ekterya.com

सस्ता और अच्छी गुणवत्ता मेकअप कैसे प्राप्त करें

श्रृंगार चेहरे पर अद्भुत काम कर सकता है, आपको गहराई दे सकता है और शायद आपको एक हड्डी की संरचना दे और पुनर्निर्मित देखो हालांकि, सभी लोग प्रत्येक मॉइस्चराइज़र, कॉम्पैक्ट पाउडर, लिपस्टिक और अन्य कॉस्मेटिक उत्पादों पर मौजूदा बाजार में बेचा जाने पर बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं। आकर्षक पैकेजिंग वाले ब्रांड आपको अधिक महंगे उत्पाद खरीदने के लिए मिल सकते हैं। हालांकि, यदि आप पता लगाते हैं और थोड़ा प्रयास करें, तो निश्चित रूप से आपको कम कीमत पर गुणवत्ता वाले कॉस्मेटिक उत्पादों (जो सस्ते नहीं दिखते हैं) मिलेंगे।

चरणों

विधि 1
श्रृंगार प्राप्त करें

सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता मेकअप चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
फार्मेसियों में खोजें फार्मेसियों में सस्ते कॉस्मेटिक उत्पादों का सबसे बड़ा चयन है। आप उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को कम कीमत पर डिपार्टमेंट स्टोर के ब्रांड के बराबर मिल सकते हैं। वास्तव में, ब्रांडों कि फार्मेसियों में बेचा जाता है में से कुछ भी विभाग के स्टोर में बिकने वाले उत्पादों के लिए एक ही कंपनियों के हैं। इसका हमेशा मतलब नहीं होता कि वे एक ही गुणवत्ता के हैं, लेकिन यदि आप अच्छे दिखते हैं तो आपको कई छिपे हुए खज़ाने मिलेगा।
  • वापसी नीति के बारे में पूछें फार्मेसियों में खरीदें कि आप कॉस्मेटिक उत्पादों को वापस करने की अनुमति देते हैं यदि रंग या गुणवत्ता गलत हो जाती है सुनिश्चित करें कि आपके पास ऐसा कुछ नहीं है जो आप उपयोग नहीं कर रहे हैं
  • सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता मेकअप चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    ऑनलाइन खोज करें आप फार्मेसियों में बेचा मेकअप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उच्च गुणवत्ता मेकअप पर ऑनलाइन सौदों खोज करते हैं। ऑनलाइन, आप एक अनन्य ब्रांड ढूंढ सकते हैं जिसे आपने कभी इस्तेमाल नहीं किया है हालांकि, ऑनलाइन शॉपिंग भ्रामक हो सकती है चूंकि आप इसे अपनी त्वचा पर स्वाद नहीं ले सकते, इसलिए आपको बड़ी मात्रा में खरीदने के लिए सावधान रहना चाहिए। देखें कि क्या कोई भी रिटर्न पॉलिसी ऑनलाइन है। याद रखें कि आपको शिपमेंट के लिए भुगतान करना पड़ सकता है।
  • सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता वाले मेकअप चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    कूपन और छूट प्राप्त करें अक्सर, फार्मेसियों, सुपरमार्केट और वेबसाइटें उच्च गुणवत्ता मेकअप में ऑफर ऑफ़र करती हैं Sephora, CVS, Walgreens, लक्ष्य, Groupon और Slickdeals जैसे स्थानों में खोजें। देखें कि क्या आप गुणवत्ता वाले उत्पादों को बेहतर कीमत पर खरीद सकते हैं।
  • सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता मेकअप चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    नमूनों के लिए पूछें डिपार्टमेंट स्टोर आमतौर पर आपको नमूने देगा यदि आप एक निश्चित राशि खर्च करते हैं या यदि आप किसी उत्पाद को खरीदते हैं तो आप कुछ खरीदते हैं, तो देखने के लिए यदि आप भविष्य में एक बड़ा बोतल खरीदने के लिए चाहते हैं एक नमूना पूछने के लिए और उत्पाद का परीक्षण सुनिश्चित करें।
  • विधि 2
    गुणवत्ता मेकअप रखें

    सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता मेकअप चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    उन उत्पादों पर बहुत अधिक पैसा खर्च करें जिनकी आपको सबसे अधिक आवश्यकता है। आपको उन उत्पादों में निवेश करना चाहिए जो आप दैनिक उपयोग करते हैं, जैसे कि चेहरे का क्लीनर, न्यूरूराइज़र और बेस आप उन उत्पादों पर भी विचार कर सकते हैं जो अब पिछले हैं कॉस्मेटिक सुईटर्स और ब्लू आम तौर पर 1 से 2 साल के बीच होता है, जबकि छाया, आईलिनर और मस्कार्स बैक्टीरिया जमा करते हैं, इसलिए उन्हें हर तीन महीनों में बाहर निकालना सबसे अच्छा है। उन उत्पादों पर बहुत पैसा खर्च न करें जो आप अक्सर उपयोग नहीं करेंगे।
  • सचित्र, उत्तम गुणवत्ता वाले मेकअप चरण 6 का शीर्षक चित्र

    Video: ₹100 ಒಳಗೆ ಗ್ಲಾಮರಸ್ ಮೇಕ್ಅಪ್ | Glamorous Makeup Under ₹100 ($2) for Special Occasions

    2

    Video: FULL FACE USING ONLY ELF MAKEUP - Holiday Party Makeup Look | Roxette Arisa

    गुणवत्ता का परीक्षण करें कंटेनर से बाहर जाओ और छोटे अक्षरों को पढ़ना शुरू करें पहला कदम आपको लेना चाहिए, यह वर्णक की गुणवत्ता का परीक्षण करना है। सस्ती कॉस्मेटिक उत्पादों को बंद किया जा सकता है और अधिक आसानी से हटाया जा सकता है। थोड़ा उत्पाद ले लो और इसे अपनी त्वचा के माध्यम से पास करें इसे रगड़ें ताकि मेकअप आपकी त्वचा से जुड़ा हो। रंग कंटेनर के समान दिखना चाहिए नींव, कॉस्मेटिक सुईटर्स और आईलाइनिनर को कभी भी भारी या चिकना नहीं लगना चाहिए। उन्हें आपकी त्वचा के साथ अच्छी तरह से एकीकृत करना चाहिए, लेकिन उन्हें बहुत आसानी से नहीं चलना चाहिए। लिपस्टिक और लिप ग्लोस चिकना, चिपचिपा या सूखी नहीं होना चाहिए।
  • प्रतियोगिता का सामना करने के लिए, फार्मेसियों के ब्रांड डिपार्टमेंट स्टोर के समान ही सामग्री का उपयोग करेंगे। सामग्री की तुलना करें और किसी उत्पाद को खरीदने से पहले उनका विश्लेषण करें।
  • सूखी त्वचा सबसे अच्छी सतह नहीं है जिस पर एक उत्पाद का परीक्षण किया जाता है, क्योंकि श्रृंगार ठीक से पालन नहीं करेगा। अपनी त्वचा को हर रोज इसे धोने के बाद moistening करके moisturize।



  • सस्ता खोज, उत्तम गुणवत्ता मेकअप चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: दुल्हन मेकअप कैसे करें - Byself गोल्ड Glittery आंखें गर्म लाल होंठ चरण ब्राइडल मेकअप करके चरण (हिन्दी)

    अच्छी गुणवत्ता वाले उपकरण और मेकअप ब्रश खरीदें अच्छी गुणवत्ता के मेकअप ब्रश के स्पर्श के लिए नरम हो जाएगा फाइबर बरकरार रहेगा और नरम महसूस करेगा। सही उपकरण का उपयोग मेकअप परिणामों को सुधार या खराब कर सकता है। सही काम के लिए सही उपकरण चुनना, जिस तरह से आप कम लागत वाली कॉस्मेटिक उत्पादों का सबसे अधिक लाभ उठा सकते हैं। अपने पलकों और त्वचा के लिए अच्छी गुणवत्ता के पूर्व-आधारों में निवेश करें जो आपके चेहरे को रोशनी देता है और टिकाऊ होता है। आधार को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करना, ब्लश, लिपस्टिक और छाया आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद की मात्रा को कम करेगा और आपको अधिक स्थायी परिणाम देगा।
  • सस्ता महंगा है, और यह अक्सर मेकअप ब्रश पर लागू होता है। अपने संग्रह को बहुत कम करके बनाएं गुणवत्ता मेकअप ब्रश की मात्रा को पार करती है
  • सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता मेकअप चरण 8 का शीर्षक चित्र

    Video: सर्दियों के लिए ग्लोइंग मेकअप कैसे करें विंटर स्पेशल Glowy पार्टी मेकअप / Nybae HD कनसिलर समीक्षा

    4
    अपने ब्रश को अक्सर धुलाई करें उच्च गुणवत्ता वाले ब्रश का एक सेट बहुत पुरस्कृत होगा अगर आप उनकी अच्छी देखभाल करेंगे। रेशों को गीला करते हैं, लेकिन संभाल नहीं। अपने हाथ में एक हल्के साबुन या शैम्पू के साथ फार्म फोम फिर से कुल्ला, ब्रश निचोड़, फिर एक मेज के किनारे पर यह सूखी हवा दें ब्रश के नीचे एक कागज तौलिया रखें एक साफ ब्रश गुणवत्ता मेकअप आपको अच्छे देता है देखो।
  • विधि 3
    अपनी उपस्थिति चुनें

    सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता वाले मेकअप चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    ब्रांडों के बारे में पता करें कॉस्मेटिक उत्पादों को कम कीमत पर ढूंढने के लिए फैशन पत्रिकाओं और ऑनलाइन समीक्षा खोजें यह एक अच्छा मेकअप खोजने के लिए आपका पहला और सबसे अच्छा कदम है। ऑनलाइन आप शुरुआती से पेशेवरों तक सैकड़ों उपयोगी टिप्पणियां पा सकते हैं। हालांकि, हमेशा जो कुछ भी आप पढ़ते हैं उसे हमेशा विश्वास न रखें। जब तक आप अपने आप को कोशिश नहीं करते, तब तक आप कभी नहीं जानते।
    • फार्मेसियों में उपलब्ध ब्रांडों और अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों के संबंध में, आपको फैशन पत्रिकाओं में फ़ोटो के आगे वाले उत्पादों के क्रेडिट को पढ़ना चाहिए। पेशेवर मेकअप कलाकार आमतौर पर कम खर्चीला उत्पादों का उपयोग करते हैं जिन्हें आसानी से प्राप्त किया जा सकता है।
  • सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता मेकअप चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    आपको अपनी त्वचा पता होना चाहिए इतने सारे विकल्पों के साथ एक कॉस्मेटिक स्टोर दर्ज करने के लिए यह भारी हो सकता है इसका मुकाबला करने के लिए, निर्धारित करने से शुरू करें देखो या उत्पादों जो आप के लिए देख रहे हैं। अपने रंग, आंखों के रंग और बालों के रंग को ध्यान में रखें खोज रंगों की पसंद के साथ भ्रमित नहीं होने से बचने के लिए उनके जैसा दिखता है
  • त्वचा का रंग दो प्रकारों में विभाजित है: पीला आधार (जैतून रंग की त्वचा) और गुलाबी आधार (गुलाबी या आड़ू त्वचा)। सतह पर लाली या निशान को भ्रमित न करें। जब आप तन, क्या आपको जैतून, दालचीनी या सोने मिलता है? यदि हां, तो आप पीले आधार पर हैं यदि आप गुलाबी, लाल या लाल भूरे रंग के होते हैं, तो आप गुलाबी आधारित हैं।
  • सस्ता खोज, अच्छे गुणवत्ता मेकअप चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी त्वचा पर उत्पाद का परीक्षण करें सिर्फ इसलिए कि बोतल इंगित करता है कि यह सबसे अच्छा करने का सबसे अच्छा है या आप शानदार गौर करेंगे, इसका मतलब यह नहीं है कि यह वास्तव में तो है। इसे खरीदने से पहले उत्पाद की कोशिश करना हमेशा एक अच्छा विचार है देखो अगर आप कॉस्मेटिक उत्पादों को पहले से प्रयास कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक बजट की स्थापना करें और उन सीमाओं पर छड़ी करें मेकअप खरीदने पर आप आसानी से बहुत ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं
    • अच्छा मेकअप खरीदने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे खरीदने से पहले प्रयास करें।

    चेतावनी

    • कुछ कॉस्मेटिक उत्पादों को कुछ दुष्प्रभावों के कारण जाना जाता है जो कि त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
    • तुम्हें पता होना चाहिए कि कभी-कभी सस्ते महंगा होता है कम कीमत का मतलब कम गुणवत्ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com