ekterya.com

इंटरनेट मार्केटिंग रणनीति बनाने के लिए

ऑनलाइन स्टोर और भौतिक दुकानों में इंटरनेट मार्केटिंग रणनीतियों की आवश्यकता होती है एक व्यापक इंटरनेट मार्केटिंग रणनीति एक व्यवसाय की बिक्री को बढ़ा या महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा सकती है। इंटरनेट मार्केटिंग को सामाजिक नेटवर्क, खोज इंजन स्थिति (एसईओ), ब्लॉग, ईमेल सूचियों, सहबद्ध विपणन, अन्य विषयों के बारे में ज्ञान की आवश्यकता है। यदि आप अभी भी इन शर्तों से परिचित नहीं हैं, तो आपको इंटरनेट मार्केटिंग के बारे में और जानने चाहिए। यदि आप किसी व्यवसाय या उत्पाद को लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, तो आपको ऑनलाइन और प्रिंट दोनों में एक मार्केटिंग रणनीति पर शोध करना, बनाना और उनका अनुसरण करना होगा। एक इंटरनेट मार्केटिंग रणनीति बनाने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

चरणों

एक प्रापर्टी टैक्स अटॉर्नी चुनें
1
अपने लक्ष्य बाजार के साथ संवाद करने से पहले अपने ब्रांड का नाम और छवि विकसित करें विपणन की वर्तमान दुनिया में, ब्रांड की नाम और छवि उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी रणनीति ही है आपका ब्रांड उपभोक्ताओं को प्रतियोगिता से खुद को अलग कर देगा, इसलिए आपकी रणनीति लॉन्च करने से पहले, एक नाम, एक पंजीकृत ट्रेडमार्क, एक वेब पेज, एक लेटरहेड और व्यवसाय योजना चुनें।
  • Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    आईआईटी जेईई चरण 2 के लिए अध्ययन कैमिस्ट्री शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: 5 रहस्य स्टॉक मार्केट से पैसे बनाने के (5 Secrets of Making Money from Stock Market)

    प्रतियोगिता का अध्ययन करें अपनी वेबसाइट से अपनी बिक्री प्रक्रिया को अपनी मार्केटिंग रणनीतियों सहित अध्ययन करें अपने सबसे बड़े प्रतिस्पर्धियों की अतीत और मौजूदा मार्केटिंग रणनीतियों की पहचान करें ताकि आप जान सकें कि आपके लक्षित बाजार में क्या काम है।
  • CBAP परीक्षा के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7

    Video: New Content King: Video for Small Business Marketing

    3
    अपने लक्ष्य बाजार का अध्ययन करें तय करें कि आप किसी विशेष आला बाजार में जाएंगे। यदि हां, तो आपको सभी इंटरनेट उपभोक्ताओं को निर्देश देने के बजाय उस बाजार पर अपनी रणनीति पर ध्यान देना चाहिए।
  • चुनें कि आपका आदर्श उपभोक्ता क्या है अपने लक्षित दर्शकों की पहचान करें ताकि आप उनकी रणनीति को अपनी ओर निर्देशित कर सकें। अपने आदर्श उपभोक्ताओं में ऑनलाइन विपणन के लिए अपने अधिकांश बजट का निवेश करें
  • वित्त शीर्षक आपका व्यवसाय चरण 2
    4
    अपने प्रतिद्वंद्वियों के सफल विपणन रणनीतियों की नकल करें आपका बाजार अनुसंधान आपको बताता है कि फेसबुक पर आपके प्रतियोगिता में कितने अनुयायी हैं, कितने लोग अपनी ईमेल सूची में हैं और कितने लोगों ने अपने ब्लॉग पर प्रविष्टियों पर टिप्पणी की है। इसका यह अर्थ है कि ग्राहक सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं इसलिए, आपको अपनी रणनीति के लिए एक मॉडल के रूप में इन अभियानों को प्राथमिकता देना होगा।
  • मस्तियन ऑनलाइन रेसेल राइट्स के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 6



    5
    एक बहुमुखी इंटरनेट मार्केटिंग रणनीति बनाएं आपके ब्रांड को अधिक आसानी से पहचानने के लिए आपको इसी अवधि में कई मार्केटिंग अभियानों को लॉन्च करना होगा। अगला हम आपको दिखाएंगे कि आप कौन से रणनीतियों को लॉन्च करने के बाद लॉन्च कर सकते हैं, आपको अगले एक लॉन्च करने के लिए कुछ सप्ताह इंतजार करना चाहिए। ये रणनीतियों निम्नलिखित हैं:
  • सामाजिक नेटवर्क खाते बनाएं और हर दिन दिलचस्प सामग्री रखने के लिए एक व्यक्ति को असाइन करें। अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए सोशल नेटवर्क खाते और ब्लॉग लगातार अद्यतन किए जाने चाहिए।
  • एसईओ के लिए लेख लिखने के लिए किसी को लिखें या भुगतान करें। अपने उत्पाद को जनता के सामने पेश करने का एक अच्छा तरीका उन लेखों के माध्यम से होता है जो आपके उत्पाद से संबंधित लोकप्रिय कीवर्ड का उल्लेख करते हैं और सूचना या सलाह भी देते हैं ये आलेख आपके वेब पेज को इंटरनेट खोज के पहले पन्नों पर तैनात करने की अनुमति देते हैं। एसईओ लेखों की लागतों पर लापरवाही न करें, क्योंकि Google ने पहले पृष्ठों पर उच्चतम गुणवत्ता वाले लेख पेश करने का एक तरीका बनाया है।
  • फ़ॉर्म की सूची या ईमेल की एक सूची खरीदना यह बहुत संभावना है कि जिन लोगों के पास स्टोर है वे वर्षों में एक मेलिंग सूची बनाई हैं, और इसका उपयोग जन मेलिंग के लिए किया जा सकता है। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप इसे एक मार्केटिंग कंपनी या आपके पड़ोस में स्टोर से खरीद सकते हैं। एक प्रारंभिक मास शिपमेंट करें और फिर नए उत्पादों के बारे में अपने ग्राहकों को सूचित करते हुए मासिक शिपमेंट करें।
  • अपने उत्पाद का उपयोग कर लोगों के वीडियो बनाएं, ट्यूटोरियल का उपयोग करें या आपके उत्पाद का समर्थन करने वाले लोग। आप इन वीडियो को अपनी वेबसाइट, यूट्यूब, वीमियो, फेसबुक या किसी अन्य पेज पर लॉन्च कर सकते हैं, और इस तरह आपके पेज के लिए अधिक रुचि पैदा कर सकते हैं।
  • अपने लक्षित बाजार के उद्देश्य से वेब पेज पर विज्ञापन की जगह खरीदें। विज्ञापन बैनर में अपने ब्रांड की छवि, वीडियो या किसी भी अन्य उत्पाद जानकारी को संचारित करें यदि आपके पास एक अच्छी तरह से तैयार विज्ञापन बनाने के लिए आवश्यक कौशल नहीं है, तो एक बनाने के लिए एक ग्राफिक डिजाइनर किराया करें।
  • एपी टेस्ट के लिए उत्तर दस्तावेज आधारित प्रश्न शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    अपने सभी अभियानों पर आगे बढ़ें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका Google Analytics खाते का उपयोग करके, अपने मुख्य Google खाते के माध्यम से है। अपनी रणनीति के प्रत्येक पहलू के लिए एक अभियान बनाएं और इन्हें पता लगाएं कि कौन सी निवेश पर उच्चतम रिटर्न (आरएसआई) उत्पन्न करता है
  • प्रिंट विज्ञापन खरीदें जो आपके लक्षित बाज़ार को आकर्षित करते हैं और उन्हें उसी समय वितरित करें जब आप अपने ऑनलाइन मार्केटिंग अभियान को लॉन्च करते हैं। अपनी वेबसाइट पर रीडायरेक्ट होने वाले समान डोमेन नाम प्राप्त करके इस विज्ञापन का अनुसरण करें। इस अन्य डोमेन के माध्यम से अपनी इंटरनेट मार्केटिंग रणनीति की तुलना में एक Google Analytics अभियान को प्रिंट विज्ञापनों की सफलता का निर्धारण करना है।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स के लिए 11 में सफल छवि शीर्षक चरण 11
    7
    अपने अभियान को दिन या सप्ताह की एक ही अवधि के तहत लॉन्च करें यदि आपके तरीकों को ग्राहकों के साथ संचार की आवश्यकता होती है, तो सुसंगत रहें अपने सभी आदेशों का तेज़ी से पालन करें ताकि आप अपनी वेबसाइट पर और अन्य बाजारों में अच्छी समीक्षा प्राप्त कर सकें।
  • एक व्यावसायिक विकास बजट चरण 1 को विकसित करने वाला चित्र
    8
    जब भी आप नए उत्पादों को लॉन्च करते हैं, अपने आरएसआई का मूल्यांकन करें और सभी रणनीतियों को दोहराएं जो सफल रहे हैं। यदि आपके पास कुछ अभियान चल रहे हैं, तो आप धीरे-धीरे या तेजी से ट्रैकिंग बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • जन मेलिंग के लिए कुछ सॉफ़्टवेयर का एक परीक्षण संस्करण प्राप्त करें, जैसे कॉन्स्टंट कॉन्टैक्ट, वर्टिकल रिस्पांस या वॉल्यूजन। ये कार्यक्रम आपको टेम्पलेट्स का उपयोग करके जन मेलिंग भेजने की अनुमति देगा, और आप इसे मासिक या वार्षिक किश्तों में भुगतान कर सकते हैं।
    • जब आप अपनी इंटरनेट मार्केटिंग रणनीतियों को शुरू करते हैं, तो सहबद्ध विपणन पर भी विचार करें। इस तरह के विपणन के साथ, आपके उत्पादों को अन्य लोगों द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है, जो उपभोक्ता द्वारा अपने वेब पेजों में पाया गया सभी बेचा गए उत्पाद के लिए लाभ का एक हिस्सा प्राप्त करेगा। यह अग्रिम रूप से उन्हें भुगतान करने के बिना ऑनलाइन आपके विज्ञापन बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्रांड छवि
    • मार्केट रिसर्च
    • एसईओ लेख
    • सोशल नेटवर्क खाते
    • वीडियो
    • विज्ञापन बैनर
    • मुद्रित विज्ञापन
    • जन मेलिंग
    • आरएसआई ट्रैकिंग (Google Analytics)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com