ekterya.com

कैसे अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन लाइन बनाने के लिए

तो आप वास्तव में सौंदर्य उद्योग को प्यार करते हैं इसके अलावा आपके पास एक निश्चित उद्यमी भावना भी है इन दो भावों को मिलाएं और यह केवल यह होगा कि आप अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधनों की लाइन शुरू करना चाहते हैं।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

विधि 1
उचित ज्ञान रखें

अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समझें कि मेकअप कैसे काम करता है और श्रृंगार के मामले में किन रुझान मौजूद हैं। यदि आप वास्तव में सौंदर्य प्रसाधन बेचने के व्यवसाय में शुरू करना चाहते हैं, तो आपको पहले और किस मेकअप के काम के बारे में बताया गया है। यह हो जाता है परे सिर्फ आपके चेहरे पर लागू होते हैं, यह मेकअप उत्पादों के पीछे रासायनिक जानने का मतलब है, सबसे चेहरे की विशेषताओं और तरीके में जो सौंदर्य प्रसाधन मुँहासे करने के लिए रूसी से विशिष्ट समस्याओं का समाधान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता बनाने के लिए तरीके। गहरा ज्ञान विकसित करने के कुछ तरीकों में शामिल हैं:
  • कॉस्मेटोलॉजी में डिप्लोमा प्राप्त करें
  • उन लोगों की जीवनी पढ़ें, जिन्होंने सबसे प्रसिद्ध प्रसाधन सामग्री लाइनें बनाई, जैसे हेलेना रुबस्टेन, एस्ते लॉडर और कई अन्य।
  • रसायन विज्ञान का बुनियादी ज्ञान प्राप्त करें, शायद एक रसायन विज्ञान पाठ्यक्रम ले लो।
  • सामग्री में नए विकल्पों के बारे में जानें (आजकल पारिस्थितिक श्रृंगार एक बड़ा व्यवसाय है)
  • सीखने के समय निवेश क्या सामग्री विभिन्न प्रकार के कॉस्मेटिक्स जैसे लिपस्टिक, आधार, दूसरों के बीच में है।
  • अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    घर पर प्रयोग जाओ और खरीदें किताबें जो आपको सिखाती हैं कि कैसे अपना सौंदर्य प्रसाधन बनाने के लिए ज्ञान के साथ यह व्यावहारिक अनुभव आप लाभ होगा आप के बारे में कैसे सामग्री एक साथ काम करने के लिए एक अच्छा लग रहा है और प्रभाव आप अधिक एक बाल के लिए एक नरम त्वचा से प्राप्त करने के लिए करना चाहता था के लिए इन उत्पादों की क्षमता प्राप्त करने में मदद करेगा चमक।
  • किताबों की दुकानों और पुस्तकालयों में उपलब्ध सौंदर्य प्रसाधनों के निर्माण पर कई अच्छी किताबें हैं। वहाँ भी वेब पर कई सुझाव दिए गए हैं, लेकिन आप respecto- पृष्ठों है कि विश्वसनीय हैं और विश्वास नहीं है कि परिणाम आप चाहते हैं पाने के लिए ले जाएगा जाँच करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए, कि पहलू अपने आप के लिए यह कोशिश करनी चाहिए।
  • अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपके उत्पाद की कोशिश करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    अपने कॉस्मेटिक्स लाइन का दायरा तय करें

    अपनी खुद की प्रसाधन सामग्री लाइन स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    1
    सौंदर्य प्रसाधनों का क्षेत्र चुनें, जिन्हें आप ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। शब्द "सौंदर्य प्रसाधन" उत्पादों की एक विस्तृत विविधता को शामिल करता है, जिसमें बाल, त्वचा और चेहरे शामिल हैं टूथपेस्ट और दुर्गन्ध दूर करने वालों को भी इस अवधि के भीतर शामिल किया गया है। इसलिए, यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है कि किस क्षेत्र में आप शुरुआत से ध्यान केंद्रित करेंगे यदि आप इसे शुरुआत से परिभाषित करते हैं तो आपका व्यवसाय अधिक सफल होगा उदाहरण के लिए, "Labiales पोस्ता" दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं, यह शायद इसलिए है क्योंकि वह "आंख छाया पोस्ता", "शैम्पू पोस्ता" या "Bedazzler पोस्ता" को पाने के लिए कोशिश नहीं की है एक ही समय उस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको सबसे ज्यादा हित करती है, जिसमें आप जानते हैं कि आप अच्छे होंगे और बाजार इस समय स्वीकार करेगा।
    • जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है और अधिक लाभदायक होता है, आप मौजूदा उत्पाद को अधिक उत्पाद लाइन जोड़ सकते हैं। जबकि, सिर्फ एक क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ होने पर ध्यान केंद्रित करें। परफेक्शनल, अपना नाम ज्ञात करें और उस सम्मान को कमाने के लिए इसका उपयोग करें जिसका आपको अधिक विचारों को लॉन्च करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    बेचने के लिए जानें सौंदर्य प्रसाधनों का क्षेत्र पहले से ही अपने उत्पादों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले लोगों से भरा हुआ है। प्रस्तुति से अनन्त युवाओं के वादे तक एक उत्पाद लाइन दूसरों की तुलना में अधिक सफल बनाती है, और आपको अपने अगले उपभोक्ताओं को संलग्न करने के तरीके ढूंढने होंगे। इसलिए, प्रत्यक्ष और खुद से निम्नलिखित पूछिए:
  • ऐसा क्या है जो आपके उत्पाद को दूसरों से अलग या अलग करता है?
  • किसी ग्राहक को अपनी पसंद का उत्पाद लाइन का उपयोग करने के लिए क्यों रोकना होगा?
  • आप किस तरह की प्रस्तुति को मानते हैं कि यह एक पहचानने योग्य ब्रांड बना देगा, एक जोड़ा कारक होगा, भरोसेमंद और सच्चाई में एक हो?
  • क्या घटक या विशेष कारक आप पर ध्यान केंद्रित करेंगे? कई उत्पाद ऐसे कुछ चुनते हैं जो वे अपने विशेष स्थान के रूप में बेचते हैं, जैसे "कार्बनिक," "प्राकृतिक," "गुलाब निकालने," "मैकाडामिया अखरोट सॉफ़्नर," या जो कुछ भी। और भी, क्या यह वैज्ञानिक रूप से साबित हो गया है कि आपके उत्पाद का क्या सुनिश्चित होगा, इसके परिणामस्वरूप आप क्या वादा करेंगे?
  • विधि 3
    व्यवसाय मिला

    अपनी खुद की प्रसाधन सामग्री लाइन स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    नाम के बारे में सोचो यह आपके व्यवसाय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा और दोनों लाइन और व्यवसाय को परिभाषित करेगा। कुछ मामलों में आप अपना अपना नाम पर्याप्त रूप से विचार कर सकते हैं दूसरी ओर, यदि आप के रूप में "पीछे से इंडस्ट्रीज इंक" के रूप में बोरिंग एक व्यवसाय के नाम की तरह सभी प्रशासनिक मामलों को कवर करने के लिए या हो सकता है कि अपनी लाइन के रूप में "ब्लैकहोल गैलेक्सी चेहरे पाउडर" नाम एक आकर्षक है।



  • अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    विचार करें कि क्या आप घर पर व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या कोई जगह किराए पर लेना चाहते हैं पहले स्थान पर किराए पर जगह महंगी हो सकती है एक औद्योगिक रसोई या प्रयोगशाला में एक जगह किराए पर लेने के लिए आपके उत्पादों का परीक्षण या निर्माण कर सकते हैं, फिर उन्हें स्टोर में ले जाने से पहले एक सुरक्षित और सूखी जगह में रखें। क्या तुम सच में एक जगह किराए पर चाहते हैं, इस आधार पर अपने पैरों को डाल दिया और, इस तरह के एक महंगी क्षेत्र चुनें सरलतम के साथ शुरू और केवल अधिक है जब आप एक और अधिक महंगी जगह पर स्थानांतरित कर सकते हैं भुगतान करने का प्रयास नहीं करते।
  • अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    जब आप अपना व्यवसाय शुरू करते हैं तो कानूनी और वित्तीय सलाहकार से बात करें वे इस तरह के बीमा, पेटेंट और ट्रेडमार्क पंजीकरण के रूप में पहलुओं को कवर क्योंकि वे आय, माल और अनुबंध या वेतन का सुरक्षित भंडारण के रूप में सुरक्षा नियमों सौंदर्य प्रसाधन के उत्पादन के लिए (आप भी इन नियमों को पता होना चाहिए) और अन्य चीजों को पता है कर्मचारी
  • आपके कॉस्मेटिक्स व्यवसाय को एक बार पंजीकृत करें, जब आप अधिकतम मिनट के विवरणों को क्रम में डालते हैं।
  • विधि 4
    उत्पादों को बढ़ावा देना

    अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1

    Video: PUPPET / DOLL HALLOWEEN MAKEUP TUTORIAL | Roxette Arisa

    सभी संभव तरीकों से सौंदर्य प्रसाधनों की अपनी लाइन बेचें इसमें विज़िटिंग डिपार्टमेंट स्टोर सीधे शामिल होते हैं और उन्हें आपके कॉस्मेटिक्स बेचने, वेब के माध्यम से अपनी खुद की दुकान में, नीलामी या दूसरे स्टोर में और उन पार्टियों पर भी बेचते हैं जहां आप अपने कॉस्मेटिक्स दिखा सकते हैं
  • अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपने दिमाग में मुख्य बिक्री बिंदुओं के बारे में स्पष्ट रहें आपको कम से कम पांच अच्छे कारणों से लोगों को बताने के लिए तैयार होना चाहिए क्योंकि सौंदर्य प्रसाधन की आपकी रेखा असाधारण है और कोशिश करने योग्य है ईमानदार रहें और बताएं कि आपने इस व्यवसाय को शुरू करने का फैसला क्यों किया।
  • उदाहरण के लिए, आप बता सकते हैं अपने होंठ दूसरों की तुलना में अधिक चमक क्योंकि आप शानदार आभा ओपल फूल आप सही आधी रात को उठाया शामिल किया है। जबकि तीन साल पहले गर्मियों में जंगल काउंटी ओपल में लंबी पैदल यात्रा, अपने जीवन के लिए एक समय में जब आप एक लिपस्टिक है कि रात में काम करेंगे खोजने के लिए बेताब थे आप इस विचार था ... और इतने पर, आप नियंत्रण में है !
  • अतिरिक्त संसाधन

    Video: ब्राइडल मेकअप किट में क्या क्या सामान होना चाहिए | ब्राइडल मेकअप लुक वीडियो

    युक्तियाँ

    • स्वयंसेवकों का पता लगाएं, जहां आप अपने सौंदर्य प्रसाधनों की कोशिश कर सकते हैं उन्हें पता है कि सामग्री क्या हैं, खासकर एलर्जी के मामलों में उनको ऐसा कुछ न बनाएं जो वे नहीं चाहते हैं, उन्हें चुनने का अधिकार है
    • अपने कॉस्मेटिक्स लाइन के लिए लक्षित ऑडियंस के रूप में समूह की उम्र के बारे में स्पष्ट रहें यह आपको उत्पाद, पैकेजिंग और विज्ञापन की उपस्थिति को परिभाषित करने में मदद करेगा

    Video: The Fifth Interview of Dr Neruda #wingmakers

    चेतावनी

    • जानवरों पर उत्पाद की कोशिश मत करो यह हाल के वर्षों में एक गंभीर निषेध बन गया है और संभावित ग्राहकों को आपकी लाइन ऑफ कॉस्मेटिक्स से अलग कर सकता है।
    • खरीदना बीमा महत्वपूर्ण है यदि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं और सौंदर्य प्रसाधन की वजह से किसी भी दुर्घटना को कवर करते हैं। साथ ही भोजन, सौंदर्य प्रसाधन, जलन, एलर्जी पैदा कर सकते हैं और एक जीवाणु के विकास को प्रोत्साहित कर सकते हैं। संभावित दायित्व के लिए कवरेज के बिना आप मुकदमे की प्रक्रिया का सामना करना नहीं चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com