ekterya.com

कैसे 5 मिनट में स्नान करने के लिए

वर्तमान युग में, जहां हम जल्दबाजी में रहते हैं और हमारे पास ज्यादा समय नहीं होता है, कभी-कभी पांच मिनट या उससे कम समय में स्नान करने के लिए आवश्यक है ताकि हमें शेष कार्यों में बिना किसी देरी के जारी रह सकें। जल्दी से स्नान एक कौशल है जो कुछ लोगों के पास है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि थोड़े समय में स्नान करना संभव नहीं है क्योंकि उन्हें लगता है कि इतने कम समय में ऐसा करने से यह सुनिश्चित नहीं होगा कि आप स्वच्छ रहें। बस इस बात को ध्यान में रखें कि यह कुछ नहीं है जो आप हर समय करेंगे, लेकिन यह केवल मौकों के लिए है जब समय आपके पक्ष में नहीं है। यहां हम आपको शीघ्रता से इसे करने और उस नियुक्ति या महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता को हमेशा समय पर प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए कई कदम उठाते हैं।

चरणों

विधि 1
बाथरूम के लिए सब कुछ तैयार करें

ले लो एक शावर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कपड़े ले लो और अपने बाथरूम पर डाल कपड़ों को निकालना काफी आसान है और आप जो पहनते हैं उसके आधार पर आपको 2 मिनट से ज्यादा नहीं लगेगा। यदि आप सुबह स्नान करते समय स्नान करते हैं तो आप दिन के किसी अन्य समय में स्नान करते समय तेज़ी से होंगे, क्योंकि आपके पास कम कपड़े हैं
  • एक सस्ती फुल वॉश शॉवर चरण 1 का शीर्षक चित्र
    2
    आप को स्नान करने की जरूरत है सब कुछ तैयार करें। सुनिश्चित करें कि आपके शैम्पू, टॉयलेट साबुन, स्पंज आपके शरीर और बालों के कंडीशनर को पास करने के लिए है। आपको लगता है कि सब कुछ तैयार करना सुविधाजनक है
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास तौलिया को अपने आप को सूखने के लिए है स्नान के अंत में यह जरूरी है कि आपके हाथ में तौलिया है ताकि आप समय बर्बाद न करें या सर्दी पकड़ लें
  • ले लो ए शावर चरण 3
    4
    स्टॉपकॉक खोलें और एक आरामदायक तापमान पर पानी की प्रतीक्षा करें। इस चरण में बहुत ज्यादा जोड़ना न दें। यह आपको अच्छी हालत में शॉवर के साथ अधिकतम 15 सेकंड लेना चाहिए।
  • विधि 2
    अपना स्नान शुरू करें




    ले लो ए शावर चरण 6
    1

    Video: चेहरे को सुंदर बनाने दाग धब्बे दूर करने के लिए भाप स्नान

    शॉवर दर्ज करें, और अपने बाल गीला पहला कदम बाल धोने के लिए होना चाहिए। जैसे आप इसे कुल्ला करते हैं, यह आपके शरीर को भी धोएगा। जब आप कर लें, अपने बालों पर कुछ कंडीशनर डाल दें और इसे बैठें।
  • Video: आयुर्वेद के अनुसार स्नान कैसे करे ?

    ले लो ए शावर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके शरीर को साबुन एक साबुन स्पंज या बस साबुन के साथ अपने शरीर को धोने शुरू करो। गर्दन से शुरू करो और पैरों तक नीचे जाओ।
  • 3
    थोड़ा सा साबुन लें और अपना चेहरा, गर्दन और कान धो लें। यदि आप पुरुष हैं तो आप इस क्षण को दाढ़ी ले सकते हैं।
  • 4
    अपने पूरे शरीर को कुल्ला सिर पर शुरू करें और कंडीशनर को हटा दें यदि तापमान की अनुमति देता है, तो स्टॉपकॉक को थोड़ा अधिक पानी के साथ कुल्ला करने के लिए खोलें। अपने कंधों, धड़, पैर और पैरों पर समाप्त होने के माध्यम से रगड़ना जारी रखें। तैयार हो, अब आपने पांच मिनट का स्नान लिया है।
  • युक्तियाँ

    • अति आवश्यक चरणों से बचें बाथरूम में गायन बहुत मज़ेदार है लेकिन अगर आप जल्दी में हैं तो यह आपकी मदद नहीं करेगा
    • ठंडे शॉवर लेना समय-समय पर अच्छा होता है, तंत्रिकाओं को सक्रिय करता है और परिसंचरण में सुधार होता है। हालांकि, संभावित गर्भावस्था को बदलने के लिए जितनी जल्दी हो सके संभव साइड इफेक्ट से बचने के लिए आवश्यक है।
    • सब कुछ करीब से और एक त्वरित शॉवर लेने के लिए तैयार रखें यदि आपके पास एक सामान्य शावर के लिए समय नहीं है, तो संभवतः आपके पास सब कुछ तैयार करने का समय नहीं होगा
    • सप्ताह के कुछ दिन बुक करें ताकि आप आराम और अधिक तीव्र स्नान कर सकें। तो आप चीजों को करने के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं जब आप जल्दी में कर रहे हैं, शेविंग की तरह, विशेष नमक के साथ स्नान के साथ आराम करने, अपने बालों को क्रीम स्नान करने आदि।
    • फिसलते रहने से बचने के लिए शॉवर चटाई का एक अच्छा विकल्प है

    चेतावनी

    • स्नान में किए गए हर आंदोलन को बहुत सावधानी से किया जाना चाहिए। स्नानगृह में दुर्घटनाएं सबसे अधिक अचानक घूमती हैं या जब तत्वों को जगह से बाहर रखा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com