ekterya.com

एक पुलिसवाले को शूटिंग से कैसे रोकें

एक ऐसे पुलिस वाले के साथ स्थितियों में व्यक्तिगत चोट से बचने के कुछ बुनियादी तरीके हैं जिनके हाथ में एक हथियार है इन युक्तियों में बहुत कुछ शामिल है, लेकिन जब आपके पास एक बंदूक की ओर इशारा किया जाता है, तो आतंक के लिए आसान और कुछ ऐसा करना आसान होता है जिसे धमकी के रूप में गलत बताया जा सकता है। सबसे सुरक्षित तरीका है कि अधिकारी के निर्देशों का पालन करें, जबकि आपकी शारीरिक आंदोलनों के बारे में जागरूक होना और जब भी संभव हो एक शांत और सम्मानपूर्ण टोन बनाए रखना चाहिए।

चरणों

विधि 1
अपने शरीर की भाषा को नियंत्रित करें

छवि शीर्षक 49535 1
1
पुलिस से भाग मत चले अगर पुलिस आपके पास आती है और आपसे बात करती है, तो चलें या यहां तक ​​कि चलें मत। यह लागू होता है कि क्या आप मानते हैं कि आप अपराध के निर्दोष हैं या नहीं आपके अधिकारों के बावजूद, चल रहा संदेह उठता है और एक घातक गलतफहमी की संभावना बढ़ जाती है।
  • पुलिस अधिकारियों के बीच एक आम धारणा यह है कि संदिग्धों को तब तक नहीं चलाएं जब तक कि उनके पास ऐसा करने का कोई कारण नहीं है। भागने में इस विश्वास का हिस्सा न बनें यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि पुलिस आपको धमकी और सताएगी।
  • एक संदिग्ध क्षेत्र या उच्च अपराध से भागने का एकमात्र तथ्य आप को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों के लिए उचित संदेह नहीं बनाते हैं। हालांकि, जब पुलिस एक संदिग्ध का पीछा करने के बारे में निर्णय लेते हैं, तो अक्सर पुलिस एक क्षेत्र के विशेषताओं और ज्ञात इतिहास का उपयोग करती है और यह कई देशों में कानून द्वारा समर्थित है।
  • यह एक दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य यह है कि कुछ मामलों में, दौड़ पुलिस गोलीबारी में एक कारक निभाता है। वाशिंगटन पोस्ट और बॉलिंग ग्रीन स्टेट यूनिवर्सिटी के बीच एक संयुक्त विश्लेषण से पता चला है कि अधिकारियों की एक से अधिक तीन तिमाहियों, 2005 सफेद थे के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका में घातक शूटिंग करने का आरोप लगाया है, जबकि पीड़ितों के दो तिहाई अल्पसंख्यकों और उस के दो हिस्सों थे नंबर काले थे। आप एक जातीय अल्पसंख्यक से संबंध रखते हैं, तो आप एक बड़ा खतरा है कि पुलिस अगर आप पलायन शूट होगा चला सकते हैं।
  • अगर आप अवैध रूप से कुछ के दोषी हैं, तो पुलिस से दूर चलना एक अपराध माना जा सकता है, जैसे कि गिरफ्तारी की चोरी या न्याय की रुकावट। संयुक्त राज्य के कई राज्यों में, ये अपराध गंभीर अपराध हैं यदि आप दोषी हैं तो पुलिस से दूर हो जाने से केवल आपकी स्थिति ही बदतर होगी
  • शीर्षक वाला चित्र पुलिस अधिकारी द्वारा चरण 2 में गोली मारना से बचें
    2
    अचानक आंदोलनों से बचें कोई बात नहीं जो आप कर रहे हैं जब पुलिस आपको रोकती है, बंद करो और स्थिर रहें इस बिंदु पर, आप जो भी आंदोलन करते हैं वह अप्रत्याशित है शॉट के करीब एक कदम है। न ही आप अधिकारी की ओर बढ़ो।
  • यदि आप एक कार में हैं, तो कुछ तक पहुंचने के लिए आगे बढ़ें। अधिकारियों को नोटिस करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जब कोई चालक कुछ तक पहुंच जाता है, और वे मान सकते हैं कि आप एक बंदूक पकड़ने या दवाओं को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए, लेख "जब कोई पुलिस अधिकारी आपको रोकता है तो व्यवहार कैसे करें (यूएसए)"।
  • शीर्षक वाली छवि एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 3
    3
    अपने हाथों को दृश्यमान रखें अपने हाथों से अचानक आंदोलन न करें और उन्हें हमेशा दिखाई दें।
  • यदि अधिकारी एक अनुरोध करता है जिसका अर्थ है कि आप अपने हाथों को ले जाते हैं, जैसे कि आपकी पहचान पूछने के लिए, मौखिक रूप से पुष्टि करें कि आप अपने अनुरोध को पूरा कर रहे हैं कोई भी आंदोलन करने से पहले
  • उदाहरण के लिए, आप अधिकारी को बता सकते हैं "मैं अपने हाथ से अपने बटुए को पाने के लिए अपनी तरफ की जेब में अपना हाथ छड़ी करने जा रहा हूं ताकि मैं अपना आईडी दिखा सकूंगा।" आपके अनुरोध को पूरा करने के लिए ऐसा करने तक आपको कोई कदम नहीं उठाएं।
  • छवि शीर्षक 49535 4
    4
    किसी पुलिस अधिकारी को छूना, मारना या अन्यथा हमला नहीं करना। यह लगभग निश्चित है कि इसका परिणाम आपके खिलाफ शारीरिक बल होगा। पुलिस अधिकारियों को किसी भी गंभीर नुकसान या धमकी से खुद को या दूसरों की रक्षा के लिए घातक बल का इस्तेमाल करने के लिए अधिकृत हैं एक लॉस एंजिल्स पुलिस अधिकारी के रूप में कहते हैं: "एक शारीरिक टकराव शुरू करना एक निश्चित नुस्खा है जो चोट लगी है।"
  • पुलिस अधिकारी को दखल देना या बुरा व्यवहार करना बहुत गंभीर अपराध है
  • शीर्षक से चित्र एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 5
    5
    वे क्या कहते हैं, और धीरे धीरे इसे करते हैं अधिकारी आपको बताएगा कि वह क्या चाहता है इसमें आम तौर पर अपने हाथों को अपने सिर के पीछे डाल देना, अपनी आवाज की ध्वनि के साथ चलना या फर्श पर झूठ बोलना शामिल है अपने आदेशों का पालन करें, लेकिन उन्हें धीमी गति से धीमी गति से करते हुए उन्हें चेतावनी न दें।
  • पुलिस को संदिग्धों को रोकने और खोज करने का अधिकार है यदि उनके पास "उचित संदेह" है कि वे अवैध गतिविधियों में शामिल हैं। "उचित संदेह" बहुत व्यापक रूप से परिभाषित किया गया है। नस्लीय और सामाजिक पूर्वाग्रह नाटक में आ सकते हैं, और उन्हें साबित करना बहुत मुश्किल है। । उदाहरण के लिए, 2002 और 2011 के बीच न्यू यॉर्क में किसी को गिरफ्तार करने और दर्ज करने वाली 90% से अधिक घटनाओं में काले या लैटिनो लोगों को शामिल किया गया था अगर आप एक जातीय अल्पसंख्यक हैं, तो आपको गिरफ्तार होने की अधिक संभावना हो सकती है और आपको समीक्षा में प्रस्तुत करने के लिए कहा जा सकता है, भले ही आप संदेहपूर्वक व्यवहार न करें।
  • मान लीजिए कि वे आपको बस पंजीकरण नहीं करेंगे क्योंकि आपने कुछ गलत नहीं किया है न्यूयॉर्क में, उदाहरण के लिए, 10 में से 9 लोगों को गिरफ्तार और खोजा जा रहा है जो निर्दोष हैं। विरोध करने के लिए आपके लिए यह सुरक्षित है
  • "अत्यधिक बल" से बचने के लिए पुलिस अधिकारियों का कानूनी दायित्व है। इसलिए, यदि आप प्रस्तुत करते हैं और विरोध नहीं करते हैं, तो अधिकारी को आपके खिलाफ बल का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा। यद्यपि यह हमेशा ऐसा नहीं होता है, विरोध करने की बजाए एक अधिकारी का पालन करने से आपको नुकसान नहीं पहुंचाए जाने की संभावना में सुधार होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 6
    6
    उन्हें हथकड़ी दें हालांकि यह असुविधाजनक हो सकता है, अपनी हथकड़ी बंद करने या किसी तरह से विरोध करने की कोशिश करने से लड़ने से आपको और अधिक समस्याएं आती हैं। कई जगहों पर, सबसे अधिक सहकारी संदिग्धों पर हथकड़ी डालना प्रारंभिक प्रोटोकॉल है
  • आप एक चोट (जैसे कि एक हाल ही में मोच आ या टूटे हुए कंधे के रूप में) है, तो उन्हें सरकारी जानते से पहले कोशिश आप कफ और विनम्रता से पूछना अगर तुम आप अन्यथा हाथ के बजाय अपनी पीठ के पीछे कफ कर सकते हैं करने के लिए करते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है तो यह अनुमति देने में अनुचित लग सकता है शांत रहें, उन्हें हाथ में लें और एक वकील से पूछें। आप इस तरह से पुलिस के साथ एक मुठभेड़ से बचने की अधिक संभावना है।
  • विधि 2
    मौखिक रूप से उत्तर दें

    शीर्षक वाला चित्र एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 7



    1
    आवश्यक से अधिक बात करने से बचें इस बिंदु पर, आप या तो कानून तोड़ चुके हैं और चीजों को खराब करने के लिए आवश्यक नहीं है, या आप गलतफहमी का शिकार हैं और आप को दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से बचने के लिए सहयोग की आवश्यकता है। सहकारी रहें, लेकिन किसी भी ऐसी जानकारी की पेशकश न करें जिसे स्पष्ट रूप से अनुरोध नहीं किया गया है। यदि पुलिस आपको एक सीधा सवाल पूछती है, तो आपके पास आमतौर पर जवाब नहीं देने का अधिकार होता है हालांकि, आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि जवाब देने से प्रतिकूल व्यवहार के रूप में माना जा सकता है।
    • संयुक्त राज्य और अन्य कई देशों में, आपको खुद को आत्म-अभियोग से बचाने का अधिकार है आपको कभी भी सूचना नहीं देनी चाहिए, भले ही आप यह न मानें कि आप किसी अपराध के दोषी हैं। यह वकील पेश किए बिना, आपको समस्याएं पैदा कर सकता है
    • यदि आप हैं विदेशी और आप अपने अधिकारों के बारे में निश्चित नहीं हैं, सौजन्य से प्रश्नों का उत्तर दें और उन्हें केवल सबसे प्रारंभिक विवरण दें। यदि आप स्थानीय भाषा को स्पष्ट रूप से नहीं बोलते हैं, तो अपने आप को मौखिक रूप से बचाव करने की कोशिश न करें आप अकस्मात कुछ ऐसा कह सकते हैं जो, अनुवादित, आप किसी निश्चित तरीके से अपमानित करते हैं।
    • इस नियम का अपवाद तब लागू हो सकता है जब अधिकारी आपको कुछ ऐसा करने के लिए कहता है जिसमें आंदोलन शामिल है उसे बताने के लिए अच्छा है कि आप क्या कर रहे हैं, भले ही यह स्पष्ट हो। इससे अधिकारी को सुरक्षित महसूस होगा और एक हथियार का उपयोग करने की संभावना कम होगी। उदाहरण के लिए:
    • आधिकारिक: "मुझे अपनी पहचान देखने दो" आप: "यह मेरी पिछली सीट (दस्ताना बॉक्स, बटुआ, आदि) में है। मैं इसे पाने के लिए ले जाना होगा, ठीक है? " फिर, धीरे धीरे आगे बढ़ें
    • आधिकारिक: "फर्श पर झूठ!" आप: "मैं फर्श पर झूठ बोल रहा हूं, लेकिन मेरे पास कूल्हे की चोट है (घुटने, पीठ, आदि), इसलिए मुझे इस बाड़ को पकड़ना है (दीवार, पोस्ट, आदि)।"
  • छवि शीर्षक 49535 8
    2
    स्थिति में हास्य का उपयोग करने से बचें हास्य बहुत व्यक्तिपरक है, और एक संभावना है कि आपको क्या लगता है कि एक मजाक है, पुलिस इसे गंभीर खतरा मानते हैं।
  • व्यंग्यात्मक या विडंबनापूर्ण टिप्पणी न करें। ऐसा होने की संभावना है कि पुलिस आपको सब कुछ अंकित मूल्य पर ले जाएगा। यहां तक ​​कि एक आपराधिक अदालत में आपके खिलाफ "मजाक" का उपयोग किया जा सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र, पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 9
    3
    शांत रहो यह पुलिस द्वारा रोकना डरावना हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप शांत रहें और खुद को नियंत्रित करें। अगर आपको बोलना चाहिए, तो इसे एक स्पष्ट आवाज से करें
  • आक्रामक भाषा को चिल्लाना, अभिशाप या उपयोग न करें। अधिकारियों का अपमान न करें पुलिस अधिकारी खतरे के रूप में इस व्यवहार को देखते हैं और दृढ़तापूर्वक जवाब दे सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 10
    4
    सम्मान करो पुलिस एजेंट कानून का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक अधिकारी के साथ बातचीत करते समय हमेशा एक सम्मानजनक और विनम्र भाषा का उपयोग करें। इसे "सर", "महिला" या "आधिकारिक" कहते हैं जब आप उससे बात करते हैं यहां तक ​​कि अगर अधिकारी आक्रामक है, एक शांत सिर रखें और विनम्र हो।
  • रक्षात्मक या शत्रुता के साथ बात मत करो उदाहरण के लिए, "आप क्या कर रहे हैं?" या "आपकी समस्या क्या है?" यदि आप अपनी स्थिति को स्पष्ट करना चाहते हैं, तो एक दोस्ताना प्रश्न पूछें, जैसे "मैं आपकी मदद कैसे कर सकता हूँ, आधिकारिक?" या "कारण क्या है, आधिकारिक?"।
  • Video: सास - बहु के झगडे को प्यार में बदलने वाले उपाय | Saas Bahu Ki Fight Ko Love Mein Kaise Badle

    छवि शीर्षक 49535 11
    5
    खतरे बनाने से बचना उदाहरण के लिए, उसे मुकदमा करने की धमकी नहीं दीजिए, अपनी लाइसेंस प्लेट ले लीजिए या जवाबी कार्रवाई करें। इससे केवल आपके लिए चीजें बदतर हो जाएंगी
  • शीर्षक वाला चित्र पुलिस अधिकारी द्वारा चरण 12 में गोली मारना से बचें
    6
    पूछें कि क्या आप बंद हैं आपको बिल्कुल निम्नलिखित पूछना चाहिए: "क्या आप मुझे पकड़ रहे हैं?" पुलिस को आपको जवाब देना चाहिए। यदि अधिकारी आपको कहता है कि आप हिरासत में नहीं हैं, तो उससे पूछें: "तो मैं जा सकता हूं?" बस मत छोड़ो यह पुलिस को समझा सकता है कि आपके पास छिपाने के लिए कुछ है
  • अगर अधिकारी कहता है कि आप नहीं जा सकते, तो आप बंद हो गए हैं अगली बात आपको करना चाहिए वकील से पूछना आपको हर वक्त पुलिस को रोकना एक वकील से पूछने का अधिकार है
  • अगर अधिकारी आपको बताता है कि आप छोड़ सकते हैं, ऐसा करने से पहले इसकी पुष्टि करें उदाहरण के लिए, "अगर ऐसा है, तो मैं जाऊंगा" जैसी कुछ कहकर अपने "छोड़ने के इरादे" की पुष्टि करें। फिर, धीरे से चलें।
  • युक्तियाँ

    • यदि पुलिस आती है तो आप एक विवाद में शामिल होते हैं, तो तुरंत दूसरी पार्टी से अलग होने का प्रयास करें सब कुछ के रूप में माना जा सकता है जो कुछ भी स्पर्श या समाप्त न करें
    • हमेशा सहयोग करते रहें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि ये स्थिति कितनी बेवकूफी या अनुचित है। जो भी अधिकारी आपको करने के लिए कहता है
    • आत्मकेंद्रित शोधकर्ताओं ने "बी सेफ" नामक फिल्म बनाई है जो मानसिक विकलांग लोगों को पुलिस से सुरक्षित रूप से बातचीत करने के लिए सिखाती है।
    • अगर एक पुलिस कार रात में आपको अकेले रहती है, तो आप अपने आपातकालीन रोशनी को संक्षेप में बदल दें (यह आपको संकेत देगा कि आप उनकी मौजूदगी के बारे में जानते हैं और आप भाग नहीं रहे हैं)। धीरे-धीरे ड्राइव करें, ट्रैफ़िक कानूनों का पालन करें और अच्छी तरह से प्रकाशित और आबादी वाले क्षेत्र में बंद करें आपको केवल सुरक्षित होने पर रोक लगाने का अधिकार है धीरे-धीरे ड्राइव करना सुनिश्चित करें ताकि पुलिस को पता हो कि आप सहयोग कर रहे हैं और बचने की कोशिश नहीं कर रहे हैं
    • * यदि आपके पास एक हथियार है, भले ही यह एक गुप्त लाइसेंस के तहत कानूनी है, तो आपको पुलिस अधिकारी को सूचित करना पड़ सकता है यदि आपके पास एक छुपा ले जाने की अनुमति है, तो इसे शांति से बताएं निम्नलिखित वाक्यांश का प्रयोग करें: "मैं आपको यह बताने के लिए चाहता हूं कि मेरे पास इस अवस्था में छुपा ले जाने की अनुमति है और मेरे पास वर्तमान में एक है।" अधिकारी को डराने से बचने के लिए शब्द "हथियार" का उपयोग करने से बचें। उससे पूछें कि आपको आगे कैसे आगे बढ़ना चाहिए।

    चेतावनी

    • झूठी या संपीड़ित हवा के हथियार वास्तविक हथियारों के साथ भ्रमित हो सकते हैं। यदि पुलिस आपसे छेड़छाड़ करती है और आपके पास उनमें से एक है, तो ऊपर की सलाह का पालन करें, जैसे कि यह वास्तविक हथियार था। अन्यथा साबित होने तक पुलिस अधिकारी निश्चित रूप से इसे वास्तविकता पर विचार करेंगे।
    • एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ लड़ने की कोशिश मत करो उसे हमला करने के लिए निस्संदेह आपको जेल में ले जाएगा
    • एक पुलिस अधिकारी से भाग न लें ऐसा करने से प्राधिकरण को प्रतिरोध माना जाता है और आप को गोली मार सकते हैं। (संयुक्त राज्य में, पुलिस अधिकारी के लिए एक पलायन करने वाले संदिग्ध के खिलाफ घातक बल का इस्तेमाल करना अवैध है, जब तक कि उनका मानना ​​है कि वह सशस्त्र है और उसे या समुदाय के लिए तत्काल खतरा है)।
    • अफसर की बंदूक या उसकी क्रेडेंशियल लेने की कोशिश मत करो। यह पुलिस उपकरणों की चोरी माना जाता है और इसके परिणामस्वरूप गिरफ्तारी या मौत भी हो सकती है।
    • कभी भी गिरफ्तारी का विरोध करने की कोशिश न करें या पलायन जब अधिकारी आपको सवाल पूछता है या आपको रोकता है अधिकारी के आधार पर, एक गिरफ्तारी का विरोध करने से आपको शारीरिक बल (जो कि, आप को ढंकी हुई है) का उपयोग करने की अनुमति मिलती है या आप के लिए उपलब्ध किसी भी उपकरण का उपयोग कर सकते हैं (यह काली मिर्च स्प्रे से एक गन्ना, बिजली की बंदूक, या सबसे खराब स्थिति में, उसका हथियार)। ध्यान रखें कि आपके परिवार और दोस्तों को कॉफ़िन में झूठ बोलने से आपको अदालत में खड़े होने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com