ekterya.com

बार में श्रृंगार आधार कैसे लागू करें

नींव छड़ी लोग हैं, जो यात्रा या जो क्योंकि इसे लागू करने के लिए आसान है अपने मेकअप दिनचर्या पर बहुत अधिक समय खर्च करने के लिए नहीं करना चाहते हैं के लिए एक पसंदीदा कॉस्मेटिक बन गया है, (जैसे कि ब्रश या स्पंज के रूप में) कोई अतिरिक्त उपकरणों की आवश्यकता और पढ़नेवाला के रूप में कार्य कर सकते हैं। छड़ी नींव पूर्ण कवरेज के माध्यम प्रदान करता है और भी बहुत कुछ बस थोड़ी कवर कर सकते हैं। यह लेख आपकी त्वचा और कैसे इस लोकप्रिय सौंदर्य उत्पाद को लागू करने के लिए सही मेकअप आधार खोजने के लिए आपको सिखा देगा।

चरणों

भाग 1
नींव चुनें

छवि स्टिक फाउंडेशन चरण 1 को लागू करें
1
एक नींव खोजें जो आपके रंग से मेल खाता है यह रंग आपकी त्वचा का स्वर है और सूरज एक्सपोजर या त्वचा की समस्याओं के साथ बदल सकता है। आपको मेकअप अड्डों को हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करना चाहिए कि वे आपके रंग से मेल खाते हैं। प्राकृतिक प्रकाश में खड़े हो जाओ और मेकअप नींव पास करें जो आप गाल के साथ या जबड़े के पास की कोशिश करना चाहते हैं। सही आधार गायब हो जाएगा और आपकी त्वचा के साथ पूरी तरह से एकीकृत होगा।
  • अगर आपको मिलान मेकअप आधार नहीं मिल सकता है, तो टोन चुनें जो अधिक समान दिखते हैं (एक थोड़ा गहरा और एक लाइटर) और उन्हें पूरी तरह से मिलान करने के लिए मिलाएं।
  • आप हल्का मेक-अप आधार भी खरीद सकते हैं और बाद में पाउडर ब्रॉन्जर को गर्म कर सकते हैं।
  • 2
    नींव ढूँढें जो साथ मिलती है आपकी त्वचा की टोन. जैसे कि यह महत्वपूर्ण है कि मेकअप आधार आपके रंग से मेल खाता है, आपकी त्वचा की बारीकियों के साथ काम करना चाहिए। आपकी त्वचा का सूक्ष्म अंतर (जिसे आमतौर पर गर्म, तटस्थ या ठंडे रूप में वर्गीकृत किया जाता है) हमेशा एक ही रहता है (आपके रंग के विपरीत, जो सूरज जोखिम के साथ बदल सकता है) यदि आप गलत छाया के लिए एक नींव खरीदते हैं, तो यह बुरा दिखेगा, भले ही वह आपके रंग के साथ पूरी तरह मेल खाता हो।
  • अपनी कलाई के अंदर की नसों को देखकर आपकी त्वचा की बारीकियों को ढूंढें यदि वे हरे होते हैं, तो आपकी बारीकियों को गर्म (पीला) होगा। यदि वे बैंगनी या नीले हैं, तो आपकी बारीकियों को ठंडा (नीला या गुलाबी) होगा। अगर आप भेद नहीं कर सकते हैं कि नसें बैंगनी या हरे रंग की हैं, तो आपकी सूक्ष्मता तटस्थ (पीले, सोना, गुलाबी या नीले रंग का मिश्रण) होगी।
  • अपने सूक्ष्मता के लिए विशेष रूप से मेकअप नींव देखें और गर्म, शांत या तटस्थ त्वचा टन के लिए लेबल किया गया।
  • यदि श्रृंगार आधार ब्रांड सूक्ष्मता का उल्लेख नहीं करता है, तो उस के लिए ढूंढें जो आपकी स्वयं के मेल खाता है। यदि आपकी छाया गर्म है, तो रंग पीले या सोना चुनें - यदि यह ठंडा है, तो लाल या नीले रंग का रंग चुनें। यदि आपकी सूक्ष्मता तटस्थ है, तो आप शांत या गर्म रंग के स्पेक्ट्रम के दोनों छोर से बारीकियों के साथ श्रृंगार के आधार के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • लागू करें स्टिक फाउंडेशन चरण 3 नामक छवि
    3
    आपकी त्वचा के प्रकार का निर्धारण करें आपकी त्वचा का प्रकार आपके लिए उपयुक्त नींव का प्रकार निर्धारित करता है। संभवतः सभी प्रकार की त्वचा के लिए श्रृंगार के आधार खोजने (लेबल की जांच करें), हालांकि आमतौर पर उनमें से अधिकांश को तेल या संयोजन त्वचा के लिए अनुशंसित किया जाता है अगर आपको पता नहीं है कि आपके पास सूखा, तेलयुक्त, सामान्य या मिश्रित त्वचा है, तो अपना चेहरे हल्के चेहरे की सफाई से धो लें और देखें कि आपकी त्वचा 15 से 20 मिनट के बाद कैसा महसूस करती है।
  • यदि आपका चेहरा गीला या तेलयुक्त लगता है, तो आपकी त्वचा तेलयुक्त होगी
  • यदि आपकी त्वचा तंग, शुष्क या ताली बजाती है, तो आपके पास सूखी त्वचा होगी
  • यदि आपकी त्वचा नरम और साफ महसूस करती है, तो आपके पास सामान्य त्वचा होगी
  • यदि आपकी त्वचा "टी" क्षेत्र (अपने माथे और नाक) में चिकना महसूस करती है, तो आपकी त्वचा मिश्रित हो जाएगी।
  • भाग 2
    अपना चेहरा तैयार करें

    लागू करें स्टिक फाउंडेशन चरण 4 नामक छवि
    1
    एक साफ चेहरा के साथ शुरू करो श्रृंगार को लागू करने से पहले यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपनी त्वचा के प्रकार के लिए तैयार हल्के चेहरे के क्लीनर के साथ अपना चेहरा धो लें। अपने चेहरे से गंदगी और तेल निकालने से आपके छिलके को साफ किया जा सकता है और ब्लैकहेड्स के विकास की संभावना को कम से कम किया जा सकता है।
    • अपने हाथों को धोने और उन्हें अच्छी तरह से साफ करने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि आप अपना चेहरा बहुत स्पर्श करेंगे और अपने हाथों से गंदगी या बैक्टीरिया को स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं
  • 2



    अपने चेहरे और गर्दन पर हल्का मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें न्यूरूराइज़र नींव को आपकी त्वचा को सुखाने से रोक देगा। थोड़ा न्यूरोज़ाइज़र आपको त्वचा पर मेकअप के आधार को और अधिक आसानी से फैलाने की अनुमति देगा, क्योंकि बार ठोस और कठिन है ताकि आपके चेहरे पर तरल आधारों के समान फैलाया जा सके।
  • मॉइस्चराइजर्स से बचें, जो बहुत क्रीमयुक्त हैं एक दिन की क्रीम या मोटी न्यूरूराइज़र जिससे आपकी त्वचा चिकना लगती है, आपके श्रृंगार को जंग का कारण बन सकता है और गहरा या नारंगी भी बदल सकता है।
  • 3
    छिद्र को कम करने के लिए प्री-बेस लागू करें, ठीक लाइनों को मानकीकृत करें और अपनी नींव आखिरी बार करें प्री-बेस एक वैकल्पिक कदम है, हालांकि अधिकांश सौंदर्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह प्रयोग करने योग्य है। प्री-बेस मेकअप बेस कुछ देता है जो पूरे दिन चले जाते हैं। इसके अलावा, यह त्वचा को एकरूप बनाता है ताकि नींव झुर्री या शुष्क क्षेत्रों पर व्यवस्थित न हो।
  • आपकी त्वचा के प्रकार (वसा, सामान्य, शुष्क) के लिए उपयुक्त नींव चुनें।
  • पूर्व-बेस का उपयोग करें यदि आप आर्द्र मौसम वाले किसी क्षेत्र में रहते हैं या उस प्रकार के मौसम के साथ किसी क्षेत्र की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। पूर्व-आधार नींव को अपने चेहरे पर "पिघलाने" या "पिघलने" से रोक देगा।
  • कुछ श्रृंगार के ठिकानों में पहले से ही एक prebase शामिल हैं
  • भाग 3
    नींव लागू करें

    1
    ट्यूब को चालू करें ताकि श्रृंगार का किनारा किनारे से थोड़ा अलग हो। नींव लिपस्टिक की तरह पट्टी से बाहर खड़ा न करें। जितना अधिक आप इसे चालू करेंगे, उतना आसान होगा कि यह एप्लिकेशन के दौरान टूट जाएगा।
    • यदि आप श्रृंगार आधार बार के अंत में बैक्टीरिया के बारे में चिंतित हैं, तो शराब से सिकुड़ सूती कपड़े के साथ सबसे ऊपर की तरफ या मेकअप साफ करने के लिए पोंछे।
  • Video: गंगा माँ की शक्तियाँ - Jai Ganga Maiya - Episode 10 - जय गंगा मैया

    2

    Video: DIY Halloween Costumes Out of Candy! 15 DIY Projects for Halloween!

    अपने चेहरे पर श्रृंगार आधार पास या बिंदीदार रूप में इसे जगह। इसे अपने माथे के साथ, अपनी नाक के पुल पर, दोनों आँखों के नीचे, अपनी ठोड़ी और गालों के पास। आप जबड़े के पास एक छोटा सा आधार जोड़ना चाहें तो आप इसे अपनी गले में धब्बा कर सकते हैं
  • नींव एक मुखौटा नहीं होना चाहिए इसका उद्देश्य आपके रंगरूप को एकरूप करना है इन विशिष्ट बिंदुओं पर श्रृंगार आधार को लागू करने से आपको अपना चेहरा कवर करने के लिए पर्याप्त उत्पाद उपलब्ध कराया जाएगा और प्राकृतिक दिखना जारी रहेगा।
  • यदि आप नींव के रूप में नींव को लागू करते हैं, तो इसे रगड़ने के बजाय, आप अपने चेहरे पर कम उत्पाद प्राप्त करेंगे और हल्का परत यदि आपको नींव की आवश्यकता के बारे में सुनिश्चित नहीं है, तो पहले इसे अंक के रूप में लागू करें। इस तरह, इसे हटाने के बजाय बाद में अधिक आधार जोड़ना आसान होगा।
  • यदि आप श्रृंगार आधार को सीधे आपके चेहरे पर नहीं रखना चाहते हैं, तो आप इसे लागू करने के लिए बस अपनी उंगलियों के सुझावों का उपयोग कर सकते हैं। आपकी उंगलियों की गर्मी यह गर्म हो जाएगी और यहां तक ​​कि लागू करने में भी आसान हो सकती है।
  • एक श्रृंगार स्पंज के साथ श्रृंगार आधार को लागू करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह बहुत अधिक उत्पाद को अवशोषित करता है और इसे अपव्यय करता है।
  • 3
    अपनी उंगलियों के साफ जिक्र का उपयोग करके श्रृंगार आधार को मिलाएं। जैसा कि आप मिश्रण करते हैं, आपको अपनी त्वचा की नींव को रगड़ना नहीं चाहिए। इसके बजाय, आपको एक व्यापक गति करना चाहिए और मेकअप बेस को टैप करना चाहिए। आम तौर पर, आपके चेहरे का केंद्र अधिक मलिनकिरण होता है, इसलिए इसे पूरी तरह से कवर करना सुनिश्चित करें हमेशा मेकअप आधार को अपने चेहरे के कोनों की ओर, गठबंधन करें।
  • मेकअप बेस को बार-बार धुंधला करें यह कदम नींव को लागू करने के बाद प्राकृतिक बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि मेकअप समाप्त होने वाले भाग में आपको कोई स्पष्ट रेखा नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए हेयरलाइन और गर्दन की जांच करें।
  • अंगूठी उंगलियों का उपयोग करके मिश्रण मिश्रण करें। अंगूठी की अंगूठी सबसे कमजोर है, इसलिए यह आपकी त्वचा को बहुत ज्यादा नहीं खींचती।
  • यदि आप अपनी उंगलियों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप नींव को धुंधला करने के लिए स्पंज या मेकअप ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर आपकी आंखों के नीचे कोई खराबी या अंधेरे चक्र हैं और आप थोड़ा अधिक कवरेज चाहते हैं, तो इन क्षेत्रों में थोड़ा और मेकअप आधार लागू करें और इसे ध्यान से धुंधला करें
  • 4
    पारदर्शी पाउडर के साथ श्रृंगार आधार को ठीक करें और बाकी मेकअप पर लागू करें। कुछ बार मेक-अप बेस्स मैट हैं, जो स्वयं द्वारा जगह में रहते हैं। अन्यथा, नींव को ठीक करने और अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने के लिए थोड़ा पारभासी पाउडर का उपयोग करें, जो मेकअप बेस को जंग और गहरे या नारंगी बदल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com