ekterya.com

भूरे बालों को कैसे हल्का करना

कभी-कभी, आप अपने सामान्य भूरे बालों का रंग हल्का गोरा टोन में बदलना चाहते हैं, खासकर गर्मी के महीनों में। सौभाग्य से, हल्के बाल बाल घर पर काम करने के लिए एक आसान परियोजना हो सकता है जिसमें आम तौर पर विभिन्न होममेड सामग्री और प्रयोग शामिल हैं!

चरणों

विधि 1
कैमोमाइल चाय के साथ बाल कुल्ला

हल्का ब्राउन हेयर स्टेप 01 शीर्षक वाला इमेज
1
उबाल लें पानी स्टोव पर या माइक्रोवेव में 2 कप पानी उबाल लें। अगर आप स्टोव पर पानी उबलते हैं, या माइक्रोवेव में लगभग तीन से चार मिनट में यह पांच से दस मिनट लग सकते हैं।
  • यदि आप माइक्रोवेव में पानी उबाल लें, तो आपको एक कप कॉफी के बजाय पानी को एक मध्यम कटोरे में डाल दिया जाना चाहिए।
  • हल्का ब्राउन बालों चरण 2 नामक छवि
    2
    पानी में चाय की थैलियां जोड़ें उबला हुआ पानी में कैमोमाइल चाय के दो बैग जोड़ें। चाय की थैलियों को लगभग 10 मिनट के लिए पानी में खड़े होने दें। 10 मिनट के बाद, चाय के बैग को पानी से बाहर निकालें और इसे ठंडा करें।
  • चाय को पर्याप्त रूप से शांत करने के लिए आपको लगभग 20 मिनट इंतजार करना पड़ सकता है। चाय को तापमान से ठंडा किया जाना चाहिए जो गर्म से ठंडा होता है। उदाहरण के लिए, चाय को काफी ठंडा होना चाहिए ताकि आप आसानी से अपनी उंगली चाय में रख सकें, बगैर जलाए या अपने आप को चोट न दें।
  • हल्का ब्राउन हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    चाय के साथ बाल कवर करें चाय को स्प्रे बोतल में स्थानांतरित करने पर विचार करें ताकि आप चाय के साथ अपने बालों को स्प्रे और कवर कर सकें। बालों में बाल अलग करें और सभी बालों के समान चाय को वितरित करें। एक बार जब आप चाय के साथ सभी बाल कवर करते हैं, तो इसे लगभग 15 से 20 मिनट तक आराम दें।
  • आप चाय के कटोरे में अपने बालों को भी गिरा सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से आपके बालों को एक समान तरीके से कवर नहीं किया जाएगा जैसे स्प्रे बोतल के साथ।
  • हल्का ब्राउन हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    चाय कुल्ला। इसे 15 से 20 मिनट के लिए बालों में व्यवस्थित करने के बाद, गर्म पानी से बाल से चाय को कुल्ला। अपने टोन में एक महत्वपूर्ण अंतर देखने के लिए इसे शैम्पू से धोने से पहले चाय के साथ कई बार छिड़कने पर विचार करें।
  • विधि 2
    शहद और दालचीनी के साथ बाल कुल्ला

    लाइटन ब्राउन हेयर चरण 5 नामक छवि
    1
    बालों को हल्का करने के लिए सामग्री को मिलाएं 2 कप आसुत सिरका, कच्चे शहद, 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल और 1 बड़ा चम्मच जमीन दालचीनी के 1 कप जोड़ें। एक मध्यम कटोरे में सभी सामग्री मिश्रण करने के लिए एक चम्मच का प्रयोग करें।
  • हल्का ब्राउन हेयर चरण 6 नामक छवि
    2
    बालों के मिश्रण को लागू करें बड़े बाल हुक का उपयोग करने के लिए इसे किस्में में अलग करें चूंकि यह एक मोटा मिश्रण है, एक छोटी सी राशि ले लो और अपने बालों के विभिन्न किस्में को लागू करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें। एक बार मिश्रण का एक बड़ा हिस्सा बाल को कवर करता है, बालों में इसे अच्छी तरह से वितरित करने के लिए एक विस्तृत दाँत कंघी का उपयोग करने पर विचार करें।
  • हल्का ब्राउन हेयर चरण 7 नामक छवि
    3
    यह बाल को कवर करता है बाल वापस लाओ और इसे प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें या, अपने बाल वापस लाओ, उसे हुक के साथ बांधें और फिर एक शॉवर टोपी पर डालें मिश्रण पूरे रात के बाल बाँधें।
  • लाइटन ब्राउन हेयर चरण 8 नामक छवि
    4
    बाल कुल्ला। अगले दिन, बालों से शहद और दालचीनी का मिश्रण कुल्ला। आम तौर पर मिश्रण से कुछ अवशेषों को निकालने के लिए शैम्पू से धो लें।
  • विधि 3
    नींबू के रस के साथ बाल कुल्ला

    लाइटन ब्राउन हेयर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पानी और नींबू का रस मिलाएं। एक मध्यम कटोरे में ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस के बारे में 2 tablespoons के साथ 1 कप पानी मिलाएं।
  • लाइटन ब्राउन हेयर चरण 10 नामक छवि
    2
    बालों के मिश्रण को लागू करें स्प्रे बोतल में नींबू के रस के साथ पानी डालो कड़े में बाल अलग करने के लिए हुक का उपयोग करें और उनमें से प्रत्येक को पूरी तरह स्प्रे करें। नींबू के रस के साथ अपने सभी बालों को छिड़काए जाने के बाद, यह एक चौड़े-दाँत कंघी को पास करें
  • आप प्रतिबिंब बनाने के लिए बाल के छोटे से छल्ले भी स्प्रे कर सकते हैं। बस बाल के किनारों को अलग करें, आप कुल्ला करना चाहते हैं, बाल के उस किनार के नीचे एक तौलिया रखें और इसे स्प्रे करें।
  • हल्के ब्राउन हेयर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बालों को धूप में उजागर करें नमक और धूप में बाल का पर्दाफाश बालों को हल्का करने के लिए सूरज नींबू के रस से प्रतिक्रिया करेगा सूरज अपने गीले बालों को सूख जाएगा
  • बहुत सावधान रहें और जब आप दूर हों तो सनस्क्रीन पर डालें।
  • हल्का ब्राउन हेयर स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    4
    बाल कुल्ला। यह पूरी तरह से सूखने के बाद, बालों से नींबू का रस कुल्ला। आप इसे आम तौर पर शैम्पू के साथ धो सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि यह स्थिति है। नींबू का रस अनूठी बाल बाहर सूख जाता है
  • विधि 4
    सिरका के साथ बाल कुल्ला

    हल्का ब्राउन हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाला छवि

    Video: सफेद बालों को आधे घंटे मे हमेशा के लिए जड़ से काला कर देगा यह करोड़ो में एक नुस्खा!!




    1
    पानी और सिरका मिलाएं आधा कप सिरका को एक मध्यम कटोरे में 3 कप पानी में जोड़ें। इन अवयवों को मिलाकर चम्मच का उपयोग करें
    • सेब साइडर सिरका का उपयोग करने पर विचार करें सेब साइडर सिरका की खुशबू आमतौर पर सफेद सिरका की तुलना में कम आक्रामक होती है
  • लाइटन ब्राउन हेयर चरण 14 नामक छवि
    2

    Video: सॉफ्ट एंड सिल्की बालों के लिए ये करें घरेलू उपाय || Make Your Hair Soft And Silky

    बालों के मिश्रण को लागू करें स्प्रे बोतल में सिरका के साथ पानी डालो बालों में बालों को अलग करने के लिए हुक का उपयोग करें और सिरका के साथ पानी के मिश्रण को समान रूप से बाल के इन किनारों पर एक करके छिड़क दें। मिश्रण 15 मिनट के लिए बाल पर बैठें।
  • आप पानी और सिरका के कटोरे में बालों को विसर्जित कर सकते हैं, लेकिन यह मिश्रण असमान रूप से बालों में वितरित कर सकता है।
  • हल्का ब्राउन हेयर चरण 15 नामक छवि

    Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने के घरेलु नुस्खे | Turn white hair to black permanently.

    3
    बाल कुल्ला। अपने बालों को गर्म पानी से धो लें और इस तरह बालों से सिरका मिश्रण निकाल दें।
  • विधि 5
    हिना और कैमोमाइल पाउडर के साथ बाल कुल्ला

    हल्का ब्राउन हेयर स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    1
    उबाल लें पानी उबलते समय तक 1 कप पानी गरम करें। आप स्टोव पर या माइक्रोवेव में पानी उबाल कर सकते हैं। यदि आप स्टोव पर पानी उबाल लें, तो इसे उबालने के लिए तीन से पांच मिनट लग सकते हैं। यदि आप इसे माइक्रोवेव में उबाल लें, तो इसमें दो से तीन मिनट लग सकते हैं।
  • हल्का ब्राउन हेयर चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    2
    मणि और कैमोमाइल पाउडर मिलाएं। गर्म पानी में पाउडर मेंहन्ना और कैमोमाइल पाउडर दोनों के 2 चम्मचों को मिलाकर शुरू करें। पाउडर की माप समान होना चाहिए। ताकि यदि पानी के साथ पाउडर के मिश्रण प्रत्येक पाउडर 2 चम्मच प्रत्येक चम्मच से अधिक 1 कहते हैं जोड़ने के बाद एक पेस्ट जैसा नहीं होता है अंतिम परिणाम, एक पेस्ट की निरंतरता होनी चाहिए।
  • इस भाग में थोड़ा परीक्षण और त्रुटि होगी। याद रखें कि आप हमेशा अधिक पाउडर जोड़ सकते हैं, इसलिए इसे थोड़ी मात्रा में करें
  • हल्का ब्राउन हेयर स्टेप 18 शीर्षक वाला इमेज
    3
    बालों के मिश्रण को लागू करें मिश्रण को ठंडा करने के लिए इंतजार करें (लगभग 15 मिनट) और अपने हाथों को बालों में लगाने के लिए उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि बालों को किस्में में विभाजित किया गया है, इसलिए आप एक समय में एक किनारा में मिश्रण को लागू कर सकते हैं। अपने सभी बालों को कवर करने के बाद, मिश्रण को समान रूप से वितरित करने के लिए एक व्यापक दांत संयोजन का उपयोग करें।
  • आपको प्लास्टिक के दस्ताने का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आप बालों के मिश्रण को लागू करते हैं, क्योंकि हिना पाउडर आपकी त्वचा को सूख सकता है।
  • हल्का ब्राउन हेयर चरण 1 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    यह बाल को कवर करता है एक बार जब आप मिश्रण के साथ अपने बालों को समान रूप से कवर करते हैं, तो इसे प्लास्टिक की चादर या शॉवर टोपी से कवर करें। मिश्रण के बारे में एक घंटे के लिए बाल पर बैठने दो।
  • मिश्रण को लंबे समय तक बाल पर बैठने की अनुमति दें, दो घंटों के लिए, अगर यह गहरे भूरे रंग के स्वर को प्राप्त करता है
  • लाइटन ब्राउन हेयर चरण 20 नामक छवि
    5
    बाल कुल्ला। बालों को हटाने के लिए निकालें और मिश्रण को निकालने के लिए कुल्ला। मिश्रण के किसी भी अवशेष को हटाने के लिए सामान्य रूप से शैम्पू से कुल्ला और धोने के लिए पानी गर्म करने के लिए सर्दी का प्रयोग करें।
  • Video: बालों को हद से ज्यादा काला कर देगा ये अदभुत घरेलु नुस्खा//Turn white hair to black permanently

    विधि 6
    डाइंग उत्पादों के साथ बाल कुल्ला

    लाइटन ब्राउन हेयर चरण 21 नामक छवि
    1
    घर में एक इलाज के साथ प्रयोग यदि आपके पास गहरे भूरे रंग के बाल हैं, तो आप इसे बिना किसी प्रकाश के रंग के हल्के रंग में बदल सकते हैं। विरंजन बाल लोग हैं, जो रंगीन और फीका पड़ा हुआ बाल के साथ अपरिचित हैं के लिए अनुशंसित नहीं है, के रूप में परिणाम बहुत कठोर हो सकता है (अच्छा तरीका में) और अत्यधिक बालों के लिए हानिकारक है। एक सरल और त्वरित समाधान के लिए, एक रंग में घर पर बालों के रंग का उपयोग करने की कोशिश करें, जो कि आपके मौजूदा बालों के रंग से थोड़ा हल्का रंग है।
    • सामान्य तौर पर, हल्के भूरे रंग के रंग को डाई जाने से पहले, काले बाल को फीका कर दिया जाना चाहिए और हल्का होना चाहिए। यह विधि एक अनुमानित जोखिम के साथ आता है, लेकिन यह तेज़ परिणाम प्राप्त करने के लिए एक वैकल्पिक समाधान है।
  • हल्के ब्राउन बालों के चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लाइकिंग लाइटिंग का उपयोग करें एक लाइटिंग लाह आपके भूरे रंग के बाल को एक हल्का सा छाया दे सकता है जो थोड़ी कम छोटी होती है। हालांकि, अपने बालों का प्राकृतिक रंग के अनुसार, कुछ बिजली रोगन बालों के लिए एक नारंगी रंग देने के लिए जाना जाता है, लेकिन अगर आप उत्पाद की थोड़ी मात्रा के साथ छिड़के, किसी भी बदलाव के लिए पर्याप्त सूक्ष्म रंग परिवर्तन अवांछित सूचना के लिए हो सकता है और कर सकते हैं उत्पाद का उपयोग करना बंद करो
  • आमतौर पर, सूरज सुनहरे बालों के रंगों के निशान को और भी अधिक रंग लाता है।
  • हल्के ब्राउन बालों के चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक हल्के क्रीम की कोशिश करो चमकदार क्रीम अदम्य प्राकृतिक बालों पर अच्छी तरह से काम करते हैं केवल समय की एक निर्दिष्ट अवधि के लिए बालों पर क्रीम छोड़ दें और फिर क्रीम अच्छी तरह से कुल्ला।
  • हल्के ब्राउन हेयर चरण 24 के शीर्षक वाला छवि
    4
    गोरा बाल के लिए एक शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें शैम्पू के कुछ ब्रांड हैं जो बाल को अधिक गोरा छाया में हल्का करने के लिए प्रदान करते हैं। इनमें से कुछ शैंपू विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिनके पास पहले से ही गोरा बाल हैं, लेकिन आप इनमें से कुछ को यह देखने की कोशिश कर सकते हैं कि क्या वे किसी भी तरह से अपने बालों को हल्का करते हैं।
  • संभवतः आपको विभिन्न प्रकार और ब्रांडों के साथ प्रयोग करना चाहिए ताकि आप यह देख सकें कि कौन सा शैम्पू आपके बालों के रंग का सबसे अच्छा काम करता है।
  • हल्का ब्राउन हेयर चरण 25 नामक छवि
    5
    उन्हें पेशेवर रूप से अपने बाल डाई करें यह आपके भूरे बालों के रंग को हल्का सा रंग में बदलने और आपके इच्छित परिणाम प्राप्त करने का सबसे सुरक्षित तरीका है। बेशक, इस पद्धति में अधिक पैसा खर्च हो सकता है, लेकिन आखिरकार यह अंत में आपको सिरदर्द को बचाएगा।
  • एक पेशेवर स्टाइलिस्ट उत्कृष्ट सलाह प्रदान कर सकता है और आपको उन रंगों के बारे में सिफारिशें दे सकता है जो आपके लिए अच्छा लगेगा और साथ ही आपको कम से कम संभावित नुकसान पहुंचाएंगे। इसके अतिरिक्त, आपका कैरियर और अनुभव स्तर आपको अपने बालों को डाई जाने के लिए एक अधिक विश्वसनीय वातावरण प्रदान करता है।
  • चेतावनी

    • इन विधियों में इस्तेमाल किए गए पानी के तापमान का परीक्षण करना सुनिश्चित करें। आपको एक हॉटर की तुलना में एक ठंडा मिश्रण के साथ सावधान रहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com