई है, या क्या उन्होंने अस्वीकार कर दिया है? क्या आपके विज्ञापन नए आंकड़ों में योगदान करते हैं, या वे अपने नियंत्रण से परे कारकों के कारण हैं? मूल्यांकन करें कि आपका पहला प्रयास कितना अच्छा हुआ है और अगली बार के लिए सबक सीखिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने विज्ञापन की कॉपी कई बार जांचें
    • कम हमेशा अधिक होता है दर्शकों को पढ़ने या सुनने के लिए जितना कम होगा उतना ही आपका विज्ञापन बेहतर होगा।
    • विज्ञापन बहुत सारा पैसा खर्च करते हैं, और एक अच्छा विज्ञापन आपको अपने पैसे से अधिक लाभ उठाने की अनुमति देगा। यह एक पेशेवर प्रतिलेखक को एक अच्छी विज्ञापन बनाने के लिए भर्ती करने के लिए हो सकता है
    • जब भी संभव हो, क्रिया क्रैब या अनिवार्यताएं जैसे "अब खरीदें" का उपयोग करें
    • सुस्त रंग या छोटे अक्षरों का उपयोग न करें, ये आपके विज्ञापन से ध्यान हटाने का प्रयास करेंगे। ध्यान रखें कि मानवीय आंख अक्सर उज्ज्वल रंगों वाली चीजों से आकर्षित होती हैं, और यदि आपके विज्ञापन में चमकीले रंग नहीं होते हैं, तो आप इसे उतना ज्यादा ध्यान नहीं देंगे। अपने डिजाइन को एक विशिष्ट सुविधा बनाएं, एक ऐड-ऑन न करें।
    • आपका विज्ञापन ठीक से रखा जाना चाहिए। आपके लक्षित दर्शकों को इसे देखना होगा
    • विचार करें कि समय के साथ आपका विज्ञापन कैसे बदल जाएगा विज्ञापनों को डिजाइन, तकनीक और भाषा में आधुनिक रुझानों का लाभ लेना चाहिए - लेकिन, 10 वर्षों के बाद लोगों को पूरी तरह से अपनी सामग्री से प्रभावित नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस समय यह अनुचित हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com