ekterya.com

जब पानी दुर्लभ है, तो स्नान कैसे करें

पानी कम होने पर भी स्वच्छ रहने की आवश्यकता है। सौभाग्य से, आपके पहुंच के भीतर कुछ विकल्प हैं, जैसे स्पंज स्नान या नौसेना शावर (जो कि मरीना की शैली है) अगर आपके पास थोड़ा अधिक पानी है जब भी आपके क्षेत्र में आप की कमी की समस्या नहीं है तब भी वर्षा होने पर पानी बचाने के लिए कुछ उपायों को अपनाना संभव है।

चरणों

विधि 1
एक नौसैनिक शावर लो

इमेज का शीर्षक शिलालेख जब पानी बहुत कम चरण 1 है
1
30 सेकंड के लिए शॉवर खोलें चलो पानी चलने के लिए पर्याप्त समय के बारे में 30 सेकंड, गीला हो। उस अवधि के दौरान अपने पूरे शरीर और बालों को गीला करना सुनिश्चित करें और फिर शॉवर बंद करें।
  • चित्रित किया गया छवि, बाथे जब वाटर इस्क स्कैरस चरण 2
    2
    साबुन के साथ बौछार और फोम को बंद करें एक बार पानी काटा जाता है, आपके शरीर को साबुन। अपने बालों में शैंपू डालो और अच्छी तरह मालिश करें। पूरी तरह से कुल्ला साबुन पानी के साथ पूरे शरीर को कवर करना जारी रखें।
  • इमेज का शीर्षक, बाथे जब वाटर इस्क स्कैस चरण 3
    3



    आवश्यक रूप से खुद को दाढ़ी नल बंद करके, अपना समय दाढ़ी के लिए ले लो। यदि समय-समय पर शेवर को कुल्ला करने के लिए कुछ पानी की ज़रूरत होती है, तो पानी के साथ एक पुराना कप भरें और आगे बढ़ने से पहले उसे साफ करने के लिए पानी में इसे हिलाएं।
  • इमेज का शीर्षक शिला
    4
    शॉवर खोलो और साबुन कुल्ला शावर फिर से खोलें और बालों के साथ शुरू होने वाले साबुन को धोना शुरू करें। ऊपर से नीचे तक कुल्ला करें ताकि आप उस क्षेत्र में साबुन न जोड़ सकें जो आपने पहले से छीना है। अपने पूरे शरीर को कुल्ला करने के लिए पानी को चलाने के लिए पर्याप्त समय दें।
  • इमेज का शीर्षक, बाथे जब वाटर इस्क स्कैस चरण 5 है
    5
    उसी प्रक्रिया के बाद कंडीशनर को लागू करें यदि आपको कंडीशनर को लगाया जाना है, तो कंडीशनर के साथ फिर से टैप बंद करें और फोम बंद करें। समाप्त होने पर, इसे कुल्ला करने के लिए शॉवर खोलो। एक अन्य विकल्प एक कंडीशनर का उपयोग करना है जो कुल्ला नहीं करता है
  • विधि 2
    अपने आप को एक स्पंज स्नान दे दो

    चित्रित किया गया इमेज `बाथ` जब वाटर इस्क स्कैस चरण 6

    Video: बायें हाथ में पानी की एक बूँद रखें और देखें चमत्कार || One Drop water
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com