ekterya.com

चेहरे की त्वचा को दूर करने के लिए जब यह बहुत परेशान होता है

निस्संदेह, चेहरे की त्वचा बहुत चिढ़ और शर्मिंदा कुछ आप जल्दी से फिर भी नियंत्रित करने के लिए, ध्यान दें कि यह कुछ घातक का संकेत हो सकता है, खासकर अगर यह एक एलर्जी प्रतिक्रिया या गंभीर विषाक्तता से संबंधित है चाहता हूँ। इसलिए, यदि आप इस तरह के सांस लेने में कठिनाई, चरम मतली या बेहोशी के रूप में अन्य गंभीर लक्षण अनुभव करते हैं, तो निकटतम अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में जाना एक स्मार्ट कदम है। लेकिन अगर यह मामला नहीं है और आपको अच्छा लगता है, तो कई अलग-अलग दृष्टिकोण और उपचार उपलब्ध हैं जो प्रभावी रूप से बहुत परेशान चेहरे की त्वचा से निपट सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कारण निर्धारित करें

छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 1

Video: रूखी त्वचा से निपटने के लिए उपाए

1
अपने परिवार के डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें वहाँ कई बीमारियों या स्थितियों कि एक खरोंच या चेहरे पर जलन के रूप में प्रकट हो सकता है, हल्के एलर्जी प्रतिक्रियाओं, स्वरोगक्षमता विकारों (सोरायसिस), मुँहासे प्रकोपों, गंभीर सनबर्न, एक्जिमा, rosacea, संक्रमण, विटामिन की कमी या संपर्क जिल्द की सूजन के रूप में कर रहे हैं । आपका जीपी कुछ गंभीर कारणों से बाहर हो सकता है - हालांकि, याद रखें कि वे त्वचा देखभाल में विशेषज्ञ नहीं हैं, इसलिए आपको सही निदान पाने के लिए एक विशेष स्वास्थ्य पेशेवर को देखना चाहिए।
  • अपने चिकित्सक से पूछें कि त्वचा की जलन किसी भी निर्धारित दवा लेने का एक सामान्य दुष्प्रभाव है।
  • यह देखने के लिए कि क्या आपके पास विटामिन बी 12 और अन्य बी विटामिन हैं, रक्त परीक्षण करने के लिए डॉक्टर से पूछें। बी विटामिन की कमी त्वचा की समस्याओं से संबंधित है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 2
    2
    क्या उन्हें आपको त्वचा विशेषज्ञ के पास भेजना है त्वचा विशेषज्ञ त्वचा की विशेषज्ञ हैं जो त्वचा की समस्याओं का ठीक से निदान कर सकते हैं और विभिन्न प्रकार के उपचारों जैसे कि औषधीय क्रीम, लेजर थेरेपी या माइक्रोब्रासन की सिफारिश कर सकते हैं।
  • त्वचा विशेषज्ञ यह जानना चाहेंगे कि त्वचा की स्थिति आपके रिश्तेदारों में आम है, क्योंकि आनुवंशिकी कई त्वचा रोगों जैसे कि छालरोग जैसी भूमिका निभाती है।
  • धूप की कालिमा के अलावा, अपने आप को सूरज के लिए बहुत ज्यादा उजागर करना कई त्वचा की स्थिति का एक सामान्य कारण है, विशेष रूप से रोसैसा
  • एस्टीशियंस, हर्बलिस्ट, पोषण विशेषज्ञ, निसर्गोपचार और चाइरोप्रैक्टर्स त्वचा की स्थितियों और प्राकृतिक उपचार के बारे में जानकारी के अच्छे स्रोत हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 3
    3
    क्या उन्हें आपको एक एलर्जी विशेषज्ञ को भेजें एलर्जी एक डॉक्टर है जो एलर्जी का निदान करने में माहिर है। एलर्जी प्रतिक्रियाएं हल्के से घातक भिन्न होती हैं, लेकिन आमतौर पर मिनटों से घंटों के मामले में, आमतौर पर प्रकट होती हैं यदि चेहरे की जलन बहुत दिनों या हफ्तों के लिए गंभीर हो जाती है, तो शायद नहीं एक एलर्जी प्रतिक्रिया हो
  • यह संभव है कि एक गंभीर चेहरे लाल चकत्ते कि जल्दी विकसित होती पित्ती हो, खासकर अगर यह भी सांस की समस्याओं, नाक की भीड़ या होठों और जीभ की सूजन शामिल है।
  • आम ट्रिगर खाद्य पदार्थ जो पित्ती के कारण होते हैं इसमें पागल (मूंगफली) और शंख (झींगा) शामिल हैं
  • विधि 2
    गंभीर सनबर्न के साथ डील करें

    छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 4
    1
    सनस्क्रीन का प्रयोग करें जब आप बाहर हों सूरज बहुत अच्छी तरह से महसूस कर सकते हैं और इस तरह के विटामिन डी का उत्पादन उत्तेजक के रूप में कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं, लेकिन एक ही समय में बहुत ज्यादा सूरज, त्वचा और सूखी जला के कारण लालिमा, blistering, सूजन, तनाव और संवेदनशीलता। 15 या उससे अधिक के एसपीएफ़ के साथ खुद को बचाने से आपको धूप की कालिमा को रोकने में मदद मिलेगी
    • जस्ता ऑक्साइड क्रीम थोड़ा अप्रिय हो सकता है, लेकिन मजबूत फ़ार्मुलों (>25%) मूलतः सभी सूर्य के किरणों को ब्लॉक करते हैं
    • नारियल के तेल में सूर्य को रोकने के लिए प्राकृतिक गुण हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 5
    2

    Video: हर kam का Wazifa - ہر جائز کام کا وظیفہ

    जब आप सूरज में हों तो टोपी पहनें सनबर्न के प्रभाव से अपने चेहरे की रक्षा करने के लिए, सांस, हल्के रंग की सामग्री से बना एक व्यापक ब्रूमिड टोपी पहनें बड़े फ्रेम वाले धूप का चश्मा भी मदद कर सकते हैं क्योंकि वे चेहरे की एक बड़ी सतह को कवर कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि वे आपकी 100% यूवी विकिरण की रक्षा करते हैं।
  • यदि आप उच्च यूवी विकिरण की अवधि के दौरान बाहर हैं, तो एक पेड़, छाता, आदि के नीचे छाया की तलाश करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 6
    3
    सूर्य के द्वारा जलाए गए चेहरे पर एक प्राकृतिक उपाय लागू करें एलोवेरा जेल, विटामिन ई का तेल, लैवेंडर का तेल, क्रीम: जेल, लोशन या क्रीम है कि, कम नमी और निम्नलिखित के रूप में sunburned चेहरा चंगा मदद कर सकते हैं में प्राकृतिक उत्पादों की एक किस्म ठंड कैमोमाइल चाय से बने ककड़ी के आधार या एक ठंडा सेक।
  • मोटी ग्रीक दही के एक चेहरे का मुखौटा तैयार करें - यह ठंडा, हाइड्रेट्स और क्षतिग्रस्त त्वचा को क्षारीकृत करता है।
  • विधि 3
    अर्टिसियारिया से निपटना

    छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 7
    1
    ज्ञात ट्रिगर खाद्य पदार्थों से बचें यदि त्वचा विशेषज्ञ और एलर्जी से पता चलता है कि त्वचा की जलन एक खाद्य एलर्जी के कारण है, तो आपको उस प्रकार के भोजन से बचने चाहिए किसी भी भोजन से एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है - हालांकि, सबसे आम हैं पागल, अंडे, गेहूं, समुद्री भोजन और डेयरी उत्पादों।
    • आपके लिए प्रतिक्रिया प्रकट करने के लिए जहरीला हाइड्रा खाने के लिए जरूरी नहीं है - बस इसे स्पर्श करें और फिर अपने चेहरे को छूने के लिए मध्यम से गंभीर चिड़चिड़ापन का कारण पर्याप्त है।
    • शायद आप अपने अवयवों और भोजन की तैयारी के तरीके को समझने के मामले में रेस्तरां में अधिक मेहनती बनना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 8



    2

    Video: चेहरे को सुंदर बनाने दाग धब्बे दूर करने के लिए भाप स्नान

    विचार करें कि एक कीट ने आपको काट लिया है काटने और कीट विष कई गंभीर त्वचा की प्रतिक्रिया, विशेष रूप से मक्खियों, ततैया, मकड़ियों, बिच्छू, मच्छरों और चींटियों पैदा कर सकता है। यह भी विचार करें कि क्या आपके बिस्तर या तकिया से पीड़ित हैं "बिस्तर कीड़े" या कीड़े
  • जूँ सिर के ऊपर से फैलता है और चेहरे पर जलन होती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 9
    3
    "हाइपोलेर्गेनिक" लेबल वाले कपड़े धोने का डिटर्जेंट प्रयोग करें। ब्लीच और सॉल्वैंट्स जैसे रसायन भी एक गंभीर दाने (आमतौर पर संपर्क जिल्द की सूजन कहा जाता है) के कारण हो सकता है। अगर गंभीर चेहरे की जलन रात में विकसित होती है, तो शायद आपका तकिया दोष है डिटर्जेंट के साथ सामान्य रूप में तकिया, बिस्तर और कपड़े को फिर से धो लें, जिसमें किसी भी ज्ञात परेशान नहीं होते हैं।
  • बेकिंग सोडा के साथ सामान्य रूप से बिस्तर और कपड़े धोना एक किफायती और सुरक्षित विकल्प है जो त्वचा को परेशान नहीं करेगा।
  • उत्तेजक रसायन सौंदर्य प्रसाधन (उदाहरण के लिए, सोडियम लॉरिल सल्फेट और पैराबेस), शैंपू और बाल डाईज में पाए जाते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा 10 कदम
    4
    चेहरे पर औषधीय क्रीम लागू करें अगर दाने एलर्जी की प्रतिक्रिया की वजह से है, तो आप क्रीम काउंटर hydrocortisone (इन सूजन और दर्द को कम) या एक और अधिक प्राकृतिक युक्त कैलेमाइन, विटामिन ई और जई (इन राहत खुजली और जलन) चुन सकते हैं । अन्य सामग्री है कि मदद शुष्क त्वचा पर चकत्ते को राहत देने और लैक्टिक एसिड, यूरिया, हयालूरोनिक एसिड, Dimethicone, ग्लिसरीन, लानौलिन, खनिज तेल और वेसिलीन शामिल हैं।
  • हाइव्स, ज़हर आइवी और कीट के काटने से होने वाली दाने को राहत देने के सबसे सस्ता, सबसे तेज़ और आसान तरीके से एक तौलिया में ठंडा संपीड़ित या लपेटो बर्फ का उपयोग करना है।
  • मौखिक एंटीथिस्टेमाइंस लेना अगर एक एलर्जी की प्रतिक्रिया है, तो चेहरे में सूजन और सूजन को कम करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 4
    गंभीर मुँहासे के साथ सौदा

    छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 11
    1
    नियंत्रण हार्मोन शरीर के वसा के उत्पादन में हार्मोन एक भूमिका निभाते हैं। जब बहुत ज्यादा उत्पादन होता है, यह त्वचा के छिद्रों को रोकता है और मुँहासे के प्रकोप के विकास की संभावना बढ़ जाती है। अपने हार्मोन का स्तर जांचने के लिए अपने चिकित्सक से जांचें।
    • अक्सर, जो महिलाएं गर्भनिरोधक गोलियां लेती हैं उन्हें मुँहासे के साथ अपनी समस्याएं हल हो जाती हैं।
    • कुछ मामलों में, डेयरी उत्पादों पर एक एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा हो सकती है या गंभीर मुँहासे पैदा कर सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 12
    2
    त्वचा को साफ रखें छिद्रों को पकड़ने से अतिरिक्त वसा को रोकने का एक अच्छा तरीका यह धोना है। ऐसा करने से आप गंदगी और बैक्टीरिया से छुटकारा पा सकते हैं, जो मुँहासे में भी योगदान कर सकते हैं। हालांकि, इसे अधिक मत करना क्योंकि बहुत ज्यादा धोने से सूखी त्वचा का मुकाबला करने के लिए वसा का अत्यधिक उत्पादन होता है। इसलिए, त्वचा को साफ करने और निकालने के बाद हमेशा मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें।
  • बेंज़ोयल पेरोक्साइड वाले क्रीम और लोशन में बैक्टीरिया का कारण बनता है जो मुँहासे का कारण बनता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 13
    3
    अनाज को चुटकी न दें यह बहुत ही में लाएं या निचोड़ करने के लिए अपने pimples faster- लेकिन उनमें से छुटकारा पाने के लिए प्रयास करने के लिए आकर्षक हो सकता है, यह आगे आप का सामना भड़काना, इसके अलावा में त्वचा पर स्थायी निशान होने का जोखिम की संभावना है। मुंह के साथ एक अनुभवी त्वचा विशेषज्ञ या एस्टेस्टीशियन सौदा करते हैं, क्योंकि वे विशेषज्ञ हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 14
    4
    एक डॉक्टर के पर्चे की दवा पर विचार करें आप पुरानी लगातार मुँहासे है, एक त्वचा विशेषज्ञ एक एंटीबायोटिक लोशन clindamycin या इरिथ्रोमाइसिन (या शायद मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं) के रूप में निर्धारित कर सकते हैं। Tretinoin (Retin- एक) एक दवा को अवरुद्ध pores जबकि isotretinoin उत्पादित वसा की मात्रा कम कर देता है को रोकने में मदद करता है।
  • मुँहासे के लिए सबसे अच्छा चिकित्सा उपचार अक्सर मौखिक और सामयिक दवाओं का एक संयोजन होता है।
  • डॉक्टर के निर्देशों का पालन करते समय हमेशा डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 15
    5
    मुँहासे में एक प्राकृतिक उपाय का प्रयोग करें कई प्राकृतिक हर्बल उपचार है कि इस तरह के रूप में मुकाबला गंभीर मुँहासे मदद कर सकते हैं: नद्यपान रूट (विरोधी भड़काऊ), हरी चाय (विरोधी भड़काऊ और कसैले), लैवेंडर का तेल, कैमोमाइल तेल, चाय के पेड़ (एंटीसेप्टिक) निकालने, काम्फर तेल (एंटीमायोटिक और एनाल्जेसिक) या सेब साइडर सिरका
  • एक तैयार करें शहद और जई का चेहरे का मुखौटा. जबकि जई, साफ नमी और जलन soothes और खुजली को राहत हनी, एक अच्छा एंटीसेप्टिक है।
  • एक बेंटोनाइट कीचड़ मुखौटा तैयार करें, जो छिद्रों को खोलता है और खुजली से मुक्ति करता है।
  • युक्तियाँ

    • आभूषण युक्त निकल, एल्यूमीनियम, प्लैटिनम या क्रोमियम एलर्जी त्वचा प्रतिक्रिया हो सकती है (जैसे बालियां या clasps कि एक छिद्र या चेहरे के पास हैं के रूप में)।
    • कुछ त्वचा पर चकत्ते जीवाणु या फंगल संक्रमण की वजह से हो सकता है, इसलिए बेहतर व्यक्तिगत स्वच्छता प्रथाओं से बचा जाना चाहिए बनाते हैं।
    • सुबह में, अपना चेहरा ठंडे, साफ पानी और हल्के साबुन से धो लें, फिर हवा के साथ सूखने दो। स्टेरिक एसिड और ग्लिसरीन स्टीयरेट वाले लोशन के साथ जारी रखें। इस प्रक्रिया को प्रति दिन तीन बार दोहराएं।
    • त्वचा को बहुत ज्यादा धोना न दें क्योंकि यह सूख सकता है, जिससे लाली और दानेदार आकृति का कारण बनता है। दिन में दो बार हल्के साबुन का प्रयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com