ekterya.com

छाती के बाल निकालने के लिए कैसे

छाती के बालों को हटाने के लिए कोई गलत कारण नहीं है। एक मर्दाना संस्कृति में शिक्षित होने के बावजूद, जो अभी भी बनी रहती है, कई पुरुष शरीर के बाल को खत्म करते हैं या ठीक करते हैं। इसके अलावा, लगभग 63.3% पुरुष करते हैं, और हाल के वर्षों में यह संख्या बढ़ी है। आजकल, छाती के बालों को आसानी से निकालना संभव है और लज्जित होने का कोई कारण नहीं है। वहाँ विभिन्न तरीकों हैं - आप मोम, लेजर या क्रीम के साथ दाढ़ी या मोम कर सकते हैं तो, आगे बढ़ो!

चरणों

विधि 1
दाढ़ी छाती बाल

छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 1 निकालें
1
तय करें कि आप किस शैली चाहते हैं बालों को हटाने के लिए शेविंग मूल और सिद्ध विधि है, लेकिन इसके आकार को समायोजित करना भी संभव है। आप शेवर का उपयोग इसे बनाए रखने के लिए (या यहां तक ​​कि मूर्तिकला बनाने के लिए) कर सकते हैं क्योंकि यह बढ़ता है या शेवर का उपयोग करता है और इसे पूरी तरह समाप्त कर देता है
  • बहुत से लोग मानते हैं कि बालों को हजामत बनाने में यह मोटा, मोटा और गहरा, बहुत तेज और अधिक से अधिक मात्रा में बढ़ेगा, लेकिन यह सच नहीं है। बालों को शेविंग करना बाल को काटने की तरह है जब आप करते हैं, बाल लगभग एक टिप के बिना है (इसलिए वे मोटा लगते हैं), लेकिन यह स्थायी नहीं है और लंबे समय तक कूप को प्रभावित नहीं करता है।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 2 निकालें
    2
    एक इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करें जो विशेष रूप से शरीर के बाल के लिए तैयार किए गए हैं, छाती के बालों को नियंत्रित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। शेविंग से पहले स्नान करें और अपनी छाती को अच्छी तरह से रगड़ना सुनिश्चित करें। फिर, एक बार जब आप सूख रहे हैं, तो शेवर का उपयोग करें
  • शावे में कई गाइड कॉम्बेस शामिल हैं सबसे लंबे समय तक कंबल (आमतौर पर, यह सबसे अधिक संख्या वाला एक है) के साथ शुरू करने से डरो मत, और फिर जब तक आप सही लंबाई नहीं पाते तब तक सबसे छोटी वाले को बदल दें।
  • हमेशा एक ही दिशा में शेविंग शुरू करते हैं, बाल बढ़ते हैं और फिर इसे विपरीत दिशा में करने की कोशिश करते हैं। यदि आप देखते हैं कि जब आप दूसरे दिशा में दाढ़ी करते हैं तो त्वचा को परेशान किया जाता है, कुछ दिनों के लिए इसे रोकना
  • हालांकि यह जरूरी नहीं है, बहुत से लोग त्वचा को शांत करने के लिए बाद में दाढ़ी लोशन या मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • जैसा कि आप दाढ़ी के साथ जारी रखते हैं, आप आदर्श लंबाई की खोज करेंगे, बाल कितनी तेज़ी से बढ़ता है और इसे रखरखाव के लिए कितना समय लगता है।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 3 निकालें

    Video: कोलगेट के साथ ये चीज मिला कर लगा ली तो अनचाहे बाल हमेशा के लिए ख़तम हो जाएंगे | Remove unwanted hair

    3
    एक शेवर के साथ पूरी तरह बाल दाढ़ी. छाती को दाढ़ी और शुरू करने के लिए क्रीम या जेल लागू करें। सावधान रहें जब संवेदनशील क्षेत्रों के निकट शेविंग (सबसे स्पष्ट आपके निपल्स हैं) और शेवर को उस दिशा में ले जाएं जिससे बाल बढ़ता है। यदि जरुरी हो, चिड़चिड़ापन त्वचा को शांत करने के लिए लोशन के बाद का उपयोग करें
  • ध्यान रखें कि यदि आप बाल फ्लश को दाढ़ी चुनते हैं, तो आपके सीने को पूरी तरह से चिकनी बनाए रखने के लिए आपको "आनंद" भी होगा। यह नहीं दिखाया गया है कि कोई छाती पर प्रारंभिक बाल के लिए अपील करता है। इसके अतिरिक्त, यह खुजली और दर्द पैदा कर सकता है जैसे कि यह बढ़ता है। आप खुजली को दूर करने के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जब यह बढ़ता है तो अप्रिय उपस्थिति से बचने के लिए आपको इसे नियमित रूप से दाढ़ी पाना होगा।
  • विधि 2
    मोम के साथ बालों को हटाने

    छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 4 निकालें
    1
    ब्यूटी सैलून में एक नियुक्ति करें अगर यह पहली बार है कि आप मोम का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो पेशेवरों के हाथों में इसे छोड़ना बेहतर होगा। वर्तमान में, यह पुरुषों के लिए अपने स्तनों को दाढ़ी के लिए असामान्य नहीं है यह जानकर दिलासा दे सकता है कि आप अकेले नहीं हैं
  • छिपकर चेस्ट हेयर चरण 5 निकालें छवि
    2
    अपने त्वचा को छिड़कने से पहले ही आपकी त्वचा को छान लें और नमी लें. आप बहुत निराश होंगे यदि आप मुसीबत में मोम के साथ मोम लेते हैं, तो केवल एक देखा और लाल रंग की छाती के साथ समाप्त होता है एपिलेशन से पहले आपकी त्वचा की तैयारी प्रक्रिया के बाद वसूली के समय को कम करने में मदद करेगी, इसलिए इससे पहले रात को छूटना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 6 निकालें
    3

    Video: पुरुष कैसे पायें छाती और कमर के अनचाहे बालों से छुटकारा - Anchahe Baal Hatane Ke Tarike

    लापरवाह मोम प्राप्त करें यदि आप एक ब्यूटी सैलून में जा रहे हैं, तो आपको अब इसे प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है (हालांकि आपको अभी भी बालों को हटाने के साथ रखना होगा)। अन्यथा, आपको अपने आप को ऐसा करने के लिए वाणिज्यिक लोप मोम प्राप्त करना होगा
  • आप चीजों को गंभीरता से भी ले सकते हैं और अपने खुद के लापरवाह मोम बनाओ.
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 7 निकालें
    4
    मोम लागू करें हीटिंग के बाद, यदि आवश्यक हो (कुछ घरेलू उत्पाद माइक्रोवेव में गरम किया जा सकता है - निर्देशों की समीक्षा करना सुनिश्चित करें), तो आपको अपनी छाती के बालों पर मोम लागू करना चाहिए। उस दिशा का पालन करें जिसमें बालों का सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए बढ़ता है।
  • कुछ उत्पादों में बहुउद्देशीय बैंड होते हैं जो लागू करने के लिए और मोम हटाने के लिए दोनों काम करते हैं, जबकि अन्य (आमतौर पर "हार्ड" मेक के रूप में कहा जाता है) में आवेदन के लिए एक प्रकार का रंग शामिल होता है।
  • मोम को काम करने के लिए बालों को लगभग 0.6 सेमी (0.25 इंच) लंबा करना चाहिए। यदि आप बुरे दाढ़ी के बाद मोम का उपयोग करना चाहते हैं, तो बाल बढ़ने के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करना बेहतर होगा। दूसरी तरफ, यदि आपके पास प्रचुर मात्रा में बाल हैं, तो आपको शेवर (या कैंची) का उपयोग करने से पहले शेविंग
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 8 निकालें
    5
    बैंड को प्रारंभ करें यह मजेदार भाग है यदि आप बहुउद्देशीय बैंड का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे शुरू करना होगा। दूसरी तरफ, यदि आप ठंडे मोम का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे ठंडा होने पर फर्म लेकिन लचीलापन के साथ इसे तुरंत बाहर खींचना होगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, इसे उसी दिशा में खींचें, जिसे आपने लागू किया था - अर्थात, रूट के विरुद्ध।
  • दर्द को दूर करने के लिए बैंड को खींचने के तुरंत बाद दबाव डालें।
  • विशिष्ट अनुशंसाएं उत्पाद के आधार पर अलग-अलग होती हैं, लेकिन आम तौर पर सभी सहमत हैं कि आपको उसी स्थान पर दो बार मोम लागू नहीं करना चाहिए, जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किया गया हो।
  • शेविंग के विपरीत, वैक्सिंग में जड़ से बाल निकालना शामिल होता है। आमतौर पर, बालों को हटाने में अधिक समय तक रहता है (3 से 6 सप्ताह के बीच), लेकिन इसकी संभावना भी पैदा होती है कि बाल दफन हो जाते हैं।



  • विधि 3
    इलेक्ट्रोलिसिस का अन्वेषण करें

    छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 9 निकालें
    1
    आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप वास्तव में बाल निकालना चाहते हैं। इलेक्ट्रोलिसिस एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें वास्तव में एक पतली सुई का उपयोग किया जाता है जो मूल रूप से प्रत्येक कुंड में छोटे विद्युत अवशोषण अलग-अलग का उत्सर्जन करता है। यह विधि परंपरागत से परे जाती है और न केवल बाल से बाल निकाला जाता है, बल्कि उन कोशिकाओं को मारता है जो विकास को बढ़ावा देते हैं। दूसरे शब्दों में, इलेक्ट्रोलिसिस स्थायी है।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 10 निकालें
    2

    Video: पुरुष कैसे पायें छाती और कमर के अनचाहे बालों से छुटकारा || Health Tips in hindi

    अपना समय निवेश करने की प्रतिबद्धता तैयार करें। चूंकि इस प्रक्रिया में प्रत्येक बाल पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान केंद्रित करना शामिल है, इलेक्ट्रोलिसिस एक लंबा समय ले सकता है। बहुत बालों वाले लोगों के मामले में साप्ताहिक सत्रों की अवधि एक साल तक बढ़ाई जा सकती थी।
  • सौभाग्य से, सत्र खुद ही काफी संक्षिप्त होते हैं, क्योंकि वे 10 से 30 मिनट के बीच अंतिम रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 11 निकालें
    3
    अपनी राय के लिए अपने डॉक्टर से पूछें यदि आप इलेक्ट्रोलिसिस पर विचार कर रहे हैं, तो आपको उसकी सिफारिश करने के लिए डॉक्टर से बात करने की आवश्यकता है। इस प्रक्रिया को निश्चित रूप से शेविंग या वैक्सिंग से अधिक नियोजन की आवश्यकता है। आपके डॉक्टर आपको किसी भी मौजूदा कारण के बारे में सूचित करने के अलावा आपको आवश्यक निर्देश दे सकते हैं कि यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प क्यों नहीं है
  • उदाहरण के लिए, जिन लोगों के पास पेसमेकर है, वे डिवाइस के संचालन में बाधित प्रक्रिया के जोखिम के कारण इलेक्ट्रोलिसिस नहीं कर सकते।
  • विधि 4
    लापरवाह उत्पादों की कोशिश करो

    छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 12 निकालें
    1
    उस पाखंडी उत्पाद को प्राप्त करें जिसे आप करना चाहते हैं - यह हो सकता है एक क्रीम, लोशन, जेल, स्प्रे या पाउडर सभी अपनी प्रस्तुति के बावजूद एक ही उद्देश्य की सेवा करते हैं रसायन टूट और बाल भंग, जो आप आसानी से साफ कर सकते हैं
    • पुरुषों के लिए इस प्रकार के उत्पाद के कुछ सबसे लोकप्रिय ब्रांड नायर, मैजिक शावे और नाद के हैं।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 13 निकालें
    2
    यह देखने के लिए कि आपकी कोई प्रतिक्रिया है, आपकी त्वचा पर परीक्षण करें। आपको यह जानने के बिना कुछ रसायनों से एलर्जी हो सकती है, इसलिए नियमित रूप से इसे प्रयोग करने से पहले सामयिक प्रसाधन सामग्री को न्यूनतम मात्रा में लेने का सबसे अच्छा होना चाहिए। कोहनी के अंदर या आपके शरीर के अन्य छिपे हुए क्षेत्र के अंदर छोटी मात्रा में आवेदन करें और फिर आप को कुल्ला दें जैसा आप आमतौर पर करेंगे। यदि आप लालच, चिड़चिड़ापन या सूजन के किसी भी लक्षण पर ध्यान देते हैं, तो उत्पाद का उपयोग करना बंद करो।
  • सबसे अधिक वंशानुगत उत्पादों को आपकी त्वचा पर लगभग 5 मिनट तक रहने के लिए डिज़ाइन किया जाता है इससे पहले कि आप उन्हें निकालने की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 14 निकालें
    3
    उत्पाद को लागू करें चाहे आपने एक एयरोसोल, क्रीम या गेंद उत्पाद चुना है, आपको अपने विशिष्ट संकेतों के अनुसार, इसे अपनी छाती में लागू करना चाहिए।
  • Video: शरीर के Unwanted Hairs को हमेशा के लिए दूर करने का आसान घेरलू तरीका। Unwanted hair removal at home

    छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 15 निकालें
    4
    एक क्षण प्रतीक्षा करें और फिर उत्पाद को हटा दें। आपको क्रीम या स्प्रे कार्य देना चाहिए और यह रासायनिक प्रक्रिया उत्पन्न होती है। संकेतित समय बीत जाने के बाद, आप क्षेत्र को साफ कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप दोनों क्रीम और बालों को निकाल देंगे।
  • जैसा कि पहले से ही संकेत दिया गया है, यह अवधि आमतौर पर 5 मिनट तक कम है। काम करने से पहले, सुबह में यह करने के लिए पर्याप्त समय कम है, अगर आपको किसी कारण से काम करने के लिए एक मुंडा स्तन चाहिए।
  • कई अपवित्र उत्पादों में उत्पाद को हटाने के लिए विशेष टूल शामिल हैं, हालांकि किसी भी तौलिया से आपको परेशान नहीं होता है, जिससे आप भी मदद करेंगे।
  • छवि शीर्षक से चेस्ट हेयर चरण 16 निकालें
    5
    क्षेत्र धोएं उत्पाद के अवशेषों को कुल्ला और दृश्य की प्रशंसा करें। अच्छा काम! अब जाओ और शर्ट पर डाल दो।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com