ekterya.com

विभाजित होंठ कैसे राहत देना

हाइड्रेटेड होंठ रखते हुए एक विशेष रूप से सर्दियों में लगातार संघर्ष हो सकता है। यदि आप अत्यंत गंभीर परिस्थितियों के मौसम में रहते हैं, तो आपको सर्दी में कुछ समय तक तले हुए होठों के साथ समाप्त होने की संभावना है। आप इस समस्या को सीधे मॉइवरूरिजर का उपयोग कर सकते हैं, प्रकृति के तत्वों के खिलाफ होंठों की रक्षा कर सकते हैं और कुछ उत्पादों या खाद्य पदार्थों को ठीक करने के लिए होंठों को चंगा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
होंठ moisturized रखो

चिमटा होंठ चरण 1 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
1
बहुत पानी ले लो जब कोई व्यक्ति पर्याप्त पानी नहीं पीता है, तो वे निर्जलित हो जाते हैं निर्जलीकरण आपकी त्वचा को सूखाएगा, जिसमें आपके होंठ भी शामिल होंगे। अपने होंठों को भरने में मदद करने के लिए एक दिन में 8 गिलास पानी लें
  • चिमटा होंठ स्टेप 2 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    एक humidifier का उपयोग करें सूखी हवा आपकी त्वचा को सूखा सकती है, जबकि नम हवा आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद कर सकती है। शुष्क हवा विशेष रूप से सर्दी के दौरान एक समस्या बन जाती है, तो अपने शयनकक्ष में अपनी त्वचा और होंठ हाइड्रेटेड रखने के लिए एक humidifier रखो।
  • चिमटा होंठ चरण 3 के साथ ग्रि रीड का शीर्षक चित्र

    Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

    3
    ककड़ी का उपयोग करें कुछ लोगों को अपने होंठों को फिर से बदलने के लिए ककड़ी का उपयोग करने के लिए इसे प्रभावी लगता है आपको सिर्फ एक कटा हुआ ककड़ी काटा जाना पड़ेगा और फिर उन्हें 5 से 10 मिनट के लिए होंठ पर दबाकर उन्हें हाइड्रेट करने में मदद करें।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 4 के बारे में जानें
    4
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें जब होंठ सूख जाते हैं, तो आप छोटे दरारों के साथ समाप्त होते हैं और मुसब्बर वेरा आप उन्हें ठीक करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, मुसब्बर वेरा विभाजन होठों के कारण दर्द को दूर कर सकता है। आप दिन में दो बार अपने मुंह से शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल लागू कर सकते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छिपी हुई होंठ के चरण 5 के बारे में जानें
    5
    Ceramides के साथ एक होंठ बाम लागू करें होंठ में आमतौर पर नमी रहने के लिए एक प्राकृतिक रक्षक होता है, लेकिन कभी-कभी मौसम और भोजन उस रक्षक को पूर्ववत कर सकते हैं। सीराममाइड के साथ एक उत्पाद उस सुरक्षात्मक बाधा के पुनर्निर्माण को बढ़ावा देगा और साथ ही यह आपके विभाजन के होंठ को ताज़ा करेगा।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 6 के बारे में जानें
    6
    हाइड्रोकार्टिसोन के साथ क्रीम का उपयोग करें यदि आपके होंठ वास्तव में बुरा लगते हैं और इसे ठीक करने के तरीके आप के लिए काम नहीं करते हैं, तो आप एक दिन में कुछ समय के लिए हाइड्रोकार्तिसिन क्रीम लागू कर सकते हैं। जब आपको इस विकल्प को लंबे समय तक उपयोग नहीं करना चाहिए, तो आप होंठों को पुनर्स्थापित करने के लिए एक सप्ताह तक क्रीम का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें अपने स्वास्थ्य को वापस पाने का मौका दे सकते हैं।
  • इस क्रीम को लागू करने का एक अच्छा समय रात में होता है, जब आप अब खाने या कुछ भी नहीं पीएंगे।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 7 के बारे में जानें
    7
    सुबह में एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें जब आप पहली बार सुबह उठते हैं, तो बाकी दिन के लिए गीला प्रक्रिया शुरू करने में मदद करने के लिए एक मॉइस्चराइज़र लागू करें।
  • विधि 2
    पर्यावरणीय क्षति के खिलाफ होंठों को सुरक्षित रखें

    छिपी हुई होंठ के चरण 8 के शीर्षक से प्राप्त छवि
    1
    स्कार्फ का इस्तेमाल करें स्कार्फ केवल गर्दन और सीने की रक्षा नहीं करते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें अपने मुंह पर डाल देते हैं, तो होठों को भी सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। पवन एक ठोड़ी होंठ के लिए एक हत्यारा है, इसलिए हवा से अपने आप को कवर करने से आपको समस्या को रोकने में मदद मिलेगी।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 9 के बारे में जानें
    2
    वह रोजाना एक होंठ बाम का उपयोग करता है सर्दी के दौरान विशेष रूप से एक प्राकृतिक होंठ बाम का प्रयोग करें। होंठ बाम न केवल moisturize, लेकिन पर्यावरण के कारकों के खिलाफ होंठ की रक्षा भी



  • छिपे हुए होंठ के चरण 10 के बारे में जानें
    3
    अपना चेहरा धोने से पहले एक होंठ बाम लागू करें आप संभवतः प्राकृतिक तेलों को छूटने या निकालने के लिए डिज़ाइन किए गए एक चेहरे का शुद्धिकारक का उपयोग करके अपना चेहरा धो लें इन प्रभावों को मदद करने के बजाय होंठ को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए पहले आपको एक होंठ बाम के साथ उनकी रक्षा करनी चाहिए। बाष्म तेल चेहरे के कलेक्टर के प्रभावों को दूर करने में मदद करेगा
  • छिपे हुए होंठ चरण 11 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    4
    एक सनस्क्रीन लागू करें अपने होंठ पर एक सनस्क्रीन लागू करें या कम से कम 15 एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ एक सनस्क्रीन वाला होंठ बाम चुनें। यह आपके होंठों को सनबर्न से बचाएगा, जो होठों को बांधे रखने में योगदान दे सकता है।
  • विधि 3
    पता होना चाहिए कि क्या बचा जाना चाहिए

    छिपी हुई होंठ के चरण 12 के बारे में जानें
    1
    अपने होंठ मारने से बचें जब आप सूखी महसूस करते हैं तो आपको अपने होंठों पर अपनी जीभ को चलाने के लिए लगभग स्वचालित रूप से मिल सकता है हालांकि, यह आदत केवल समस्या को बदतर बनाता है, चूंकि लार आपके होठों को सूखने को समाप्त कर देगा।
  • चिमटा होंठ चरण 13 के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र
    2
    कृत्रिम उत्पादों से बचें जब आप एक होंठ बाम चुनते हैं, तो कृत्रिम रंजक और जायके वाले उनको खरीदने से बचें प्राकृतिक तेल, जैसे शिया मक्खन और नारियल का तेल, होंठों को moisturize करने के लिए बेहतर काम करते हैं
  • गेट रिड ऑफ़ चिफेड लिप्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    खट्टे फल का उपभोग न करें खट्टे फलों का एसिड होठों को बांधे रखने में मदद कर सकता है, इसलिए उन्हें खाने से बचें जब आपके होंठ बहुत चोट लगी है
  • छिपे हुए होंठ चरण 15 में गेट रीड का शीर्षक चित्र
    4
    मसालेदार भोजन न खाएं साइट्रस फलों की तरह, मसालेदार खाद्य पदार्थ भी आपके होंठों को परेशान कर सकते हैं, खासकर यदि वे भी एसिड में होते हैं, जैसे गर्म सॉस के साथ पंख इन खाद्य पदार्थों को खाने से रोकें यदि आपके होंठों के साथ समस्या हो।
  • चिमटा होंठ चरण 16 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    5
    सैल्लिसिलिक एसिड के साथ एक्सफ्लेयंट्स का उपयोग न करें इस तरह के exfoliates वास्तव में भी अधिक होंठ बाहर सूख, इस प्रकार इस समस्या को और भी बदतर बना रही है
  • Video: Kalpataru: Create Your Life as You Want! How to Overcome Patterns and Become Your Possibility

    छिपे हुए होंठ चरण 17 के साथ गेट रीड का शीर्षक चित्र
    6
    अपनी दवाओं की जांच करें यदि होंठों की सूखना पुरानी है, तो आपकी दवाओं में से एक अपराधी हो सकता है उदाहरण के लिए, उच्च रक्तचाप के इलाज के लिए दवाएं होंठ को सुखा सकती हैं जबकि आपको पूरी तरह से टूटे हुए होंठ की वजह से दवा नहीं लेनी चाहिए, लेकिन डॉक्टर उस दवा को दूसरे के साथ बदल सकते हैं जो समस्याओं का कारण नहीं बनता है।
  • छिपे हुए होंठ चरण 18 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    7
    टूथपेस्ट बदलें कुछ टूथपेस्ट्स, खासकर कृत्रिम अवयव वाले लोग, आपके होठों को परेशान कर सकते हैं। उस जलन के कारण समय के साथ होठों को ढंका हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने होंठ या अपने मुंह के आस-पास के क्षेत्रों को चाटना न करें
    • आप अपने होठों का ख्याल रखने के लिए नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं।
    • वैसलीन का उपयोग करें, क्योंकि यह एक बहुत प्रभावी होंठ बाम है।
    • अगर आपने लगातार होठों को तोड़ दिया हो तो डॉक्टर से पूछें। इससे संकेत मिलता है कि आपके मुंह के आसपास एक कवक संक्रमण हो सकता है या आप उत्पाद को एलर्जी की प्रतिक्रिया से ग्रस्त हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com