ekterya.com

कैसे शरीर के बाल से छुटकारा पाने के लिए

आजकल, शरीर के बाल निकालने का एक लोकप्रिय अभ्यास है जबकि वहाँ अगर वहाँ कई तरीके अंततः उनके विकास को कम करने और, कर रहे हैं कोई जादू उपचार पूरी तरह से बाल विकास को रोकने के लिए, कर रहे हैं, एक चिकनी, बाल मुक्त त्वचा की है।

चरणों

विधि 1
हजामत

शारीरिक बाल चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
दाढ़ी। शरीर के बाल से छुटकारा पाने के लिए यह सबसे बुनियादी विधि है आप सबसे किराने की दुकानों, फार्मेसियों और यहां तक ​​कि गैस स्टेशन के स्टोरों में रेजर और शेविंग क्रीम खरीद सकते हैं। बालों को हटाने के लिए शेविंग एक त्वरित और दर्द रहित तरीका है हालांकि, यह इसे वापस बढ़ने से नहीं रोकता है
  • एपिलेशन के विपरीत, शेविंग चोट नहीं करता है, लेकिन तेज रेज़र ब्लेड के कारण, आप अपने आप को बार-बार कटौती कर सकते हैं
  • यदि आप दाढ़ी, बाल एक सप्ताह के भीतर फिर से दिखाई देगा कुछ मामलों में, यह 1 या 2 दिनों में वापस बढ़ सकता है।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    गर्म पानी के साथ अपने छिद्र को खोलें त्वचा है कि आप गर्म पानी के साथ एक टब में शेविंग या अपने pores खोलने के लिए और इस प्रकार एक चिकनी दाढ़ी सुनिश्चित करने के लिए एक गर्म शॉवर ले रहे हैं के क्षेत्र डुबकी। आप आमतौर पर अपनी दिनचर्या स्नान के हिस्से के रूप दाढ़ी, तो अंत तक इंतजार कर रहा शुरू करने के लिए (सुनिश्चित करें कि पानी कम से कम कुछ ही मिनटों के शुरू करने से पहले गर्म है बनाते हैं।
  • शारीरिक बाल चरण 3 प्राप्त करें
    3
    जिस क्षेत्र को आप दाढ़ी करना चाहते हैं उसे मोइज़ करें (उदाहरण के लिए, आपका पैर)। उस दावे को शेविंग क्रीम या जेल की एक अच्छी मात्रा में लागू करें जिसे आप दाढ़ी के लिए जा रहे हैं और इसे कुछ मिनटों तक आराम दें। इस बार यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आपकी त्वचा ठीक से चिकनाई और रेजर ब्लेड के खिलाफ सुरक्षित है। यह उस सभी क्षेत्र को शामिल करता है जिसे आप दाढ़ी करना चाहते हैं।
  • शारीरिक बाल चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    शेवर ले लो और एक ऊर्ध्वाधर खंड ऊपर दाढ़ी धीरे-धीरे, रेजर बाल से गुजरता है। 12 से 15 सेमी (5 से 6 इंच) के बीच कवर करने के बाद, शेविंग क्रीम और बाल कुल्ला और प्रक्रिया को दोहराएं। इसे धीरे-धीरे धीरे-धीरे करना जारी रखें और रेजर ब्लेड को प्रत्येक पास के बाद गर्म पानी से धो लें। जब तक आपकी त्वचा चिकनी नहीं होती तब तक इस चरण को दोहराएं
  • सुनिश्चित करें कि आप रेजर को अपनी त्वचा के खिलाफ बहुत कठिन नहीं दबाते हैं। दबाव प्रकाश होना चाहिए।
  • Video: शरीर के Unwanted Hairs को हमेशा के लिए दूर करने का आसान घेरलू तरीका। Unwanted hair removal at home

    शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आपकी त्वचा moisturize यह अच्छी स्थिति में रखने के लिए आपकी त्वचा को moisturize आवश्यक है। जब आप दाढ़ी करते हैं, तो आप अपनी त्वचा की सबसे सतही परत को भी हटा देते हैं, ताकि यह किसी भी क्षति के प्रति अधिक संवेदनशील हो, लेकिन साथ ही, यह नमी को बेहतर ढंग से अवशोषित करता है इसलिए, इस क्षण का लाभ लेने का प्रयास करें मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें जिसमें विटामिन ई या शिया मक्खन होता है, जो आपकी त्वचा को शांत कर देता है और इसे एक युवा दिखता है।
  • आप, रेजर ब्लेड से घायल लोगों से अधिक सुरक्षा की जरूरत है एक क्रीम या कसैले तेल का उपयोग करते हैं (आमतौर पर दर्द होता है) त्वचा की जलन को रोकने के लिए।
  • विधि 2
    मोम के साथ वैक्सिंग

    शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    मोम से दबाना वैक्स स्ट्रिप्स एक बार सभी बाल हटाने के लिए, एक मजबूत चिपकने वाला के साथ त्वचा के फाड़ सेवा करते हैं। लोमनाशक मोम दो परिचय में आते लागू करते हैं और फिर एक कागज की पट्टी या मोम के साथ स्ट्रिप्स पहले से ही पालन के साथ कवर करने के लिए। यह उपचार आमतौर पर ब्यूटी सैलून में किया जाता है, लेकिन आप घर पर बालों को हटाने की किट भी प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि यह त्वचा के संवेदनशील क्षेत्रों में लागू करने के लिए है क्योंकि यह घाव, चकत्ते और बेचैनी पैदा कर सकता है अनुशंसित नहीं है वैक्सिंग, एक सुरक्षित बाल हटाने के लिए तरीका है। यह आमतौर पर छाती, हथियार, पैर और बगल के लिए प्रयोग किया जाता है
    • जब भी आप अपने आप को मोम करते हैं, बाल पतले हो जाते हैं। इसलिए, समय बीतने के साथ, यह संभव है कि राशि लगभग गैर-मौजूद होने में कम हो जाती है।
    • मोम के साथ वैक्सिंग दर्द होता है, लेकिन सनसनी कम है।
    • शेविंग उपचार के बाद घंटे के लिए त्वचा में जलन, जलन और लालिमा पैदा कर सकता है। यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो अन्य विकल्प खोजने की कोशिश करें, जैसे कि शक्कर या मोम के साथ वैक्सिंग कई सौंदर्य सैलूनों में अपने मोम सूत्र हैं, लेकिन पूछने से डरो मत।
  • शारीरिक बाल चरण 7 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    स्वच्छ त्वचा से शुरू करें साबुन और पानी से अच्छी तरह से क्षेत्र धोएं और सुखाने से पहले स्नान नमक या लूफैस के साथ छूटें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप आपकी त्वचा से किसी न्यूरूराइज़र या प्राकृतिक तेल को हटा दें और इसे मोम के लिए तैयार करें।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    बालों को हटाने के लिए मोम खरीदें आप ठंडे मोम या माइक्रोवेव मोम के स्ट्रिप्स खरीद सकते हैं, जो कि नाम से पता चलता है, माइक्रोवेव में गरम किया जाना चाहिए और फिर त्वचा पर लागू होता है। सामान्य तौर पर, तैयार स्ट्रिप्स क्लीनर और उपयोग में आसान होता है, लेकिन ये कम सटीक होते हैं।
  • समझता है चीनी के साथ मोम. हालांकि यह बाल जड़ को दिशा विपरीत में लागू किया जाता है और दिशा जहां यह बढ़ता में शुरू किया गया है इस विधि बहुत सामान्य मोम depilation के समान है। इस तरह, प्रक्रिया एपिलेशन से कम दर्दनाक होती है, लेकिन इलाज के बाद भी लालिमा का कारण बन सकता है। यह आमतौर पर सौंदर्य सैलून में किया जाता है, लेकिन आप इसे अपने आप कर सकते हैं, चीनी, पानी, नमक और नींबू के साथ मिश्रण बना सकते हैं।
  • Video: नीचे के बालों से 5 मिनट में हमेशा के लिए छुटकारा | जानिए कैसे ! How To Remove Unwanted Hair

    शारीरिक बालों के छुटकारा पाने वाली छवि 9
    4
    एक हाथ से, अपनी त्वचा खिंचाव यह विचार तनावपूर्ण है, ताकि मोम किसी भी गुना या शिकन में प्रवेश न करे और दर्द का कारण बन सके। मोम की पट्टी कई बार दिशा में बालों को घुमाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह ठीक से पालन करता है।
  • शारीरिक बाल कदम 10 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    5
    दूसरी ओर, मोम की पट्टी को बालों की जड़ में विपरीत दिशा में खींचें। यह पद्धति सबसे अधिक बालों को खत्म करने के लिए आवश्यक है। अगर कुछ जड़ें हैं, तो आप एक ही पट्टी को बदल सकते हैं, इसे रगड़ कर रख सकते हैं और इसे उसी तरह खींच कर रख लें जब तक कि आप गोंद नहीं खोते (आप इसे ध्यान देंगे क्योंकि यह बाल में कवर किया जाएगा, साथ ही थोड़ा चिपचिपा रहता है - अधिक बाल वहां होते हैं सतह, छोटे क्षेत्र जो शेष बालों का पालन कर सकता है और कम चिपचिपा पट्टी होगा)।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    वैक्सीन से पहले और बाद में आपकी त्वचा का ध्यान रखें। जब आप दाढ़ी के विपरीत, यह आवश्यक है कि आप मोम के बाद एक इलाज का उपयोग करें, जैसे तेंदुओं के ब्रांड के क्रीम, हस्तियों के पसंदीदा विकल्पों में से एक हालांकि, आप दर्दनाशक दवाओं (दर्द के लिए) के साथ एक कसैले आवेदन भी कर सकते हैं। इसके अलावा, एलो वेरा जेल इस उद्देश्य के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • एली वेरा या अन्य क्रीम को 4 दिनों से पहले एपिलेशन लगाने से बालों को हटाने की सुविधा मिल सकती है इसके अलावा, यदि आप उपचार से पहले इबुप्रोफेन लेते हैं, तो यह दर्द और सूजन को दूर करेगा।
  • यह सिफारिश की जाती है कि एपिलेशन के तुरंत बाद मांग की जाने वाली व्यायाम न करें, क्योंकि यह त्वचा को परेशान कर सकती है। इसके अलावा, आपको तैराकी से कम से कम 24 घंटे इंतजार करना होगा। यदि आप इसकी निगरानी नहीं करते तो लाल रंग का हो सकता है, नए बालों को नरम करने के लिए दैनिक रूप से मुलायम इलाके को मॉइस्चराइज करने के लिए मत भूलना।
  • विधि 3
    एक डिज़ीलेटर का उपयोग करें




    शारीरिक बालों के चरण 12 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    एपिलेटर का उपयोग करने पर विचार करें एक एपिलेटर को कई चिमटी से बना है जो बालों को बाहर निकालते हैं और औसत से दो सप्ताह तक इसे निकाल सकते हैं। यह विधि शेविंग से अधिक दर्दनाक है और अधिक समय लेता है, लेकिन चूंकि यह पूरे बाल कूप को समाप्त करता है, परिणाम बहुत लंबे समय तक रहता है। बालों को काटने के बजाय, एपिलेटर के पास कोई छोटी सी जगह है, जहां यह फैल जाती है और इसे रूट से खींचती है जैसे आप अपने शरीर से गुजरते हैं।
    • दूसरी तरफ, एपिलेटर इंट्रॉवर्स हेयर की कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं। तो एक बाल कमी क्रीम का उपयोग करना सुनिश्चित करें, जैसे डिज़िल या गायब हो जाने पर पीएफबी, जब समाप्त हो जाए
  • शारीरिक बाल चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपनी त्वचा को बढ़ाएं एपीलेटर परतों या झुरकों तक नहीं पहुंच सकते हैं, लेकिन उजागर त्वचा को हुक कर सकते हैं, जिससे दर्द हो सकता है। एक हाथ से, एपिलेटर का उपयोग करते समय अपनी त्वचा को तनाव में छोड़ दें।
  • पानी के नीचे के बालों को हटाने के दौरान आपकी त्वचा और मशीन को जलाने की आवश्यकता होती है, जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं।
  • सूखी बालों को हटाने की आवश्यकता है कि आपकी त्वचा को साफ और शुष्क होना चाहिए
  • शारीरिक बाल चरण 14 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    आपकी त्वचा पर एपिलेटर को विपरीत दिशा में ले जाएं जहां बाल बढ़ता है। आप बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अलग-अलग दिशाओं में कई पास कर सकते हैं और जितना बालों को हटा सकते हैं (सभी एक ही दिशा में नहीं होते हैं)।
  • यदि आपकी त्वचा चिढ़ है, कसैले उत्पाद aplícale एनाल्जेसिक (के रूप में करते हैं त्वचा) और फिर एक लोशन को नरम और राहत देने के लिए। यह संभव है कि एपिलेशन के बाद पहले 24 घंटों के दौरान आपकी त्वचा लाल हो जाए। इसलिए, उस योजना से कम से कम एक दिन पहले ऐसा करने की योजना है जिसके लिए आपको इसकी ज़रूरत है
  • शारीरिक बालों के चरण 15 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    छोटे क्षेत्रों से बालों को हटाने के लिए एक ट्वीनर का उपयोग करें। संदंश के साथ tweeze समय लगता है, आपके शरीर के बड़े क्षेत्रों में विशेष रूप से हो सकता है। हालांकि, यह एक बहुत प्रभावी कम करने और चेहरे के बालों की उपस्थिति को रोकने के लिए तरीका है। जब बालों से बाल निकालते हैं, तो आप हर एक को जड़ से खींचने के लिए सुनिश्चित करेंगे। हालांकि यह दर्दनाक हो सकता है, यह बालों को हटाने का सबसे किफायती तरीका भी है।
  • शारीरिक बाल कदम 16 प्राप्त करें
    5
    अपने आइब्रो को एक चिमटी से निकालना आप अपने भौहों को दाढ़ी या मोम नहीं कर सकते। अधिकांश लोग बाल निकालने के लिए एक करके एक क्लिप का उपयोग करते हैं
  • अपने भौहें देखने के लिए उज्ज्वल प्रकाश का उपयोग करें
  • विधि 4
    बालों को हटाने के लिए क्रीम का उपयोग करें

    शारीरिक बालों के चरण 17 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    नायर, वीट या नाद की तरह बाल निकालने के लिए एक क्रीम खरीदें इस प्रकार के उत्पाद का इस्तेमाल करना शेविंग के समान है, क्योंकि प्रभाव थोड़े समय तक चलते हैं, लेकिन शेवर या शेविंग क्रीम की आवश्यकता नहीं होती है। उदाहरण के लिए, नायर क्रीम एक निश्चित अवधि के लिए लागू किया जाता है, जिसके दौरान यह बाल घुलता है, और फिर इसे स्क्रैप या एकत्र किया जाता है। ये क्रीम बिना किसी दर्द के रासायनिक प्रक्रिया से बाल को खत्म करते हैं और नतीजा दो हफ्ते तक रह सकता है। आप इसे अधिकांश फ़ार्मेसी या स्टोर जैसे वॉलमार्ट, राइटएड या लक्ष्य पर प्राप्त कर सकते हैं
    • आप अपने घर के आराम में इस पद्धति को लागू कर सकते हैं, लेकिन दाढ़ी के लिए थोड़ी अधिक समय लगता है। यदि गलती से शेवर के साथ गलती से कटौती या मुसीबत शेविंग है तो यह आसान है।
    • इस विधि में कुछ सीमाएं हैं उदाहरण के लिए, आप अपने चेहरे, छाती (महिलाओं में) या जननांगों पर क्रीम लागू नहीं कर सकते। कुछ लोगों को एलर्जी की प्रतिक्रियाओं से रसायनों से पीड़ित होता है, जो इस क्षेत्र में एक दाने, तीव्र झुनझुनी या असुविधा महसूस कर सकता है। अगर इनमें से कोई भी आपके साथ हो, तो आप बेहतर चिकित्सक के पास जाएंगे।
    • बालों को हटाने के लिए क्रीम का उपयोग करना सबसे सुरक्षित विकल्प है अगर आप इसके लिए एलर्जी नहीं करते हैं। इसे सत्यापित करने के लिए, आप अपने हाथ की पीठ पर एक छोटी सी राशि आवेदन कर सकते हैं, 5 मिनट की प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या कोई लक्षण दिखाई देते हैं (खुजली, लालच, लालच, जलन, सूजन, दूसरों के बीच) यदि हां, तो शायद यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • शारीरिक बाल कदम 18 प्राप्त करें
    2

    Video: अनचाहे बालों से 5 मिनट में हमेशा के लिए ख़त्म करे | जानिए कैसे ! Remove Unwanted Hairs

    शुरू करने के लिए, उत्पाद को आपकी त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र में लागू करें, जैसे कि आपके पैर के ऊपरी भाग वर्षा करने से पहले यह करना बेहतर होता है आपकी त्वचा को मिलाएं, क्रीम को अच्छी तरह से लागू करें, 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें (आमतौर पर 5 मिनट पर्याप्त है) और इसे निकालने के लिए उत्पाद को स्क्रैप करें। ज्यादातर क्रीम प्लास्टिक के रंग के साथ आते हैं इसे आप को भयभीत न करें - बस अपनी त्वचा के खिलाफ दबाएं और इसे स्लाइड करें फिर आप बाकी उत्पाद को पानी से कुल्ला कर सकते हैं, क्योंकि आपकी त्वचा चिपचिपा या फिसलन हो सकती है।
  • संकेत से अधिक समय तक आपकी त्वचा पर क्रीम को न छोड़ें।
  • गर्म पानी और हल्के साबुन के साथ अच्छी तरह से धोएं। फिर, निर्देशों में बताए अनुसार, दो बार कुल्ला।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक छवि 1 9
    3
    रात में क्षेत्र को ध्यान में रखकर यह सुनिश्चित कर लें कि चिड़चिड़ापन के कोई संकेत नहीं हैं। अन्यथा, आप बेहतर तरीके से एक और तरीका कोशिश करेंगे इसके अलावा, विचार करें कि यदि आप इसे बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो आप अपनी त्वचा की परतों को नुकसान पहुंचा सकते हैं हालांकि यह एक दर्दनाक विधि है, आपकी त्वचा के बालों और कोशिकाओं को क्षतिग्रस्त रहती है और बालों को मोटा होता है
  • विधि 5
    लेजर बालों को हटाने के लिए ऑप्ट

    शारीरिक बाल कदम 20 प्राप्त करें
    1
    यदि आप एक टिकाऊ समाधान चाहते हैं, लेजर उपचार पर विचार करें लेजर बालों को हटाने बालों को हटाने के एक सिद्ध तरीका है कि पूरी तरह से बालों को हटा दें और फिर से बाहर निकलने की प्रक्रिया को कम करें। दूसरी ओर, हालांकि यह एक प्रभावी प्रक्रिया है, उपचार के लिए बहुत धैर्य और धन की आवश्यकता होती है।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के लिए छवि 21 शीर्षक
    2
    लेजर बालों को हटाने में विशेष केंद्र में परामर्श का अनुरोध करें यदि आपने इस उपचार का विकल्प चुनने का फैसला किया है, तो देखें कि बाल कब तक उग आया है। इस तरीके से, आप विशेषज्ञ को बाल की मोटाई और अन्य गुणों के बारे में सोचने में मदद करेंगे, जिन्हें उपयोग करने के लिए विकिरण की तीव्रता का निर्णय करना चाहिए।
  • शारीरिक बालों के छुटकारा पाने के लिए छवि 22 शीर्षक
    3
    ध्यान रखें कि बाल को हटाने से पूरी तरह से 6 से 10 सत्र लग सकते हैं। आपके पूरे शरीर को फैलाने के लिए, आपको लेजर बालों को हटाने के कम से कम 6 सत्रों से गुजरना होगा। यह उपचार न केवल लंबे समय लेता है, यह भी दर्दनाक है। हालांकि, परिणाम लंबी-स्थायी हो सकते हैं
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर के संवेदनशील क्षेत्रों में बालों, गर्म मोम और तेज वस्तुओं को हटाने के लिए क्रीम का उपयोग नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com