ekterya.com

बाज़ार में अपना गेम या खिलौना कैसे लगाएं

यद्यपि खिलौने और खेल सभी उम्र के लिए मजेदार हैं, खिलौना व्यापार कुछ भी है लेकिन एक खेल है। यदि आपके पास खेल या खिलौना है और आप इसे बाजार पर डालने का प्रयास कर रहे हैं, तो कार्य थोड़ा डरावना हो सकता है। शुरुआत में, आपके पास विनिर्माण, वितरण, पैकेजिंग, विज्ञापन आदि के बारे में प्रश्न हैं। वे भारी हो सकते हैं, हालांकि, इस लेख में आप खिलौना बाजार में एक प्रभावी प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए एक समय में उन्हें एक साथ सामना करने की चाल सीखेंगे।

चरणों

छवि अपना शीर्षक बाज़ार या खेल चरण 1
1
एक प्रोटोटाइप बनाओ इस प्रक्रिया में कई कदम और संशोधन होंगे, इसलिए अपने पहले मसौदे के लिए बहुत ज्यादा पैसा निवेश न करें। यह पूरी तरह से बाहर की कोशिश करें और प्रोटोटाइप मोल्ड की तरह महंगा कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध करने से पहले उत्पाद के नियम या भौतिक विशेषताओं की समीक्षा करें।
  • छवि अपना शीर्षक या गेम चरण 2 का बाज़ार
    2
    पेटेंट प्राप्त करें प्रक्रिया सरल और सस्ता है खिलौना व्यवसाय किसी भी अन्य के रूप में क्रूर है और अगर किसी कानूनी मार्ग को अभी तक बंद नहीं किया गया है तो अन्य कंपनियों द्वारा एक अच्छी अवधारणा जल्दी चुना जा सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र आपका खिलौना या गेम चरण 3
    3
    एक खिलौने मेले में जाओ अभी तक नौकरी किराए पर मत करो, इसके लिए यह बहुत जल्दी है, फिर भी, इन मेले में से किसी एक के प्रवेश द्वार का भुगतान करने के लायक अभी भी यह देखने के लिए कि वे कैसे काम करते हैं। न्यूयॉर्क में अंतर्राष्ट्रीय खिलौना मेला दुनिया में सबसे बड़ा है, लेकिन कई क्षेत्रीय मेले भी हैं। इन घटनाओं में से एक दिन में खर्च करें, आप अपने समान उत्पादों की जांच कर सकते हैं, निर्माता के साथ नेटवर्क स्थापित कर सकते हैं और खरीदारों से मिल सकते हैं और उन्हें बधाई कर सकते हैं।
  • आपका शीर्षक या खेल चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने आप से पूछें कि आप इनसे क्या चाहते हैं आप एक भारी उत्पाद (एक उत्पाद के लिए नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करता है या एक मौजूदा खिलौना पूर्ण रूप से बदल कि) की एक अवधारणा है, तो यह एक कंपनी के मौजूदा खिलौने के लिए पेटेंट को बेचने की कोशिश करने के लिए संभव हो सकता है। आमतौर पर, यह मामला नहीं है। लॉन्च एक नया खिलौना एक बड़ी वित्तीय निवेश और कुछ खिलौना कंपनियों को एक खिलौना है कि अभी तक एक बिक्री रिकॉर्ड स्थापित नहीं किया है के लिए एक पेटेंट में निवेश शामिल है।
  • छवि अपना शीर्षक बाज़ार या खेल चरण 5
    5
    अपने बाजार पर विचार करें क्या यह खिलौना है जो शिशुओं, किशोर या युवा लोगों को आकर्षित करेगा? क्या ऐसा खेल है जो वयस्कों के साथ-साथ बच्चों के लिए निर्देशित किया जा सकता है? क्या यह लोगों को एक विशेष पूर्वगामी या क्षेत्र से दूसरों से अधिक आकर्षित करेगा? क्या यह महंगा या सस्ता होगा? क्या यह एक बार खरीदारी या संग्रह का हिस्सा है? इन प्रश्नों को अग्रिम रूप से उत्तर देने से बाकी प्रक्रिया को बहुत आसान बना देगा।
  • आपका शीर्षक या गेम 6 का बाज़ार शीर्षक वाला चित्र
    6
    पैकेजिंग को डिज़ाइन करें यदि आप खरोंच से शुरू कर रहे हैं, तो संभावना है कि आप को सरलतम पैकेजिंग के साथ समझौता करना और उसका उपयोग करना होगा ताकि प्रभावीता प्राप्त हो सके। अपने आप से मूल प्रश्न पूछें:
  • आपको किस प्रकार की पैकेजिंग की ज़रूरत है?
  • क्या आपका खिलौना एक काउंटर पर ढीले बेचे जा सकता है या बॉक्स में आ सकता है?
  • क्या आपको तस्वीर के साथ मोर्चे को कवर करना चाहिए या क्या एसीटेट विंडो होना चाहिए ताकि उपभोक्ता उसे देख सकें?
  • यदि आपके पास कलात्मक कौशल नहीं है, तो लोगो के साथ आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र की तलाश करना बेहतर होगा। व्यावसायिक ग्राफ़िक डिजाइनर अधिक शुल्क नहीं लेते हैं और इस स्तर पर वे आपकी बहुत मदद नहीं करेंगे। एक बार जब आपका गेम या खिलौने ने एक विक्रय रिकॉर्ड स्थापित किया है, तो आपको केवल उनको ही ज़रूरत होगी, जिनके लिए आपको पेशेवरों को कॉल करना होगा।
  • छवि अपना शीर्षक या गेम 7 का बाज़ार
    7

    Video: Super Cycle Jungle Rider साइकल रेस बेस्ट गेम कम MB में !




    आप खिलौना बनाने के लिए कैसे जा रहे हैं पर विचार करें। निर्माण के बारे में सवाल अलग-अलग खिलौने या आपके द्वारा बनाए गए गेम के आधार पर भिन्न होंगे। कार्ड गेम और टेबल गेम के डिजाइनर कस्टम सेवा का उपयोग कर सकते हैं जो कम लागत वाले, उच्च गुणवत्ता वाली स्वतंत्र गेम बनाने में विशेषज्ञ हैं। यदि आपका खिलौना प्लास्टिक या एथलेटिक प्रकृति से है, तो संभावना है कि आपको विदेश में एक निर्माता को देखना चाहिए ताकि वह कीमत पर ऐसा कर सकें जो आपको बाजार में रहने की इजाजत देता है।
  • छवि शीर्षक वाला खिलौना आपका बाज़ार या गेम चरण 8
    8
    एक कार्य योजना विकसित करें याद रखें, आप बच्चों को खिलौना बेचने की कोशिश नहीं करेंगे। आप इसे खिलौनों की दुकानों और खुदरा नीलामी में बेचने की कोशिश करेंगे और ऐसा करने के लिए, आपको उन्हें समझाने चाहिए कि आपका उत्पाद बेची जा रहा है
  • आप अपना खिलौना कैसे बेचेंगे?
  • क्या यह एक नई अवधारणा है या क्या यह एक मौजूदा खिलौना रेखा पर विस्तार है?
  • यदि यह नया है, तो क्या लोग जल्दी से यह जानते हैं कि यह क्या है या आपको यह साबित करना होगा?
  • आपका शीर्षक या गेम 9 का बाज़ार शीर्षक वाला चित्र
    9

    Video: नहाने वाला साबुन बनाने का सबसे सस्ता तरीका Sabun kaise banaye how to make soap

    स्थानीय रूप से प्रारंभ करें खिलौने आर यूएसओ स्टोर की श्रृंखला में अपना प्रोटोटाइप लेने के लिए यह बहुत अच्छा नहीं होगा क्योंकि स्टोर में कोई भी इसे अलमारियों पर रखने का अधिकार नहीं देगा। इसके विपरीत, यह स्थानीय और स्वतंत्र भंडार से शुरू होता है। छोटे स्टोर हमेशा नवीनतम उत्पादों की तलाश कर रहे हैं, इसलिए वे अपने ग्राहकों को कुछ पेशकश कर सकते हैं जो बड़े स्टोर नहीं कर सकते हैं। स्थानीय खिलौनों की दुकानों के साथ अच्छे संबंध विकसित करना आपके उत्पाद को अलमारियों पर प्राप्त करने से ज्यादा कुछ करेगा। वे त्वरित अनुशंसा के साथ अपने ग्राहकों के खरीद निर्णयों को प्रभावित कर सकते हैं। अगर आपके खिलौने की बिक्री सफल होती है, तो अच्छी टिप्पणियां जो लोग करते हैं, वह अमूल्य होंगी।
  • आपका नाम बाज़ार या खिलौना यानी 10 कदम का चित्र
    10
    रचनात्मक रहें और बाद में जब बेचने के लिए जगहों की तलाश में सोचो। सिर्फ इसलिए कि आपका उत्पाद खिलौना है इसका मतलब यह नहीं है कि आप खिलौनों की दुकानों तक सीमित हैं। यदि खिलौना गतिविधि को प्रेरित करती है, तो आपको खेल स्टोर या प्राकृतिक-थीम स्टोर में एक अच्छी जगह मिल सकती है। यदि आप स्केटिंग करने के लिए समायोजित करते हैं, तो आप स्केट की दुकानों पर अपनी किस्मत की कोशिश कर सकते हैं। एक दुकान की कोशिश करने से डरो मत, जो आपके उत्पाद के लिए ज्यादा मायने नहीं रखती। याद रखें, स्टोर स्वामी आपके ग्राहकों को आपके से बेहतर जानते हैं और यह महसूस कर सकते हैं कि उत्पाद पूरी तरह फिट होगा।
  • छवि अपना शीर्षक या खेल 11 कदम
    11

    Video: श्री रामजी के हिट भजन : वन को निकल चले रघुराई || Sanjo Baghel || Popular Ram Bhajan

    माध्यमिक उत्पादों के बारे में सोचो क्या आपका खिलौना एक अनोखी सफलता है या क्या यह एक खिलौना रेखा में विस्तारित किया जा सकता है? क्या आप सामान रख सकते हैं? क्या यह संग्रहणीय हो सकता है? क्या ऐसे ही ऐसे उत्पाद हैं जो आपके खिलौने के बगल में बेचे जा सकते हैं? प्रत्येक बिक्री को अधिकतम करना दीर्घकालिक में सफलता हासिल करने का सबसे तेज़ तरीका है।
  • छवि अपना शीर्षक या गेम 12 के माध्यम से चित्र
    12
    हार न दें किसी भी प्रारंभिक विफलता से निराश मत हो। यह सब सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा है। यदि कोई बिक्री गलत हो जाती है, तो अपने आप से पूछें कि आप बेहतर क्या कर सकते थे, अपने भाषण को संशोधित कर सकते हैं और कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सक्रिय रहें ऑनलाइन चलें, मंचों में शामिल हों और खिलौने उद्योग में खिलाड़ियों से ब्लॉग पढ़ें। यह आपको उद्योग की भाषा सीखने और महत्वपूर्ण संपर्कों के साथ नेटवर्क बनाने में मदद करेगा।
    • अपने आप से पूछें कि क्या आपका गेम या खिलौना बाज़ार में समान वस्तुओं से भिन्न होता है और जब आप अपने उत्पाद की पेशकश करते हैं तो इस अंतर का उपयोग करें।
    • जितनी बार आप कर सकते हैं उसके साथ खेलें। व्यवसाय बहुत कठिन है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपना गेम खेलने के लिए समय निकालें और याद दिलाएं कि आप शुरुआत से ऐसा क्यों करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • आप अपने दम पर कर सकते हैं, तो अपने दम पर यह कर। वहाँ वहाँ बाहर कई बेईमान शिकारियों कि जनसंपर्क सेवाओं, वितरण और वित्तीय नियोजन की पेशकश करेगा रहे हैं, लेकिन हालात अच्छे होते हैं और जब तक आप एक बाजार की स्थापना की है इन सेवाओं की जरूरत नहीं है। मदद के लिए किसी भी अनुरोध के उपाय और किसी को भुगतान कभी नहीं कुछ करने के लिए जब तक आप अपने दम पर किया है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रोटोटाइप
    • पेटेंट
    • बिक्री भाषण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com