ekterya.com

कैसे गोली मारने से बचने के लिए

एक बार ट्रिगर खींच लिया जाता है, यह लगभग असंभव होता है "एक गोली चकमा"। वे एक इंसान के लिए बहुत तेज़ हैं हालांकि, आप पहली जगह में शॉट लेने से बचने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जब आप लक्ष्य नहीं हैं

छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 1

Video: बन्दूक की गोली कैसे काम करती है देखें -How a bullet work

1
यदि आप कर सकते हैं तो क्षेत्र छोड़ें यदि आप एक दूसरे के साथ गोली मारने वाले या किसी अन्य व्यक्ति पर गोली मारते हैं, तो आपका मुख्य उद्देश्य जितना संभव हो उतना जाना चाहिए। अगर आप देखते हैं कि आप छोड़ सकते हैं, जैसे ही आप शॉट्स सुनते हैं, ऐसा करते हैं। यदि आप नहीं जानते कि शॉट कहाँ से आते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आपके पास एक सुरक्षित स्थान है, तो उसके पास जाओ
  • इमेज शीर्षक से बचने वाला शॉट चरण 2
    2
    शरण खोजें यदि आपके पास एक रास्ता है, तो आपको शरण लेने की आवश्यकता होगी। कुछ ऐसी चीजों के पीछे खड़े रहें जो गोलियां रोक सकें, अधिमानतः एक कार या अन्य ठोस लक्ष्य। पतली दीवारों या दरवाजे पर्याप्त नहीं हैं, हालांकि वे शूटर को जानने से रोका जायेंगे कि आप वहां हैं। अपने डेक के पीछे रहें और यदि यह काफी बड़ा है, तो अपने आप को जमीन पर फेंक दो। जमीन पर झूठ बोलने से शॉट की संभावना कम हो जाती है।
  • इमेज शीर्षक से बचें शॉट टू स्टेप 3
    3
    अपने सामान भूल जाओ क्षेत्र छोड़ने से पहले अपने सामान को इकट्ठा करने के लिए मत रोको। यह आपके द्वारा छोड़ने के समय पर काफी प्रभाव डाल सकता है और शूटर को पता है कि आप वहां मौजूद होने से पहले उसे छोड़ने की संभावनाओं में बड़ा अंतर पड़ेगा। बस छोड़ो आप अपने बटुए से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं
  • इमेज शीर्षक से बचें शॉट होने से पहले चरण 4
    4
    चुप हो जाओ जब आप शरण लेते हैं या भागते हैं, तो इसे यथासंभव शांत बनाते हैं। धीरे धीरे साँस लें और रोने से बचें। शूटर को अपनी उपस्थिति के लिए चेतावनी देते हुए आपको खतरे में डाल सकते हैं। आसपास के लोगों से बात न करें या फोन कॉल करें। यदि आप कर सकते हैं, तो फोन को चुप्पी में डाल दें अगर आप किसी से सहायता या ध्यान मांगना चाहते हैं तो एक पाठ संदेश भेजें
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 5
    5
    स्थानांतरित न करें जब आप कवर कर लेंगे, तो वहां रहें एक आश्रय से दूसरे स्थान पर न जाएं, जब तक कि आवश्यक न हों वहां रहने पर आप जो शोर करेंगे उसे कम कर देंगे और कम ध्यान देंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 6
    6
    एक आड़ बनाओ यदि आप अपने आप को एक सुरक्षित और सरल कमरे में सुरक्षित कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रवेश द्वार को बाड़ें। दरवाजों को बंद करें, दरवाजों को बंद करने, खिड़कियों को कवर करने और रोशनी बंद करने और शोर बनाने वाली कुछ भी चीज़ें भारी फर्नीचर पर ले जाएं। चुप रहें और जितना संभव हो उतना कम स्थानांतरित करें।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 7
    7
    सहायता तब तक रुको एक बार जब आप एक अपेक्षाकृत सुरक्षित जगह में होते हैं, या तो किसी आश्रय के साथ या कम से कम एक आश्रय के पीछे, बस सहायता की प्रतीक्षा करें। यह केवल एक चीज है जो आप कर सकते हैं अधिकांश गोलीबारी तीन मिनट से भी कम समय में होती हैं, भले ही यह हमेशा के लिए प्रतीत हो रही हो, यह संभावना नहीं है कि आपको लंबे समय तक सहायता की प्रतीक्षा करनी चाहिए।
  • विधि 2
    जब हां आप लक्ष्य हैं

    छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 8
    1
    स्थिति का विश्लेषण करें अगर कोई आपको विशेष रूप से शूट करने की कोशिश करता है, तो आप पहले स्थिति का आकलन करना चाहते हैं। अगर यह एक हमला है, तो पहले सेक्शन में दिए गए सभी निर्देशों का पालन करने वाले व्यक्ति के पास सब कुछ का पालन करें। अगर यह एक लड़ाई है, तो आपके विकल्प अधिक सीमित हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 9

    Video: दुस्साहस -देखिये कैसे बेखौफ अपराधियों के गोली मारते ही बाइक से सड़क पर गिर पड़े मृतक वकील

    2
    एस्केप, अगर आप कर सकते हैं यदि वे आप का पीछा कर रहे हैं, तो आप जो भी भाग ले सकते हैं, वह करें। यदि आप पकड़े गए थे लेकिन आप अपने हमलावर से भागने या विचलित करने का अवसर देखते हैं, तो इसे करें, लेकिन केवल अगर दूर होने की संभावना काफी अच्छी है अपने हमलावर पर अपनी पीठ को चालू करना आपके लिए शूट करना आसान बनाता है भागते समय, एक यादृच्छिक zig zag पैटर्न में चलाएं (यह आपके लिए शॉट के लिए कठिन बना देगा)। यदि आप कर सकते हैं, तो आक्रामक के लिए दृश्य विचलन बनाएं, जैसे अग्निशामक को छिड़कना
  • Video: बुरी नजर से बचने के 10 अचूक टोटके || Buri Najar Se Bachne Ke Achuk Totke Aur Achuk Upay Janiy

    छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 10
    3
    अपने आप को कवर, यदि आप कर सकते हैं हो सकता है कि आपके पास पूरी तरह से बचने के लिए पर्याप्त समय न हो, लेकिन आप एक आश्रय के लिए मिल सकते हैं जो कम से कम उपयोगी है। इसके अलावा, अगर आप देखते हैं कि वे शूट करने वाले हैं, तो कवर के लिए जाएं यदि आप कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 11
    4
    हथियार या व्याकुलता खोजने की कोशिश करें टकराव के दौरान, उस ऑब्जेक्ट की तलाश करें जिसका प्रयोग हथियार के रूप में किया जा सकता है। भारी वस्तुओं, विशेष रूप से तीक्ष्ण किनारों वाले, अच्छे हथियार हैं। लेकिन यदि आपके पास कुछ और अधिक शक्तिशाली, बेहतर, कुछ तक पहुंच है।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 12
    5
    शूटर से बात करें यदि आपके पास कहीं भी नहीं है, तो छिपाने के लिए कोई जगह नहीं है और आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आपका सर्वश्रेष्ठ शर्त शूटर से बात करना है। अपने जीवन के लिए प्रार्थना न करें या आपके लिए खेद महसूस करने का प्रयास करें। इसके बजाय, उसके साथ सहानुभूति करें और उससे पूछें कि वह क्या चाहता है। सहायता प्रदान करें और पूछें कि वे जो कर रहे हैं वह वह क्यों कर रहा है। इससे मदद के लिए समय आ सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 13
    6
    अगर आप ऐसा दिखते हैं कि आप शूट करने की तैयारी कर रहे हैं तो अपने रास्ते से निकल जाओ अगर ऐसा लगता है कि आप वैसे भी शूट करना चाहते हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं, वह अपने रास्ते से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है। कम से कम एक कम महत्वपूर्ण क्षेत्र में गोली मारने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि यह बहुत मुश्किल है क्योंकि शॉट सटीक होने के दौरान आप चलते हैं
  • Video: गर्भ ठहरने से बचने के लिए ||घरेलू नुस्‍खे-Home remedies to ||prevent pregnancy[Hindi]

    विधि 3
    पुलिस के साथ टकराव में

    छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 14



    1
    धूप का चश्मा या कैप्स निकालें यदि आपने अभी तक आपको नहीं देखा है। अगर आप अपनी कार में हैं या जब आप पुलिस के पास जाते हैं, तो इससे पहले कि आप से संपर्क करें (जैसे कि जब आप पुलिस द्वारा बार-बार पूछे जाने वाले इलाके में जाते हैं), तो आप अपनी टोपी और धूप का चश्मा हटाने के लिए दूसरा ले लें का उपयोग करते हुए। अगर पुलिस आपको आंखों में देखते हैं, तो वे कम परेशान होंगे। हालांकि, अगर पुलिस आपको पहले से ही देख रही है या आपके बगल में है, तो यह उचित नहीं है क्योंकि आंदोलन आपको अधिक परेशान कर देगा।
    • याद रखें कि आपको ऐसा करना चाहिए, अगर आपको नहीं देखा गया है। यदि आप ऐसा करते हैं और पुलिस कर्मचारी आपको देखता है, तो आप सोच सकते हैं कि आप एक हथियार देखेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 15
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके हाथ दिखाई दे रहे हैं चाहे आप कार के अंदर हों या सड़क पर हों, आपको अपने हाथों को अधिकारी को दिखाई देना चाहिए। यदि आप कार में हैं, तो उन्हें खिड़की की दहलीज पर रखें यदि आप सड़क पर हैं, तो उन्हें थोड़ा ऊंचा और आपके शरीर से अलग रखें। यह अधिकारी के तनाव को भी कम करेगा।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 16
    3
    संभव के रूप में छोटा रूप में ले जाएँ कुछ भी लेने या आवश्यक से अधिक स्थानांतरित करने की कोशिश न करें निश्चित रूप से कोई भी अचानक आंदोलन नहीं बनाते, क्योंकि यह हथियार तक पहुंचने की इच्छा के रूप में लिया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 17
    4
    शांत रहो अधिकारी के साथ बहस करने की कोशिश मत करो और उसे आपको नाराज न देखें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप अपने अधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं, ऐसा कुछ जो संभव हो सकता है, उनका सामना न करें। जब टकराव समाप्त हो जाए और उन्हें निंदा कर दें, तो कानूनी हो, लेकिन वहां उनके साथ लड़ाई मत करो।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 18
    5
    धीरे से बोलो और चीख मत करो। अधिकारियों के साथ धीरे-धीरे और शांति से बोलो, एक उदार आवाज़ के साथ (उन पर चिल्लाओ मत) यह उन्हें दिखाएगा कि आप शत्रुतापूर्ण नहीं हैं और उन्हें आतंकित करने का कारण नहीं होगा। हाँ, उस बोझ को शांत रखने के लिए उन पर होना चाहिए, परन्तु "देनदारियों" वे तुम्हें गोली मारने से नहीं रोकेंगे
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 1 9
    6
    वे सब कुछ तुमसे पूछो। यदि वे आपको रोकने के लिए कहें तो रोकें यदि वे आपको कार से बाहर निकलने के लिए कहें तो कार से बाहर निकल जाएं। यदि वे आपको हाथों को दीवार पर डालते हैं, तो अपने हाथ दीवार पर रखो। जैसा हमने कहा है, आपके अधिकारों का बचाव करने का समय बाद में है, अब नहीं। आपको केवल एक तनावग्रस्त पुलिसकर्मी की जरूरत है जो मरे हुए हो।
  • शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 20
    7
    अधिकारी से कहो कि आप क्या कर रहे हैं हर बार जब आप को स्थानांतरित करना पड़ता है, तो अधिकारी को बताइए कि तुम क्या करते हो। उन्हें बताएं कि आप क्यों चल रहे हैं, जहां आप आगे बढ़ रहे हैं और उन आंदोलनों को धीरे-धीरे करते हैं सब कुछ शांति से कहो इससे उन्हें यह भी नहीं लगेगा कि आप एक हथियार की तलाश में हैं।
  • विधि 4
    स्थिति से बचें

    इमेज शीर्षक से बचें शॉट होने से बचें चरण 21
    1
    शहर के सुरक्षित भागों में रहें। ऐसे क्षेत्रों से बचें, जिनके पास उच्च अपराध दर और हिंसा है। कभी-कभी ये क्षेत्र नहीं बचा सकते हैं, लेकिन संभवतः जितना संभव हो उतना सुरक्षित रहें यदि आपको वहां होना है।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 22
    2
    असुरक्षित क्षेत्रों के माध्यम से जल्दी से गुजारें। अगर आपको असुरक्षित क्षेत्रों में होना चाहिए, तो गलियों में मित्रों या अपने दम पर रहने के बजाय जल्दी से रोकें उन जगहों पर चलने से बचें, जिन्हें आप जाना चाहिए और इसके बजाय बस या एक कार (एक दोस्त या तुम्हारा का कार) लेना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    रात में बाहर जाने से बचें रात में अपराध दर बढ़ जाती है, अतः असुरक्षित जगहों और यहां तक ​​कि अपेक्षाकृत सुरक्षित क्षेत्रों से बचने के बाद अंधेरा हो जाता है वास्तव में, 2 बजे कुछ भी अच्छा नहीं होता अंदर रहें और रात सुरक्षित रूप से गुजरता है
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 24
    4
    ध्यान से बचने के लिए तैयार हो जाओ एक निश्चित प्रकार के कपड़े पुलिस और संदिग्ध पड़ोसियों का ध्यान आकर्षित करेंगे। यद्यपि आप जो चाहें उपयोग करना चाहिए, यह वास्तविकता को बदलने में मदद नहीं करता है यदि आप जानते हैं कि आप गिरोह क्षेत्र के माध्यम से जाना होगा, तो आपको गिरोह रंगों का उपयोग करने से भी बचना चाहिए। ड्रेस अप की तरह "गैंगस्टा" या लॉस एंजिल्स के कुछ हिस्सों में लाल कपड़े पहनते हैं, उदाहरण के लिए, बुद्धिमान है।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 25
    5
    ड्रग्स, गिरोह और अपराध से बचें नशीली दवाओं में शामिल न करें, गिरोहों में शामिल न करें और अपराध के जीवन को शुरू न करें। वास्तव में, यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो गैंग के पास कहीं भी मत जाओ, क्योंकि यादृच्छिक किसी व्यक्ति की हत्या के कारण कुछ गिरोह दीक्षा का हिस्सा हो सकता है। इन खतरनाक परिस्थितियों में अपने आप को डालने से आपके शॉट होने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • इमेज शीर्षक से बचें शॉट होने से पहले चरण 26
    6
    समस्याएं न बनाएं ये कुछ बुद्धिमान शब्द हैं: "कुछ भी शुरू न करें और कुछ नहीं होगा"। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक समस्या नहीं बांटते हैं, तो आप समस्याओं से बचने के लिए सही रास्ते पर होंगे किसी के ध्वनि उपकरण को चोरी करना या किसी और की प्रेमिका के साथ सोना केवल बुद्धिमान कदम नहीं है। केवल समस्याओं से बचने से पागल लोगों से बचें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका हमलावर बिंदु-रिक्त सीमा पर एक रिवाल्वर का उपयोग कर रहा है, तो याद रखें कि सिलेंडर को घुमाएगा से पहले शॉट को निष्पादित करने के लिए इसलिए यदि आप बंदूक में अपना हाथ ले सकते हैं, तो इसे पकड़ना सुनिश्चित करें ताकि सिलेंडर घुमाए न जाए। यह करो केवल जब बंदूक को अंकित नहीं किया जाता है जब बंदूक या बंदूक है, जो संभाल ऊपर स्थित है हथौड़ा की स्थिति उठा हुआ है, नहीं है सिलेंडर के पीछे आप बता सकते हैं। यदि हथौड़ा खत्म हो गया है, तो इसका मतलब है कि बंदूक को अंकित नहीं किया गया है।
    • याद रखें: इन निर्देशों का सुझाव हैं और सामान्य ज्ञान को प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए या कानून प्रवर्तन प्राधिकरणों से निर्देशों, आदेशों या सहायता पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए
    • अगर आपके पास एक सेल फोन है, तो जब आप छुपते हैं और पुलिस को कॉल करते हैं नहीं आप अपने हमलावर को सेल फोन होने के तथ्य के साथ धमकी देते हैं। यदि आप जानते हैं कि आपके पास यह है, तो आप इसे चाहते हैं।
    • यदि आपका हमलावर एक छोटे हथियार का उपयोग कर रहा है, तो आप और शूटर के बीच अधिक दूरी, बेहतर है। फिल्मों के विपरीत, छोटे आग्नेयास्त्रों को सही ढंग से शूट करना मुश्किल है और केवल कुशल निशानेबाजों को लंबी दूरी पर लक्ष्य मारा जा सकता है।
    • शॉट को चकमा देने के जोखिम के लिए हमेशा बेहतर होता है
    • छिपाने के दौरान, आपको एक पत्थर या उपकरण चुनना होगा जो आपके आक्रमणकर्ता को जब पहुंचते हैं, तो उसे नुकसान पहुंचाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • यह एक अच्छा विचार है, हथियारों के कुछ पूर्व ज्ञान के लिए कम से कम तुम क्या सामना कर रहे हैं, गोलियां कमरे में हो सकता है की अधिकतम संख्या (एक सुरक्षित शर्त आज 7-15 है) और प्रभाव की पहचान। ज्यादातर लोग जो उन्हें गोली मारने के लिए मरते हैं यह जानने में मदद करता है कि आपको केवल 9 मिमी पैराबेलम या .45 एसीपी के साथ गोली मार दी गई है।
    • सबसे अर्द्ध स्वचालित पिस्तौल में, यदि पिन (ऊपर बंदूक) आगे नहीं है, चैम्बर गोला बारूद से बाहर है और पल के लिए सुरक्षित हैं।
    • एक तह चाकू, अपने बूट या पेंसिल आत्मरक्षा में एक चाकू की तरह आत्मरक्षा हथियार के कुछ प्रकार ले जाने की आदत है की कोशिश करें।
    • यदि बंदूक धारण करने वाला व्यक्ति आपको अभी तक गोली नहीं करता है, तो उसे ऐसा करने का कोई कारण न दें। वह अपनी मांगों के साथ समझौता होने का दिखावा करता है बहाना है कि आप अपनी समस्याओं के साथ सहानुभूति
    • क्या आप को अपने तत्काल अस्तित्व संभावना बढ़ाने की जरूरत है यदि हथियार वाला व्यक्ति चाहता है कि आप किसी भी मांग का अनुपालन करें, तो करो! अगर आप चुप रहना चाहते हैं, तो करो! क्या आप मांग करते हैं और अपने पल के भागने के लिए प्रतीक्षा करें या बचाएं। गर्व की वजह से मरने का कोई मतलब नहीं है
    • ठग और आम अपराधियों बुरा निशानेबाजों कर रहे हैं, बहुत अभ्यास का समय नहीं है, तो अपने शॉट भाग्य पर निर्भर करता है, ताकि आप अनिश्चित आगे बढ़ रखने के लिए है।
    • एक यादृच्छिक आंदोलन में भागो, क्योंकि चलती लक्ष्य को शूट करना अधिक कठिन है।

    चेतावनी

    • यदि एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल में एक कक्ष नहीं है, तो उसके पास कक्ष में एक गोली भी हो सकती है।
    • ध्यान रखें कि सशस्त्र हमलावर का सामना करते समय सबसे अच्छी प्रतिक्रिया एक निष्क्रिय प्रतिक्रिया है। दुर्लभ अवसर आप एक बंदूक का सामना करना पर, तनाव बढ़ा सकते हैं या घायल अपने हमलावर प्राप्त चोट की संभावना बढ़ जाती है।
    • यदि सब कुछ विफल रहता है नहीं की कोशिश करो आपको ऐसा करने की हिम्मत नहीं है चूंकि आप जीतने का इरादा करते हैं, उससे ज्यादा कुछ खो जाएगा।
    • एक सशस्त्र आदमी के खिलाफ आरोप मत करो जब तक आप बंदूक को छूने के लिए पर्याप्त न हों या आप निशानेबाज के सीधे नहीं देखते हैं, तो आपको इसके लिए नहीं चलना चाहिए। यह उसे डरा सकता है और उसे सहज रूप से शूट करने के लिए प्रेरित करता है
    • कुछ रास्ता खोजने की कोशिश करें और मदद के लिए प्रतीक्षा करें। मरने के अवसरों में वृद्धि, इसलिए जब तक आप आदेश का पालन के अपने अपराधी इस तरह का अपहरण कर लिया जा रहा है के रूप में एक खतरा बना हुआ है विरोध, उनकी मांगों को पूरा सबसे अच्छा तरीका जीवित रहने के लिए है। अक्सर, एक संभावना के रूप में अपहरण के साथ, मांगों को पूरा करना बेहतर होता है पुलिस आपको पा सकते हैं। यदि आप मर चुके हैं तो वे बहुत कुछ नहीं कर सकते
    • हमलावर को बताएं "अपने आप को ऐसा मत करो", यह देखते हुए कि हमलावर आपके से अधिक खोना या संभव लाभ है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com