ekterya.com

ब्रोशर कैसे डिज़ाइन करें

ब्रोशर एक विपणन उपकरण हैं जो कोई भी व्यवसाय जाने नहीं दे सकता है अपनी बहुमुखी प्रतिभा के साथ, ब्रोशर कई महंगे विपणन मीडिया की जगह ले सकते हैं, जिससे आप बाजार में उपस्थिति काटने के बिना अपना बजट कटौती कर सकते हैं। एक अच्छा ब्रोशर डिजाइन तैयार करना, मुफ्त प्रारूपों की संख्या के साथ आसान है, लेकिन एक शक्तिशाली ब्रोशर डिजाइन को एक अच्छी योजना और कुछ डिज़ाइन दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है। ये प्रतियोगिता को ग्रहण करने के लिए ब्रोशर तैयार करने में आपकी सहायता करने के लिए 5 कदम हैं।

चरणों

Video: डीडीए की आवास योजना लांच

छवि शीर्षक डिजाइन ब्रोशर चरण 1
1
एक योजना बनाएं योजना के बिना ब्रोशर में कुछ भी डालकर, टाइप, चित्र और एक सुसंगत स्वर का वितरण कर सकते हैं। आपकी योजना को अच्छी तरह से सोचने की आवश्यकता है क्योंकि आप अपने ब्रोशर का प्रयोग करेंगे और कौन आपका दर्शक होगा आप एक विशिष्ट घटना या उत्पाद के लिए अपने डिजाइन के निर्माण के लिए तय कर सकते हैं, या आप एक अधिक बहुमुखी डिजाइन कि सीधे शारीरिक मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता की आवश्यकता हो सकती है, या वितरित या प्रश्नों के जवाब के रूप किसी को भी हो सकता है। जो कुछ भी अपने उद्देश्य, अपने ब्रोशर सामान्य रूप में सब कुछ (सूचना, वितरण, आकार और गुना के प्रकार) के लिए एक विशिष्ट दर्शकों के लिए बनाया गया होने की जरूरत है उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए मुफीद है, चाहता है, और स्वाद।
  • छवि शीर्षक डिजाइन ब्रोशर चरण 2
    2

    Video: Trace bitmap & fill colour in corel with cdtfb

    अपना प्रारूप चुनें आपके ब्रोशर के मुद्रण के लिए प्रारूप विकल्प में आकार, काग़ज़ प्रकार, गुना, और संभव साइडिंग शामिल हैं। एक आकार और गुना चुनें जो आपको अपनी सारी जानकारी शामिल करने और आपके ब्रोशर के प्रयोजन के लिए व्यावहारिक रहने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, एक बड़ा आकार अधिक निश्चित रूप से ध्यान देने योग्य है, लेकिन मेल द्वारा भेजे जाने के लिए व्यावहारिक नहीं हो सकता है। एक चौंका एक ब्रोशर के लिए आदर्श है जिसे डाक भेज दिया जाएगा लेकिन विस्तारित प्रस्तुति के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक डिजाइन ब्रोशर चरण 3
    3
    एक टिकाऊ प्रकार का कागज चुनें जिसे अच्छी तरह से जोड़ दिया जा सकता है। ध्यान रखें कि एक मोटा प्रकार के पेपर से आपकी कंपनी ग्राहकों के लिए और अधिक पेशेवर बनाती है कुछ प्रकार के कागज़ केवल एक चमक कोटिंग के साथ अच्छे दिखते हैं, लेकिन अन्य प्रकार के साथ आप मैट कोटिंग के लिए विकल्प चुन सकते हैं। चमक आपकी छवियां अधिक चमकदार बनाता है और मैट एक चिकनी रूप प्रदान करता है, इसलिए यदि वे उपलब्ध हैं तो वह विकल्प चुनें जो आपके द्वारा बनाई जा रही छवि के लिए सर्वोत्तम है।
  • छवि शीर्षक डिजाइन ब्रोशर चरण 4



    4
    अपनी सामग्री लीजिए - सामग्री में कॉपी, फोटो, ग्राफिक्स, और एक ऑर्डर फॉर्म या टिप्पणी कार्ड शामिल हैं, यदि आवश्यक हो। अपनी सामग्री को लगातार लिखें, उस भाषा का उपयोग करें जो पढ़ने में आसान है, और छोटे वाक्यों को बनाते हैं। आपका शीर्षक दिलचस्प और जानकारीपूर्ण होना चाहिए ताकि पाठकों को और अधिक पता लगाना चाहिए। अपने ब्रोशर में उल्लेखनीय लेकिन उपयुक्त जगह में विशिष्ट प्रोत्साहन और संपर्क जानकारी जोड़ने के लिए मत भूलना।
  • Video: UMANG APPS जल्दी डाउनलोड करें देखें क्या है कितनी सर्विस !! Technow India!!

    छवि शीर्षक डिजाइन ब्रोशर चरण 5
    5
    अपने संदेश को सुदृढ़ करने के लिए फोटोग्राफ का उपयोग करें, जैसे आपके उत्पाद का उपयोग करने वाले ग्राहकों की तस्वीरें। ग्राफिक डिजाइन में चित्र शामिल हो सकते हैं, आपकी कंपनी का लोगो, टेबल और ग्राफ़ सुनिश्चित करें कि आपकी सभी छवियां 300 डीपीआई (डॉट्स प्रति इंच) हैं, इसलिए मुद्रित होने पर वे ताजे लगते हैं। एक आदेश फार्म या टिप्पणी कार्ड को छिद्रित किया जाना चाहिए ताकि इसे आसानी से बंद किया जा सके। इन formularos सबसे अच्छा काम करते हैं जब वे मेल के रूप में वे भेज रहे हैं (यह उन्हें एक लिफाफे में डालना जरूरी नहीं है) ताकि यह स्टांप और पते के लिए जगह शामिल हो।
  • छवि शीर्षक डिजाइन ब्रोशर चरण 6
    6
    सामग्री वितरित करें बेशक, विभिन्न ब्रोशर प्रारूप उनके वितरण में भिन्न होते हैं, लेकिन किसी भी प्रकार के ब्रोशर बनाने पर कुछ सामान्य सुझाव दिए जाते हैं। सबसे पहले, अतिरिक्त / महत्वपूर्ण जानकारी को अलग करने के लिए बुलेट और बक्से (बहुत अधिक नहीं) वाले लंबे ग्रंथों से पैराग्राफ को अलग करना है सुनिश्चित करें कि आपके मार्जिन केंद्र में बिल्कुल नहीं हैं, इसलिए प्रस्तुति बहुत गंभीर नहीं दिखती है, और खंड से अनुभाग में प्राकृतिक प्रवाह बनाने के लिए रिक्त स्थान का उपयोग करें। हेडिंग और सब-हेडिंग का उपयोग करें ताकि पुस्तिका ऊपर पढ़ी जा सकें क्योंकि अधिकांश पाठकों के पास टेक्स्ट के लंबे ब्लॉक को पढ़ने के लिए समय या धैर्य नहीं है। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने डिजाइन को सरल रखें। कई तालिकाओं, बक्से, या फोटो और बहुत सारी जानकारी ब्रोशर को अतिभारित कर देगा और संदेश पूरे आंदोलन के पीछे छिपा हुआ है। जब आप अपनी सामग्री वितरित करते हैं, तो आपको रंगों को तय करना होगा। अपने ब्रांड के रंगों का उपयोग करना सबसे अच्छा है ताकि उपभोक्ता पहचान लें कि ब्रोशर तुम्हारा है। रंगों की संख्या को 2, 3 या 4 रंग संयोजनों तक सीमित करें और ब्रोशर भर में लगातार प्रत्येक रंग का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, एक रंग केवल हेडर और उप-हेडर के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि दूसरा केवल पृष्ठभूमि के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • डिज़ाइन ब्रोशर स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे प्रिंट करने के लिए भेजें पेशेवर परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको एक पेशेवर मुद्रण कंपनी की आवश्यकता है सुनिश्चित करें कि आप एक ऑनलाइन मुद्रण कंपनी चुनते हैं, जो ब्रोशर छपाई के साथ अनुभव रखती है और जो भी आपकी ज़रूरत होती है, उन विकल्पों और सेवाओं की पेशकश कर सकती है। अपनी फ़ाइल भेजने से पहले, प्रिंटर से संपर्क करें और फ़ाइल स्वरूपों या संस्करणों या अन्य प्राथमिकताओं के बारे में अपनी वरीयताओं को ढूंढें। अधिकांश कंपनियां यह पसंद करती हैं कि आप अपने स्रोत और छवि प्रारूप को डिज़ाइन फ़ाइल के साथ भेज दें ताकि वे वितरण को सही तरीके से प्रिंट कर सकें। आप आरजीबी रंग का उपयोग किया है (लाल, हरे और नीले, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए), उन्हें सीएमवाईके में कन्वर्ट (सियान, मैजेंटा, पीले और काले - अंग्रेज़ी में अपनी परिवर्णी शब्द के लिए), क्योंकि रंग CYMK उन में किया जाता है ऑफसेट प्रिंट्स
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com