ekterya.com

आपकी त्वचा की देखभाल एक आदमी होने के नाते कैसे करें

अक्सर, पुरुष सोचते हैं कि महिलाओं को उसी तरह से उनकी त्वचा की देखभाल करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि यह सच है कि दोनों पुरुषों और महिलाओं को उनकी त्वचा के लिए अलग-अलग ज़रूरतें हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि पुरुषों को इस पहलू को पूरी तरह से अनदेखा करना चाहिए। वैसे भी आपको अपनी त्वचा को यथासंभव स्वस्थ रखने के लिए एक रूटीन स्थापित करना होगा। आपकी जीवन शैली या आपके आहार में कुछ बदलाव के साथ, आप अपनी त्वचा में एक प्रभावशाली सुधार देख सकते हैं

चरणों

भाग 1
अपने चेहरे को ठीक से धो लें

आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 1
1
गर्म पानी से आपकी त्वचा को मिलाएं गर्म पानी अपने छिद्रों को खोल देगा और फोम बनाने के लिए अपने चेहरे की सफाई करने में आपकी सहायता करेगा ताकि आप एक अच्छी सफाई प्राप्त कर सकें।
  • सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है यदि यह बहुत ठंडा है, तो पियर्स बंद हो जाएगा और आप उन्हें साफ नहीं कर पाएंगे। यदि यह बहुत गर्म है, आपकी त्वचा चिढ़ हो जाएगी
  • पानी डालने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें यदि आप एक तौलिया का उपयोग करते हैं, तो आपकी त्वचा घर्षण से परेशान हो जाएगी, जब मलवाना।
  • Video: नहाने के पानी में 7 दिन मिलाएं ये चीज, गोरा हो जाएगा चेहरा और शरीर...!

    आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए एक लड़का चरण 2 के रूप में छवि शीर्षक
    2
    सही चेहरे की सफाई चुनें आपको एक हल्का चेहरे का शुद्धिकारक प्रयोग करना पड़ता है जिसमें शराब या किसी अन्य मजबूत रसायनों को शामिल नहीं किया जाता है, क्योंकि वे इसे साफ करने के बजाय आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं। एक तौलिया का उपयोग करने के बजाय इसे अपने हाथों से लागू करना याद रखें
  • एक बार क्लीनशर्स के बजाय एक तरल चेहरे क्लीनर का उपयोग करें बार साबुन तरल साबुन से अधिक त्वचा को सूखने के लिए जाते हैं। अगर आपके पास तेल की एक प्रकार की त्वचा होती है तो कोई बड़ी समस्या नहीं होगी, लेकिन अगर आपके पास सूखी त्वचा है, तो बार साबुन जलन पैदा कर सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपकी त्वचा तंग है या आप धोने के बाद खुजली महसूस करते हैं, तो एक तरल चेहरे की सफाई करने की कोशिश करें।
  • यदि आप मुँहासे से पीड़ित हैं, तो एक चेहरे की सफाई करने वाले के लिए देखो जो कि सैलिसिलिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड है। ये अवयव आपको एक गहरा सफाई दे देंगे और कसैले के रूप में कार्य करेगा जो मुँहासे का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को समाप्त कर देगा।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए नामित छवि एक लड़के के चरण 3
    3
    आपकी त्वचा निकालना यदि आपकी त्वचा बहुत गंदगी है या आपने बहुत सताया है, तो आपको गहरा सफाई की आवश्यकता हो सकती है। एक्सफ़ोलीएटिंग आप मृत त्वचा और गंदगी को खत्म करने, नए और चमकदार परतों छोड़ देंगे। एक बार फिर, एक छूटना चुनें जिसमें शराब न हो।
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का चरण 4
    4
    एक तौलिया का उपयोग करके गर्म पानी और पॅट सूखे से कुल्ला करें। सफाई के बाद, अपने छिद्रों से गंदगी और बैक्टीरिया को हटाने के लिए कुल्ला। फिर, सूखे तक एक तौलिया का उपयोग कर पैटिंग के साथ अपना चेहरा साफ करें अपने चेहरे पर तौलिया रगड़ना न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए नामित छवि एक लड़का चरण 5
    5
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें हर बार जब आप अपना चेहरा धो लें तो आप उन आवश्यक तेलों को नष्ट कर रहे हैं जो आपकी त्वचा की रक्षा करते हैं। अपना चेहरा स्वस्थ रखने के लिए, हर बार जब आप धो लें तो मॉइस्चराइज़र लागू करें
  • शुष्क त्वचा के लिए, एक क्रीम मॉइस्चराइजर का उपयोग करें सामान्य त्वचा के लिए, लोशन का उपयोग करें तेल त्वचा के लिए, एक जेल का उपयोग करें
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 6
    6
    इस प्रक्रिया को दोबारा दिन में दो बार दोहराएं। यदि आप अत्यधिक धो लें, तो आप तेलों को समाप्त कर देंगे और जलन पैदा कर सकते हैं। आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आपको दिन में दो बार से अधिक धोने की ज़रूरत नहीं है।
  • हालांकि, आप अधिक बार धो सकते हैं यदि आप व्यायाम करते हैं और बहुत कुछ करते हैं
  • भाग 2
    ठीक से दाढ़ी

    आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का कदम 7
    1
    सही तकनीक का उपयोग करें शेविंग त्वचा के लिए मजबूत है और आपके चेहरे को बचाने के लिए ठीक से किया जाना चाहिए। बहुत से लोग सावधान नहीं हैं जब शेविंग और बाम्प्स, लाल बाल और जलन के साथ समाप्त होता है। लेख "दाढ़ी कैसे करें"दाढ़ी के लिए उचित तकनीक और रूटीन का वर्णन प्राप्त करने के लिए
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का चरण 8
    2
    इनक्राउन हेयर से बचने के लिए ग्लाइकोलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड के साथ दाढ़ी के लिए क्रीम की तलाश करें। ये दो सामग्रियां त्वचा को उजागर करती हैं और शेविंग की वजह से जलन से बचने में मदद करती हैं। वे बैक्टीरिया को भी खत्म करते हैं जो कि मुंह के कारण होते हैं।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 9
    3
    एक या दो ब्लेड के साथ एक शेवर चुनें यदि आप शेविंग या एनग्रेड बालों के कारण परेशानी पैदा कर रहे हैं, तो एक बहु-ब्लेड रेजर समस्या को भी बदतर बना सकता है। ये ब्लेड भी त्वचा के करीब दाढ़ी और जलन पैदा करता है। एक या दो ब्लेड के रेजर भी बंद नहीं दाढ़ी, यही कारण है कि वे जलन को रोकने में मदद करते हैं।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 10
    4
    शेविंग के बाद चुड़ैल हेज़ेल लागू करें चुड़ैल हेज़ल, जलन, संक्रमण और लालिमा से लड़ने में सहायता करता है। यह त्वचा को फैलाने में भी मदद कर सकता है, जिससे आपके चेहरे को मजबूती मिल जाती है।
  • इसके अलावा, चुड़ैल हेज़ल सूजन को कम करने में मदद करता है, आंखों के आस-पास लगाने के लिए आदर्श है यदि आप रात भर जाग रहे हैं।
  • भाग 3
    अपने आहार से त्वचा को स्वस्थ रखें




    आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का कदम 11
    1
    पर्याप्त विटामिन ए का उपभोग करें विटामिन ए एक पोषक तत्व है जो त्वचा की फर्म रखने में मदद करता है और त्वचा पुनर्जन्म के साथ मदद करता है विटामिन ए के लिए कुछ बेहतरीन संसाधन कम वसा वाले डेयरी उत्पाद, गाजर, अनाज और गढ़वाले अनाज और अंडे हैं।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए नाम की छवि एक लड़का के चरण 12
    2
    अपने आहार में एंटीऑक्सीडेंट शामिल करें एंटीऑक्सिडेंट कोशिका झिल्ली को मजबूत करने में मदद करते हैं, क्षतिग्रस्त होने से कोशिकाओं को रोकते हैं। वे नए कोशिकाओं को पुनर्जन्म करने के लिए शरीर की सहायता भी करते हैं, इसलिए वे आपको अधिक जीवंत और स्वस्थ त्वचा बनाने में मदद कर सकते हैं। एंटीऑक्सिडेंट्स में कुछ बेहतरीन संसाधन हैं:
  • जामुन, विशेष रूप से स्ट्रॉबेरी, ब्लैकबेरी और ब्लूबेरी
  • बेर
  • हरी चाय
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए नाम की छवि एक लड़के के चरण 13
    3
    अपने आहार में ओमेगा 3 फैटी एसिड जोड़ें ओमेगा 3 का कारण बनता है त्वचा की कोशिकाओं को कचरा फिल्टर करने और पोषक तत्वों को आकर्षित करने के लिए। वे कोशिकाओं को पानी बनाए रखने में भी मदद करते हैं, त्वचा को हाइड्रेटेड और मजबूत छोड़ते हैं। ओमेगा 3 का सबसे अच्छा स्रोत मछली जैसे साल्मन और सार्डिन, नट और रेपसीड ऑयल हैं।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
    4
    हाइड्रेटेड रहें शरीर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के लिए जल आवश्यक है। आपकी त्वचा के लिए, यह कोशिकाओं को हाइड्रेटेड रहता है। यह त्वचा के अवशेषों को साफ करने में भी मदद करता है साथ ही, जब आप हाइड्रेटेड होते हैं, तो आप अधिक प्रभावी ढंग से पसीना करते हैं, जो स्पष्ट रूप से छिद्रों में मदद करता है। पानी की सिफारिश की गई मात्रा में आपको रोजाना पीना चाहिए, लेकिन औसत 8 गिलास हैं।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
    5
    खपत संसाधित चीनी से बचें अध्ययनों से पता चलता है कि चीनी में उच्च आहार में समय से पहले उम्र बढ़ने के संकेत होते हैं जैसे कि झुर्रियाँ और ब्लैकहेड्स आपकी त्वचा की सुरक्षा में मदद करने और समय से पहले उम्र बढ़ने को रोकने के लिए जंक फूड और शीतल पेय को हटा दें।
  • भाग 4
    जीवन शैली के अच्छे विकल्प के साथ एक स्वस्थ त्वचा बनाए रखें

    आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 16
    1
    सनस्क्रीन का उपयोग करें जब भी आप सूरज के संपर्क में होते हैं सूर्य क्षति कोशिकाओं से यूवी किरणों और आपकी त्वचा पर झुर्रियाँ और काले धब्बे पैदा कर सकता है। जब आप सूर्य में होते हैं, तो आपको हमेशा आपकी त्वचा को सनस्क्रीन से बचा जाना चाहिए त्वचा विशेषज्ञ कम से कम पर्याप्त एसपीएफ़ 30 संरक्षण का उपयोग करने की सलाह देते हैं। सक्रिय संरक्षण बनाए रखने के लिए हर 3 से 4 घंटे क्रीम को फिर से लागू करने के लिए याद रखें।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 17
    2
    धूम्रपान से बचें स्वास्थ्य के विभिन्न प्रकार के जोखिमों में से सिगार की त्वचा को नुकसान होता है धूम्रपान त्वचा की सतह के करीब रक्त वाहिकाओं, आवश्यक पोषक तत्वों से दूर संकुचित करता है और कचरे के निर्माण के कारण होता है। अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए, सिगार से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
    3
    तनाव में कमी तनाव त्वचा में चकत्ते और अन्य खामियों का कारण बन सकता है। आपको तनाव के स्तर को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, लेकिन सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य के लिए लेख "कैसे तनाव से लड़ने के लिए"कम तनाव के साथ जीवन जीने के तरीके के सुझावों के लिए
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
    4
    पर्याप्त सो जाओ जब आप सोते हैं तो शरीर ठीक हो जाता है इसका अर्थ है कि दिन के दौरान आपकी त्वचा को कोई भी नुकसान पहुंचाता है, रात के दौरान तय होता है यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, आपकी त्वचा ठीक नहीं होगी जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना 8 घंटे घुटने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें। समय के साथ, आपको अधिक युवा स्वरूप के साथ स्वस्थ त्वचा मिलेगी।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 20
    5
    अक्सर व्यायाम करें व्यायाम आपकी त्वचा के लिए लाभों की एक महान विविधता है बढ़ती संचलन आपकी त्वचा को अधिक खून लाएगा, जिससे पोषक तत्वों को बाहर निकालने और जहर साफ करने के लिए कारण होगा। पसीना भी pores ब्लॉक अपनी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और पोषाहार रखने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करें।
  • कसरत करने के बाद अपना चेहरा धोने के लिए याद रखें पसीना बैक्टीरिया और गंदगी को भी ब्लॉक कर सकती है, इसलिए आपको अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए सभी को खत्म करना होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: मच्छर भगाने के अचूक उपाय जो नहीं जानते होंगे आप | Mosquitos Home Remedies

    • यदि आपकी त्वचा के बारे में कोई चिंता है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें, जो आपको आपकी त्वचा के लिए सर्वोत्तम सिफारिशें दे सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com