ekterya.com

सफाई वाइप्स का चुनाव कैसे करें और कैसे करें

सफाई पोंछे सामान्य चेहरे की शुद्धिकरण के लिए एक त्वरित और आसान विकल्प प्रदान करते हैं। वे पानी या सफाई का उपयोग किए बिना त्वचा से मेकअप और तेल हटाने की अनुमति देते हैं। हालांकि, हालांकि वे समय की बचत कर सकते हैं और बहुत सुविधाजनक हैं, उन्हें दैनिक सफाई दिनचर्या की जगह नहीं लेनी चाहिए। सफाई वाइप में रसायनों की एक श्रृंखला होती है जो वास्तव में त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इसलिए यदि आप उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उनको चुनें जिन्हें शराब नहीं है और जो आपकी त्वचा के साथ नरम हैं इसके अलावा, कुल्ला और अपने चेहरे का उपयोग करने के बाद moisturize और उन्हें sparingly का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
सफाई वाइप्स चुनें

फेशियल वाइप चुनें और उपयोग करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1

Video: शिशु को डायपर पहनाने के तरीके How To Diaper Your Newborn | Baby Health Care Tips In Hindi

मेकअप रिमूवर पोंछे में सामग्री की जांच करें सफाई वाइप्स में रसायनों और संरक्षक होते हैं जो त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं। जब खरीदते हैं, सामग्री पढ़ें और ऐसे लोगों का चयन करें जिनके पास रसायनिक नहीं होते हैं जो कि फ़ार्मलडिहाइड रिलीज़ करते हैं। इन रसायनों, जैसे 2-ब्रोमो-2-निट्रोप्रोपेन-1,3-डायोल, का इस्तेमाल पोंछे के शैल्फ जीवन को बढ़ाने के लिए किया जाता है।
  • यद्यपि इन रसायनों से बैक्टीरिया जमा करने की संभावना कम हो जाती है, वे त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • फार्मलाइडहाइड रिलीज किए जाने वाले रसायन कैसरजन या कैंसर पैदा करने वाले एजेंटों का एक रूप है।
  • फेशियल वाइप चुनें और उपयोग करें शीर्षक वाला छवि चरण 2

    Video: बेबी वाईप्स का कैसे करे इस्तमाल/how to use baby wipes/best baby care products

    2
    नरम, शराब मुक्त पोंछे चुनें। कई सफाई पोंछे में शराब होते हैं, जो झुनझुनी सनसनी या सूखी त्वचा का उत्पादन कर सकते हैं। गैर-मादक पोंछे जो आपकी त्वचा पर कोमल हैं चुनें सूक्ष्म और संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है
  • उदाहरण के लिए, सरल आँख सफाई वाइप का प्रयास करें। इन पोंछे में कोई आक्रामक रसायनों या गंध नहीं होते हैं
  • एक अन्य विकल्प जिसे आप उपयोग कर सकते हैं, आंख मेकअप रिमूवर आइके, जो जैतून का तेल का उपयोग करता है, जिससे त्वचा को सुखाने के बिना मेकअप हटाया जा सकता है।
  • फेशियल पोंछे का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक स्टेप 3
    3
    सुगंध के साथ मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग करने से बचें कुछ पोंछे में सुगंध शामिल हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और सूखापन पैदा कर सकते हैं। उन लोगों का चयन करें जिनके पास गंध नहीं है और आपकी त्वचा के साथ नरम हैं यह त्वचा की जलन और सूखापन की संभावना कम करने में मदद करेगा।
  • विधि 2
    सफाई वाइप्स का उपयोग करें

    फेशियल पोंछे का चयन करें और उसका इस्तेमाल करें शीर्षक 4 छवि चरण 4
    1
    एक परिपत्र गति में धीरे से पोंछे रगड़ें। मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग करते समय, एक चक्कर गति में धीरे से सभी चेहरे को रगड़ें। आपको मेकअप, तेल और गंदगी को हटाने के लिए कई पोंछे का उपयोग करना पड़ सकता है अपने चेहरे पर इसे लागू करने के बाद प्रत्येक पहनावा को देखो। यदि यह साफ हो जाता है, तो सबसे अधिक संभावना है कि आपने पहले से ही सभी मेकअप और गंदगी को हटा दिया है
  • फेशियल वाइप चुनें और उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    आँखों के चारों ओर पोंछे के साथ हल्के ढंग से टैप करें जबकि कई सफाई पोंछे विशेष रूप से आंख मेकअप रिमूवर्स के रूप में विपणन किए जाते हैं, इसलिए उन्हें संवेदनशील क्षेत्रों में उपयोग करने से बचने की सलाह दी जाती है। आमतौर पर अंधेरे श्रृंगार को हटाने के लिए कई बार घिसना आवश्यक होता है, लेकिन यह आँखों के आसपास की त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है। यदि आपको इस क्षेत्र में श्रृंगार हटाने के लिए पोंछे का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो उसे रगड़ने के बजाय आंखों के आसपास त्वचा पर हल्के ढंग से टैप करने का प्रयास करें।



  • फेशियल पोंछे का चयन करें और प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग करने के बाद, पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग करने के बाद लोग आमतौर पर पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला नहीं करते हैं वास्तव में, आमतौर पर ज्यादातर लोग इन वॉप्स को वॉश प्रतिस्थापन के रूप में उपयोग करते हैं। नतीजतन, मेक-अप रिमूवर पोंछे में पाए जाने वाले रसायनों और सुगंध अक्सर त्वचा पर रहते हैं और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि संभव हो तो मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग करने के बाद आपको हमेशा पानी के साथ अपना चेहरा और एक क्लीनर को कुल्ला करना चाहिए। ऐसा करने में भी मदद मिलेगी:
  • तेल और गंदगी को खत्म करें: ज्यादातर समय, मेकअप रिमूवर पोंछे केवल त्वचा से पूरी तरह से हटाने के बिना चेहरे पर तेल और गंदगी फैलता है।
  • श्रृंगार निकालें: इसी तरह, सफाई पोंछे इसे हटाने की बजाय आपके श्रृंगार का चेहरा दाग सकता है।
  • फेशियल पोंछे का चयन करें और प्रयोग करें शीर्षक 7
    4
    मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग करने के बाद मॉइस्चराइज़र लागू करें कई सफाई वाइप्स में आक्रामक रसायनों होते हैं, जैसे अल्कोहल, जो आपकी त्वचा को सूखने का कारण बनती है इसलिए, उन्हें उपयोग करने के बाद चेहरे को हमेशा moisturize करना महत्वपूर्ण है। सफाई वाइप्स के सुखाने प्रभाव से मुकाबला करने के लिए मॉइस्चराइजर्स आपकी त्वचा को नमक बनाने में मदद करेंगे। एक मॉइस्चराइज़र चुनें जो:
  • इसमें शराब या सुगंध शामिल नहीं है, क्योंकि वे त्वचा को सूख सकते हैं और परेशान कर सकते हैं
  • पेप्टाइड्स होते हैं
  • विधि 3
    निर्धारित करें कि सफाई वाइप का उपयोग कब करना है

    फेशियल पोंछे का चयन करें और प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग न करें दैनिक हालांकि मेकअप रिमूवर पोंछे सुविधाजनक हैं, उन्हें सामान्य सफाई दिनचर्या की जगह नहीं लेनी चाहिए। पानी के साथ अपना चेहरा धोना और क्लीनर त्वचा को साफ करने और मेकअप हटाने का सबसे प्रभावी तरीका है। सफाई वाइप्स त्वचा पर आक्रामक हो सकती हैं और पूरी तरह से त्वचा से गंदगी, तेल और श्रृंगार को हटा नहीं सकते। वे उन रसायनों के कारण त्वचा को सूखने का कारण भी पैदा कर सकते हैं
    • अपनी सामान्य देखभाल की नियमितता को जारी रखें और केवल समय-समय पर मेकअप रिमूवर पोंछे के साथ पूरक।
    • एक पंक्ति में तीन दिनों से अधिक के लिए सफाई वाइप का उपयोग न करें।
  • फेशियल पोंछे का चयन करें और प्रयोग करें शीर्षक 9
    2
    उनको तब ही प्रयोग करें जब आप पानी और एक क्लीनर से धो नहीं सकते। यदि आप अपना चेहरा अच्छी तरह से पानी और एक क्लीनर के साथ नहीं धो सकते हैं, सफाई वाइप एक महान विकल्प हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप डेरा डाले हुए हैं या लंबी पैदल यात्रा करते हैं और वहां कोई पानी उपलब्ध नहीं है, तो पोंछे आपके चेहरे से गंदगी और जमी हुई मल को हटाने के लिए काम करेंगे। इसके अलावा, पसीने को समाप्त करने के एक प्रभावी तरीके के रूप में जब आप अपने चेहरे का शुद्धिकारक नहीं होते हैं, तो व्यायाम करने के बाद आप उनका प्रयोग कर सकते हैं
  • यदि आप अपना चेहरा पानी से नहीं धो सकते हैं, तो हमेशा आपकी त्वचा को पूरी तरह से अनदेखा करने के बजाय एक शॉलक्लाइट का उपयोग करना बेहतर होता है
  • फेशियल पोंछे का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक 10
    3
    श्रृंगार को हटाने के लिए पोंछे का उपयोग करें। बिस्तर पर जाने से पहले आपको हमेशा त्वचा से श्रृंगार को निकालना चाहिए, क्योंकि यह पियर्स रोकता है और मुँहासे पैदा कर सकता है। यदि आप हर रात अपनी सफाई दिनचर्या करने के लिए बहुत थक गए हैं, तो आप सोने से पहले अपने श्रृंगार को हटाने के लिए एक पोंछे का उपयोग कर सकते हैं। यह एक नियमित आदत नहीं बननी चाहिए, लेकिन कुछ भी नहीं करने की तुलना में अपने मेकअप से शर्टक्लॉश के साथ लेना बेहतर होगा।
  • चेतावनी

    • यदि आप एक्जिमा या रोसैसिया से पीड़ित हैं तो मेकअप रिमूवर पोंछे का उपयोग न करें, क्योंकि वे त्वचा की जलन का कारण बन सकते हैं और चकत्ते को ट्रिगर कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com