ekterya.com

हाथों की देखभाल कैसे करें

आपके हाथ एक स्थायी पहली छाप दे सकते हैं, या तो एक हैंडशेक या मैत्रीपूर्ण हाथ मिलाना यही कारण है कि आप उन्हें चिकनी, चिकनी और यथासंभव स्वस्थ होना चाहते हैं। यह उनकी देखभाल करना आसान लग सकता है, लेकिन आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सही उत्पादों को धोने और उन्हें गीला करने के लिए उपयोग करें ताकि त्वचा सूख नहीं हो और दरारें न करें। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप उन चीजों से अपने हाथों की सुरक्षा करें जो उन्हें परेशान कर सकते हैं, जैसे कि सूरज, पानी और घर का काम

चरणों

भाग 1
अपने हाथों को साफ रखें

अपने हाथों की देखभाल के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने आप को एक मॉइस्चराइजिंग हाथ साबुन से धो लें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने हाथों को साफ रखें, लेकिन एक एंटीबायोटिक हाथ साबुन का उपयोग कर आपकी त्वचा को सूखा सकता है इसके विपरीत, इस तरह के शीया बटर, जैतून का तेल घृतकुमारी को रोकने या त्वचा के लिए प्राकृतिक तेलों को दूर करने के रूप में एक humectant मॉइस्चराइजिंग सामग्री युक्त साबुन से अपने हाथ धो लो।
  • जब आप अपने हाथों को धो लें, गर्म पानी का उपयोग न करें, जो आपकी त्वचा को सूखा भी सकता है। इसके बजाय, गर्म पानी से धो लें।
  • अपने हाथों को बहुत ज्यादा धोने के बारे में चिंता न करें यह महत्वपूर्ण है कि आप जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतने अपने रोगों को मुक्त रखने के लिए अपने हाथों को धो लें। कम से कम, खाने से पहले आपको अपना हाथ धोना चाहिए और बाथरूम जाने के बाद डायपर बदलने के बाद, जानवरों के साथ बातचीत करना या जब भी आपके हाथ गंदा लगते हैं
  • लेज़र केयर ऑफ यूथ हैंड्स स्टेप 2
    2
    नेल ब्रश के साथ नाखूनों के नीचे पोंछ लें। यहां तक ​​कि अगर आप अक्सर अपने हाथ धोते हैं, तो नाखूनों के नीचे गंदगी और झींगा हो सकता है जो आसानी से नहीं आती। जब आप अपने हाथ धो लो, धीरे अपने नाखूनों के नीचे अच्छी गुणवत्ता रगड़ और किसी भी मलबे कि वहां फंसा दिया गया है दूर करने के लिए एक कील ब्रश का उपयोग करें।
  • ब्रश का उपयोग करते समय, उसे दबाए रखें ताकि यह नाखूनों के लिए लंबवत हो। गंदगी और मलबे को दूर करने के लिए, पूरे कील के साथ इसे आगे बढ़ाएं
  • अपने नाखूनों को रगड़ने के बाद, साबुन और पानी के साथ रगड़कर गंदगी को हटा दें, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे
  • लेज़र केयर ऑफ द फॉर हेड्स स्टेप 3
    3
    नाखून काट और अच्छी तरह से बनाये रखें। अगर आप उन्हें ठीक से ठीक कर लें तो अपने नाखों को साफ रखना आसान होगा। एक गिलास फ़ाइल या एमरी फ़ाइल के साथ लंबाई आप की तरह और límalas रखने के लिए एक निश्चित आकार देने के लिए एक वर्ग या अंडाकार आकार की तरह, एक कील क्लिपर का प्रयोग करें।
  • एक कटिकल रिमूवर का उपयोग करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है और एक कटनी ढकेलने के लिए कट्टिका तय की गई है। छल्ली कील के चारों ओर पतली त्वचा की परत है। रिमूवर त्वचा को नरम बनाता है ताकि आप इसे आसानी से एक धातु छल्ली ढकेलकर या एक नारंगी छल्ली छड़ी के साथ धक्का कर सकें। कभी कटनी काट नहीं, क्योंकि त्वचा संक्रमित हो सकती है।
  • अपने हाथों की देखभाल के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    हर हफ्ते अपने हाथ निकालें सूखा, मोटा त्वचा को निकालने और अपने हाथों को नरम और स्वस्थ रखने के लिए सप्ताह में एक बार हाथ साफ़ करें। अपने हाथों को गर्म पानी से मिलाएं और परिपत्र आंदोलन के साथ दोनों हाथों में थोड़ा सा उच्छ्वास करें। गर्म पानी से कुल्ला और एक हाथ क्रीम लागू।
  • एक्सफ़ोलीटिंग से पहले मॉइस्चराइजिंग साबुन के साथ अपने हाथ धो लें
  • आप फार्मेसी, सौंदर्य उत्पादों के स्टोर या अन्य दुकानों में हाथ स्क्रब खरीद सकते हैं जो बाथरूम उत्पादों को बेचते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप रसोई के अवयवों के साथ अपने 100% प्राकृतिक उष्मीय मिश्रण कर सकते हैं। चीनी और जैतून के तेल के बराबर भागों का मिश्रण करें, और अपने हाथों की मृत त्वचा को रगड़ने के लिए इस मिश्रण का उपयोग करें।



  • भाग 2
    अपने हाथों को नमस्कार

    लेज़र केयर ऑफ द ओल्ड हैंड्स स्टेप 5
    1
    अक्सर एक हाथ क्रीम लागू करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके हाथ नरम रहें, आपको एक दिन में कई बार एक हाथ क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। एक सूत्र के बारे में जानें, जिसमें मिक्सर सामग्री शामिल है, जैसे ग्लिसरीन, शिया मक्खन और प्राकृतिक तेल। सुबह में अपने हाथ धोने और रात में सोने से पहले क्रीम की मालिश करें। यदि आप दिन के दौरान कुछ समय में सूखा हाथ लगना शुरू करते हैं, तो क्रीम को फिर से लागू करें।
    • यदि आप चिंतित हैं कि आपके हाथ चिकना हो जाते हैं, तो त्वरित अवशोषण के लिए एक विस्तृत हाथ क्रीम देखें। आपकी त्वचा किसी भी अवशेष के बिना इसे जल्दी से अवशोषित करेगी जिससे आपके हाथों को बहुत गीला लग सकता है।
    • पुरुषों के हाथों की त्वचा ताकि आप पुरुषों की त्वचा के लिए विशेष रूप से बनाई गई एक क्रीम खरीदने के लिए चाहता हूँ,, मोटा चिकना और बालों वाले आम तौर पर है। इसमें आमतौर पर एक अमीर बनावट होती है और इसमें कोई खुशबू नहीं होती है
  • लेज़र केयर ऑफ द ओल्ड हैंड्स, स्टेप 6
    2
    अपने नाखूनों को मॉइवरेट करने के लिए विटामिन ई तेल का उपयोग करें आप अपने हाथ क्रीम कील रगड़ जबकि उन्हें moisturized रखने के लिए, यह भी अधिक गहन उपचार है कि विशेष रूप से नाखून को लक्षित उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने छिलके को स्वस्थ रखने के लिए, प्रत्येक रात सोने से पहले नाखूनों के आसपास त्वचा पर विटामिन ई तेल लागू करें। इससे आपकी त्वचा को टूटने और चोट पहुंचाने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • आप विशेष रूप से कटेक्शन के लिए एक क्रीम खरीद सकते हैं, जो कि क्षेत्र को नमी और सहायता प्रदान कर सकते हैं।
  • दोनों पुरुषों और महिलाओं को अपने नाखूनों और कवच को ढंकने के लिए समय लेना चाहिए। चाहे आप अपनी मैनीक्योर करें या नियमित रूप से न करें, कटनी की उपेक्षा करने से दर्दनाक उपासकों का कारण हो सकता है
  • लेज़र केयर ऑफ द ओल्ड हैंड्स स्टेप 7
    3
    एक मरहम के साथ हाथ की टूट त्वचा का इलाज करता है। जब हाथ बहुत शुष्क हो जाते हैं, त्वचा वास्तव में दरार और तोड़ सकती है इस दर्दनाक सूखी त्वचा का इलाज करने के लिए, आपको हाथ की क्रीम द्वारा प्रदान की जाने वाली तुलना में अधिक गहन नमी की आवश्यकता है। इसके विपरीत, एक अमीर मरहम का उपयोग करें, क्योंकि यह त्वचा को moisturize करेगा और एक बाधा जो रक्षा करता है और उसे भर देता है।
  • यदि आपके पास एक विशिष्ट हाथ मरहम नहीं है, तो पेट्रोलियम जेली ठीक उसी तरह काम करता है।
  • लेज़र केयर ऑफ द ओल्ड हैंड्स स्टेप 8
    4
    हर हफ्ते एक मुखौटा के साथ अपने हाथों का इलाज करें यहां तक ​​कि अगर आप दैनिक अपने हाथ गीला, वे सभी आवश्यक नमी प्राप्त नहीं हो सकता है हफ्ते में एक बार एक हाथ मुखौटा का प्रयोग करें ताकि उन्हें अपने हाथों की त्वचा को नरम और स्वस्थ रखने के लिए जलयोजन की एक बड़ी खुराक दे। इसे साफ और शुष्क हाथों पर लागू करें, और कंटेनर के बाकी हिस्सों पर निर्दिष्ट समय दें। गर्म पानी से कुल्ला और moistening ठीक करने के लिए एक हाथ क्रीम के साथ जारी रखें।
  • आप फार्मेसियों, सौंदर्य दुकानों और त्वचा देखभाल उत्पादों में विशेषज्ञता वाले अन्य दुकानों में हाथ की मास्क खरीद सकते हैं।
  • आप शेष एवाकाडो के साथ घर पर एक मॉइस्चराइजिंग हाथ मुखौटा भी तैयार कर सकते हैं। 1 अंडा सफेद के साथ आधा आकाडो मिलाएं और इसे अपने हाथों पर लागू करें यह आपकी त्वचा पर 20 मिनट के लिए रगड़ने से पहले बैठें।
  • भाग 3
    अपने हाथों को सुरक्षित रखें

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com