ekterya.com

हमले के लिए शिकायत कैसे दर्ज करें

आक्रमण एक अपराध है जिसका कानूनी परिभाषा क्षेत्राधिकार के अनुसार भिन्न होता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के आपराधिक कानूनों में, आक्रामकता को परिभाषित किया गया है "शारीरिक चोट का कारण बनने के इरादे से" किसी अन्य व्यक्ति को एक आसन्न, विघटनकारी या आक्रामक संपर्क का अनुभव करने के लिए "कारण।" अन्य आपराधिक विधियों में, एक हमले को परिभाषित किया गया है "वास्तव में शारीरिक चोट का कारण होने के इरादे से शिकायत है।" आक्रमण, एक अपराध होने के अलावा, एक टोट है (यानी, एक सिविल गलत) और कुछ राज्यों के आपराधिक विधियों और यातनाओं में परिभाषित किया जा सकता है "जानबूझकर किसी अन्य व्यक्ति को आसन्न संपर्क की उचित आशंका में डाल देना, हानिकारक या आपत्तिजनक "भले ही शारीरिक चोट लगने का इरादा है या नहीं और चाहे किसी चोट की वजह से वास्तव में इसका कारण हो। आप अपने हमलावर या अपने हमलावरों के खिलाफ फाइलिंग शुल्क पर विचार कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप किसी हमले के शिकार हुए हैं

चरणों

भाग 1

पुलिस के साथ फाइल शुल्क
प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 1 नामक छवि
1
संभावित गवाहों को इकट्ठा यदि कुछ लोगों की उपस्थिति में ऐसा हुआ तो हमले के बाद जितनी जल्दी हो सके गवाहों के साथ संवाद करें। आक्रमण के बाद गवाहों का पता लगाने में आसान बनाने के लिए और आपकी यादों में ताजा रहने के लिए जितनी जल्दी हो सके ऐसा करना ज़रूरी है।
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 2 नामक छवि
    2
    आक्रामकता का विवरण लिखें अपने हमलावर के खिलाफ आरोप दर्ज करने के लिए, आपको स्थानीय पुलिस विभाग का दौरा करना होगा, खासकर जब पुलिस को नहीं बुलाया गया या अपराध के दृश्य में नहीं आया। पुलिस विभाग पर जाने से पहले हमलावर के बारे में बताया गया है कि कैसे हमला हुआ और नाम और अन्य जानकारी आपके बारे में है। पुलिस इस जानकारी के लिए पूछेगी, और अगर आप इसे लिखते हैं तो इसे याद रखना आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 3
    3
    स्थानीय पुलिस विभाग पर जाएं आपके हमलावर के खिलाफ आरोपों को भरने के लिए आवश्यक जानकारी लिखी जाने पर हमले की रिपोर्ट करने के लिए जाएं पुलिस स्टेशन पर हमले के बारे में लिखित जानकारी लें
  • छवि का शीर्षक प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 4
    4

    Video: आरटीआई शिकायत आरटीआई अधिनियम सभी नागरिकों को एक

    अगर आप पुलिस विभाग में नहीं जा सकते हैं तो पुलिस को बुलाओ। आप स्थानीय पुलिस विभाग में नहीं जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपको आक्रमणकारी से निपटना होगा। यदि हां, तो पुलिस को कॉल करें, घटना की व्याख्या करें और बताएं कि आप पुलिस स्टेशन क्यों नहीं जा सकते। इस तरह, पुलिस आपको एक हमला रिपोर्ट दर्ज करने में मदद करने के लिए अपने घर के एक अधिकारी को भेज देगी।
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: सरपंच सचिव की शिकायत कैसे करें -sarpanch sachiv ki sikayat kare online | Usa seo.

    पुलिस को प्रासंगिक जानकारी प्रदान करें। जब आप स्थानीय पुलिस विभाग में जाते हैं, तो आपके मामले के प्रभारी अधिकारी एक हमले रिपोर्ट पेश करेगा इसके लिए, अधिकारी आक्रामकता और आक्रमणकारी के बारे में जानकारी का अनुरोध करेगा। इस जानकारी में शामिल हैं:
  • आपका नाम और आपका पता;
  • हमलावर का नाम और उसका पता (यदि आप उसे जानते हैं);
  • वह जगह जहां आक्रामकता हुआ;
  • आक्रामकता की तारीख और समय;
  • जिस तरह से आक्रामकता उत्पन्न हुई।
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 6
    6
    आक्रामकता के बारे में जितना संभव हो सके याद करने का प्रयास करें। आप आक्रामक की पहचान करने के लिए पुलिस द्वारा आवश्यक सभी आवश्यक सूचनाओं को याद रखने में असमर्थ नहीं हो सकते हैं। यदि हां, तो आपके मामले के प्रभारी अधिकारी आपसे आक्रामक को यथासंभव विस्तृत विवरण के बारे में बताएगा।
  • भाग 2

    अतिरिक्त साक्ष्य प्रदान करने के लिए प्रतीक्षा करें
    प्रेस आक्रमण चार्जेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Register FIR Online for Lost Article or Document




    1
    आक्रामकता रिपोर्ट की एक प्रति प्राप्त करें। आप पर हमले की रिपोर्ट की एक प्रति जारी की जाएगी जब आपके मामले के प्रभारी पुलिस अधिकारी एक रिपोर्ट पेश करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्राप्त करेंगे। इस रिपोर्ट को एक सुरक्षित जगह में रखें
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मामले के बारे में अधिक जानकारी की अपेक्षा करें। पुलिस ने एक हमला रिपोर्ट दर्ज करने के बाद, इसे अभियोजक के कार्यालय में भेजा जाएगा। इस चरण में, अभियोजक रिपोर्ट की समीक्षा करेगा और निर्धारित करेगा कि क्या हमलावर मुकदमा करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। यदि कोई पर्याप्त सबूत है तो एक न्यायाधीश आक्रमणकारी के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी करेगा आपको इस समय के दौरान उनसे संपर्क करने की उम्मीद करनी चाहिए।
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिरिक्त साक्ष्य प्रदान करें यह संभव है कि आक्रमणकारी के बाद गिरफ्तार किया गया है, पुलिस अतिरिक्त साक्ष्य प्राप्त करने के लिए आगे अपराध की जांच करना चाहता है। अधिक प्रश्न पूछने के लिए पुलिस आपसे संपर्क कर सकती है। पुलिस के साथ सहयोग करें और यथासंभव अधिक जानकारी प्रदान करने का प्रयास करें।
  • भाग 3

    सुरक्षा आदेशों के लिए खोजें
    प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आवश्यक हो तो सुरक्षा आदेश प्राप्त करें ध्यान रखें कि अगर आप चिंतित हैं और डर है कि दुर्व्यवहार बदला लेने वाला होगा, तो आप हमलों के आरोप को दर्ज करने के बाद अदालत में सुरक्षा के आदेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक सुरक्षा आदेश, जिसे सामान्यतः नॉन-क्लोज ऑर्डर के रूप में जाना जाता है, दूरी से आपको आक्रमण करनेवाले को रोकता है हमलावर को तत्काल गिरफ्तार कर लिया जाएगा यदि वह संपर्क के बिना आदेश का उल्लंघन करता है।
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 11
    2
    सुरक्षा आदेश का अनुरोध करें आप एक सुरक्षा आदेश का अनुरोध करने के लिए स्थानीय जिला या काउंटी अटॉर्नी के कार्यालय पर जा सकते हैं, लेकिन आप कानूनी सहायता सेवा कार्यक्रम के माध्यम से भी इसका अनुरोध कर सकते हैं। यह आदेश उस काउंटी में दायर किया जाना चाहिए जिसमें आप रहते हैं या जिसमें आपका हमलावर रहता है प्रत्येक राज्य में सुरक्षा आदेश के नियम अलग-अलग हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य की वेबसाइट पर जाना चाहिए कि आपके राज्य में आपराधिक उत्पीड़न या उत्पीड़न के मामले में नागरिक सुरक्षा आदेशों के संबंध में कौन-सी नियम हैं।
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 12
    3
    पुलिस को कॉल करें, यदि नॉन-संपर्क आदेश का उल्लंघन है। पुलिस को तत्काल कॉल करें यदि आपने सुरक्षा आदेश प्राप्त करने में कामयाब हो और आपका हमलावर इसका उल्लंघन करता है याद रखें कि एक सुरक्षात्मक आदेश कागज की एक शीट है और आपको पूरी सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकता है जैसे ही आप जानते हैं कि आपके दावेदार ने आदेश का उल्लंघन किया है, आपातकालीन फ़ोन नंबर को कॉल करने में तुरंत मदद के लिए कानून प्रवर्तन को कॉल करें
  • युक्तियाँ

    • आप उस व्यक्ति के खिलाफ एक नागरिक शिकायत कर सकते हैं जिसने आप पर हमला किया है क्योंकि, एक अपराध होने के अलावा, एक हमला एक टोर्ट (नागरिक क्षति) है। एक सिविल गलत साबित करने के लिए एक आपराधिक हमले के लिए मुकदमा की तुलना में कम सबूत की आवश्यकता है नागरिक मुकदमा दर्ज करने की आवश्यकता है कि आप स्थानीय काउंटी अदालत में जाएं और शिकायत दर्ज करें। यदि आपको शिकायत के जवाब में व्यक्ति भेजता है तो आपको सिविल कोर्ट में अपना केस साबित करना होगा। संभव है कि व्यक्ति को यदि आप जीतते हैं तो आपको नुकसान के लिए एक राशि का भुगतान करना होगा।
    • फाइलिंग शुल्क आपको इस घटना को पीछे छोड़ने और बंद करने की भावना को प्राप्त करने का अवसर दे सकते हैं यदि आप इस घटना को नजरअंदाज करने का फैसला करते हैं तो आप खो सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि अपने हमलावर के खिलाफ आरोप लाकर एक सार्वजनिक सेवा के रूप में भी सेवा कर सकते हैं, क्योंकि उसे उसे न्याय दिलाने के लिए, आप उसे भविष्य में दूसरों के साथ ऐसा करने से रोक सकते हैं।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com