ekterya.com

आपके चेहरे के समोच्च के लिए सही लेंस फ्रेम का चयन कैसे करें

आजकल आकर्षक और फैशनेबल लेंस के कई विकल्प हैं लेंस फ्रेम का चयन करने के लिए पहला नियम एक विकल्प का चयन करना है जिसे आप पसंद करते हैं और इससे आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस होता है कुछ ऐसे लोगों को ढूंढने का एक तरीका है, जो आपकी सर्वोत्तम सुविधाओं को आकर्षित करता है उन लोगों को चुनना है जो आपकी त्वचा के आकार और टोन के पूरक हैं, और आपकी शैली

. यह आलेख आपको आपके चेहरे के लिए सही फ़्रेम चुनने में मदद करेगा, ताकि आपके नए लेंस में सबसे अच्छा लाना होगा, जो अपने आप में पहले से ही सुंदर है!

चरणों

विधि 1
अपने चेहरे का आकार निर्धारित करें

शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 1
1
पता है कि चेहरे के बुनियादी रूप क्या हैं गोल, दिल के आकार का (उल्टे त्रिकोण), त्रिकोणीय (आधार नीचे),, वर्ग आयताकार, अंडाकार और लम्बी: हालांकि प्रत्येक अलग है, सामान्य रूप में वहाँ सात तरीके हैं।
  • दौर के चेहरे आम तौर पर गाल भरा और गोल है, और माथे और ठोड़ी भी भरा है। इस प्रकार के चेहरे के साथ कुछ सितारों में कर्स्टन Dunst, Chrissy Tiegen और लियोनार्डो DiCaprio हैं
  • वाक्यांश "दिल के आकार का चेहरा", थोड़ा भ्रामक हो सकता है के रूप में इस अधिक उलटे त्रिकोण की तरह है और एक व्यापक सामने है कि एक नुकीली ठोड़ी तक कम हो जाता है है। एक दिल का आकार का चेहरा लंबी और सुरुचिपूर्ण या अधिक गोल हो सकता है, लेकिन दोनों ही मामलों में चेकबोन आमतौर पर लंबा और कोणीय होते हैं। इनमें से कुछ सितारे रीज़ विदरस्पून, क्रिस्टिना रिका, जेनिफर एनिस्टन, रयान गोसलिंग और ब्रैडली कूपर हैं।
  • त्रिकोणीय चेहरों को एक संकीर्ण माथे है, और जबड़ा व्यापक और स्पष्ट (अक्सर खुद में कोणीय) होता है। इस प्रकार के चेहरे के कुछ उदाहरणों में रानी लतीफा, मिनी ड्रायवर, केली ऑस्बोर्न और क्रिस पाइन हैं।
  • वर्ग चेहरे एक स्पष्ट और व्यापक माथे हैं, और एक ही विशेषताओं के साथ ठोड़ी इसके अलावा, इसकी लंबाई और चौड़ाई अनुपात में है। इस चेहरे से कुछ प्रसिद्ध ओलिविया वाइल्ड, रोजारियो डावसन, जोश हटकेरसन और निक लची हैं। दूसरी ओर, आयताकार चेहरे वर्ग वाले के समान होते हैं, लेकिन डेमी मूर, ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली के मामले में उनकी लंबाई उनकी चौड़ाई से अधिक है।
  • अंडाकार और लम्बी चेहरे भी बहुत समान हैं। दोनों गोल और आनुपातिक होते हैं, लेकिन अंडाकार एक अजीब ठोड़ी है। लम्बी चेहरों के साथ सितारों के कुछ उदाहरण किम रवर, सारा जेसिका पार्कर और जूड लॉ हैं - जबकि कुछ अंडाकार चेहरे लिव टायलर, किम कार्दशियन और एडम लेविन हैं।
  • अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    अपने चेहरे के आकार को निर्धारित करने के लिए आईने में देखें तो आप इसे स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, अपने बाल खींच सकते हैं या इसे वापस पकड़ सकते हैं।
  • कई चेहरे एक विशिष्ट प्रकार के लिए स्पष्ट रूप से फिट नहीं होते लेकिन दो या उससे भी अधिक की विशेषताएं हैं उस मामले में, क्या भाग्य! लेंस फ्रेम की तलाश करते समय आपके पास और विकल्प होंगे।
  • अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    अपने प्रतिबिंब के आकार को रूपरेखा करने के लिए सूखे मिटा मार्कर का उपयोग करें दर्पण में अपने चेहरे की रूपरेखा को ध्यान से देखें अपने चेहरे को शांत करने के साथ, अपने माथे की रूपरेखा और दोनों गाल के नीचे तक, जब तक आप अपनी ठोड़ी के अंत तक नहीं पहुंच जाते। अपने कानों में शामिल न करें
  • अब, दर्पण में चित्रित किए गए चेहरे को बिना स्थानांतरित किए बिना, इसे फिर से करें, लेकिन व्यापक मुस्कान के साथ आप कर सकते हैं उन रेखाओं को सीधे खींचना जिन पर आपने आकर्षित किया था।
  • यदि आप मुस्कुराते हैं और आप इसे कैसे करते हैं तो आपके चेहरे का आकार बदल जाता है, तो दो लाइनें आपको दिखाएंगी। उदाहरण के लिए, जिन लोगों के पास अपने आराम की स्थिति में अंडाकार है, वे दिल के आकार की तरह एक व्यापक मुस्कुराहट (जैसे किम कार्दशियन) के साथ अधिक हो सकते हैं। जेनिफर लॉरेंस जैसे अन्य लोग, एक स्पष्ट आयताकार चेहरा बना सकते हैं जब वे इसे दिल के आकार में ढंकते हैं जब वे कान से कान की तरफ मुस्कुराते हैं
  • शीर्षक वाला छवि अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि आपका चेहरे का कोण या नरम घटता है। कई मायनों में लेंस चुनने पर यह फीचर इसकी सटीक रूप से अधिक महत्वपूर्ण है। यदि आप दर्पण में ली गई लाइनों का उपयोग करते हैं, तो आप बता सकते हैं कि आपके चेहरे में तेज कोण और किनार हैं या यदि रेखा अधिक घुमावदार हैं
  • स्पष्ट एंगल वाले कई लोग उन्हें मंदिर और जबड़े में रखते हैं, लेकिन एक बहुत तेज ठोड़ी भी एक कोणीय चेहरे की विशेषता है। आयताकार, वर्ग, दिल का आकार और कुछ अंडाकार चेहरे इस श्रेणी में आ जाएंगे।
  • गोल, त्रिकोणीय, लम्बी और कुछ अंडाकार चेहरे अधिक नरम और घुमावदार श्रेणी में प्रवेश करेंगे।
  • विधि 2
    फ़्रेम चुनें जो आपके चेहरे का आकार प्रदान करते हैं

    अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    1
    फ़्रेम चुनें जो आपके चेहरे का आकार प्रदान करते हैं कुल मिलाकर, फ्रेम अधिक ब्याज जोड़ सकते हैं और जब अपने प्राकृतिक सुविधाओं, जिसका अर्थ है कि अधिक गोल चेहरे अधिक कोणीय लेंस के साथ बेहतर लग रही है के विपरीत कम cartoony हैं, जबकि चेहरे ढलान के कोण के साथ बेहतर कर रहे हैं सबसे गोल लेंस
    • दौर, चिकनी चेहरों को सबसे अच्छा फ़्रेम के साथ देखा जाता है जिसमें तेज कोण होते हैं, जैसे कि स्क्वायर और आयताकार ये आम तौर पर इसे लंबे समय तक दिखते हैं और इसकी चिकनाई को बाधित करते हैं। यदि आपके पास बहुत पूर्ण चेहरा है, तो क्षैतिज आयत पर विचार करें, जो इसे पतला दिखता है।
    • दौर और आयताकार चेहरे फ्रेम के साथ अच्छे लगते हैं जो उनके स्पष्ट लाइनों को संतुलित करते हैं, इसलिए गोल या अंडाकार लोगों के लिए देखो। एक स्पष्ट जबड़े होने, एक पतली और नाजुक फ्रेम किनारों की तलाश में (धातु से बना है और आपकी त्वचा टोन रंग के समान) अपने चेहरे को और अधिक थोक जोड़ नहीं करने के लिए की उपस्थिति कम करने के लिए। लेंस आपके गायों की तुलना में थोड़ी अधिक व्यापक होनी चाहिए ताकि यह अच्छी तरह से फिट हो।
    • हार्ट-आकार वाले चेहरे आमतौर पर तख्ते के साथ अच्छे लगते हैं जो तल पर चौड़े होते हैं या नीचे आधे हिस्से में कुछ विस्तार होते हैं सुनिश्चित करें कि तख्ते आपके माथे से थोड़ा अधिक व्यापक हैं, ताकि वे अच्छी तरह फिट हो जाएं।
    • त्रिकोणीय चेहरे अर्द्ध या आरोही के रूप में, लेंस है कि फ्रेम के ऊपरी हिस्से में शामिल हैं के साथ महान हैं, या दो टन होने, शीर्ष से नीचे की तुलना में गहरे जा रहा है। चूंकि त्रिकोणीय चेहरे आमतौर पर एक स्पष्ट जबड़े होते हैं, सुनिश्चित करें कि तख्ते उसके समक्ष संतुलन बनाने के लिए थोड़ा अधिक होते हैं।
    • लम्बी चेहरों को गोल या घुमावदार फ्रेम के साथ सबसे अच्छा देखा जाता है, जो उनकी लंबाई कम कर देते हैं और उनकी चौड़ाई पर ज़ोर देते हैं। उसी तरह ऊपरी और निचले किनारों के साथ चुनें, क्योंकि यह चेहरे की लंबाई को बाधित करेगा उन फ़्रेमों को भी चुनें जिन्हें कम पुल है, जो नाक के आकार को कम कर देता है।
    • ओवल चेहरे किसी भी प्रकार के फ्रेम के साथ बहुत अच्छा लगते हैं, इसलिए एक चुनें जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है। आप रंगों और शैलियों के साथ खेल सकते हैं जो आपके मनोदशा में फिट होते हैं, और यदि आप नवीनतम रुझानों का प्रयास करते हैं या एक क्लासिक विकल्प चुनते हैं, तो यह आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं कि यह निश्चित रूप से लंबे समय तक फैशन में है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 6



    2
    एक फ्रेम आकार चुनें जो आपके चेहरे को पूरक करता है। सभी आकारों के चेहरे हैं, और लेंस उचित स्थिति में रहना चाहिए और आपके बाकी चेहरे के साथ सही अनुपात होना चाहिए ताकि वे इसमें ध्यान नहीं डालें या इसके बारे में ध्यान न दें।
  • बस गोल्डिलॉक्स की तरह, सुनिश्चित करें कि आपका फ़्रेम न तो बहुत बड़ा है और न ही छोटा है, लेकिन सिर्फ सही आकार! लेंस जो आपकी विशेषताओं के लिए बहुत बड़े हैं और सामान्य रूप में आपके चेहरे के आकार के लिए आपकी उपस्थिति को ऊपर ले जाएगा और कार्टोनी देखेंगे बहुत छोटे लेंस पुराने जमाने लग सकते हैं या ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • तख्ते का ऊपरी हिस्सा भुवयों की वक्र के नीचे होना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, यदि आप अपने भौहें आसानी से फ्रेम के ऊपर देख सकते हैं तो लोग बेहतर दिखते हैं, अन्यथा उनके चेहरे की अभिव्यक्ति छिपी होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 7
    3
    एक रंग चुनें फ्रेम का जो आपको पूरक करता है आपकी त्वचा के रंग, आपकी आंखों और आपके बालों के रंग के आधार पर, अलग-अलग रंग आपके ऊपर बेहतर दिखेंगे और आपकी विशेषताओं को उजागर करेंगे।
  • निर्धारित करें कि आपके पास गर्म या ठंडे त्वचा का स्वर है. यदि आपके पास एक ठंड टोन है (उदाहरण के लिए, नीली आंखें, पीली त्वचा और नीली नसों), एक ठंडे रंग का एक फ्रेम भी आपके टोन को बेहतर ढंग से पूरक होगा इन रंगों में रजत और गहना टन जैसे कि नीलम, रूबी, पन्ना और नीलमणि यदि आपके पास एक गर्म त्वचा की टोन है (उदाहरण के लिए, भूरी आँखें, पनी हुई त्वचा और हरी नसों), तो आप गर्म रंगीन फ़्रेमों के साथ अच्छी तरह से देखेंगे कुछ उदाहरण सोने और पृथ्वी के टन हैं जैसे बेज, नारंगी, पीले और सरसों। तटस्थ त्वचा की टोन किसी भी रंग के फ्रेम के साथ अच्छे लग सकते हैं
  • Video: कैसे सबसे अच्छा चश्मा और फ्रेम आपके समक्ष आकार के लिए चुनने के

    विधि 3
    मुझे पता है कि नियमों का उल्लंघन कब करना है

    शीर्षक वाला छवि अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 8
    1
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप लेंस चुनें याद रखें कि हालांकि यह एक उत्कृष्ट फैशन सहायक साबित हो सकता है, ज्यादातर लोगों के लिए उन्हें एक अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य भी पूरा करना चाहिए जो कि देखने में मदद कर रहा है। यदि आपके लेंस उन जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं, तो वे आपके साथ नहीं जाते हैं
    • शुरू करने के लिए, एक विक्रेता जो आपके डॉक्टर के पर्चे के साथ इस्तेमाल किया जा सकता फ्रेम पूछना (उदाहरण के लिए, बहुत ही उच्च उपायों के साथ कुछ लोगों को विस्तृत rims के साथ फ्रेम चन्द्रमाओं धारण करने के लिए चुन सकते हैं और पतली एक विकल्प नहीं होगा चाहिए)।
    • किसी विक्रेता को अपने सिर को मापने के लिए कहें, और आपको लेंस दिखाएगा जो कि वहीं रहेंगे और जो नहीं करेंगे ये आपको अच्छी तरह से फिट करते हैं और एक आरामदायक तरीके से आपको अपनी पसंद पर भरोसा करने में मदद मिलेगी।
  • अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 9

    Video: अपना चेहरा आकार के लिए चश्मा

    2
    अद्वितीय होने के बावजूद आपको नियमों को तोड़ना होगा। आपकी शैली और व्यक्तित्व को आपके चश्मे में बहुत कुछ दिखाया जा सकता है, और अगर आपको एक अन्य विकल्प है जो आपकी शैली के अनुरूप है या यदि आपका महान व्यक्तित्व किसी अन्य शैली या फॉर्म में बेहतर ढंग से प्रकट होता है तो आपको कुछ आकार और रंगों तक सीमित नहीं होना चाहिए।
  • अगर इसका बड़ा अर्थ है, बड़े, वर्ग के चेहरे के लिए बड़े लेंस का चयन करना, तो करो! यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि ओलिविया वाइल्ड ने उस शैली को हासिल किया है जो उसे अच्छी तरह से फिट बैठता है और जैसा कि उसने अपने चश्मे को आत्मविश्वास के साथ रखा था, उसने उन्हें बना दिया जैसे वे उसके लिए बने थे
  • इसी तरह, गिनीफ़र गुडविन का एक बहुत ही मोटा चेहरा है, लेकिन पापराज़ी ने कई अवसरों पर उसी तरह धूप में चश्मे के साथ फोटो खिंचवाने की है और वह समस्याओं के बिना इसे ठीक से फिट करने का प्रबंधन करती है।
  • जब डैनियल रैडक्लिफ ने लोकप्रिय फिल्म श्रृंखला में हैरी पॉटर के चरित्र की तरह गोल चश्मा फैशनेबल बना दिया, तो वह एक गोल-चेहरे वाले बच्चे के रूप में शुरू हुआ, और समय के साथ वह बड़ा हो गया और एक अधिक वर्ग-जांघित युवा बन गया। वह दोनों मामलों में गोल चश्मे के साथ अच्छे दिखने में कामयाब रहे।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 10
    3
    यह पैदावार। चेहरे के आकृतियों के बारे में तथाकथित "नियम" का पालन करने के बजाय, उन हिस्सों को तय करना जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और जिसके साथ आप पूरी तरह से संशोधित या तोड़कर महसूस कर रहे हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गोल फ्रेम से बचने के बजाय गोल या नरम-धार वाला चेहरा है, तो आकार पर ध्यान दें और छोटे और नाजुक रंगों से दूर रहें। यह अधिक संभावना है कि किसी भी बड़े फ़्रेम आपके दौर के मुकाबले बेहतर लगेगा, भले ही यह एक गोल हो, क्योंकि छोटे लोग इसमें खो सकते हैं। इसे अधिक रोचक बनाने के लिए एक बोल्ड और मोटी फ़्रेम चुनें
  • यदि आपके पास अधिक कोणीय चेहरे हैं, तो पूरी तरह से सभी कोणों के लेंस से बचने के बजाय, मोटे प्लास्टिक के साथ कुछ चौकोर फ़्रेमों के बजाय, पतले या नाजुक किनारों के साथ ऐसे लोगों को चुनने का प्रयास करें। आप अपनी त्वचा की टोन में कलंक करने के लिए कांस्य और तांबे जैसी रंग भी चुन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक वेबसाइट ढूंढो जो आपको अपनी तस्वीर अपलोड करने और निजी चेहरा में अपने चेहरे के लिए सही लेंस फ्रेम चुनने की अनुमति देता है।
    • चुनने में आपकी मदद करने के लिए किसी के साथ अपने साथ ले लो

    चेतावनी

    • यदि आप लंबे समय से उनके साथ खुश होना चाहते हैं, तो बहुत रंगीन या फैशनेबल तख्ते न चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com