ekterya.com

प्लैटिनम रिंग कैसे चुनें

प्लेटिनम को आम तौर पर "धातुओं का राजा" कहा जाता है, क्योंकि यह एक मिश्र धातु है जो बहुत अजीब, टिकाऊ और शुद्ध है। हालांकि, सभी प्लेटिनम और प्लेटिनम के सभी शिल्प समान नहीं हैं। यह आलेख बेहतर गुणवत्ता के प्लैटिनम रिंग को चुनने के तरीके के बारे में जानने के लिए आपको कुछ उपयोगी टिप्स प्रदान करेगा।

चरणों

एक प्लैटिनम रिंग चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अपनी अंगूठी में प्लैटिनम की शुद्धता को जानें अन्य सभी धातुओं की तरह, प्लैटिनम में गहने के लिए आवश्यक कठोरता हासिल करने के लिए अन्य धातुओं के साथ एक मिश्र धातु होनी चाहिए। एक अंगूठी जिसमें 80% प्लैटिनम का एक मिश्र धातु है और 20% अन्य कम गुणवत्ता वाली धातुएं एक अंगूठी की तुलना में काफी कम होती हैं जो कि 95% प्लैटिनम है।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: कौन सा रत्न पहने राशि के अनुसार Part 2 || Zodiac Sign and Right Gemstone

    2
    रिंग के अंदर गुणवत्ता की सील की जांच करें संघीय नियमों की आवश्यकता होती है कि सभी प्लैटिनम के छल्ले अंगूठी के अंदर मुहर या मुहर हों। यदि यह "इरिड प्लैट", या ".90 प्लैट / गो" कहता है, तो रिंग केवल 90% शुद्ध प्लैटिनम है, और आपको 95% प्लैटिनम अंगूठी के मुकाबले बहुत कम भुगतान करना होगा। यदि सील "प्लेट" या ".95 प्लेट" कहती है, तो अंगूठी को प्लैटिनम माना जाता है और इसकी कीमत बहुत अधिक होनी चाहिए।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    3

    Video: Light Weight 1 Gram Gold Chains With Price

    अपने जौहरी से अपने प्लैटिनम रिंग के मिश्र धातु के बारे में पूछें। यदि आप शुद्ध प्लेटिनम की अंगूठी (95% प्लैटिनम) खरीदते हैं, तो आपको कोबाल्ट या रूटेनियम के साथ मिश्रित होना चाहिए। ये मिश्र धातुएं एक अधिक प्रतिरोधी प्लेटिनम का उत्पादन करती हैं जो एक चमक हो सकती हैं जैसे मुझे आशा है कि यह लगातार दैनिक उपयोग का सामना करेगा। कई शुद्ध .95 प्लैटिनम के छल्ले कम खर्चीली धातुओं जैसे ऐरिडियम के साथ मिश्रित हो सकते हैं, लेकिन ये अंगूठियां अधिक नाजुक होती हैं और दैनिक उपयोग के साथ एक वर्ष के बाद खरोंच और सुस्त हो सकती हैं।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 4 का शीर्षक छवि
    4
    एक अच्छा प्लैटिनम स्मिथ खोजें एक अल्ट्रा विशेषज्ञ खोजें जो प्लैटिनम गहने की डिजाइन और शिल्प कौशल पर केंद्रित है। प्लैटिनम के साथ काम करना बहुत मुश्किल है धातु को 3223 डिग्री तक पहुंचने तक पिघल नहीं होता है, सोना 1700 डिग्री तक पिघला देता है। प्लैटिनम के साथ काम करने के लिए आवश्यक उपकरण भी पूरी तरह से अलग हैं I इन सभी चुनौतियों के साथ, केवल कुछ प्रतिभाशाली लोहार हैं जिनके पास उच्च गुणवत्ता वाली प्लैटिनम के छल्ले बनाने का अनुभव है। जबकि कुछ बड़े उत्पादक लागत को कम करने के लिए चीन को अपना प्लैटिनम शिल्प भेजने के लिए चुनते हैं, लेकिन अमेरिका और यूरोप में केवल कुछ अच्छा प्लेटिनम स्मिथ मौजूद हैं।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    5
    उत्कीर्णन, रेशा, और अन्य विशेष विवरण के लिए गुणवत्ता की शिल्प कौशल देखें। आजकल प्लैटिनम के छल्ले व्यक्तिगत स्वाद के अनुरूप विशेष विवरण के साथ हजारों डिजाइन में आते हैं। इन विवरणों में विशेष डिजाइन बनाने के लिए प्लेटिनम में उत्कीर्णन या ठीक कटौती शामिल है। कुछ गहने निर्माता अंगूठी स्मेल्टर को एक डिजाइन जोड़कर हाथ उत्कीर्णन की नकल करना चुनते हैं यह पूर्वनिर्मित उत्कीर्ण अंततः मिट जाएगा और अपनी चमक खो देगा। इसलिए, एक गहरी और जटिल उत्कीर्णन खोजने की कोशिश करें, जिससे कि यह कई पीढ़ियों तक रहता है। फिलीग्री, एक और डिजाइन है जो सजावटी कला की अवधि से आता है। दोबारा, लागतों को बचाने के लिए, कई जौहरी गलाने की प्रक्रिया के दौरान रेशोगार इसका नतीजा एक भयानक तराजू है, जिसकी कोई सुन्दरता और चालाकी नहीं है। सजावटी कला की अवधि की असली कला के लिए, एक टुकड़े टुकड़े की आवश्यकता होती है जो कि अंतिम टुकड़ों में हस्तनिर्मित और मूर्तिकला और सैनिक है। सर्वोत्तम गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, यह सुनिश्चित करें कि प्लैटिनम की अंगूठी में किसी प्रकार की रेशिम की किस्म हाथ से बनाई गई है। पैवी बेज़ेल प्लैटिनम के छल्ले के लिए एक और लोकप्रिय विकल्प है। बीवल धातु के किनारे को संदर्भित करता है, आमतौर पर केंद्र के रत्न को आकर्षित करने के लिए छोटे हीरे होते हैं, और इसे बड़ा दिख सकता है प्लेटिनम में पैवीज़ के साथ बेजल, एक बहुत विशिष्ट अनुभव की आवश्यकता होती है। उचित प्लेसमेंट हीरे की प्रतिभा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, प्लैटिनम के किनारों पर नहीं, जो कि रत्न शामिल हैं। इन छोटे विवरणों को समझने से आपको पता चल जाएगा कि आपने सही निर्णय लिया है।



  • प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक अद्वितीय परिवार अवशेष के लिए व्यक्तिगत रिंगों के विकल्प पर विचार करें जो लोग अपने व्यक्तिगत व्यक्तित्व को व्यक्त करना चाहते हैं और परिवार की अवशेष स्थापित करने के लिए अपनी अंगूठी चाहते हैं, यह हासिल करने के लिए सबसे बढ़िया चीज एक व्यक्तिगत अंगूठी है सबसे महत्वपूर्ण गहने घरों में से कई व्यक्तिगत काम पर तिरस्कार के साथ देखो यदि आप अपने सीमित डिजाइनों में से किसी एक को पसंद नहीं करते हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि आपके पास बहुत अधिक कल्पना है। वैयक्तिकृत छल्ले आपको सीधे लुसी के साथ काम करने की सुविधा प्रदान करते हैं ताकि इसे आपकी पसंद के रूप में डिजाइन किया जा सके। सभी "अपनी खुद की रिंग डिज़ाइन करें" इंटरनेट टूल्स सिर्फ एक घोटाले हैं, जिनके पास एक उच्च गुणवत्ता की अंगूठी हासिल करने के लिए कस्टम स्मिथ के साथ कुछ नहीं करना है अपनी व्यक्तिगत अंगूठी प्राप्त करने के लिए एक अनुभवी लोहार के साथ सीधे काम करने का एक तरीका ढूंढें
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें 7 शीर्षक वाला छवि
    7
    अपनी अंगूठी को अपने जीवनशैली से मेल करें अगर ग्लैमर और उच्च शैली आपके जीवन में प्राथमिकताएं हैं, तो केंद्र में एक बहुत ही अनमोल अंगूठी की तलाश करें जो हस्तनिर्मित शिल्प कौशल से भरपूर है। यदि आप माउंट किलिमंजारो जैसे स्थानों पर चढ़ना पसंद करते हैं, तो नाजुक पवित काम की तलाश करें और कम सिल्हूट के साथ एक प्लैटिनम डिजाइन की तलाश करें, जो केंद्र में एक उठाया पत्थर है ताकि आप पत्थरों से खरोंच नहीं सकें। या एक अद्वितीय उत्कीर्णन के साथ सामान्य प्लैटिनम के छल्ले देखें जो कि बहुत फैशनेबल और बहुत ही व्यावहारिक लगते हैं। हालांकि इन तीन विकल्पों के बीच ज्यादातर महिलाएं कम-से-कम गिरती हैं, याद रखें कि आपकी अंगूठी आपकी जीवनशैली के लिए उपयुक्त है। कुछ लोगों को एक जटिल पुष्प डिजाइन के साथ प्लैटिनम की अंगूठी के साथ और अधिक सहज महसूस हो सकता है, जबकि दूसरों को एक रत्न के साथ संगमरमर के साथ एक क्लासिक टुकड़ा चुनने का मौका मिल सकता है या तीन पंक्तियों को उत्कीर्णन के साथ लोकप्रिय मूल्य प्रदान कर सकते हैं। यह खरीद कई पीढ़ियों तक रहेगी, इसलिए अगले कुछ वर्षों में खोए जा सकने वाले सभी फैशनेबल डिज़ाइनों से बचें।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    उस शैली को चुनें, जो आपके हाथ में सबसे अच्छा लग रहा है। चूंकि आपने कुछ डिज़ाइनों का सफाया किया है जो आपकी जीवनशैली के साथ नहीं जाते हैं, यह पता लगाएं कि आपके हाथ में सबसे अच्छा क्या है। ए) अंगूठी को सही आकार के लिए देखें अगर आपके पास बहुत लंबे उंगलियों के साथ बहुत लंबा हाथ है, तो उस टुकड़े का चयन न करें जिसे आपके हाथ में नहीं देखा जा सकता है। इसके बजाय, मोटा प्लैटिनम के छल्ले के साथ मोटा डिजाइनों की तलाश करें और कई छल्ले को एक साथ रखने पर विचार करें। यदि आपके पास एक छोटा हाथ है, तो कई विवरणों के साथ अधिक नाजुक टुकड़े देखें। बी) केंद्र के रत्न के साथ ग्रस्त मत हो। यह अप्रासंगिक है कि आपके सबसे अच्छे दोस्त में एक 3-कैरेट का टुकड़ा है। यदि आपके पास सफेद सोने या कम गुणवत्ता वाले प्लैटिनम की अंगूठी है, तो इसकी शैली नहीं है और हीरा में कई दोष होंगे, इसलिए यह एक प्रतिष्ठित अंगूठी नहीं होगा। गुणवत्ता और डिजाइन, काम, प्लैटिनम मिश्र धातु और आप चुनने वाली कीमती पत्थरों के महत्व के बारे में सोचो। सी) यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको सही लगता है, कई शैलियों की कोशिश करें कुछ महिलाओं को विश्वास है कि वे एक विशिष्ट अंगूठी शैली चाहते हैं जब तक कि वे इसे अपने हाथों में नहीं देखते। प्रीमियम में क्या अच्छा लग रहा है, आपके लिए आदर्श नहीं है। यह कुछ समान है जब आप कपड़े खरीदना पसंद करते हैं। कपड़ों की कोशिश करना जानना जरूरी है कि क्या यह आपकी उंगलियों और आपके हाथ का आकार फिट बैठता है, जो कि अंगूठी एन घुमाएं या अपने केंद्र को आसानी से खो देता है और यह एक सगाई की अंगूठी
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    9
    अपने जौहरी से पूछें कि क्या आपके पास मोम ढालना है या आपकी अंगूठी की रजत की प्रतिकृति है? यदि आप एक कस्टम अंगूठी चुनते हैं, तो आप अपने जौहरी को अपनी अंगूठी के मोम के ढेर के लिए पूछ सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्लैटिनम की अंगूठी समाप्त होने से पहले डिजाइन आपकी अपेक्षाओं को पूरा करता है। आज, सर्वश्रेष्ठ स्टोर में एक डिजाइन कंप्यूटर प्रोग्राम (सीएडी) है जो आपकी अंगूठी के तीन आयामी डिजाइन बनाने में मदद करता है। फिर अंगूठी टुकड़े के एक मोम ढालना बनाता है और कारीगरों महान परिशुद्धता के साथ आयाम परिष्कृत पता लगाएँ कि क्या आपका जौहरी यह सेवा प्रदान करता है, जिससे आपकी निराशा को रोका जा सकता है अगर आपकी निजीकृत रिंग आपकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करती है कुछ जौहरी चांदी के अंगूठी का एक संस्करण और अनुकूलित अंगूठी की जिकॉनियम के साथ एक प्लैटिनम की अंतिम रिंग बनाने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए चुनते हैं कि अंगूठी ग्राहक की सभी उम्मीदों को पूरा करती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने प्यार वसीयतनामा को सुनिश्चित करने के लिए प्लैटिनम सगाई की अंगूठियां कैसे चुननी है, यह जानने के लिए बेहतर अंक में अपने आप को शिक्षित करने के लायक है और यह भी कि, परिवार के विरासत के लिए आपका निवेश उपयुक्त विकल्प है।
    • विभिन्न वेब पेजों पर प्लैटिनम रिंग डिजाइनर की विस्तृत विविधता देखें
    • जब यह शुद्ध .95 प्लैटिनम की बात आती है, तो अंगूठी उज्ज्वल बनाने का रहस्य मिश्र धातु में होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप एंटीक प्लेटिनम की अंगूठी खरीदने में रुचि रखते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके पास शायद "इरिड प्लैट" या ".90 प्लैट / गो" रिकॉर्डिंग अंगूठी के अंदर होगी। शुद्ध .95 प्लैटिनम केवल उत्तरी अमेरिका में पिछले 15 वर्षों में लोकप्रिय हो गया है।
    • यदि आपको अपनी प्लैटिनम की अंगूठी की मरम्मत की आवश्यकता हो, तो सुनिश्चित करें कि यह एक अनुभवी प्लैटिनम लोहार द्वारा मरम्मत की जाती है। ज्यादातर जौहरी के पास प्लैटिनम की अंगूठी की मरम्मत करने की क्षमता नहीं होती है और अगर वे प्लैटिनम मिश्र धातु की मरम्मत के लिए गलत उपकरण का इस्तेमाल करते हैं, तो वे आपकी अंगूठी को बर्बाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com