ekterya.com

कैसे एक शादी की अंगूठी खरीदने के लिए

सही शादी की अंगूठी ढूँढना बहुत तनावपूर्ण हो सकता है इसे अपने स्वादों को फिट करना चाहिए और उस खुश संघ की याद दिलाएं, क्योंकि आप इसे अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए उपयोग कर सकते हैं जब यह समय की अंगूठी उचित शादी के लिए देखने के लिए है, तो आप, आप और आपके साथी क्या चाहते हैं की एक विशिष्ट विचार होने की कठिनाई के सबसे समाप्त कर सकते हैं जानने के लिए आप क्या डिजाइन और गुणवत्ता सामग्री के मामले में चाहते हैं और सुनिश्चित करते हुए अपने वित्त क्रम में हो

चरणों

विधि 1
आप जिस चीज़ की तलाश कर रहे हैं, उसके बारे में एक विचार प्राप्त करें

खरीदें छवि एक शादी की अंगूठी खरीदें चरण 1
1
आपको पता होना चाहिए कि आप किसके लिए देख रहे हैं कैटलॉग ब्राउज़ करें या एक ऐसी शैली ढूंढने के लिए शादी के छल्ले की तलाश करें जो आपकी कीमत सीमा, आपके व्यक्तित्व और आपके सौंदर्य संबंधी संवेदनशीलता से मेल खाती है। एक गहने की दुकान पर जाने से पहले, आप को अंगूठी के प्रकार का एक मूल विचार रखना चाहिए जो आपके और आपके साथी के लिए सबसे उपयुक्त है। आप क्या चाहते हैं, इसकी एक अवधारणा के बिना एक खोज शुरू करने के लिए बहुत भारी हो सकता है, इसलिए शोध शुरू करें और अपने आप को बाद में सिरदर्द बचाएं
  • अपने आदर्श विवाह रिंग को कल्पना करें आप क्या सोचते हैं? अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो यह मानसिक व्यायाम आपकी सहायता कर सकता है
  • खरीदें छवि एक शादी की अंगूठी खरीदें चरण 2
    2
    रिंग के लिए एक बजट सेट करें आप क्या कर सकते हैं और शादी की अंगूठी पर खर्च करने के लिए तैयार हैं के बारे में एक विचार प्राप्त करें इससे शुरुआत से सबसे अधिक ज़रूरत से ज़्यादा विकल्प नहीं मिल सकते हैं तय करें कि आप रिंग को वित्त करना पसंद करते हैं या इसे नकद में खरीदते हैं। एक आकृति के बारे में सोचो कि आप अंगूठी पर खर्च करने के लिए तैयार होंगे और केवल उस मूल्य सीमा के भीतर विकल्पों की तलाश करेंगे।
  • यदि संभव हो तो, अंगूठी के लिए एक निधि स्थापित करें और हर महीने आपको इसे मिल जाने पर आदर्श अंगूठी खरीदने के लिए एक छोटी राशि को अलग करें।
  • एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने विकल्पों को कम करें आपको कहां शुरू करना चाहिए? स्पष्ट पसंद खुदरा विक्रेताओं की बड़ी श्रृंखलाओं के अलावा आपके इलाके के गहने हैं। छोटे स्वतंत्र जौहरी को नजरअंदाज न करें, क्योंकि उनमें से कई दशकों से ऑपरेशन में रहे हैं और बिना दांतेदार जोड़ों की मदद करने में बहुत सारे अनुभव जमा किए हैं, जो वे पसंद करते हैं। विक्रेता को अपने बजट के अतिरिक्त, आप क्या चाहते हैं और आपको क्या चाहिए इसकी जानकारी दें, और वह आपको अपने विनिर्देशों के अनुसार रिंग का चयन दिखा सकता है।
  • बस सम्मानजनक गहने की दुकानों पर विचार करें यह पता लगाने के लिए कि दुकान में कौन से सामग्रियों का माहिर होता है और कर्मचारियों को कैसे सूचित किया जाता है, ग्राहक अनुशंसाओं की त्वरित इंटरनेट खोज करें। शॉपिंग सेंटर में पैनशॉप्स, बड़े डिस्काउंट स्टोर्स और गहने के कियोस्क से बचें, जो संदिग्ध कीमतों पर प्रमाण पत्र के बिना माल बेचने का प्रयास करते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के छल्ले का पूर्वावलोकन करने के लिए इंटरनेट एक उपयोगी टूल हो सकता है, लेकिन खरीद के अच्छे स्रोत होने की संभावना नहीं है, क्योंकि आप रिंग की गुणवत्ता का बारीकी से मूल्यांकन नहीं कर पाएंगे, जटिलताओं के अलावा व्यक्तियों में ठीक से उपाय और विशेषज्ञों की कमी है जो आपके प्रश्नों को सलाह और जवाब दे सकता है।
  • छवि खरीदें कि एक शादी की अंगूठी खरीदें चरण 4
    4
    व्यावहारिक बनें एक अंगूठी ढूंढें जो आपको हर दिन का उपयोग करने में सहज महसूस होता है। यह सबसे शुद्ध, प्रतिभाशाली और सबसे खूबसूरत अंगूठी की तलाश करने के लिए आकर्षक है, लेकिन एक क्षण के बारे में सोचें कि रिंग कैसे शुरू हो जाएगी जब आरंभिक उत्तेजना गुजरती है। आप हर समय अंगूठी पहनना नहीं चाहते हैं, इसलिए आकार और दृश्यता रखरखाव में एक कारक हो सकता है। इसके अलावा, कुछ सामग्रियों, जैसे चांदी और सफेद सोने, कुछ शर्तों के तहत धूमिल करने के लिए प्रसिद्ध हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें चमकाने और नियमित देखभाल की आवश्यकता होगी। सादगी और व्यावहारिकता को खोज मानदंड भी होना चाहिए।
  • कई जोड़ों के लिए एक सफल विकल्प यह है कि वह हर समय पहनने के लिए एक अधिक सुरुचिपूर्ण और स्टाइलिश सगाई की अंगूठी और एक सरल एक-टुकड़ा शादी की अंगूठी चुनना है।
  • रिंग खरीदना बंद न करें, जिसे आप बहुत पसंद करते हैं क्योंकि आप अपने कार्यात्मक मूल्य की चिंता करते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि, ज्यादातर मामलों में, आप पूरे दिन अंगूठी पहनेंगे, हर दिन, कई विभिन्न पोशाक शैलियों और सहायक उपकरण के साथ, और विभिन्न स्थितियों में।
  • विधि 2
    सही शादी की अंगूठी खोजें

    Video: करोड़ों की अंगूठी और लाखों का मंगलसूत्र, जानें ज्वैलरी पर कितने खर्च कर डाले दीपिका ने

    एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    अपने साथी के साथ खरीदारी करें एक साथ चलो, ताकि आप रिंग को चुन सकें जो आप दोनों की तरह पसंद करते हैं। शादी की अंगूठी खरीदना एक महत्वपूर्ण और महंगी निर्णय है, और आपको इसे एक साथ रखना चाहिए। इस तरह, वे जो कुछ पसंद करते हैं और वे क्या नहीं करते हैं, एक-दूसरे पर सीमा निर्धारित करते हैं और विशेष रूप से कुछ अंगूठों के संबंध में एक समझौते पर भी पहुंच सकते हैं। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि दोनों मौजूद हैं और एक आवाज और वोट हैं।
    • तुम्हारी शादी की अंगूठी कुछ रत्नों में से एक है जो आप साल (शायद अपने जीवन के बाकी के लिए) पहनेंगे, इसलिए यह आपके साथी के साथ इसे चुनने के लिए समझ में आता है।
    • कार्यक्रम एक दिन है जिसमें दोनों घंटों के दौरान गहने स्टोरों का दौरा कर सकते हैं और रिंग देख सकते हैं।
  • एक शादी की अंगूठी खरीदने वाला शीर्षक चित्र 6
    2
    रिंगों की सामग्री के बारे में खुद को शिक्षित करें आप और आपके साथी के लिए उपयुक्त शादी की अंगूठी चुनने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार के धातुओं पर विचार करना चाहिए जो छल्ले बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। गोल्ड और प्लैटिनम पारंपरिक रहे हैं, लेकिन अन्य सामग्री के एक मेजबान चांदी की पेशकश कर सकते एक और काफी लोकप्रिय दुर्लभ धातु है और कभी कभी सोने और अन्य धातुओं अद्वितीय रंग और चमक मिश्र बनाने के लिए के साथ मिश्रित। पारंपरिक धातुओं के अलावा, वे भी इस तरह के कोबाल्ट, टंगस्टन और टाइटेनियम के रूप में आधुनिक धातु, जो उनके स्थायित्व, चमक और आसान सफाई के लिए जाना जाता है के लाभ कर रहे हैं। आपके रिंगों के लिए उचित उपस्थिति और निर्माण का निर्धारण करने के लिए अपने साथी के साथ संवाद करना महत्वपूर्ण है।
  • कठिन और अधिक टिकाऊ होने के अलावा, अधिक आधुनिक सामग्री विकल्पों का एक और लाभ यह है कि आप पैसा बचा सकते हैं।
  • अंगूठी के लिए धातु होना जरूरी नहीं है अन्य संस्कृतियों की परंपराओं से जानें और कीमती पत्थरों से बनाई गई छल्ले, जैसे कि जेड या लकड़ी या हड्डी जैसे अधिक बोहेमिया के विकल्प भी देखें।
  • एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपने साथी की शैली वरीयताओं को पूरक करें यदि आप एक शादी की अंगूठी की तलाश कर रहे हैं जो अद्वितीय है या आप एक आश्चर्य के रूप में अंगूठी खरीदने जा रहे हैं, तो आपको अपने साथी की पसंद जानना चाहिए। क्या आपके पास एक पसंदीदा धातु है जिसमें से अधिक सामान बनाए गए हैं? क्या आप किसी विशेष रंग, एम्बॉसिंग या बैंड शैली को पसंद करते हैं? अपने साथी के गहने संग्रह की जांच करें या उस विषय को अपनी खोज के अनुकूल करने के लिए इस विषय को अग्रिम रूप से ऊपर लाएं कि आप अपनी पसंद के बारे में जानते हों
  • यदि आपके द्वारा खरीदा जाने वाला अंगूठी दूसरे गहने और सहायक सामान के साथ जोड़ता है जो आपका साथी सामान्य रूप से उपयोग करता है, तो यह एक महान लाभ है।
  • Video: विराट ने अनुष्का को पहनाई इतने करोड़ की अंगूठी | NATION NEWS

    खरीदें छवि एक शादी की अंगूठी खरीदें चरण 8
    4
    आपके लिए सही रिंग चुनें आपका लक्ष्य आपकी विशिष्ट ज़रूरतों और आपके पार्टनर के अनुरूप रिंगों की एक जोड़ी खोजने के लिए होना चाहिए। ध्यान रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कोई भी सही अंगूठी नहीं है, सिर्फ आपके लिए सही अंगूठी है। इसे ध्यान में रखते, आप अपनी प्राथमिकताएं पर ध्यान केंद्रित, दोनों अपने साथी आपके जैसे रहना, मौलिकता और अपने क्रय शक्ति और अपने आप को समझाने में मदद नहीं है कि "सबसे अच्छा" अंगूठी। यदि यह आपके मानदंडों को पूरा करता है, तो यह दूसरे के लिए एक की भक्ति का प्रतीक है और आपको इसे देखने के लिए खुश करता है, यह सही है।
  • यहां लगभग असीमित विविधताएं, ढलाई, आकार और शैलियों उपलब्ध हैं और आप उन सभी की समीक्षा करने में सक्षम नहीं होंगे। इसके बजाए, आप और आपके साथी को सबसे अच्छी तरह से प्रस्तुत करने की एक स्पष्ट तस्वीर को ध्यान में रखें।
  • विधि 3
    सगाई की अंगूठी खरीदें

    एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 9



    1
    अंगूठी का चयन करें जो आपके साथी के लिए कुछ मतलब है अपने साथी की शैली वरीयताओं का पता लगाने के लिए वह किस प्रकार की अंगूठी चाहेंगे? क्या आप हमेशा एक शानदार हीरा चाहते थे या क्या इसे रंगीन पत्थर के साथ सेट करने के लिए अधिक चमकदार होगा? ध्यान दें जब आपका साथी आपकी पसंद की शैली का उल्लेख करता है और तुलना करने के लिए उनके गहनों पर एक नज़र डालता है। एक विवाह प्रस्ताव एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है, और यह संभव है कि आपके साथी ने अपनी पूरी ज़िंदगी का सपना देखा है, जब कोई व्यक्ति इसके लिए सही रिंग के लिए पूछता है
    • आपके साथी के जन्म का पत्थर के साथ सेट एक सगाई की अंगूठी एक पारंपरिक हीरे के चलती विकल्प हो सकती है।
    • संदर्भ के रूप में अपने साथी के अन्य गहने का उपयोग करना विकल्पों को कम करने के लिए आपको बहुत काम बचा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी के छल्ले और हार के अधिकतर चांदी के बने होते हैं, तो आप मान सकते हैं कि वह अन्य सजावटी धातुओं की तुलना में चांदी की पसंद पसंद करते हैं।
  • एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    मूल्यांकन "चार सी" एक रत्न जब चुनने गहने की भाषा में, "चार सी" (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त शब्द के लिए) कट, कैरेट, स्पष्टता और हीरे और अन्य कीमती पत्थरों का रंग देखें ये पत्थर के साथ अंगूठी सेट करते समय आप के लिए सबसे महत्वपूर्ण गुण दिखना चाहिए, और क्योंकि आप बहुत सारा पैसा देंगे, यह जानना जरूरी है कि वे आपको क्या दिखाएंगे। यदि आपको इनमें से प्रत्येक मानदंड में क्या पता चल रहा है, तो आप के लिए विशेषज्ञों को अपनी आवश्यकताओं को प्रसारित करने के लिए यह बहुत आसान होगा।
  • कट एक पत्थर के आकार और बनावट को संदर्भित करता है। ये अपने कच्चे रूप में आ सकते हैं या उन्हें सटीक कोणों पर काटा जा सकता है ताकि उन्हें अधिक सममित और आकर्षक बना दिया जा सके।
  • कैरेट एक शब्द है जो एक पत्थर के आकार को दर्शाता है कैरेट की संख्या जितनी अधिक होगी, उतना ही बड़ा पत्थर होगा और आपको अधिक भुगतान करना होगा।
  • स्पष्टता कीमती पत्थरों में एक वांछनीय विशेषता है सबसे स्पष्ट रूप से एक समान और पारभासी उपस्थिति होती है और फार्म में कोई अवांछित दोष नहीं होते हैं।
  • रंग एक पत्थर की प्राकृतिक tonalities को संदर्भित करता है और प्राथमिकता पर काफी हद तक निर्भर करता है। शुद्ध हीरे अक्सर पारदर्शी या इंद्रधनुषी होते हैं, लेकिन वे लाल, गुलाबी या नीले रंग के होते हैं और इनमें से कुछ रंग बेहद दुर्लभ और मूल्यवान होते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक वेडिंग रिंग खरीदें 11
    3
    सही शैली चुनें एक सगाई की अंगूठी ख़रीदना केवल एक विशेष पत्थर के प्रकार, आकार और कटौती को चुनने के बारे में नहीं है धातुओं और प्रकार के सेटिंग्स पर विचार करें जो आपको लगता है कि आपके साथी के दिल को चोरी कर देगा। सोना सगाई और शादी के छल्ले के लिए सबसे पारंपरिक धातु है, लेकिन कई अन्य हैं। आधुनिक शैलियों उज्ज्वल, रंगहीन धातुओं की ओर अधिक होती हैं, इसलिए चांदी और प्लैटिनम आपके सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं। आपको यह भी तय करना होगा कि अंगूठी में पत्थर कैसे स्थापित किया जाएगा: इसमें बैंड के चारों ओर पत्थरों के ऊपर या कई तरह के असर पर एक ही सेटिंग हो सकती है। विकल्प व्यावहारिक अंतहीन हैं
  • आपको कम से कम चार पहलुओं में निर्णय करना होगा: धातु, बैंड की शैली, सेटिंग की शैली और पत्थर
  • अपने साथी की वरीयताओं के बारे में विक्रेता से पूछें वह आपको विभिन्न तत्वों को संयोजित करने और आपकी खोज के विकल्पों को कम करने में मदद कर सकता है।
  • एक शादी की अंगूठी खरीदने वाला शीर्षक चित्र 12
    4
    इसे आश्चर्यचकित करें शादी के कुछ छल्ले चुनने के विपरीत, जो एक संयुक्त निर्णय होना चाहिए, एक सगाई की अंगूठी आम तौर पर एक आश्चर्य है जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं तो अपने साथी को अंगूठी देने की योजना बनाएं उसे बड़ा सवाल पूछने या अंगूठी छिपाने के लिए एक सृजनात्मक तरीका खोजें ताकि जब वह अपने आप को मिल जाए तो आपके साथी उत्साहित हो सके। अपने साथी को आश्चर्यचकित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने पर्याप्त शोध किया है और आप जिस रिंग में निराशा से बचने के लिए चुना है उस पर विश्वास है।
  • आश्चर्य मजाक है, लेकिन सावधान रहें कि वह अंगूठी नहीं रखे जहां उसे खो दिया हो या बर्बाद हो। यह सलाह दी जाती है कि इसे भोजन में छिपाए न जाएं (यह घुटन का खतरा दिखाता है और धातु की खत्म को नष्ट कर सकता है) या कहीं बाहर बॉक्स से बाहर हो सकता है, जहां यह किसी दरार में या फर्नीचर के टुकड़े के नीचे हो सकता है
  • विधि 4
    लागत को प्रबंधित करें

    एक शादी की अंगूठी खरीदने वाला शीर्षक चित्र 13
    1
    मूल्य के बारे में यथार्थवादी रहें एक अंगूठी के लिए तय करें जिसे आप पसंद करते हैं और अपनी संभावनाओं में रखें, और यह सुनिश्चित करें कि आपकी वित्तीय स्थिति आपको इसे खर्च करने की अनुमति देती है। एक बजट बनाएं और जल्दबाजी में निर्णय लेने से पहले इसका परामर्श करें शादी की अंगूठी एक काल्पनिक सजावट नहीं है यह एक गंभीर निवेश है और, चाहे आप कौन हैं, आपके मानक से मिलने वाले गुणवत्ता की अंगूठी खरीदने से आपकी चेकबुक पर झटका होगा। सौदा मूल्य के लिए सपने की अंगूठी खोजने के बारे में अवास्तविक उम्मीदें न रखने की कोशिश करें ज्यादातर समय, आप जो भुगतान करेंगे वह आपको मिलेगा: गुणवत्ता वाली धातुएं और कस्टम कॉग्रेगिंग का खर्च अधिक होगा।
    • आप की तुलना में अधिक खर्च करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। जब तक आप रिंग के लिए भुगतान नहीं कर लेते, तब तक थोड़ी अधिक नीच तरीके से रहना एक बात है, लेकिन आपके पास रिंग पर ज्यादा पैसा खर्च करने के लिए बेवकूफी नहीं है, जिससे आप आसानी से बर्दाश्त नहीं कर सकते।
  • एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    एक अंगूठी खरीदने के लिए बचाओ आप अपने रिंग में खर्च कर सकते हैं और अपनी खोज में इसका इस्तेमाल करने के अनुमान के अनुमान के बजाय, आप इसे खरीदने के लिए आपको पसंद करने वाले और उसे ढूंढने पर विचार कर सकते हैं। फिर, अंगूठी के लिए एक फंड होने के लिए एक बड़ी मदद हो सकती है, चूंकि यह सब पहले से ही रिंग खरीदने के लिए आवंटित किया गया है और यह आपको किराए या बिजली का भुगतान करने के लिए कोई अनपेक्षित कठिनाई नहीं करेगा। मौके की अंगूठी खरीदने से आप बहुत अधिक वजन ले सकते हैं यह एक बार में बहुत अच्छा खर्च हो सकता है, लेकिन एक बार अंगूठी तुम्हारा है, आपको इसे वापस भुगतान नहीं करना पड़ेगा।
  • गुणवत्ता के छल्ले सस्ते नहीं हैं सबसे समझदार बात यह है कि जब तक संभव हो तो शादी की अंगूठी के लिए बचत शुरू हो रही है।
  • कुछ दुकानों में, आप विक्रेता के साथ एक अंगूठी की कीमत थोड़ी बातचीत कर सकते हैं अगर आप जानते हैं कि आप उस समय अंगूठी खरीदने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो यह आपके लिए सौदा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है जब तक आप उन मूल्यों तक नहीं पहुंच पाते जो दोनों सहमत हों
  • एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    भुगतान योजना के साथ अंगूठी खरीदें। सबसे यथार्थवादी बात यह है कि ज्यादातर खरीदार के लिए सबसे अच्छा विकल्प उन रिंग को वित्त करना है जो वे चाहते हैं। संभावित भुगतान की योजना उस स्टोर की नीति के आधार पर भिन्न होती है, जहां आप अंगूठी खरीदते हैं, लेकिन आम तौर पर, आप कम आर्थिक रूप से सीमित महसूस करेंगे यदि आपके पास अंगूठी का भुगतान करने का विकल्प एक ही बार में कुछ के बजाय होगा। सभी गहने भुगतान योजना कागजी कार्रवाई का ठीक प्रिंट पढ़ें और, अगर संभव हो तो, उन योजनाओं की तलाश करें जो कि ब्याज का शुल्क नहीं लेते हैं या प्रचार समय पर कुछ समय समाप्त हो जाते हैं। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अनुमानित अनुमान से ज्यादा भुगतान कर सकते हैं।
  • उसी गहने द्वारा की जाने वाली वित्तपोषण योजनाओं से सावधान रहें आपकी दरें पहले से आकर्षक लग सकती हैं लेकिन प्रोन्नति के समाप्त होने के बाद वे बढ़ सकते हैं और आपको ऋण के बोझ को छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपने एक अंगूठी देखी है जिसे आप छोड़ना नहीं चाहते हैं, लेकिन वह आपकी कीमत सीमा के बाहर है, तो किश्तों में भुगतान योजना हो सकता है कि आपको क्या चाहिए, क्योंकि आप जितना भी भुगतान कर सकते हैं उतना भुगतान कर सकते हैं।
  • एक शादी की अंगूठी खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    संभव छूट के बारे में विक्रेता से बात करें आभूषण स्टोर (विशेषकर ब्रांडेड खुदरा विक्रेताओं) अक्सर प्रचारक बिक्री या पेशकश छूट देते हैं ताकि लोगों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। उन्हें का लाभ लेने के लिए डरो मत। आप पहली बार ग्राहक के रूप में छूट के लिए या किसी निश्चित रेखा से एक अंगूठी खरीदने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। जब आप अंगूठी खरीदने के लिए जाते हैं, तो विक्रेताओं की पेशकश के बारे में ध्यान दें।
  • वित्तपोषण योजना की स्थापना करते समय आप विशेष प्रचार का लाभ भी उठा सकते हैं बस डिस्काउंट, छिपी हुई फीस और ऑफर की समाप्ति की तारीख से सावधान रहें, जो आपको स्टोर से क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • एक अंगूठी खरीदने के लिए तैयार होने से पहले विभिन्न सामग्रियों और शैलियों के बारे में थोड़ी जांच करें। यह न केवल आपके विकल्पों को कम करने में मदद करेगा, लेकिन यह आपको बेहतर भुगतान का भी एक बेहतर विचार दे सकता है।
    • आपको अपने अंगूठी का आकार और आपके साथी का पता होना चाहिए। अगर आपके द्वारा चुनी गई अंगूठी को अच्छी तरह से फिट नहीं है, तो इसे अपने विनिर्देशों में फिट करने के लिए गहने की दुकान पर ले जाएं।
    • पता लगाएँ कि क्या आपके पास पहले से ही एक अंगूठी को संशोधित या कस्टमाइज़ करना संभव है। उदाहरण के लिए, कुछ जौहरी ग्राहक के अनुरोध पर रिंग पर अद्वितीय पत्थर की सेटिंग या कस्टम कॉंग्रेविंग की पेशकश कर सकते थे। ये थोड़ा छू अंगूठी एक अधिक व्यक्तिगत और सार्थक उपहार कर सकते हैं

    चेतावनी

    • ध्यान से जांचने के लिए प्रत्येक अंगूठी की जांच करें कि विक्रेता क्या कहता है और कीमतों की तुलना अलग-अलग गहने के मूल्यों की तुलना में बेवकूफ़ बनने से बचें। सबसे सम्मानजनक गहने स्टोर इन बेईमान प्रथाओं में शामिल नहीं होंगे, लेकिन वे आपको एक अंगूठी के लिए और अधिक चार्ज करने की कोशिश कर सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि आपको अंतर नहीं पता है।
    • आप देख रहे सभी अंगूठियां खरीदने के लिए परीक्षा न करें। सही अंगूठी चुनना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है जो समय लेता है और आपके लिए बेहतर होगा अगर आप निर्णय लेने से पहले विकल्पों का मूल्यांकन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com